Netflix के लिए साइन अप कैसे करें

Netflix वेब पर सबसे लोकप्रिय भुगतान किया स्ट्रीमिंग मल्टीमीडिया सेवाओं में से एक है यह फिल्मों और टीवी श्रृंखला की एक विस्तृत चयन प्रदान करता है जिसे आप सीधे अपने कंप्यूटर, टीवी, कंसोल या मोबाइल डिवाइस पर देख सकते हैं Netflix खाता बनाना केवल कुछ ही मिनट लगते हैं और यहां तक ​​कि सरल संस्करण के साथ भी "आधार" सदस्यता के लिए, आप चाहते हैं कि किसी भी डिवाइस पर दी गई सभी सामग्री को देखने में सक्षम होंगे।

कदम

भाग 1

Netflix सदस्यता की सदस्यता लें
छवि का शीर्षक Netflix चरण 1 प्राप्त करें
1
Netflix वेबसाइट तक पहुंचें यद्यपि अधिकांश डिवाइस जो नेटफ्लिक्स तक सीधी पहुंच का समर्थन करते हैं, वे आपको एक खाता बनाने की भी अनुमति देते हैं, लेकिन यह कंप्यूटर से ऐसा करने के लिए आमतौर पर बहुत आसान और तेज़ होता है
  • Netflix दुनिया के सभी देशों में उपलब्ध नहीं है। यदि यह आपके देश में उपलब्ध नहीं है, तो यह लिंक चुनें।
  • अगर आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और आप सेवा की सदस्यता लेना चाहते हैं "Netflix डीवीडी", निम्न वेबसाइट तक पहुंचें dvd.netflix.com. पंजीकरण प्रक्रिया स्ट्रीमिंग सेवा की बहुत ही समान है
  • छवि का शीर्षक प्राप्त करें Netflix चरण 2
    2
    बटन दबाएं "अपना निःशुल्क महीने प्रारंभ करें"। सभी नए सदस्य सेवा के एक महीने के नि: शुल्क परीक्षण के हकदार हैं। इस लाभ का लाभ लेने के लिए, आप अभी भी एक मान्य भुगतान विधि प्रदान करने की आवश्यकता है, लेकिन पहले महीने के अंत तक सेवा करने के लिए सदस्यता रद्द करने, आप किसी भी कीमत अदा नहीं होंगे।
  • छवि का शीर्षक Netflix चरण 3 प्राप्त करें
    3
    एक खाता बनाएं एक खाता बनाने की प्रक्रिया बहुत सरल है और आपको अपना ई-मेल पता और पासवर्ड प्रदान करना होगा। आप अपनी प्रोफ़ाइल का उपयोग करके प्रक्रिया को सरल बना सकते हैं फेसबुक, बुद्धिमान निर्णय यदि आप अपने ऑनलाइन खातों की संख्या को कम करना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक Netflix चरण 4 प्राप्त करें
    4
    सदस्यता का प्रकार चुनें। Netflix सेवा तीन सदस्यता मॉडल प्रदान करता है:
  • बेस: आप केवल मानक गुणवत्ता में सामग्री का लाभ ले सकते हैं और आप एक बार में उन्हें केवल एक डिवाइस पर देख सकते हैं।
  • मानक: आप उच्च-रिज़ॉल्यूशन सामग्री का लाभ ले सकते हैं और एक ही समय में आप उन्हें दो डिवाइस पर देख सकते हैं।
  • प्रीमियम: आप एक ही समय में अधिकतम 4 डिवाइसेज़ पर उच्च-रिज़ॉल्यूशन और अल्ट्रा एचडी कंटेंट (यदि उपलब्ध हो) का आनंद ले सकते हैं।
  • सबसे अच्छा पैकेज आप, मित्रों और परिवार के साथ अपने Netflix खाते साझा कर सकते हैं ताकि आप एक साथ एक ही सामग्री का उपयोग कर सकते का चयन करके (तकनीकी रूप से इस परिदृश्य नेटफ्लिक्स ने अनुमति दी है नहीं है, लेकिन यह एक बहुत ही आम बात है)।
  • याद रखें कि सभी सामग्री HD प्रारूप में उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा, अल्ट्रा एचडी सामग्री का प्रसार अभी भी बहुत सीमित है।
  • छवि का शीर्षक है Netflix चरण 5 जाओ
    5
    अपनी बिलिंग जानकारी दर्ज करें सेवा का उपयोग करने के लिए आपको अपने व्यक्तिगत विवरण और आपके क्रेडिट कार्ड से संबंधित उन लोगों को प्रदान करने की आवश्यकता होगी। यह भुगतान विधि के रूप में भी संभव है पेपैल का उपयोग करें. आपको क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी जो मान्य है, ताकि निशुल्क परीक्षण महीने के अंत में नेट फील्क्स आपको सेवा शुल्क के लिए चार्ज कर सकें।
  • यदि आपने डीवीडी सामग्री किराए पर लेने की सेवा के लिए साइन अप किया है, तो उस पते पर सटीक पता प्रदान करना सुनिश्चित करें, जिससे आप उन्हें बिना समस्याएं प्राप्त कर सकें।
  • छवि का शीर्षक प्राप्त करें Netflix चरण 6
    6
    वे डिवाइस चुनें जिन्हें आप स्ट्रीमिंग सामग्री देखने की योजना बनाते हैं। इस डिवाइस में सेवा की गुणवत्ता के लिए बहुत प्रासंगिक नहीं है, केवल नेटफिक्स इसका उपयोग सांख्यिकीय आंकड़ों के रूप में करता है ताकि यह समझ सके कि इसके ग्राहकों द्वारा इसका किस तरह फायदा हो रहा है। आप अभी भी उन उपकरणों से भी Netflix सामग्री का आनंद ले सकते हैं जिन्हें आपने नहीं चुना है।
  • जाओ छवि Netflix चरण 7 जाओ
    7
    Netflix द्वारा प्रस्तावित सामग्री के चयन को रेट करें। पंजीकरण के अंत में, आपको नेटफ्लिक्स वीडियो लाइब्रेरी में शीर्षक के चयन के साथ प्रदान किया जाएगा। प्रस्तावित उन तीन खिताबों को चुनें जिन्हें आप उनसे पसंद करते हैं: इस तरह से आप Netflix को अधिक सटीक रूप से निर्धारित करने में सहायता करेंगे कि कौन सी सामग्री अनुशंसा करेगी। भविष्य में प्रस्तावित सामग्री की प्रकृति अभी भी चुनावों के आधार पर समायोजित की जाएगी, इसलिए अब सामग्री का चयन करने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें।
  • उस डीवीडी सामग्री की सूची सेट करने के लिए Netflix DVD वेबसाइट का उपयोग करें जिसे आप सीधे घर पर प्राप्त करना चाहते हैं फिर, किसी भी समय आप सूची को संपादित कर सकते हैं और नए शीर्षक जोड़ सकते हैं। जब आप वर्तमान डीवीडी वापस भेजते हैं, तो आप घर पर सूची में अगले एक प्राप्त करेंगे (फिलहाल यह सेवा इटली में उपलब्ध नहीं है)।
  • भाग 2

    एक स्ट्रीमिंग वीडियो देखें
    छवि का शीर्षक है Netflix चरण 8 जाओ
    1
    Netflix वेबसाइट का उपयोग करें Netflix सामग्री का लाभ लेने के लिए, आप एक कंप्यूटर का उपयोग करके अपनी वेबसाइट पर सीधे प्रवेश कर सकते हैं। किसी विशिष्ट शीर्षक को खोजने के लिए आप खोज बार का उपयोग कर सकते हैं या विभिन्न श्रेणियों की सूची ब्राउज़ कर सकते हैं। आप अपनी पसंद के इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके Netflix साइट तक पहुंच सकते हैं। किसी भी मामले में, यदि पहले से मौजूद नहीं है, तो आपको Microsoft Silverlight ऐड-इन इंस्टॉल करने के लिए कहा जाएगा।
    • यदि आप उस देश से Netflix तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं जहां सेवा अभी तक समर्थित नहीं है, तो इस लिंक का चयन करें
  • छवि शीर्षक से नेटफ्लिक्स चरण 9 प्राप्त करें
    2
    अपने स्मार्टफ़ोन या टैबलेट से Netflix तक पहुंचें। उचित आवेदन डाउनलोड करके आप अपने मोबाइल डिवाइस से सीधे Netflix स्ट्रीमिंग सेवा का लाभ ले सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप ऐप्पल स्टोर या Google Play स्टोर का उपयोग कर सकते हैं। याद रखें: अपने मोबाइल डेटा कनेक्शन के माध्यम से स्ट्रीमिंग सामग्री देखने से आपके बहुत अधिक डेटा ट्रैफिक शेष का उपयोग होगा। इस स्थिति में, इसलिए लागतों पर ध्यान दें।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें Netflix चरण 10



    3
    अन्य उपकरणों पर Netflix का उपयोग करें Netflix सेवा भी कई अन्य प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है उदाहरण के लिए, कई राज्य के अत्याधुनिक टीवी और ब्लू-रे प्लेयर पूर्व-इंस्टॉल किए गए नेटफ्लिक्स एप्लिकेशन के साथ बेचे जाते हैं। एप्पल टीवी जैसे उपकरणों से Netflix तक पहुंच का समर्थन होता है, साथ ही प्रमुख वीडियो गेम कंसोल भी।
  • कॉन्फ़िगरेशन और उपयोग की प्रक्रिया डिवाइस से अलग-अलग होती है, लेकिन आमतौर पर नेटफ़्लिक्स एप्लिकेशन को डाउनलोड करने और फिर अपने खाते का उपयोग करके प्रवेश करना सीमित होता है।
  • इस लिंक का चयन करें अगर आप Wii का उपयोग करके नेटफ्लिक्स तक पहुंचने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं
  • इस लिंक का चयन करें यदि आप प्लेस्टेशन 3 का उपयोग करके नेटफ्लिक्स तक पहुंचने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं
  • इस लिंक का चयन करें यदि आप Xbox One या Xbox 360 के उपयोग से Netflix तक पहुंचने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं
  • भाग 3

    दूसरे देश से Netflix तक पहुंचें
    छवि का शीर्षक Netflix चरण 11 प्राप्त करें
    1
    Google क्रोम या मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स लॉन्च करें ये ब्राउज़र बहुत अतिरिक्त घटकों की स्थापना को आसान बनाने में, यह संभव संयुक्त राज्य अमेरिका में (या देशों कि पहले से ही सेवा के लिए उपयोग का समर्थन करता है में से एक में) रहने वाले की सोच में Netflix की भौगोलिक सीमाओं को नाकाम करने के लिए बना।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें Netflix चरण 12
    2
    वेबसाइट पर पहुंचें "होला अनब्लॉकर"। यह इंटरनेट ब्राउज़र एक्सटेंशन है जो देश चुना सर्वर की ओर सभी वेब यातायात रीडायरेक्ट, आप सीमाओं के बिना Netflix साइट एक्सेस करने से है - क्योंकि आपके अनुरोध जिस देश में सेवा और इसलिए है से दिखाई देगा सभी वैध आप सीधे वेबसाइट से सवाल में विस्तार डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं hola.org.
  • होला अनब्लॉकर अपने प्रॉक्सी सर्वरों का उपयोग करते हुए अनुरोधित साइट पर एक कनेक्शन बनाता है। एक ही परिणाम किसी अन्य प्रॉक्सी सेवाओं का उपयोग कर प्राप्त किया जा सकता या वीपीएन एक देश में रहने वाले जहां Netflix सेवा पहले से ही सक्रिय है। इस लिंक का चयन करें प्रॉक्सी सर्वर या वीपीएन कनेक्शन का उपयोग कैसे करें के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • छवि का शीर्षक प्राप्त करें Netflix चरण 13
    3
    बटन दबाएं "होला जाओ, यह निशुल्क है!"। विस्तार "होला" यह आपके इंटरनेट ब्राउज़र पर स्थापित किया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक, Netflix चरण 14 प्राप्त करें
    4
    स्थापना प्रक्रिया के अंत में, ब्राउज़र को पुनरारंभ करें। विस्तार आइकन को ब्राउज़र के पता बार के दाईं ओर दिखाई देना चाहिए था "होला"।
  • छवि के शीर्षक से प्राप्त करें Netflix चरण 15
    5
    Netflix साइट तक पहुंचें स्ट्रीमिंग वीडियो सामग्री देखने के लिए आपको एक वैध खाते का उपयोग करने के लिए अभी भी लॉग इन करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि के शीर्षक से प्राप्त करें Netflix चरण 16
    6
    एक्सटेंशन आइकन चुनें "होला अनब्लॉकर" अपने ब्राउज़र का इस तरह आपके पास आवेदन के मुख्य मेनू तक पहुंच होगी।
  • छवि का शीर्षक, Netflix चरण 17 प्राप्त करें
    7
    उन देशों में से एक का ध्वज चुनें जहां Netflix सेवा पहले से ही सक्रिय है। Netflix वेबसाइट पर सभी देशों की एक अद्यतन सूची है जिसमें सेवा सक्रिय है।
  • जाओ छवि Netflix चरण 18 जाओ शीर्षक
    8
    बटन दबाएं "ताज़ा करना" ब्राउज़र का चयनित देश में Netflix साइट का संस्करण लोड किया जाएगा। याद रखें कि यदि आप किसी देश से अलग भाषा चुनते हैं, तो साइट इंटरफ़ेस इसकी भाषा का उपयोग करेगा।
  • टिप्स

    • स्ट्रीमिंग सामग्री को देखने के लिए, Netflix सेवा के लिए 0.5 एमबीपीएस की न्यूनतम कनेक्शन की आवश्यकता होती है, लेकिन बहुत कम गुणवत्ता वाली छवियों में इसका परिणाम होता है। उच्च परिभाषा में नेटफ्लिक्स की सामग्री का आनंद लेने के लिए 5 एमबीपीएस की कनेक्शन गति होने की सलाह दी जाती है। इस लिंक का चयन करें अपने इंटरनेट कनेक्शन की गति के बारे में अधिक जानकारी के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com