कैसे Netflix इतिहास को हटाएँ

इंतजार के कई सालों के बाद, Netflix अंततः सूची से फिल्मों और टीवी श्रृंखला को नष्ट करने की संभावना को जोड़ा "हाल ही में देखा" आपके खाते का सभी Netflix उपयोगकर्ताओं को इसका आनंद ले सकते हैं, क्योंकि कोई भी कभी भी अपने सबसे शर्मनाक रहस्यों को खोजने में सक्षम नहीं होगा। अनुभाग की सुविधाओं का उपयोग करने की संभावना भी जोड़ दी गई है "प्रोफाइल" अपनी सूची को अलग रखने के लिए "हाल ही में देखा" एक ही Netflix खाते का उपयोग कर अन्य लोगों के उन लोगों से दुर्भाग्य से सूची की सामग्रियों को हटाना संभव नहीं है "हाल ही में देखा" Netflix मोबाइल ऐप का उपयोग कर ऐसा करने के लिए, आपको कंप्यूटर के इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से अपने खाते तक पहुंचने की आवश्यकता होगी।

कदम

भाग 1

हाल ही में देखी गयी मूवीज़ और टीवी श्रृंखला हटाएं
1
Netflix वेबसाइट के माध्यम से अपने खाते तक पहुंचें और आवेदन के माध्यम से नहीं। इस तक पहुंचने के लिए कंप्यूटर या टेबलेट का उपयोग करें Netflix वेबसाइट और अपने खाते में लॉग इन करें जैसा कि Netflix तकनीकी सहायता से समझाया गया है, आप इस विकल्प को मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से एक्सेस नहीं कर सकते, लेकिन आप अभी भी डिवाइस के इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।
  • यदि आपके मोबाइल डिवाइस में कोई इंटरनेट ब्राउज़र नहीं है, तो कंप्यूटर का उपयोग करके अपने Netflix खाते में प्रवेश करें। प्रत्येक डिवाइस पर किए गए परिवर्तन 24 घंटों के भीतर आपके खाते से संबंधित सभी लोगों के लिए लागू होंगे।
  • 2
    अपना प्रोफ़ाइल चुनें अगर, प्रवेश करने के बाद, आप नामों की एक सूची दिखाई देते हैं, तो अपने प्रोफ़ाइल की सूची का चयन करें। प्रत्येक प्रोफ़ाइल का अपना प्रदर्शन इतिहास होता है और यह दूसरों से अलग होता है
  • यदि कोई सूची दिखाई नहीं देती है, तो वर्तमान चयनित प्रोफ़ाइल का नाम और चित्र ढूंढने के लिए पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में जांचें। अगर यह तुम्हारा नहीं है, तो छवि पर क्लिक करें और अपने प्रोफ़ाइल का चिह्न चुनें।
  • 3
    अपने इतिहास के बारे में पृष्ठ एक्सेस करें ऐसा करने के लिए, आप इस का उपयोग कर सकते हैं निम्नलिखित लिंक. आप हाल ही में देखे गए सभी Netflix सामग्री की एक सूची देखेंगे वैकल्पिक रूप से, पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में अपने प्रोफ़ाइल से जुड़े स्क्वायर आइकन पर क्लिक करें, फिर ड्रॉप डाउन मेनू से अपना प्रोफ़ाइल चुनें। इस बिंदु पर आइटम "अनुभाग में निहित दृष्टि की गतिविधियों का चयन करें "मेरी प्रोफ़ाइल"।
  • यदि आप अपने Netflix खाते को एक कंप्यूटर और पेज के अलावा किसी डिवाइस से ब्राउज़ कर रहे हैं "हाल ही में देखा" खाली है, डिवाइस को पुनरारंभ करने का प्रयास करें।
  • 4
    का चयन करें "एक्स" फिल्म के नाम के दाईं तरफ ग्रे यह चाल इतिहास से विषय सामग्री को हटा देगा "हाल ही में देखा"। क्योंकि यह परिवर्तन आपके खाते से संबंधित अन्य सभी उपकरणों तक भी फैलता है, 24 घंटे लग सकते हैं (सामान्यतः, हालांकि, यह बहुत कम इंतजार करने के लिए पर्याप्त होगा)
  • 5
    एक पूर्ण टीवी श्रृंखला हटाएं का चयन करें "एक्स" सवाल में टीवी श्रृंखला के किसी भी एपिसोड के सापेक्ष ग्रे। क्या पॉप-अप संदेश हटाए गए लिंक लिंक सहित दिखाई देना चाहिए? इस बटन को 24 घंटे के भीतर, अपने इतिहास में टीवी श्रृंखला के सभी एपिसोड हटा दिए जाएंगे।
  • शब्द के साथ "टीवी श्रृंखला" यू.एस.ए. में अपनाई गई अर्थ को संदर्भ दिया जाता है, यानी कुछ वर्षों में देखे गए कुछ टेलीविजन कार्यक्रमों के किसी भी एपिसोड।
  • भाग 2

    प्रोफाइल के माध्यम से प्रदर्शन सेटिंग्स प्रबंधित करें
    1
    समर्थित डिवाइस का उपयोग करके प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर पहुंचें। ऐसा करने के लिए, आपको कंप्यूटर, एक PS3, एक PS4 या Netflix एप्लिकेशन को विंडोज 8 के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है। अपने खाते में लॉग इन करें, फिर ऊपरी कोने में अपने प्रोफाइल की छवि पर माउस कर्सर को स्थानांतरित करें पृष्ठ का अधिकार उस पृष्ठ पर निर्देशित किए जाने वाले प्रोफ़ाइल प्रबंधित करें लिंक का चयन करें जिसमें नीचे वर्णित सेटिंग्स शामिल हैं हर बार जब आप कोई बदलाव करते हैं, तो इसे आपके खाते से जुड़े सभी डिवाइसों पर लागू किया जाना चाहिए। कभी-कभी इसे नए कॉन्फ़िगरेशन को प्रभावी बनाने के लिए उन्हें पुनरारंभ करना आवश्यक हो सकता है



  • 2
    प्रदर्शन इतिहास को अलग करने के लिए प्रोफाइल का उपयोग करें प्रत्येक परिवार के सदस्यों के लिए एक प्रोफ़ाइल बनाएं (अधिकतम 5 अलग-अलग प्रोफाइल बन सकते हैं) ऐसा करने के लिए, प्रोफ़ाइल जोड़ें लिंक चुनें, फिर नाम दर्ज करें। अब से, एक्सेस के समय, Netflix आपको पूछेगा कि किस प्रोफ़ाइल का उपयोग किया जाए और अन्य प्रोफाइल के उन अलग-अलग सामग्री मूल्यांकन और इतिहास को देखेगा।
  • व्यक्तिगत प्रोफाइल तक पहुंच पासवर्ड सुरक्षित नहीं है, इसलिए किसी को भी आसानी से एक प्रोफ़ाइल से दूसरे पर स्विच कर सकते हैं सूची के लिए यह विधि बहुत उपयोगी है I "हाल ही में देखा" जिसमें केवल व्यक्तिगत रूप से देखने वाली सामग्री शामिल है, लेकिन यह अन्य परिवार के सदस्यों से आपकी संवेदनशील जानकारी को छिपाने का एक विश्वसनीय तरीका नहीं है।
  • 3
    कुछ समय के लिए कुछ सामग्री को आपकी टाइमलाइन में जोड़ने से रोकने के लिए एक अस्थायी प्रोफ़ाइल बनाएं एक फिल्म या टीवी श्रृंखला देखने से पहले जिसे आप सार्वजनिक बनाना नहीं चाहते, प्रोफ़ाइल जोड़ें लिंक का चयन करके या बटन दबाकर एक नया प्रोफ़ाइल बनाएं "+" इसके आगे स्थित जगह प्रश्न में सामग्री को देखने के बाद, प्रोफ़ाइल प्रबंधन पृष्ठ पर वापस जाएं, आपके द्वारा बनाए गए अस्थायी प्रोफ़ाइल के नाम के लिए संपादित करें बटन को दबाएं और प्रोफ़ाइल हटाएं विकल्प चुनें (एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी जिसमें आपको पुष्टि करने की आवश्यकता होगी सवाल में प्रोफ़ाइल को हटाना चाहते हैं)
  • नोट: आपके पास एक ही समय में अधिकतम 5 सक्रिय प्रोफाइल हो सकते हैं
  • 4
    एक नया प्रोफ़ाइल बनाकर Netflix के पूरे देखने का इतिहास हटा देता है यह एहतियात आपके मूल्यांकन और समारोह से संबंधित सभी जानकारी को समाप्त करता है "मेरी सूची"तो सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आप आगे बढ़ना चाहते हैं। प्रोफ़ाइल जोड़ें लिंक का उपयोग करके एक नया प्रोफ़ाइल बनाएं, फिर पुराने को हटाने के लिए आगे बढ़ें।
  • 5
    नाबालिगों के लिए उपयुक्त प्रोफ़ाइल बनाएं। अपने बच्चे के लिए आरक्षित प्रोफाइल नाम के बगल में संपादित करें बटन दबाएं वयस्क श्रेणी को एक ड्रॉप-डाउन मेनू में बदलना चाहिए जिसमें से आप चुन सकते हैं "किशोर", "लड़का" या "छोटा बच्चा"। चयन के अंत में, परिवर्तनों को सहेजने के लिए एंड बटन दबाएं। प्रश्न में प्रोफ़ाइल का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को केवल नेटफ़्लिक्स द्वारा अनुमोदित वर्गीकरण प्रणाली के अनुसार उम्र के लिए उपयुक्त सामग्री तक पहुंच और निर्धारित किया जाएगा।
  • पासवर्ड द्वारा प्रोफाइल तक पहुंच की रक्षा करने के लिए कोई विधि नहीं है, इसलिए एक छोटे बच्चे के लिए दूसरे व्यक्ति की प्रोफ़ाइल का उपयोग करना और वयस्क दर्शकों के लिए सामग्री का उपयोग करना संभव है।
  • केवल जर्मनी में ही आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सभी उपयोगकर्ताओं को वयस्क दर्शकों के लिए आरक्षित सामग्री का लाभ लेने के लिए एक पिन प्रदान करना होगा।
  • टिप्स

    • यदि गाइड कार्य में वर्णित तरीकों में से कोई भी नहीं है, तो आप कुछ नए खिताब के पहले कुछ सेकंड देखकर इतिहास से पुरानी फिल्मों को हटाने का प्रयास कर सकते हैं। अपनी सूची को साफ करने के लिए "हाल ही में देखा" आपको सौ या अधिक फिल्मों के शुरुआती सेकंड देखने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अपने नेटफ्लिक्स इतिहास की सबसे आकर्षक सामग्री को छिपी हुई आँखों से छिपाने के लिए 10 या 20 खिताब ले सकते हैं।
    • Netflix नामक एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है "गोपनीयता मोड", जिसके माध्यम से देखे जाने वाले सामग्रियां कालक्रम में प्रकट नहीं होती हैं "हाल ही में देखा"। फिलहाल यह सुविधा केवल उपयोगकर्ताओं के एक छोटे समूह के लिए उपलब्ध है। यदि आप पूर्वावलोकन में नई सुविधाओं का उपयोग करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो इन निर्देशों का पालन करें: अपने कंप्यूटर से अपने Netflix प्रोफ़ाइल में लॉग इन करें, अपने खाते के विकल्प पर जाएं, फिर प्रविष्टि का परीक्षण करने के लिए भागीदारी का चयन करें। पॉप-अप विंडो में बटन दबाएं जो सवाल में फ़ंक्शन को सक्रिय करता है।

    चेतावनी

    • एक प्रोफ़ाइल को हटाने से सामग्री में दी गई रेटिंग के बारे में संबंधित श्रेणी और श्रेणी में फिल्मों का चयन भी हट जाएगा "मेरी सूची"।
    • प्रोफाइल पासवर्ड संरक्षित नहीं हैं यहां तक ​​कि एक बच्चा आसानी से पहचान सकता है कि सामग्री तक पहुंच पाने के लिए एक प्रोफाइल से दूसरे में कैसे स्विच किया जा सकता है, जिसका दृष्टिकोण इसकी मूल प्रोफ़ाइल द्वारा अनुमति नहीं दी जाएगी।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com