डॉक्टर के एक प्रशंसक बनने वाले कौन

"डॉक्टर कौन" एक पंथ विज्ञान कथा टेलीविजन कार्यक्रम है जो दशकों से प्रसारित किया गया है। आप एक असली प्रशंसक कैसे बन सकते हैं? या कम से कम समझ में आये कि आपका सबसे अच्छा दोस्त क्या बात कर रहा है जब वह गैलफीरी, टार्डिस या उसके आखिरी साथी के बारे में बात करता है?

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
1
चिकित्सक को देखने का तरीका ढूंढें कई मौसम हैं - पिछले और वर्तमान - डॉक्टर कौन यह पता लगाने के लिए कि कौन से स्टेशन इस श्रृंखला (इटली में 4 राय) को प्रसारित करने के लिए अपने टीवी मार्गदर्शिका से परामर्श करें। वैकल्पिक रूप से, आप का एपिसोड पा सकते हैं डॉक्टर कौन वीएचएस या डीवीडी पर और जल्द ही ब्लू-रे पर भी
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    2
    धीरे से शुरू करो आपको तुरंत सभी दांव देखने की ज़रूरत नहीं होगी। यह नई श्रृंखला की आठवीं श्रृंखला के पहले एपिसोड से शुरू होती है, जो शरद ऋतु 2014 में शुरू हुई, जहां एक नया डॉक्टर पेश किया गया था। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो सभी एपिसोड को मौजूदा एक तक देखें अगर आपको इसे पसंद नहीं है, या जब आप श्रृंखला के उस भाग को समाप्त करते हैं, तो देखो "ग्यारहवें घंटे" पांचवीं श्रृंखला का पहला एपिसोड, और दोहराना फिर आगे बढ़ें "स्मिथ और जोन्स", तीसरे का पहला एपिसोड और इसके साथ भी ऐसा करते हैं "गुलाब" पहली श्रृंखला का पहला एपिसोड और निश्चित रूप से आपके पास मूल श्रृंखला के 26 सीज़न की सामग्री होगी, जिनमें से कई इंटरनेट पर डीवीडी पर हैं - जब आपको पता है कि डॉक्टर कौन बेहतर है, तो आप उस पुराने श्रृंखला के भागों को पहचानना शुरू कर सकते हैं, जिसे आप डॉक्टर की पहली बैठक की तरह देख सकते हैं 1 963-64 में डेलेक्स या 1 9 70 के यूनिट युग।
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    3
    आप की फिल्में देखेंगे डॉक्टर कौन बीबीसी वेबसाइट पर वर्तमान श्रृंखला एपिसोड के आधिकारिक ट्रेलरों सहित youtube.com पर।
  • चैनलों को आज़माएं "बीबीसी वर्ल्डवाइड", "BBCClassicsDoctorWho", ई "doctorwho"। परिणाम मूल भाषा (अंग्रेजी) में होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    4
    की मूल बातें जानें "डॉक्टर कौन"। श्रृंखला का पूरी तरह से आनंद लेने के लिए, आपको निम्नलिखित पहलुओं को समझना होगा:
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    5
    हम जानते हैं कि डॉक्टर एक लॉर्ड ऑफ़ टाइम है, एक उन्नत नस्ल humanoids जो कि समय में हेरफेर करने की ताकत को सीखा है। उनका मूल ग्रह गैलफ्रे है डॉक्टर अंतरिक्ष और समय में निरंतर यात्रा करते हैं। की सबसे हाल की श्रृंखला में डॉक्टर कौन, द लॉयन्स ऑफ़ टाइम को डेलिक्स के खिलाफ एक महान संघर्ष में समाप्त कर दिया गया है, जिसे टॉमोरल वॉर के नाम से जाना जाता है।
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    6
    का मुख्य चरित्र "डॉक्टर कौन" यह केवल के रूप में जाना जाता है "चिकित्सक"। उनका असली नाम कभी भी खुलासा नहीं हुआ है कई एपिसोड में इस पहलू को मजाक के साथ शोषण किया जाता है "चिकित्सक कौन?" (चिकित्सक कौन?) जब नायक की तरह दिखता है "चिकित्सक", लेकिन अधिक हाल के दिनों में उनके नाम और प्रश्न पर अधिक रहस्य जोड़ा गया है "डॉक्टर कौन?"
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    7
    लॉर्ड्स ऑफ़ टाइम, भले ही वे मर सकें, शरीर, स्वभाव और विचारों के संदर्भ में अधिक बार पूरी तरह से नए लोगों को पुनर्जन्म करते हैं, हालांकि, वे यादें और अनुभव बरकरार रखते हैं। हालांकि, एक नियम है कि समय के लॉर्ड्स केवल बारह बार (13 अवतार) को पुनर्जन्म कर सकता है। `80 के दशक में, हालांकि, यह स्थापित किया गया था कि यह एक कृत्रिम सीमा है, और लॉन्ड्स ऑफ़ टाइम को और पुनर्जन्म चक्र की गारंटी देना संभव है। डॉक्टर के निरंतर अस्तित्व के बारे में सवाल 2013 सीज़न में एक समस्या बन गया। समय के लॉर्ड्स के लिए दौड़ बदलना संभव है, और कुछ लॉर्ड्स ने भी सेक्स बदल दिया है, हालांकि इस समय यह डॉक्टर या किसी अन्य भगवान के साथ कभी नहीं हुआ का समय श्रृंखला में दिखाई दिया। बजाय एक चरित्र (एक आंशिक समय प्रभु) दौड़ बदल दिया है। डॉक्टर ने एक बार कहा था कि समय के लॉर्ड्स संभावित रूप से हमेशा के लिए जीवित रह सकते हैं, "दुर्घटनाओं को छोड़कर"। 2014 तक, डॉक्टर के 13 अवतार हैं, और हर एक को उसकी संख्या के साथ पहचाना जाता है, भले ही डॉक्टर के नौवें संस्करण - श्रृंखला में समझाया कारणों के लिए - चुना गया नहीं नाम डॉक्टर का उपयोग करें, इसलिए दसवें अवतार को नौवें डॉक्टर कहा जाता है और इसी तरह। सबसे हालिया डॉक्टर, 2013 के अंत में पेश किया गया, इसे बारहवीं डॉक्टर के रूप में जाना जाता है
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो



    8
    डॉक्टर हमेशा बहुत बुद्धिमान है, धरती और इंसानों की परवाह करता है और न्याय का बचाव करता है। यह मुख्य रूप से चालाक के साथ समस्याओं को हल करता है, और हिंसा से नहीं, भले ही वह लड़ने के लिए तैयार हो, यदि आवश्यक हो।
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    9
    डॉक्टर कभी एक साथी या दो के बिना काम करता है। यह समझाया गया है कि डॉक्टर इतने लंबे प्रवास कर रहे हैं, उसे फिर से सोचने में मदद करने के लिए किसी की जरूरत है साथी भी उसे शांत करने में सक्षम हैं डॉक्टर ने पुरुष और महिला साथी, इंसानों और एलियंस के साथ यात्रा की है, लेकिन टीवी श्रृंखला में अक्सर आकर्षक युवा महिलाओं के साथ होता है अधिकांश के लिए"यह क्लासिक था", डॉक्टर और उसके साथी के बीच रोमांटिक रिश्ते मना रहे थे (या अधिकतर, केवल निहित) - आधुनिक युग में इस निषेध को रद्द कर दिया गया था, और डॉक्टर एक साथी के साथ प्यार में गिर गए, उन्होंने एक और शादी की और कई अन्य महिला साथी (और एक आदमी) डॉक्टर के साथ प्यार में गिर गई।
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    10
    टैर्डिस यह डॉक्टर की अंतरिक्ष यान है, जिसके बिना वह अंतरिक्ष और समय में यात्रा नहीं कर सकता। यह पारंपरिक ब्लू ब्रिटिश पुलिस केबिन जैसा दिखता है। अंदर, हालांकि, एक अत्याधुनिक अंतरिक्ष यान है, जो बाहर की तुलना में कई बार बड़ा होता है। डॉक्टर जमकर तार्डिस की सुरक्षा करता है और इसके बारे में बहुत गर्व है। TARDIS अंतरिक्ष में समय और संबंधित आयाम (ओं) के लिए खड़ा है (अंतरिक्ष के लिए समय और आयाम रिश्तेदार)। यह खुद को छिपाने के लिए डिज़ाइन किया गया था, लेकिन 1 9 60 के दशक में सिस्टम टूट गया था, और इस कारण उसने समान रूप से रखा है TARDIS अंत में संवेदनशील है, और एक महिला चेतना द्वारा नियंत्रित। अधिक जानकारी के लिए, इस लेख को पढ़ें: https://it.wikipedia.org/wiki/TARDIS
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    11
    K-9। यह एक रोबोट साथी है जो एक कुत्ते के समान है जिस पर डॉक्टर निर्भर करता है। (विशेषकर टॉम बेकर के वर्षों में, हाल की श्रृंखला में एक उपस्थिति के साथ और दो स्पिन-ऑफ श्रृंखला में भागीदारी के साथ, "सारा जेन एडवेंचर्स" और "K9")। https://it.wikipedia.org/wiki/K-9_%28Doctor_Who%29
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    12
    सोनिक पेचक्रा, चिकित्सक के बहु-उद्देश्य वाले उपकरण: https://en.wikipedia.org/wiki/Sonic_screwdriver
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    13
    डॉक्टर के पास कई दुश्मन हैं:
  • Daleks मैं साइबोर्ग की एक सेना हूँ, एक पॉलीकार्बोनेट शेल के भीतर आनुवंशिक म्यूटेशन जो आर 2-डी 2 के बुरे चचेरे भाई के समान है। वे चीख की प्रवृत्ति है "विनाश! विनाश!" वे पुनरावर्ती विरोधी हैं अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें https://it.wikipedia.org/wiki/Dalek
  • Cybermen - ये दुश्मन साइबॉर्ग हैं - ऐसे लोग हैं जो दावा करते हैं कि स्टार ट्रैक के बोर्ग के साथ समानताएं हैं (20 साल की शुरुआत के बाद साइबरमेन) इस मामले में आप भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं https://it.wikipedia.org/wiki/Cyberman.
  • मास्टर. वह क्लासिक श्रृंखला में चिकित्सक का सबसे खराब दुश्मन था। यह जानने से आपको पुरानी पीढ़ी के प्रशंसकों के सम्मान का लाभ मिलेगा। मास्टर समय का एक भगवान है, जो कई बार पुनर्जीवित किया गया था और आधुनिक श्रृंखला में भी शामिल किया गया था। अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें https://en.wikipedia.org/wiki/Master_(Doctor_Who)
  • छवि शीर्षक से एक फैन ऑफ हो
    14
    नई या क्लासिक श्रृंखला? "डॉक्टर कौन", एक श्रृंखला के रूप में, 60 के दशक की तारीखें शैली, लेखन, विशेष प्रभाव और अन्य पहलुओं को एक सीजन से लेकर अगले तक बहुत कुछ बदलता है। अगर आप क्लासिक साइंस फिक्शन पसंद करते हैं ("अंतरिक्ष में खोया" या की मूल श्रृंखला "स्टार ट्रेक", उदाहरण के लिए), क्लासिक एपिसोड की कोशिश करें यदि आप सबसे आधुनिक विज्ञान कथा को पसंद करते हैं, तो 1996 टीवी मूवी या वर्तमान श्रृंखला की कोशिश करें। इस तथ्य को उजागर करना महत्वपूर्ण है कि भले ही प्रशंसकों की तरह शब्दों का उपयोग करें "यह क्लासिक था" और "पुरानी श्रृंखला" और "नई श्रृंखला" यह एक निरंतरता के साथ एक श्रृंखला है, अन्य रीमेक और रीबूट के विपरीत, यदि आप 2013 का एपिसोड देखते हैं, तो यह 1 9 65 प्रकरण के समान कहानी का हिस्सा है - इसमें 1 99 6 की टीवी फिल्म शामिल है, लेकिन नहीं सिनेमा के लिए दो फिल्में, 60 के दशक के मध्य में पीटर कुशिंग के साथ बनाई गईं, जो रीमेक थे।
  • डब्ल्यू। एच। ट्रैक करने की कोशिश करें एलेन / वर्जिन पब्लिशिंग लिमिटेड। के कारनामों पर पुस्तकों के लिए खोजें "डॉक्टर कौन" 60 के दशक, 70 और 80 के दशक अधिकांश मैनुअल प्रिंट से बाहर हैं (हालांकि कुछ को हाल के वर्षों में बीबीसी पुस्तकों द्वारा पुनः प्रकाशित किया गया है), लेकिन आप विशेषज्ञ खुदरा विक्रेताओं से मूल पुस्तक पा सकते हैं। आप उन्हें इस्तेमाल किए गए किताबों की दुकानों में भी ढूंढ सकते हैं 1 9 63 और 1 9 8 9 के बीच बहुत कम लोगों को छोड़कर टेलीविजन पर प्रसारित किए गए डॉक्टर के हर इतिहास को उपन्यासों के रूप में अनुकूलित किया गया है। मूल उपन्यासों को पढ़ने के लिए भी प्रयास करें "डॉक्टर कौन" वर्जिन किताबें और बीबीसी बुक्स, जो चिकित्सक के टेलीविज़न एडवेंचर के बीच अंतराल में निर्धारित हैं और श्रृंखला की अवधारणा उन क्षेत्रों में लाए हैं जहां टेलीविजन प्रौद्योगिकी और बजट सीमाएं इसे अनुमति नहीं देती हैं। इस प्रकार के लगभग 200 उपन्यास हैं आपको पता होना चाहिए कि टीवी श्रृंखला ने इन पुस्तकों के लिए कभी-कभार संदर्भ दिए हैं, तो भी उन्हें श्रृंखला का पालन करने के लिए पढ़ने की आवश्यकता नहीं है।
  • 1 999 से, बिग फिनिश प्रोडक्शंस ने श्रृंखला पर आधिकारिक तौर पर लाइसेंस प्राप्त सैकड़ों ऑडियो नाटक तैयार किए हैं। प्रत्येक अभिनेता टॉम बेकर पॉल McGann वापस करने के लिए इन कहानियों, डेविड टेनेंट, बेनेडिक्ट कंबरबैच, हेले Atwell, डेविड वार्नर और अभिनेताओं स्टार ट्रेक से जैसे महान क्षमता के अभिनेताओं द्वारा खेला जाता है, जिसमें डॉक्टर खेलने के लिए आया था। अभ्यास में सभी जीवित अभिनेता, जिन्होंने एक दोस्त की भूमिका निभाई है, ने अपनी भूमिका फिर से शुरू की है, जैसे कि लंबे समय तक स्पिन-न्स में "Gallifrey" - एक श्रृंखला जो डॉक्टर के गृह ग्रह की नीति का पता लगाती है बिग फ़िनिश का लाइसेंस उन्हें 2005 के बाद से श्रृंखला के पात्रों या डॉक्टरों का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता (हालांकि कई अभिनेता, जैसे कि टेंनेंट, ने अपने हिस्से को अन्य भागों में बना दिया है)। 2013 के मिनी एपिसोड "डॉक्टर की रात" पुष्टि की कि ऑडियो रोमांच टीवी श्रृंखला की निरंतरता में विचार किया जाता है, जब आठवीं डॉक्टर ने अपने साथी के नामों को इस लंबी ऑडियो श्रृंखला से सूचीबद्ध किया था। बिग फिनिश का ऑडियो सीधे bigfinish.com से उपलब्ध है और यह ऑनलाइन पुस्तक साइटों और कई विशेषज्ञ खुदरा विक्रेताओं पर भी बेचा जाता है।
  • दुनिया की अन्वेषण करें "डॉक्टर कौन"। यहां तक ​​कि अगर आप निश्चित रूप से अपने आप को आनंद ले सकते हैं "डॉक्टर कौन" जटिल कहानियों, रहस्य और दशकों में विकसित किए गए सभी को जानने के बिना, इन विवरणों को जानने से आपके अनुभव को बहुत सुधार हो सकता है। अन्य प्रशंसकों, वेबसाइटों से, ब्लॉग से और इतने पर जानें
  • टिप्स

    • जब आप चरित्र का उल्लेख करते हैं, तो उसे बुलाओ "चिकित्सक" और नहीं "डॉक्टर कौन"। "कौन" non`è चिकित्सक का उपनाम, और उस तरह से उसे फोन करने से श्रृंखला के प्रशंसकों को परेशान किया जाता है, जो शायद आप का मज़ाक उड़ाएंगे उस ने कहा, मीडिया और अभिनेता स्वयं अक्सर डॉक्टर कौन के रूप में चरित्र का उल्लेख करते हैं
    • यदि आपके पास Netflix है, तो आप पूरी नई श्रृंखला और कई क्लासिक एपिसोड देख सकते हैं।
    • Amazon.com पर आप पुराने एपिसोड और दो फिल्में खरीद सकते हैं। आप इसे भी पा सकते हैं "घातक मृत्यु का अभिशाप"।
    • पॉल McGann के साथ 1 99 6 की टीवी फिल्म कानूनी कारणों से अमेरिका में वीएचएस पर जारी नहीं की गई थी, इसलिए यदि आप इसे वीडियोटेप पर देखना चाहते हैं, तो आप केवल बेलेग या रिकॉर्डिंग का सहारा ले सकते हैं अन्यथा, आप डीवीडी संस्करण 2011 में उत्तरी अमेरिका में जारी कर सकते हैं।
    • 1 9 60 के दशक की कुछ कहानियों को बीबीसी से कारणों से हटा दिया गया है जो स्पष्ट करने के लिए बहुत जटिल हैं। कुछ मामलों में, एकल एपिसोड बच गया और डीवीडी पर जारी किया गया, दूसरों में गायब होने वाले एपिसोड एनीमेशन (एपिसोड के मूल ऑडियो पटरियों के लिए धन्यवाद) के साथ पुन: निर्मित किए गए थे। और दुर्लभ मामलों में, एक लापता एपिसोड या पूरी कहानी पुनः प्राप्त की जाती है, जिसमें प्रशंसकों की बहुत संतुष्टि होती है 2014 की शुरुआत में, निम्नलिखित कहानियां पूरी तरह या आंशिक रूप से गायब हैं: मार्को पोलो, धर्मयुद्ध, गैलेक्सी 4, मिथक मैकर्स, अज्ञात को मिशन, डेलेक्स मास्टर प्लान, नरसंहार, सेलेस्टियल टॉयमेकर, सैवेज, द स्मगलर्स, डेलिक्स की शक्ति, हाइलैंडर्स, मैकरा आतंक, अनजान लोग, डेलीक्स की ईविल, घृणित Snowmen, दीप से रोष, अंतरिक्ष में पहिया और अंतरिक्ष समुद्री डाकू. अधिक कहानियां - आतंक का शासन, दसवीं ग्रह, पानी के नीचे खतरा, मूनबेस, बर्फ योद्धाओं और आक्रमण - कुछ एपिसोड गायब हैं, जो एनीमेटेड फिल्मों के रूप में डीवीडी पर उपलब्ध हैं "भय की वेब" 2014 में डीवीडी पर रिलीज़ किया जाएगा जिसमें अभी भी छवियों, डीवीडी बॉक्स सेट का उपयोग करके पुनर्प्राप्त किया गया लापता एपिसोड होगा "समय में खोया" पिछली सूची से एक जीवित एपिसोड होते हैं, और ऑडियोगो ने सभी बक्से को सभी लापता एपिसोड के मूल ऑडियो के साथ रिलीज़ किया है। फिलहाल (प्रारंभिक 2014), कई कहानियां पूरी तरह से खो गई हैं, जिनमें शामिल हैं "मार्को पोलो" और "अज्ञात को मिशन", लेकिन की वसूली "विश्व का दुश्मन" और बहुत से "भय की वेब" 2013 में उन्होंने आशा व्यक्त की कि भविष्य में अन्य खोए हुए एपिसोड को ठीक किया जाएगा।
    • चार टीवी कहानियां डॉक्टर कौन - पाँच अगर इतिहास पूरा नहीं होता है और कभी भी संचारित नहीं होता है "Shada" (1 9 7 9) - कई कानूनी कारणों के लिए टारगेट बुक्स श्रृंखला के उपन्यास भाग के रूप में कभी भी अनुकूलित नहीं किया गया है। यह लगभग है समुद्री डाकू ग्रह (1978) मौत का शहर (1979), डेलिक्स के पुनरुत्थान (1 9 84) ई डेलेक्स के रहस्योद्घाटन (1985)। "Shada" हालांकि इसे बीबीसी किताबें 2012 में रोमांस करने के लिए अनुकूलित किया गया था, और एक लिखित संस्करण "मौत का शहर" 2014 में बीबीसी बुक्स द्वारा जारी किया जाएगा - दोनों ही डिकैस एडम्स द्वारा लिखी गई लिपियों पर आधारित हैं, इससे पहले कि वे हिचहाइकर की गैलेक्टिक गाइड के लिए प्रसिद्ध हो गए।
    • आपको दिल से उन सभी अभिनेताओं के नाम याद रखना होगा जो टेलीविजन पर डॉक्टर खेला और उनकी संख्या डॉक्टर के कुछ लक्षण याद रखें और उनके पास कौन से राक्षस हैं (या नहीं) संबोधित किया। संख्या 1 विलियम Hartnell, पैट्रिक ट्रॉटन 2, 3 जॉन Pertwee, टॉम बेकर 4 (एंडी वारहोल फिल्मों के अभिनेता के साथ भ्रमित होने की नहीं। यह शर्मनाक होगा!), 5 पीटर डेविसन, कॉलिन बेकर 6 था , और 7 सिल्वेस्टर मैककॉय नंबर 8, पॉल McGann, स्क्रीन पर केवल दो बार (2013 में ब्रिटेन में इंटरनेट पर जारी किया गया एक miniepisodio में दूसरी बार, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में बीबीसी अमेरिका पर प्रसारित) दिखाई दिया। 9 वां क्रिस्टोफर एक्लेस्टोन था (जो सिर्फ एक सीजन के बाद छोड़ दिया गया, और 10 डेविड टेनेंट।) टेंनेंट ने चार विशेष कार्यक्रमों में हिस्सा लिया "डॉक्टर कौन" 2009 में, और मैट स्मिथ द्वारा, ग्यारहवें डॉक्टर के रूप में, नंबर 12 पीटर कैब्लाडी है जॉन हार्ट ने डॉक्टर के अवतार का भी आयोजन किया, लेकिन 2013 के एक प्रकरण को देखने के लिए आवश्यक क्यों है यह समझने के लिए क्यों। याद रखें, डॉक्टर 1-3 (हार्टनेल, ट्राउटन और पेशवे) का निधन और टॉम बेकर और कॉलिन बेकर (4 और 6) संबंधित नहीं हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com