कैसे टीवी पर Netflix को देखने के लिए

डाक सेवा के माध्यम से मूवी रेंटल का मशहूर धन्यवाद बनें, नेटफ़्लिक्स अब और भी अधिक सुविधाजनक प्रदान करता है: इंटरनेट के माध्यम से स्ट्रीमिंग वीडियो सामग्री। सेवा तुरन्त घड़ी नामक सेवा उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट कनेक्शन के माध्यम से विभिन्न प्रकार की फिल्मों तक त्वरित पहुंच प्रदान करती है। आज घर पर टीवी पर सीधे Netflix की पेशकश की सेवा का लाभ उठाने के कई तरीके हैं, और यदि आपके पास स्मार्ट टीवी है, तो आपको किसी अन्य डिवाइस की आवश्यकता नहीं होगी।

कदम

विधि 1

स्मार्ट टीवी
1
निर्धारित करें कि आपका टीवी स्मार्ट टीवी श्रेणी से संबंधित है या नहीं। इस प्रकार के उपकरण, होम लैन नेटवर्क से कनेक्ट होने की क्षमता को एकीकृत करता है, इस प्रकार इंटरनेट से स्ट्रीमिंग सामग्री के लिए आवेदनों का फायदा उठाने में सक्षम होता है, जैसे कि नेटफ़्लिक्स द्वारा प्रस्तावित। अपने टीवी या सेटिंग्स मेनू के दस्तावेज़ीकरण को यह निर्धारित करने के लिए कि क्या इसमें स्मार्ट टीवी सुविधा है और स्ट्रीमिंग मीडिया सामग्री के लिए एप्लिकेशन चला सकते हैं। इन एप्लिकेशन को शुरू करने के लिए टीवी रिमोट कंट्रोल उपयुक्त बटन से सुसज्जित होना चाहिए।
  • विशिष्ट सुविधाओं का सारांश करने वाले टीवी पर स्टिकर, Netflix सहित कुछ स्ट्रीमिंग सेवाओं का लोगो दिखा सकते हैं, यह दर्शाता है कि यह एक स्मार्ट टीवी है।
  • अगर आपका टीवी एक स्मार्ट टीवी मॉडल है, तो निर्धारित करने में आपको परेशानी हो रही है, मेक और मॉडल का उपयोग करके थोड़ा सा वेब खोज करें
  • 2
    टीवी को घर से LAN से कनेक्ट करें आपके स्मार्ट टीवी पर स्थापित ऐप के जरिए Netflix द्वारा प्रदान की गई सेवा का लाभ उठाने के लिए, आपको इसे अपने होम नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा। टीवी मॉडल के आधार पर, आपके पास दो प्रकार के कनेक्शन हैं:
  • ईथरनेट: कुछ स्मार्ट टीवी मॉडल में एक ईथरनेट पोर्ट है जो आपको नेटवर्क राउटर से वायर्ड कनेक्शन बनाने की अनुमति देता है। इस मामले में, बस ईथरनेट केबल को अपने रूटर और टीवी पर एक पोर्ट पर कनेक्ट करें।
  • वाई-फाई: पिछली पीढ़ी के स्मार्ट टीवी के कई मॉडल वायरलेस एडेप्टर से लैस हैं जो केबलों के उपयोग के बिना आपको नेटवर्क से कनेक्ट करने की अनुमति देता है। इस मामले में, कनेक्ट करने में सक्षम होने के लिए, आपके LAN का प्रबंधन करने वाला रूटर एक वाई-फाई एडाप्टर से सुसज्जित होना चाहिए। मेनू तक पहुंचें "नेटवर्क" या "नेटवर्क" आपके टीवी का, फिर दिखाई देने वाली सूची से अपना वाई-फाई नेटवर्क चुनें अगर नेटवर्क तक पहुंच पासवर्ड द्वारा संरक्षित है, तो आपको इसे उपयुक्त कॉन्फ़िगरेशन फ़ील्ड में दर्ज करना होगा। नेटवर्क कनेक्शन को कॉन्फ़िगर करने की प्रक्रिया टीवी से टीवी पर भिन्न होती है
  • 3
    Netflix आवेदन लॉन्च करें। इसके अलावा इस मामले में सटीक प्रक्रिया टीवी मॉडल के अनुसार बदलती रहती है। आम तौर पर यूनिट के रिमोट कंट्रोल पर एक समर्पित बटन होगा, जो आपको उपलब्ध एप्लिकेशन की सूची तक पहुंच देगा। नेटफ्लिक्स ऐप को शुरू करने के लिए कुछ रिमोट कंट्रोल के पास विशिष्ट बटन है
  • 4
    अपने खाते के माध्यम से Netflix में लॉग इन करें आवेदन शुरू करने के बाद आपको अपने Netflix प्रोफ़ाइल में प्रवेश करने के लिए कहा जाएगा। लॉगिन क्रेडेंशियल्स प्रदान करें और यदि आपको विकल्प दिया गया है तो अपनी प्रोफ़ाइल का चयन करें। याद रखें कि सभी स्मार्ट टीवी नेटफ्लिक्स द्वारा प्रदत्त प्रोफाइल सिस्टम का समर्थन नहीं करते हैं।
  • Netflix सेवा का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए, आपको मल्टीमीडिया सामग्री स्ट्रीम करने के लिए सदस्यता लेनी होगी। डाक सेवा के माध्यम से डीवीडी किराए पर लेने का विकल्प आपको अपने स्मार्ट टीवी के माध्यम से नेटफ्लिक्स ऐप का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है परामर्श करना निम्नलिखित आलेख सही सदस्यता योजना कैसे चुनने के बारे में अधिक जानकारी के लिए कोई सदस्यता जो इंटरनेट के माध्यम से मल्टीमीडिया सामग्री की स्ट्रीमिंग करने की अनुमति देती है, आपको अपने स्मार्ट टीवी के जरिए Netflix ऐप का उपयोग करने की अनुमति मिलती है
  • 5
    रिमोट कंट्रोल का उपयोग करके उपलब्ध खिताबों की सूची ब्राउज़ करें। Netflix अनुप्रयोग इंटरफ़ेस के भीतर नेविगेट करने के लिए, आप टीवी के रिमोट कंट्रोल का उपयोग कर सकते हैं। उस शीर्षक को ढूंढने के लिए तीर कुंजियों का उपयोग करें जिसे आप देखना चाहते हैं, फिर बटन दबाएं "चुनना" या "दर्ज" प्लेबैक शुरू करने के लिए
  • विधि 2

    Chromecasts
    1
    अगर आपके पास कोई एंड्रॉइड डिवाइस या आईफोन है, तो एक Chromecast खरीदें। Google Chromecast आपके टीवी पर स्ट्रीमिंग मीडिया सामग्री का आनंद लेने का सबसे सस्ता तरीका है, लेकिन उसे काम करने के लिए एक एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस की आवश्यकता है। पारंपरिक रिमोट कंट्रोल का उपयोग करने के बजाय Chromecast, देखने के लिए प्रोग्राम को चुनने के लिए आपके एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस का उपयोग करता है
    • यदि आप यह चयन करने के लिए क्लासिक रिमोट कंट्रोल का उपयोग करना चाहते हैं, तो Roku डिवाइस खंड से परामर्श करें।
    • Chromecast को केवल एक HDMI पोर्ट के साथ टीवी से जोड़ा जा सकता है, लेकिन सिद्धांत में सभी उच्च परिभाषा टेलीविजन या "एचडी तैयार" वे एक आपूर्ति की है
    • दोबारा, फिल्म और मल्टीमीडिया सामग्री स्ट्रीम करने के लिए Chromecast का उपयोग करने के लिए, आपको एक घर वाई-फाई नेटवर्क की आवश्यकता होगी
  • 2
    Chromecast को टीवी से कनेक्ट करें Chromecast एक छोटा यूएसबी स्टिक का आकार है लेकिन एक एचडीएमआई कनेक्टर के साथ है। यदि आवश्यक हो, तो कनेक्ट करने के लिए, आप शामिल एडेप्टर का उपयोग कर सकते हैं।
  • 3
    Chromecast को मुख्य रूप से कनेक्ट करें डिवाइस में एक यूएसबी पावर केबल शामिल है जो कि टीवी पर या क्लासिक दीवार-माउंटेड बिजली की आपूर्ति के लिए यूएसबी पोर्ट से जुड़ा हो सकता है। टीवी पर कुछ USB पोर्ट Chromecast को शक्ति के लिए पर्याप्त वोल्टेज प्रदान नहीं कर सकते हैं इस मामले में आपको पैकेज में शामिल दीवार एडाप्टर का उपयोग करने के लिए बाध्य किया जाएगा।
  • 4
    टीवी चालू करें और Chromecast के लिए वीडियो स्रोत चुनें। ऐसा करने के लिए, एचडीएमआई पोर्ट की संख्या की पहचान करें जिसमें आपने उचित लेबल पढ़कर क्रोमट कनेक्ट किया है, फिर सही स्रोत का चयन करने के लिए डिवाइस के रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें। अंत में आपको स्क्रीन को Chromecast के प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन को दिखना चाहिए। यदि स्क्रीन काले रहता है, तो सुनिश्चित करें कि Chromecast चालू है
  • 5
    एप्लिकेशन को डाउनलोड करें "Chromecasts" आपके एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस पर यह एक निशुल्क ऐप है, जो Google द्वारा वितरित किया गया है, जिससे आप अपने Chromecast को अपने घर वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • 6
    Chromecast ऐप लॉन्च करें, फिर कार्ड में प्रवेश करें "डिवाइस"। आपका नया Chromecast कुछ पलों में इस कार्ड पर दिखाई देगा। यदि आप एक iPhone का उपयोग कर रहे हैं, तो कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी चालू करें। जो उपयोगकर्ता किसी एंड्रॉइड डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं, वे कार्ड एक्सेस कर सकते हैं "डिवाइस" देखने के लिए कि उनका नया Chromecast दिखाई देगा
  • 7
    आइटम का चयन करें "कॉन्फ़िगर", फिर विकल्प फिर से चुनें "कॉन्फ़िगर"। यह चरण Chromecast को कॉन्फ़िगर करने की प्रक्रिया शुरू करता है यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे केवल पहले कनेक्शन पर ही करना होगा - आपको इसे बाद में दोहराना नहीं होगा
  • 8
    यदि मोबाइल डिवाइस और टीवी पर प्रदर्शित कोड समान है, तो आइटम स्पर्श करें "कोड प्रदर्शित होता है"। यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है यदि नेटवर्क से जुड़े उपकरणों की एक बड़ी संख्या है।
  • 9
    अपने Chromecast को एक नाम दें (वैकल्पिक)। यह चरण उपयोगी हो सकता है यदि घर में अधिक क्रोमकास्ट हैं। उदाहरण के लिए, आप वर्णनात्मक नाम निर्दिष्ट कर सकते हैं, जैसे कि "Chc_Soggiorno" और "Chc_Camera"।
  • 10
    जिस वायरलेस नेटवर्क को आप Chromecast को कनेक्ट करना चाहते हैं उसका चयन करें आपको लॉगिन पासवर्ड प्रदान करने के लिए कहा जाएगा। डिवाइस इस जानकारी को याद रखेगा और प्रत्येक भविष्य के आरंभ में चुने हुए नेटवर्क से स्वचालित रूप से कनेक्ट हो जाएगा।
  • 11
    Chromecast को अपडेट करने के लिए प्रतीक्षा करें (केवल तभी आवश्यक)। ऐसे Chromecast सॉफ़्टवेयर के अपडेट हो सकते हैं जो स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएंगे। अपग्रेड प्रक्रिया में कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • 12
    अपने Android डिवाइस या iPhone पर Netflix ऐप डाउनलोड करें प्लेबैक को देखने और नियंत्रित करने के लिए वीडियो सामग्री को खोजने के लिए, आपको अपने स्मार्टफ़ोन पर Netflix एप्लिकेशन का उपयोग करना होगा आप इसे Google Play Store या Apple App Store से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं।
  • 13
    एप्लिकेशन लॉन्च करें और अपने नेटफ्लिक्स खाते में प्रवेश करें। यदि आपने अपने खाते से लिंक एकाधिक प्रोफ़ाइल सेट अप कर लिए हैं, तो जिस का उपयोग करना चाहते हैं उसे चुनें
  • 14
    Chromecast बटन को दबाएं, फिर अपना डिवाइस चुनें। प्रश्न में बटन ऊपरी दाएं कोने में स्थित है और जब आपका स्मार्टफोन एक ही वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट होता है जिसे Chromecast से कनेक्ट होता है, तब प्रदर्शित होता है। कुछ पलों में आपको टीवी स्क्रीन पर Netflix ऐप इंटरफ़ेस दिखाई देगा।
  • 15
    जिस वीडियो को आप देखना चाहते हैं उसे ढूंढें ऐसा करने के लिए, अपने स्मार्टफ़ोन पर Netflix ऐप का उपयोग करें आप मूवी लाइब्रेरी ब्राउज़ कर सकते हैं या एक विशिष्ट शीर्षक के लिए खोज कर सकते हैं।
  • 16
    प्लेबैक स्ट्रीमिंग शुरू करने के लिए, सवाल में वीडियो को स्पर्श करें। जब तक आपके स्मार्टफ़ोन और Chromecast जुड़े रहते हैं, तब तक प्रश्न में दी गई सामग्री को आपके टीवी स्क्रीन पर स्ट्रीम किया जाएगा।
  • 17
    नेटफ्लिक्स ऐप्लीकेशन का उपयोग करके आप इसे रोककर या किसी विशिष्ट बिंदु से इसे शुरू करके फिल्म के प्लेबैक को नियंत्रित कर सकते हैं। लगातार प्लेबैक के लिए, आपके स्मार्टफ़ोन पर Netflix एप्लिकेशन को खोलना आवश्यक नहीं है प्लेबैक नियंत्रण डिवाइस अधिसूचना बार के माध्यम से भी पहुंच योग्य हैं
  • 18
    जब भी आप अपने टीवी पर एक टीवी शो या मूवी देखना चाहते हैं तब नेटफ़्लिक्स ऐप का उपयोग करें स्थापित और कॉन्फ़िगर करने के बाद, Chromecast भविष्य के उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा बस टीवी पर स्विच करें, उस वीडियो स्रोत का चयन करें जिसमें Chromecast कनेक्ट है और अपने स्मार्टफ़ोन पर Netflix ऐप लॉन्च करें
  • विधि 3

    एप्पल टीवी
    1
    यदि आपके पास कोई आईफोन है, तो एप्पल टीवी का उपयोग करें। जिनके पास एक आईफोन और एक ऐप्पल आईडी है, एप्पल टीवी कॉन्फ़िगर करना एक बहुत सरल प्रक्रिया है एप्पल टीवी सामग्री के चयन के लिए रिमोट कंट्रोल के साथ बेचा जाता है।
    • Netflix एप्पल टीवी की पहली पीढ़ी के लिए उपलब्ध नहीं है
  • 2
    एक HDMI केबल के माध्यम से टीवी पर एप्पल टीवी कनेक्ट करें नए टीवी टीवी मॉडल का उपयोग करने के लिए आपके टीवी में कम से कम एक HDMI पोर्ट होना चाहिए।
  • उचित दीवार पर चढ़कर बिजली की आपूर्ति के लिए एप्पल टीवी से कनेक्ट करें ठीक से कार्य करने के लिए, उपकरण को संचालित किया जाना चाहिए।
  • 3
    टीवी के वीडियो स्रोत का चयन करें जिसमें आप एप्पल टीवी से जुड़े हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सा वीडियो इनपुट चुनना है, तो उस डिवाइस के साथ HDMI पोर्ट का नाम जांचें, जिस पर आपने डिवाइस से कनेक्ट किया है। सही स्रोत का चयन करने के बाद, आपको दिखाई देने वाला प्रारंभिक ऐप्पल टीवी सेटअप स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए।
  • 4
    अपने iPhone की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सक्रिय करें एप्पल टीवी आईफोन से कनेक्ट करने में सक्षम होगा और कनेक्शन के लिए आवश्यक सभी नेटवर्क सेटिंग्स हासिल करेगा। अपने आईफोन की कनेक्टिविटी को सक्रिय करने के लिए, अपनी उंगली स्क्रीन पर, नीचे से ऊपर तक स्लाइड करें, फिर बटन दबाएं "ब्लूटूथ" पैनल में रखा दिखाई दिया।
  • 5
    एप्पल टीवी के करीब अपने आईफोन को लाओ स्वत: कॉन्फ़िगरेशन स्क्रीन कुछ ही पलों में दिखाई देनी चाहिए।
  • 6
    IPhone पर पहुंच के लिए अपने ऐप्पल आईडी और पासवर्ड में टाइप करें जैसे ही स्क्रीन पर स्वचालित कॉन्फ़िगरेशन स्क्रीन दिखाई देती है, आपको उनको दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।



  • 7
    कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। IPhone ऐप्पल टीवी को सभी आवश्यक जानकारी भेजेगा ताकि वह आपके वायरलेस नेटवर्क और आपके ऐप्पल आईडी से जुड़ सके। विन्यास प्रक्रिया को पूरा करने में कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • 8
    Netflix एप्लिकेशन को चुनने और शुरू करने के लिए, एप्पल टीवी रिमोट का उपयोग करें Netflix ऐप उपलब्ध अनुप्रयोगों की सूची के शीर्ष पर स्थित है।
  • 9
    अपने Netflix खाते में प्रवेश करें। Netflix प्रोफ़ाइल से जुड़े ई-मेल पते और पासवर्ड दर्ज करने के लिए, एप्पल टीवी रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें। अंत में आप जो नेटफ्लिक्स प्रोफ़ाइल का उपयोग करना चाहते हैं उसका चयन करने में सक्षम होंगे।
  • 10
    आप चाहते हैं कि फिल्मों को खोजने और चलाने के लिए, एप्पल टीवी रिमोट का उपयोग करें क्या देखने के लिए, आप वीडियो सामग्री लाइब्रेरी ब्राउज़ कर सकते हैं या किसी विशिष्ट शीर्षक के लिए खोज कर सकते हैं। Netflix सामग्री के प्लेबैक को नियंत्रित करने के लिए, आप रिमोट कंट्रोल पर उपयुक्त नियंत्रण का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 4

    Roku
    1
    अपने Roku को टीवी के HDMI पोर्ट से कनेक्ट करें यहां तक ​​कि टीवी, रॉकेट को कनेक्ट करने के लिए, एक एचडीएमआई पोर्ट की आवश्यकता होती है। आजकल किसी भी उच्च परिभाषा टेलीविजन या "HD-तैयार" कम से कम एक एचडीएमआई पोर्ट है
  • 2
    Roku को बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, पैकेज में शामिल पावर कॉर्ड का उपयोग करें।
  • साथ ही रिमोट कंट्रोल में उचित बैटरी डालने का ध्यान रखें।
  • 3
    ईथरनेट नेटवर्क केबल से कनेक्ट करें (वैकल्पिक)। Roku को एक ईथरनेट केबल के माध्यम से नेटवर्क राउटर से जोड़ा जा सकता है। इस प्रकार, सामग्री की गुणवत्ता बेहतर हो सकती है, खासकर कमजोर वायरलेस कनेक्शन के रेडियो सिग्नल की उपस्थिति में। यदि आप ईथरनेट केबल के माध्यम से कनेक्ट करते हैं, तो आप अभी भी वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    टीवी चालू करें और उस वीडियो स्रोत का चयन करें जिसमें आपने Roku को जोड़ा है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस इनपुट का चयन करना है, तो उस लेबल का संदर्भ लें जो आपको कनेक्ट करने के लिए उपयोग किए गए HDMI पोर्ट को पहचानती है।
  • 5
    भाषा चुनें Roku की पहली प्रारंभिक सेटअप के दौरान, आपको स्थापना भाषा चुननी होगी।
  • 6
    नेटवर्क से कनेक्ट करें अगला कदम यह है कि Roku को अपने होम नेटवर्क से कैसे कनेक्ट किया जाए। यदि आप ईथरनेट केबल का उपयोग करना चाहते हैं, तो विकल्प चुनें "वायर्ड (ईथरनेट)", डिवाइस स्वचालित रूप से कॉन्फ़िगर किया जाएगा। यदि आप वाई-फाई के माध्यम से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो विकल्प चुनें "वायरलेस (वाई-फाई)", तो अपने वाई-फाई नेटवर्क पर कनेक्शन की जानकारी दर्ज करने के लिए आगे बढ़ें
  • 7
    अद्यतन करने के लिए Roku के लिए प्रतीक्षा करें नेटवर्क से कनेक्ट होने के बाद, यह बहुत संभावना है कि ऑपरेटिंग सिस्टम के अपडेट हैं। डिवाइस का उपयोग करने के लिए इन अपडेट्स की स्थापना अनिवार्य है, लेकिन केवल कुछ मिनट लगते हैं।
  • 8
    अपने खाते में Roku को कनेक्ट करें एक वीडियो को एक ऐसा कोड दिखाया जाएगा जिसे आपको इस वेब पेज पर दर्ज करना होगा roku.com/link . इस चरण को करने के लिए आपको एक Roku खाता होना चाहिए। अगर आपके पास एक नहीं है, तो आप इसे मुफ्त में बना सकते हैं। यह प्रोफ़ाइल आपको मल्टीमीडिया सामग्री खरीदने की अनुमति देती है और डिवाइस का उपयोग करने के लिए अनिवार्य है।
  • 9
    Roku में स्थापित Netflix एप्लिकेशन लॉन्च करें। ऐसा करने के लिए, डिवाइस के रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें
  • 10
    अपने Netflix खाते में प्रवेश करें। जब आप पहली बार आवेदन शुरू करते हैं, तो आपको अपने नेटवर्क्स खाते में अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। प्रवेश करने के बाद, उस प्रोफ़ाइल का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • 11
    जिस वीडियो सामग्री को आप देखना चाहते हैं उसे ढूंढें ऐसा करने के लिए, डिवाइस के रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें आप सामग्री का प्लेबैक नियंत्रित करने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • विधि 5

    वीडियो गेम कंसोल
    टीवी पर देखें टीवी पर देखो Netflix शीर्षक 10 छवि
    1
    अपने कंसोल को चालू करें याद रखें कि यह Netflix सेवा द्वारा समर्थित होना चाहिए। यदि आप मल्टीमीडिया सामग्री स्ट्रीमिंग के लिए एक उपकरण खरीदना नहीं चाहते हैं, तो नेटफ़्लिक्स सेवा भी विभिन्न वीडियो गेम कंसोल पर उपलब्ध है। यहां उन कंसोल की सूची है जो Netflix के साथ संगत हैं:
    • प्लेस्टेशन 4
    • प्लेस्टेशन 3
    • एक्सबॉक्स वन
    • Xbox 360
    • Wii U
    • Wii
  • 2
    Netflix आवेदन स्थापित करें आप उपयोग कर रहे कंसोल के आधार पर स्थापना प्रक्रिया थोड़ा भिन्न होती है।
  • प्लेस्टेशन 4: नेटफिक्स ऐप अनुभाग में है "टीवी & वीडियो" मुख्य मेनू का अगर यह मौजूद नहीं है, तो आप इसे सीधे प्लेस्टेशन स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • प्लेस्टेशन 3: नेटफ़्लिक्स ऐप अनुभाग में है "टीवी / वीडियो सेवाएं" एक्सएमबी मेनू का इस विकल्प का चयन करने से आपको आवेदन के डाउनलोड के साथ आगे बढ़ने के लिए कहा जाएगा। अगर यह मौजूद नहीं है, तो आप इसे सीधे प्लेस्टेशन स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • Xbox One / 360: आपको अनुभाग से Netflix एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा "ऐप" डैशबोर्ड का
  • यदि आप Wii U का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको निनटेंडो ईशॉप से ​​Netflix ऐप डाउनलोड करना होगा।
  • यदि आप Wii का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको Wii Shop से Netflix ऐप डाउनलोड करना होगा।
  • टीवी पर देखने के लिए Netflix टीवी चरण 12 छवि शीर्षक
    3
    Netflix आवेदन लॉन्च करें और लॉग इन करें। जब आप पहली बार ऐप शुरू करते हैं, तो आपको अपने खाते में लॉगिन क्रेडेंशियल्स प्रदान करने के लिए कहा जाएगा। इस जानकारी को प्रदान करें और, प्रवेश करने के बाद, उस प्रोफ़ाइल का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। सभी नेटोलिक्स प्लैटफॉर्म द्वारा प्रदत्त प्रोफाइल सिस्टम का समर्थन नहीं करता है।
  • Netflix सेवा का लाभ उठाने के लिए, आपके पास एक वीडियो स्ट्रीमिंग सक्षम खाता होना चाहिए। परामर्श करना निम्नलिखित आलेख सही सदस्यता योजना कैसे चुनने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • 4
    अपने कंसोल नियंत्रक का उपयोग वीडियो सामग्री को देखने के लिए करें जिसे आप देखना चाहते हैं अपने खाते में प्रवेश करने के बाद, आप नेटफ्लिक्स लाइब्रेरी में सभी खिताब ब्राउज़ कर सकते हैं या विशिष्ट सामग्री की खोज कर सकते हैं। वीडियो प्लेबैक को नियंत्रित करने के लिए, आप नियंत्रक के बटन का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 6

    पोर्टेबल कंप्यूटर
    1
    अपने लैपटॉप पर वीडियो सिग्नल के आउटपुट पोर्ट को पहचानें डिवाइस को टीवी से कनेक्ट करने के लिए, आपको यह निर्धारित करना होगा कि लैपटॉप किस प्रकार के कनेक्शन पोर्ट से सुसज्जित है। यह कदम आपको समझने की अनुमति देता है कि आप किस कनेक्शन केबल का उपयोग करेंगे और, सबसे ऊपर, अगर आप कनेक्शन बना सकते हैं। नीचे सूचीबद्ध तरीकों में से किसी एक का उपयोग करने की संभावना से, आपको सबसे अच्छा संभव वीडियो गुणवत्ता प्राप्त होगी:
    • अधिकांश आधुनिक लैपटॉप पीठ या तरफ एक HDMI वीडियो पोर्ट के साथ आते हैं। यह कंप्यूटर को टीवी से कनेक्ट करने के लिए उपयोग करने के लिए सबसे आसान कनेक्शन मानक है, क्योंकि इसके लिए एक एकल एचडीएमआई केबल के उपयोग की आवश्यकता होती है (इस मामले में लैपटॉप और टीवी दोनों में एक HDMI पोर्ट होना चाहिए)।
    • आपके कंप्यूटर को पीठ पर एक DVI वीडियो पोर्ट से लैस किया जा सकता है इस प्रकार का बंदरगाह मॉनिटर वीडियो पोर्ट की तरह दिखता है, लेकिन एक पंक्ति या एक पंक्ति के अतिरिक्त के साथ "+" दाईं तरफ यदि आपका टीवी डीवीआई कनेक्शन का समर्थन करता है, तो आप एक डीवीआई कनेक्शन केबल का उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा आपको डीवीआई पोर्ट को HDMI पोर्ट से कनेक्ट करने के लिए एक एडेप्टर खरीदना होगा। इस मामले में, इसके अलावा, आपको ऑडियो सिग्नल प्रसारित करने के लिए दूसरी केबल का उपयोग करना होगा।
    • यदि आपका लैपटॉप वीजीए बंदरगाह (रंग नीला द्वारा पहचाना गया) से लैस है, तो आप शायद टीवी पर उसी पोर्ट का उपयोग कर कनेक्शन कर सकते हैं। कई आधुनिक डिवाइस अब वीजीए वीडियो कनेक्शन मानक का समर्थन नहीं करते हैं। इस कनेक्शन मानक की वीडियो गुणवत्ता आधुनिक उच्च परिभाषा टेलीविजन का पूरी तरह से शोषण करने के लिए पर्याप्त नहीं है। इस मामले में भी, आपको ऑडियो सिग्नल प्रसारित करने के लिए दूसरी केबल का उपयोग करना होगा।
    • यदि आप मैकबुक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इसे अपने टीवी के एचडीएमआई पोर्ट से कनेक्ट करने के लिए एक एडाप्टर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। अधिकांश मैकबुक एक थर्डबॉल्ट वीडियो पोर्ट के साथ आते हैं जो एक विशेष एडाप्टर के जरिये टीवी के एचडीएमआई पोर्ट से जुड़ा हो सकता है।
  • 2
    अपने लैपटॉप के वीडियो पोर्ट को टीवी के इनपुट पोर्ट से कनेक्ट करें उच्चतम वीडियो गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा कनेक्शन मानक निर्धारित करने के बाद, कनेक्शन पर आगे बढ़ें।
  • यदि आप एक डीवीआई या वीजीए केबल का उपयोग कर रहे हैं, तो दोनों उपकरणों के साथ कनेक्शन बंद करें। यदि आप एक एचडीएमआई केबल का उपयोग कर रहे हैं तो यह कदम अनिवार्य नहीं है।
  • 3
    अपने लैपटॉप का जैक कनेक्ट करने के लिए एक ऑडियो केबल का उपयोग करें, जिस पर आप सामान्य रूप से हेडफोन कनेक्ट करते हैं, टीवी पर उपयुक्त इनपुट जैक को (इस कनेक्शन को केवल आवश्यक होने पर स्थापित किया जाना चाहिए)। यदि आप एक DVI या VGA वीडियो केबल का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको कंप्यूटर से ऑडियो सिग्नल को टीवी तक ले जाने के लिए दूसरी केबल का उपयोग करना होगा टी वी के ऑडियो इनपुट पोर्ट उसी लेबल से लेबल किया गया है जो आपको डीवीआई या वीजीए वीडियो पोर्ट की पहचान करता है जो आपने वीडियो कनेक्शन के लिए उपयोग किया था। टीवी के ऑडियो इनपुट पोर्ट से कनेक्ट होने के लिए ऑडियो केबल के पास लैपटॉप के ऑडियो पोर्ट और दो स्टीरियो कनेक्टर से कनेक्ट होने के लिए एक जैक होना चाहिए।
  • 4
    टीवी तक पहुंचें, फिर रिमोट कंट्रोल का उपयोग वीडियो स्रोत को चुनने के लिए करें, जिस पर आपने अपने कंप्यूटर से संपर्क किया है।
  • 5
    लैपटॉप चालू करें आपके कंप्यूटर की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स पर निर्भर करते हुए, जैसे ही आप Windows में लॉग इन करते हैं, आप देख सकते हैं कि डेस्कटॉप छवि आपके टीवी पर स्वचालित रूप से दिखाई देती है।
  • 6
    अपने कंप्यूटर वीडियो सेटिंग्स को बदलें। अगर डेस्कटॉप छवि स्वतः टीवी पर प्रोजेक्ट नहीं की जाती है, तो आपको कंप्यूटर से वीडियो सिग्नल को टीवी से जुड़े आउटपुट पोर्ट में अवश्य बता देना चाहिए।
  • Windows: हॉटकी संयोजन + दबाएं, फिर विकल्प चुनें "प्रतिलिपि" या "दूसरी स्क्रीन केवल"। कुछ पलों में आपके कंप्यूटर के डेस्कटॉप की छवि टीवी स्क्रीन पर दिखाई देनी चाहिए। यदि नहीं, तो सुनिश्चित करें कि आपने सही वीडियो स्रोत चुना है।
  • मैक: मेनू का उपयोग करें "सेब" और आइटम का चयन करें "सिस्टम प्राथमिकताएं"। चिह्न का चयन करें "मॉनिटर", तो कार्ड तक पहुंचें "ख़ाका"। चेक बटन का चयन करें "डुप्लिकेट मॉनिटर", ताकि आपकी मैक स्क्रीन की छवि टीवी पर दोहराई गई हो।
  • 7
    टीवी वक्ताओं का उपयोग करने के लिए आपके कंप्यूटर की ऑडियो सेटिंग कॉन्फ़िगर करें आम तौर पर यह कदम स्वचालित रूप से किया जाता है, लेकिन कभी-कभी मैन्युअल रूप से आगे बढ़ना आवश्यक है।
  • विंडोज़: दाएं माउस बटन से टास्कबार पर स्पीकर आइकन चुनें, फिर आइटम चुनें "प्रजनन उपकरण" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया इस बिंदु पर उपलब्ध उपकरणों की सूची से अपना टीवी चुनें, फिर विकल्प चुनें "डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट करें"।
  • मैक: खिड़की तक पहुंचें "सिस्टम प्राथमिकताएं", तब आइकन चुनें "ध्वनि"। कार्ड तक पहुंचें "निकास" और विकल्प का चयन करें "HDMI" उपलब्ध वस्तुओं की सूची से
  • 8
    Netflix वेबसाइट पर लॉग इन करें। टीवी के कंप्यूटर के कनेक्शन को ठीक से कॉन्फ़िगर करने के बाद, आप अपनी पसंद के इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके नेटफ्लिक्स वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं। Netflix पुस्तकालय में सभी सामग्री ब्राउज़ करने में सक्षम होने के लिए अपने खाते में प्रवेश करें। Netflix वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा का उपयोग करने के लिए, आपको एक विशिष्ट सदस्यता के लिए साइन अप करना होगा।
  • 9
    वह शीर्षक खेलना शुरू करें जिसे आप देखना चाहते हैं ऐसा करने के लिए, Netflix पुस्तकालय में सवाल में मूवी का आइकन चुनें। अगर आपने सही तरीके से सभी कनेक्शन बना लिए हैं, तो चुनी गई फिल्म की छवि टीवी पर दिखनी चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com