कैसे विलंब से लड़ने के लिए

क्या आप एक procrastinator हैं? एक procrastinator वह कोई है जो कुछ भी करने के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार करता है Procrastinators शायद ही समय में कुछ भी करते हैं, और जब वे करते हैं, वे बहुत जल्दी कार्य करते हैं और गलतियों को करते हैं। यदि आप स्वयं इस विवरण में देखते हैं, तो पढ़ना जारी रखें!

कदम

1
एजेंडा या कैलेंडर का उपयोग करें आप को पूरा करने के लिए आवश्यक सभी चीज़ों को लिखना सुनिश्चित करें विशिष्ट रहें, नियत तारीखें लिखिए और प्राथमिकता के विभिन्न स्तरों को अलग-अलग करने के लिए रंगों का उपयोग करें "अति आवश्यक", नीले रंग के लिए खड़ा है "परीक्षा", हरा कुछ इंगित करता है "शाम तक करना" और कुछ काला "अगले सप्ताह तक करना")।
  • 2
    उचित रूप से काम करना शुरू करें देरी न करें काम या स्कूल से घर आने के साथ ही काम करना शुरू करें जो भी आपको करना है, उसे करना शुरू करें! आगे की योजना बनाएं, तत्काल चीजों के साथ शुरू करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके सभी कार्य सटीक और अच्छी तरह नियंत्रित हैं। अपने तत्काल कार्यों को पूरा करने के बाद, एक ब्रेक ले लो। एक नाश्ता खाएं और कुछ टीवी देखें। अगर कुछ दिलचस्प नहीं है, तो बस इसे बंद करें और बस आराम करो। ब्रेक को केवल 15 मिनट तक सीमित करें शुरू में यह आसान नहीं होगा, खासकर यदि आप वास्तव में देख रहे हैं, लेकिन आपको विरोध करना और काम पर वापस जाना होगा। एक बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं, टीवी बंद करना कम मुश्किल लग जाएगा
  • 3
    उन कार्यों से शुरु करें, जो आपने स्वयं को शाम तक पूरा करने का वादा किया है। यदि आप आज जो काम करने की योजना पूरी नहीं करते हैं, तो आपको इसे कल करना होगा, इससे पहले कि आप व्यस्त नहीं रह गए हैं प्रत्येक दिन का प्रबंधन करने के लिए यह नई जिम्मेदारियों के साथ लाता है, लेकिन सभी एक ही riservandoli time`ll के लिए थक महसूस कर खत्म हो और शायद नहीं ठीक से या समय पर कुछ भी करने में सक्षम हो जाएगा।



  • 4
    बुद्धिमानी से अपने खाली समय का उपयोग करें क्या आपके पास कोई समय उपलब्ध है? यदि कार्यदिवस खत्म हो गया है और आपके पास अभी भी बहुत अच्छा समय है, तो अवसर ले लो और आपको एक या दो सप्ताह के भीतर कुछ करने की ज़रूरत है। एक अच्छा प्रेरणा पर ध्यान: जब समय निकलता जा रहा है और अन्य सभी समय पर पूरा करने के लिए दौड़ करेंगे, तो आप आराम कर सकते हैं और टीवी देखने, बाहर खेलते हैं, धूप में लेट जाओ, खरीदारी, फुटबॉल खेलते हैं, नृत्य का अभ्यास और इतने पर। आप इसे पछतावा नहीं होगा!
  • 5
    अपने आप को दया करो यदि आप वास्तव में आखिरी क्षण तक इंतजार करने पर जोर देते हैं, तो समय पर काम करते हैं, न सिर्फ उनसे बचने का फैसला करें। अन्यथा आप नकारात्मक आदतें अर्जित करेंगे और आपको आश्वस्त किया जाएगा कि रोजमर्रा की जिंदगी में पुराने कार्यों को पीछे छोड़ देना सही है।
  • टिप्स

    • सकारात्मक रहें
    • हर रात, अच्छी तरह से सो जाओ और अच्छी तरह से आराम करें: यह आपको अगले दिन ऊर्जा के लिए तैयार और पूर्ण होने में मदद करेगा।
    • टीवी, जंक फूड, आइपॉड और कंप्यूटर का विरोध करें इन बातों से आपका ध्यान भंग करते हैं, तो अपने आप को एक समय सीमा है जिसमें वे इस्तेमाल किया जा सकता, punendoti जब आप (उदाहरण के लिए, एक दोस्त या एक सप्ताह के लिए एक भाई के लिए अपने लैपटॉप देने, पता लगाने के लिए अगर और कैसे आप बिना जीवित रह सकते हैं) देने के लिए होने देना ।

    चेतावनी

    • बिना रोक के काम नहीं करें, आपके शरीर को समय-समय पर ब्रेक लेने की जरूरत होती है। बाथरूम का उपयोग करने के लिए समय ले लो, ताज़ा हवा में सांस लेना, टीवी देखना, संगीत सुनना यदि आप 15 मिनट के ब्रेक लेते हैं, तो आप काम पर वापस जाने के लिए हमेशा तैयार होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com