Netflix सेटिंग्स कैसे बदलें

यदि आपके पास Netflix खाता है, तो संभावना है कि आप इसे कस्टमाइज़ करने के लिए सेटिंग्स बदलना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ पहलुओं को संशोधित किया जा सकता है जो सेटिंग्स से संबंधित हैं "अभिभावकीय नियंत्रण", ई-मेल पता और बहुत कुछ। यह मार्गदर्शिका आपके साथ कदम से कदम उठाएगी।

कदम

विधि 1

किसी कंप्यूटर का उपयोग कर सेटिंग्स बदलें
छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकता चरण 1
1
कंप्यूटर का उपयोग करें अगर आप टैबलेट, कंसोल या अन्य डिवाइस के माध्यम से नेटफ्लिक्स सेवा का लाभ ले रहे हैं, तो सीधे गाइड के अगले भाग पर जाएं। किसी कंप्यूटर के विपरीत, इन डिवाइसों में से अधिकांश को Netflix सेटिंग्स की पूरी सूची तक पहुंच नहीं है।
  • कुछ मोबाइल इंटरनेट ब्राउज़र इस खंड में वर्णित विन्यास विकल्पों तक पहुंच देते हैं।
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएं चरण 2
    2
    अपने से संबंधित वेब पेज तक पहुंचें Netflix खाता, फिर प्रवेश करें वैकल्पिक रूप से, वेबसाइट पर लॉग इन करें, पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर स्थित आपकी प्रोफ़ाइल के नाम पर माउस कर्सर रखें और आइटम को चुनिये मेनू से आपका खाता दिखाई दिया। तीन प्रकार की प्रोफाइल हैं जिनके पास पहुंच के विभिन्न स्तर हैं:
  • मुख्य प्रोफ़ाइल, आमतौर पर सूची में दिखाई देने वाला पहला व्यक्ति। अपनी सदस्यता योजना, ई-मेल पते, लॉगिन पासवर्ड और बिलिंग जानकारी बदलने के लिए इस प्रोफ़ाइल का उपयोग करें।
  • उन अतिरिक्त सेटिंग्स तक पहुंच वाली अतिरिक्त प्रोफ़ाइल जो पिछले चरण में सूचीबद्ध नहीं थीं। जब भी संभव हो, हमेशा अपनी निजी प्रोफ़ाइल का उपयोग करें, क्योंकि सेटिंग में कुछ बदलाव व्यक्तिगत हैं और इसलिए केवल व्यक्तिगत खाते को प्रभावित करते हैं।
  • बाल प्रोफ़ाइल को किसी भी सेटिंग तक पहुंच नहीं है
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएं चरण 3
    3
    अपनी सदस्यता की योजना बदलें आपके खाते से संबंधित पृष्ठ के पहले दो खंड हैं: "सदस्यता और बिलिंग" और "योजना की जानकारी"। जानकारी को संपादित करने के लिए इन विकल्पों का उपयोग करें जैसे कि आपके ई-मेल पता, लॉगिन पासवर्ड, भुगतान विधि, या स्ट्रीमिंग सामग्री की योजना।
  • इन विकल्पों में से अधिकांश का अर्थ समझना सरल है और स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप उन्हें नहीं जानते ई-मेल से संबंधित सेटिंग्स. यह पृष्ठ आपको यह चुनने की अनुमति देता है कि क्या नई सामग्री, अपडेट या विशेष ऑफ़र के बारे में Netflix से ई-मेल प्राप्त करना है या नहीं।
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएँ चरण 4
    4
    अनुभाग देखें "सेटिंग"। यह उनका अनुसरण करने वाला अनुभाग है "सदस्यता और बिलिंग" और "योजना की जानकारी" आपके खाते से संबंधित पृष्ठ का ये विकल्प आपको एक को सक्रिय करने की अनुमति देते हैं "परिवार फिल्टर", नई सुविधाओं का परीक्षण में भाग लेने या सक्रिय करें, जिस पर Netflix से सामग्री का आनंद लेने के लिए (यदि आप अमेरिका में रहते भी डीवीडी किराए पर लिया और एक अतिरिक्त शुल्क के लिए, प्राप्त करने के लिए पता बदलने के लिए विकल्प दिया जाएगा एक नया उपकरण है, तो आप भी कर सकते हैं किराया ब्लू-रे सामग्री):
  • विकल्प को सक्रिय करें "टेस्ट भागीदारी" Netflix की नई सुविधाओं का पूर्वावलोकन करने में सक्षम होने के लिए सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सार्वजनिक किए जाने से पहले। आम तौर पर ये ग्राफिकल इंटरफ़ेस या अनुशंसित सामग्री में मामूली बदलाव होते हैं, लेकिन कभी-कभी यह नई विशेषताएं भी हो सकती हैं जैसे कि "गोपनीयता मोड"।
  • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, आप एक विशिष्ट प्रोफ़ाइल के लिए किराए पर डीवीडी निर्दिष्ट कर सकते हैं- इस तरह से आप परिवार के झगड़े से बचेंगे जिनके पास यह देखने का अधिकार है कि क्या देखना है। एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करके, आप एक ही समय में किराए पर कर सकते हैं और यह चुन सकते हैं कि कौन से प्रोफाइल ऐसा कर सकते हैं।
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकता चरण 5
    5
    भाषा, सामग्री प्लेबैक और उपशीर्षक के लिए सेटिंग चुनें पृष्ठ का अंतिम खंड, जिसे कहा जाता है "मेरी प्रोफ़ाइल", केवल वर्तमान में चयनित खाते के लिए प्रासंगिक है इस खंड में शामिल विन्यास विकल्प शामिल हैं:
  • भाषा: आपको डिफ़ॉल्ट भाषा सेट करने की अनुमति देता है। याद रखें, हालांकि, सभी भाषाओं में सभी Netflix सामग्री उपलब्ध नहीं है।
  • उपशीर्षक उपस्थिति: यह विकल्प आपको उपशीर्षक प्रदर्शित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले रंग, आकार और फ़ॉन्ट को परिवर्तित करने की अनुमति देता है।
  • सामग्री देखने की गतिविधियों: आपको सूची में संबंधित श्रेणी के लिए अतिरिक्त अनुशंसित सामग्री जोड़ने के लिए Netflix को सूचित करने की अनुमति देता है "मेरी सूची"।
  • प्लेबैक सेटिंग: डेटा कनेक्शन के उपयोग की अधिकतम स्तर को कम करने के लिए इस्तेमाल किया (बहुत उपयोगी विकल्प है यदि आप एक डेटा कनेक्शन के साथ एक मोबाइल डिवाइस पर हैं, एक मासिक यातायात सीमा होती है)। यह आपको टीवी श्रृंखला देखने पर अगले एपिसोड के स्वचालित प्लेबैक को निष्क्रिय करने की अनुमति भी देता है।
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएं चरण 6
    6
    प्रोफ़ाइल प्रबंधन इस तक पहुंचें निम्नलिखित पृष्ठ या माउस पॉइंटर को अपने अवतार में पृष्ठ के ऊपरी दाएं भाग पर ले जाएं, फिर आइटम चुनें "प्रोफ़ाइल प्रबंधित करें" मेनू से दिखाई दिया प्रकट होने वाले पृष्ठ में आपको एक नया प्रोफ़ाइल जोड़ने का अवसर मिलेगा, एक को हटा दें और परिवार के सबसे छोटे से संबंधित प्रोफाइल सेट करें। बच्चों से संबंधित प्रोफाइल वयस्क वयस्कों के लिए लक्षित सामग्री तक पहुंच नहीं है।
  • किसी प्रोफ़ाइल को हटाने से स्थायी रूप से सभी संबंधित डेटा को निकाल दिया जाता है, जैसे प्रदर्शित सामग्री, रेटिंग और अनुशंसित सामग्री का इतिहास। यह सब जानकारी अब बहाल नहीं की जा सकती।
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएं चरण 7
    7
    उन्नत स्ट्रीमिंग सेटिंग एक्सेस करें Netflix के माध्यम से एक वीडियो खेल करते समय, कुंजी दबाए रखें " + " (मैक पर आपको कुंजी का उपयोग करना होगा), फिर बाईं माउस बटन के साथ स्क्रीन पर क्लिक करें। उन्नत सेटिंग्स के लिए एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी, जिसमें कुछ बहुत ही उपयोगी विकल्प शामिल होंगे:
  • , आवाज धारा प्रबंधन का चयन करें मैन्युअल चयन विकल्प चुनते हैं और फिर बफर आकार का चयन (दर नेटफ्लिक्स, जिस पर जब देखने सामग्री को पहले से लोड करने का प्रयास करेंगे यानी)।
  • ए / वी सिंक मुआवजा विकल्प का चयन करें, फिर चित्र और ऑडियो के बीच किसी भी सिंक्रनाइज़ेशन समस्याओं को ठीक करने के लिए उपयुक्त स्लाइडर का उपयोग करें।
  • विधि 2

    अन्य डिवाइसों का उपयोग कर सेटिंग्स बदलें
    छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएं चरण 8



    1
    जब संभव हो, तो मोबाइल इंटरनेट ब्राउज़र संस्करण का उपयोग करें। कई डिवाइसों को नेटफ्लिक्स सेटिंग तक पूर्ण पहुंच नहीं है। अपने डिवाइस या कंप्यूटर के इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके सीधे Netflix वेबसाइट पर लॉग इन करें इस तरह से आप पिछले अनुभाग में बताए अनुसार अपनी वरीयताओं को बदल सकते हैं।
    • आपके प्रोफाइल से जुड़े सभी अन्य डिवाइसों पर लागू होने वाले नए परिवर्तनों के लिए, इसमें 24 घंटे लग सकते हैं
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएं चरण 9
    2
    Android उपकरणों पर उपशीर्षक और भाषा संपादित करें एंड्रॉइड के लिए नेटफ्लिक्स ऐप का उपयोग कर स्ट्रीमिंग वीडियो कंटेंट शुरू करें सेटिंग्स तक पहुंचने के लिए, स्क्रीन पर कहीं भी टैप करें, फिर आइकन चुनें "संवाद" (एक कार्टून द्वारा विशेषता) खिड़की के ऊपरी दाएँ हिस्से में रखा।
  • कुछ डिवाइस अतिरिक्त सेटिंग्स उपलब्ध कर सकते हैं आप उपयोग कर रहे हैं Netflix अनुप्रयोग सेटिंग्स आइकन का पता लगाएँ आम तौर पर यह आइकन तीन खड़ी गठबंधन बिंदुओं द्वारा विशेषता है।
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएं चरण 10
    3
    एप्पल डिवाइस पर सेटिंग बदलें आईओएस उपकरणों पर उपशीर्षक की भाषा और उपस्थिति बदलने के लिए, सामग्री खेलते समय स्क्रीन को स्पर्श करें, फिर आइकन चुनें "संवाद" खिड़की के शीर्ष दाईं ओर स्थित सभी कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स का उपयोग करने के लिए आपको Netflix एप्लिकेशन को बंद करना होगा, एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "सेटिंग" और जब तक आप Netflix विकल्प नहीं मिलते तब तक सूची में स्क्रॉल करें
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएं चरण 11
    4
    अन्य उपकरणों पर ऑडियो और उपशीर्षक सेटिंग एक्सेस करें अधिकांश वीडियो गेम कन्सोल, टीवी एक्सेसरीज और इंटरनेट से जुड़ी आधुनिक टेलीविज़न को कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स की पूरी सूची तक पहुंच नहीं है। इस मामले में आपको एक कंप्यूटर का उपयोग करके अपने प्रोफाइल तक पहुंचने की आवश्यकता होगी। केवल एक विकल्प जो कि बदला जा सकता है, वे ऑडियो और उपशीर्षक से संबंधित हैं, जिन्हें सामान्य रूप से निम्न प्रकार से पहुंचा जा सकता है:
  • स्ट्रीमिंग सामग्री खेलते समय, डाउन डायरेक्शनल क्रॉस कुंजी दबाएं (सबसे कंसोल पर).
  • एक शीर्षक चुनने के बाद, लेकिन प्लेबैक शुरू किए बिना, आइकन चुनें "संवाद" (एक हास्य द्वारा विशेषता) या आवाज "ऑडियो और उपशीर्षक" (Wii, Google TV, Roku, अधिकांश ब्लू-रे प्लेयर और स्मार्ट टीवी).
  • स्ट्रीमिंग सामग्री खेलते समय आइकन का चयन करें "संवाद" (एक हास्य द्वारा विशेषता) (Wii U).
  • स्ट्रीमिंग सामग्री खेलते समय, रिमोट कंट्रोल पर केंद्र बटन दबाकर रखें (एप्पल टीवी).
  • विधि 3

    अपनी प्राथमिकताओं को बदलें
    1
    सामग्री के प्रकारों के बारे में अपनी प्राथमिकताओं के सर्वेक्षण को पूरा करें ऐसा करने के लिए, में लॉग इन करें निम्नलिखित वेब पेज और प्रश्नावली भरें। आपके उत्तर नेटफ्लिक्स को उन सामग्रियों को देखने में आपकी मदद करेंगे जो आपके स्वादों के अधिक से अधिक समान हैं। प्रत्येक उत्तर स्वचालित रूप से सहेजा जाएगा, इसलिए आपको एक सत्र में प्रश्नावली को पूरा करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • शब्दों के लिए खोजें "एक श्रेणी का प्रकार चुनें" खिड़की के ऊपरी दाएं भाग में प्रश्नावली में सभी श्रेणियों की पूरी सूची देखने के लिए संबंधित ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करें। समय बचाने के लिए, केवल उन श्रेणियों को पूरा करें, जो आपको अधिक रुचि रखते हैं।
    • आप पृष्ठ पर जाकर इस सर्वेक्षण का उपयोग कर सकते हैं "आपका खाता" और विकल्प चुनने "प्राथमिकता प्रोफाइल"।
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकता चरण 13
    2
    फिल्मों को रेट करें ऐसा करने के लिए, में लॉग इन करें निम्नलिखित पृष्ठ या पृष्ठ पर स्थित रेटिंग्स लिंक को चुनें "आपका खाता"। प्रत्येक मूवी या एपिसोड को अपनी रेटिंग प्रदान करने के लिए वांछित सितारों (1 से 5) का चयन करें। जितनी रेटिंग आप प्रदान करते हैं, उतना अधिक सटीक है कि Netflix सुझाव उन सामग्री के लिए होते हैं जो आपके स्वादों के लिए सबसे उपयुक्त हैं।
  • विवरण पृष्ठ से, आप किसी भी फिल्म को खोज सकते हैं और इसका मूल्यांकन कर सकते हैं। Netflix सिफारिशों की सटीकता बढ़ाने के लिए, अपने सभी पसंदीदा फिल्मों के लिए इस चरण को दोहराएं।
  • अगर आप नहीं चाहते कि Netflix किसी विशेष मूवी को देखने की अनुशंसा करे, तो विकल्प चुनें "मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है" सामग्री के मूल्यांकन के लिए आरक्षित अनुभाग के नीचे स्थित।
  • छवि बदलें शीर्षक Netflix प्राथमिकताएं चरण 14
    3
    नई सेटिंग्स को प्रभावी करने के लिए प्रतीक्षा करें जिस प्रक्रिया द्वारा Netflix आपके गोपनीय सुझावों को अपडेट करता है, वह 24 घंटे तक लग सकता है। अद्यतन के अंत में नेटफ्लिक्स द्वारा सुझाई गई सामग्रियों को सेवा तक पहुंचने के लिए उपयोग किए जाने वाले सभी उपकरणों पर बदला जाना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप टीवी पर Netflix सामग्री देख रहे हैं, तो सेटिंग मेनू भिन्न दिख सकता है यदि आपको कोई विशेष विकल्प नहीं मिल रहा है, तो अपने कंप्यूटर का उपयोग करके इसे करने का प्रयास करें डिवाइस पर किसी सेटिंग में बदलाव करके, अगले 24 घंटों में, आपको यह देखना चाहिए कि यह आपके प्रोफ़ाइल से जुड़े सभी अन्य डिवाइसों पर भी लागू होता है।
    • अपनी भाषा में उपशीर्षक सभी सामग्री की सूची देखने के लिए, आप इन तक पहुंच सकते हैं निम्नलिखित पृष्ठ.

    चेतावनी

    • कई मोबाइल डिवाइस उच्च-रिज़ॉल्यूशन स्ट्रीमिंग में Netflix सामग्री को देखने में सक्षम नहीं हैं। अधिकांश मामलों में, Netflix स्वचालित रूप से कॉन्फ़िगरेशन को बदल देगा ताकि आप डिवाइस पर निर्भर करते हुए उच्चतम रिज़ॉल्यूशन पर सामग्री को देख सकें और उपयोग की जाने वाली कनेक्शन की गति के अनुसार।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com