सुपरहीरो कैसे बनाएं

क्या आप कभी भी अगले स्पाइडरमैन, सुपरमैन या बैटमैन बनाना चाहते थे? सुपरहीरो की खोज के बारे में लिखने के लिए एक कहानी और एक चरित्र बनाने का एक मजेदार तरीका हो सकता है। यद्यपि शुरुआत में आपके पास केवल कुछ मूल विचार हैं, फिर भी आप उन्हें कुछ असाधारण में बदल सकते हैं।

कदम

भाग 1

मुख्य विशेषताएं रेखांकित करें
एक सुपर हीरो चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
अपने सुपर हीरो की शक्तियां चुनें चूंकि सुपरहीरोज़ अक्सर उनकी शक्तियों द्वारा पहचाने जाते हैं, इसलिए उनसे पहले सोचने के लिए समझ में आता है और उसके अनुसार वर्ण को मॉडल करता है। कई महाशक्तियों को पहले से ही काल्पनिक पात्रों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है, इसलिए कुछ मूल का आविष्कार करने का प्रयास करें।
  • आप अपने सुपरहीरो को और अधिक शक्ति देने का फैसला कर सकते हैं, जैसे उड़ने की क्षमता और अतिमानवीय ताकत शक्तियों का एक मिश्रण पहले से मौजूद मौजूदा लोगों से अलग हो सकता है।
  • कुछ सुपरहीरोओं के पास कोई अलौकिक शक्ति नहीं होती है और इसके बजाय उन्हें गैजेट और प्रशिक्षण के साथ परिष्कृत कौशल (जैसे बैटमैन और ब्लैक विडो) का इस्तेमाल किया जाता है। अन्य लोग एक ही हथियार के विशेषज्ञ या इन नायकों की combattimento- समर्पण की एक निश्चित शैली महान सम्मान के लिए प्रेरित करती है, लेकिन उन्हें हमलों के कुछ प्रकार के लिए उजागर करता है। नतीजतन, यह उन्हें अधिक संवेदनशील बना देता है, लेकिन अधिक दिलचस्प
  • एक सुपर हीरो चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने सुपरहीरो को एक स्पष्ट दोष या कमजोरी दें। एक दोष "घातक" यह एक व्यक्तित्व विशेषता या गुणवत्ता है जो नियमित रूप से आपके नायक को चुनौती देती है। एक अजेय चरित्र थोड़े समय में उबाऊ हो जाता है। यदि आपका नायक एक घातक कमजोर बिंदु है, तो उसके झगड़े और अधिक दिलचस्प होंगे और पाठकों को उनके कारनामों में और अधिक शामिल महसूस होगा।
  • उदाहरण के लिए, कमजोर बिंदु, सुपरमैन की Kryptonite है, जबकि बैटमैन का सबसे बड़ा दोष न्याय के प्रयासों, जो उसे के साथ जुडा हुआ क्योंकि उन्होंने देखा अपने माता-पिता की हत्या के साथ अपने जुनून है। दोष और कमजोरियों भावनात्मक हो सकता है, मनोवैज्ञानिक या शारीरिक
  • एक सुपर हीरो चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3
    वह अपने व्यक्तित्व को विकसित करता है आपके सुपरहीरो में दो अलग-अलग पहचान हो सकती है: रोजमर्रा की जिंदगी में और नायक के रूप में एक उनके व्यक्तित्व और विशेषताओं को एक पहचान से दूसरे में बदल सकते हैं। विचार करें चरित्र चरित्र दोनों रूपों में क्या हैं।
  • क्लार्क केंट, सुपरमैन की साधारण पहचान, एक चुप, जिम्मेदार और अनाड़ी आदमी है जो चश्मा पहनती है। जैसा कि हम जानते हैं, हालांकि, वह सुपरमैन बन सकता है और महाशक्तियां हैं जो उसे खतरनाक दुश्मनों को पराजित करने की अनुमति देती हैं। सुपरमैन का व्यक्तित्व क्लार्क केंट से बहुत अलग है। यदि आप चाहते हैं अपने नायक एक गुप्त पहचान है या कि यह लोगों के लिए एक साधारण व्यक्ति है, तो आप अपने व्यक्तित्व के दोनों पक्षों के बीच एक अलगाव को उसके चरित्र अधिक गहरा और दिलचस्प बना सकते हैं।
  • एक सुपर हीरो चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य मौजूदा वर्णों को कॉपी करने से बचें आप शायद पूरी तरह से मूल विचार प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए कुछ विवरण जोड़ना सुनिश्चित करें जो आपके पेपरों को अद्वितीय बनाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप चाहते हैं कि आपके नायक को सुपरमैन की शक्तियां हों, तो उसे एक अलग नाम और कहानी दें इस तरह, आपका चरित्र अद्वितीय और मूल होगा
  • एक सुपर हीरो चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    5
    इसे अन्य सुपरहीरोओं से अलग करने का प्रयास करें यदि आप अपना खुद का सुपर हीरो बनाना चाहते हैं, तो आप शायद सार्वजनिक पसंदीदा के गुणों और गुणों को अच्छी तरह जानते हैं। रूढ़िवादी का पालन करने के बजाय, एक मूल दृष्टिकोण लेने की कोशिश करें। अपने नायक को शक्तियों और व्यक्तित्व गुणों का एक अद्वितीय संयोजन दें।
  • आप एक सुपर हीरो बनाने के सभी चरणों में मूल हो सकते हैं हो सकता है कि आपके चरित्र की शक्तियों उसे मजबूत बनाने के बजाय उसे नुकसान पहुंचा। आपका नायक पा सकता है कि उसके पास शक्तियां हैं, लेकिन उनका उपयोग करने के लिए बहुत डर या परेशान होना चाहिए।
  • सबसे ज्ञात सुपरहीरो का प्रयोग स्थलों के रूप में करें जब आप एक पारंपरिक नायक के बारे में सोचते हैं, तो मन में क्या आता है? आप कैसे अपने चरित्र clichés से अलग कर सकते हैं?
  • भाग 2

    इतिहास बनाएं
    एक सुपर हीरो चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने नायक के लिए एक कहानी का आविष्कार करें सुपरहीरो की दुनिया में, कथा की शुरुआत से पहले मुख्य पात्रों की जीवन कथाएं अक्सर मूल के इतिहास कहा जाता है। वे ऐसे ही बनने से पहले नायक के जीवन में एक अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं और बताते हैं कि उन्हें कैसे अपना व्यवसाय मिला। इस तरह के वर्णन से एक को प्लस पक्ष का पालन करने की अनुमति मिलती है "मानव" चरित्र के, जनता के लिए इसे और अधिक सुलभ और दिलचस्प बनाते हैं।
    • कई सुपरहीरो ने अपने अतीत में त्रासदियों का अनुभव किया है, जिन्होंने उन्हें न्याय के चैंपियन के रूप में खड़े होने के लिए प्रेरित किया है। ब्रूस वेन ने अपने माता-पिता को हत्या करवाया और पीटर पार्कर ने अपने चाचा को खो दिया। इन नाटकीय एपिसोड ने नायकों को अपनी शक्तियों (अलौकिक या नहीं) का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया है।
    • एक सुपर हीरो के भीतर का संघर्ष आपको अपने चरित्र और उसकी कहानी को आकार देने में मदद कर सकता है। जब आप अपने नायक की उत्पत्ति की कहानी का आविष्कार करते हैं, तो उन समस्याओं और समस्याओं के बारे में सोचें जिनका आप सामना कर सकते हैं और जिसने उन्हें आज ही नायक बनाया है
  • एक सुपर हीरो चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपकी शक्तियों के विकास के बारे में सोचें। जब आपने चरित्र की उत्पत्ति की कहानी की स्थापना की है, तो आपने तय किया है कि क्या वह अपनी शक्तियों के साथ पैदा हुआ था या यदि वह अपने जीवन के दौरान उन्हें हासिल कर लिया था। उन्होंने अपनी शक्तियों की खोज या प्राप्त की है, यह चुनना हीरो की कहानी और व्यक्तित्व के लिए मौलिक है।
  • कुछ सवालों पर विचार करें: उनकी शक्तियों के चरित्र की प्रारंभिक प्रतिक्रिया क्या थी? दूसरे विचार करने से पहले आपको कितना समय लगेगा? क्या उनकी शक्तियां उसके अस्तित्व के लिए जरूरी हैं? क्या आप जितना संभव हो उतना कम अपनी शक्तियों का उपयोग करने की कोशिश करते हैं? क्या आप गर्व महसूस करते हैं या अपनी विशेष योग्यता के लिए शर्म महसूस करते हैं?
  • हीरो की अपनी शक्तियों के साथ एक गतिशील संबंध होना चाहिए। एक चरित्र जो अपनी क्षमताओं के साथ एक स्थिर संबंध है बहुत दिलचस्प नहीं है अपनी कहानी के मुख्य चरित्र धीरे-धीरे असफल प्रयासों के साथ अपनी क्षमता की सीमा जानने के लिए या यहां तक ​​कि उनके विशेष कौशल का उपयोग करने के लिए कैसे पर एक आंतरिक संघर्ष की कोशिश करनी चाहिए।
  • एक सुपर हीरो चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3



    जिस संबंध में वह रहता है, उस समुदाय के साथ संबंध के संबंध स्थापित करें। कुछ सुपरहीरो अपने साथी नागरिकों की सराहना नहीं कर रहे हैं या उन्हें डर है। उदाहरण के लिए, बैटमैन और स्पाइडरमैन को धमकी माना जाता था, इससे पहले कि आम लोगों ने उनका सम्मान करना सीखा। तय करें कि आप नायक और उसके समुदाय के बीच किस तरह के रिश्ते बनाना चाहते हैं।
  • डेडपूल आत्महत्या दस्ते के रूप में और विरोधी नायकों, कई हास्य पुस्तक प्रेमियों और फिल्म की सराहना कर रहे हैं, हालांकि वे डर था या अपने संबंधित समुदायों द्वारा तुच्छ कर रहे हैं। अपने सुपरहीरो के लिए इस दृष्टिकोण के बाद एक मजेदार कथा प्रयोग हो सकता है।
  • एक सुपर हीरो चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने नायक के लिए एक शत्रु या दुश्मन बनाएं। हर स्वाभिमानी सुपर हीरो को कुछ के खिलाफ लड़ना चाहिए "बुरा"। दुश्मन के पात्रों का विकास करें जैसा आपने नायक के लिए किया था हालांकि, उनके बारे में तुरंत बहुत जानकारी प्रकट करने से बचें। सही समय पर उनके अनावरण की उत्पत्ति, उनकी वास्तविक प्रकृति और उनकी मंशाओं का ब्योरा, आप उन्हें अधिक रहस्यमय और सम्मोहक बना देंगे।
  • मुख्य प्रतिपक्षी की कहानी आपके सुपरहीरो के साथ मिल सकती है, संभवतः बाद के ज्ञान के बिना। नायक इतिहास की प्रगति के साथ अपने और उसके दासता के बीच मौजूद सम्बंध को खोज सकता है। यह अक्षर और कहानी की साजिश को और अधिक गहराई से जोड़ता है। उदाहरण के लिए, ल्यूक स्काईवॉकर ने पाया कि उसका सबसे बड़ा दुश्मन उसका पिता था और यह उनके संघर्ष को बहुत जटिल करता था
  • लोग सफल खलनायक की सराहना करते हैं कुछ किसी को दोष देना और जो लोग क्या इन कारणों के कई पाठकों सुपरहीरो कहानियों का खलनायक बहुत रुचि के साथ पालन कर रहे हैं के लिए malvagie- कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करता है में रुचि लेना पसंद। इस प्रकार एक प्रतिद्वंद्वी को विकसित करना नायक बनाने की प्रक्रिया का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है
  • जब आप अपनी कहानी का खलनायक बनाते हैं, तो विचार करें कि इसे आपके नायक के विपरीत के रूप में विकसित करना है या नहीं। उदाहरण के लिए, उनकी विशेष शक्ति नायक की ओर से सीधे विरोध में हो सकती है। यह विशेष रूप से तुरंत उन्हें विरोधी बना देगा।
  • भाग 3

    अपनी छवि का विकास
    एक सुपर हीरो चरण 10 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने सुपरहीरो के लिए लिंग और एक प्रकार का निर्माण चुनें वहाँ फार्म, आकार और सेक्स के हीरो हैं। कुछ इंसान भी नहीं हैं अपने नायक की शारीरिक विशेषताओं को तय करें जब आप अपना स्वरूप चुनते हैं, तो आपके लिए उपलब्ध महाशक्तियों पर विचार करें।
    • अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें: क्या आपके चरित्र को कई हिट इकट्ठा करना पड़ता है? क्या उसके लिए दुबला और हल्का शरीर अधिक उपयुक्त होगा? क्या उसकी शक्ति का लिंग संबंध है?
  • एक सुपर हीरो बनाएँ चरण 11
    2
    अपने सुपरहीरो के लिए एक पोशाक बनाएं सुनिश्चित करें कि रंग, शैली और सहायक उपकरण आपकी शक्ति और व्यक्तित्व को दर्शाते हैं। मुख्य हथियार पर विचार करें, जिस पर आप भरोसा करेंगे, शायद एक अनोखा उपकरण जो पहले व्यक्ति में बनाया गया था।
  • रंगों पर विचार करें जब आप अपनी पोशाक के बारे में सोचें कुछ रंगों को याद करते हैं जो सबसे आम संघों के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, सफेद अक्सर पवित्रता या दिव्यता की स्थिति का सुझाव देते हैं, जबकि काला अक्सर अंधेरे और बुरे अक्षर से जुड़ा होता है
  • एक सुपर हीरो चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सुपर हीरो को एक विशिष्ट चिह्न दें प्रतीक या लोगो इन पात्रों को यादगार बना सकते हैं और उनकी वेशभूषा को पूरा करने में मदद कर सकते हैं। बड़ा सोचो "एस" सुपरमैन की सीने पर और खोपड़ी को पंसारी टी-शर्ट पर चित्रित किया गया यहां तक ​​कि एक विशेषता वाक्य उपयोगी हो सकता है, लेकिन उन लोगों से बचने का प्रयास करें जो बहुत लंबा या तुच्छ हैं।
  • यदि आपके नायक की शक्तियों की अनुमति है, तो आप उसके लिए एक विशिष्ट मुद्रा का आविष्कार भी कर सकते हैं। हथियारों, वाहनों और उपयोगी उपकरणों जैसे सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं को भी मत भूलना। इन वस्तुओं का नाम सुनिश्चित करें और उनके लिए उनमें से एक विशेष भाग को सुरक्षित रखें।
  • एक सुपर हीरो चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सुपरहीरो को नाम दें नाम बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह पहली बात है जो पाठकों को आकर्षित करेगी। बेशक, यह कहानी और आपके चरित्र की विशेषता होगी जो प्रशंसकों को प्रेम में पड़ने लगती है, लेकिन एक आसान नाम याद रखना उसका व्यवसाय कार्ड है।
  • कुछ अलग तकनीकों का प्रयास करें ताकि इसे एक नाम दें तकनीक का नाम + नाम है, जिसमें आप दो नाम लेते हैं और स्पाइडरमैन के लिए एक मिश्रित शब्द बनाते हैं या, आप सुपरमैन और ब्लैक विधवा जैसे नाम और एक विशेषण को मर्ज करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • एक सुपर हीरो का नाम उसकी शक्तियों, उसके व्यक्तित्व या उसकी पहचान के साथ कुछ कर सकता है चूंकि आपने पहले से ही मूल की कहानी और आपके चरित्र की विशेष क्षमता के बारे में सोचा है, इसलिए उस जानकारी का सर्वश्रेष्ठ नाम खोजने के लिए उपयोग करें।
  • एक सुपर हीरो चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    5
    तय करें कि क्या आप अपने नायक को कंधे पर रखना चाहते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप नायकों की एक टीम बना सकते हैं। सबसे प्रसिद्ध नायकों, जैसे एक्स-मेन, जस्टिस लीग और एवेंजर्स के संगठनों के बारे में सोचो। अक्सर आप उन पात्रों को पा सकते हैं जो युद्ध के मैदान पर एक साथ भाग लेते हैं, लेकिन उनमें से प्रत्येक को अपनी स्वयं की कहानी दूसरों से अलग करना होगा।
  • टीम या कंधे को विकसित करना जैसे आपने सुपररोरो के लिए किया था- एक कहानी बनाएं जो बताती है कि वे कैसे मिले अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: नायक का कंधे या टीम उपयोगी है या क्या वे बहुत गलतियाँ कर रहे हैं? अतीत में वे दुश्मन थे? क्या वे उसी घटना से नकारात्मक रूप से प्रभावित हुए हैं? क्या वे रिश्तेदार या दोस्त हैं? क्या सुपर हीरो कंधे या टीम को फिर से तैयार करने के लिए (या इसके विपरीत) मिलते हैं?
  • टिप्स

    • एक सुपर हीरो, जो सामान्य लोगों के समान समस्याएं हैं, की सराहना करना आसान है और वर्णन करने में बहुत आसान है।

    चेतावनी

    • शब्द "सुपर हीरो" यह कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित है, इसलिए यदि आप इसे अपने हास्य के शीर्षक में प्रयोग करते हैं, तो आप इसे लाभ के लिए नहीं बेच पाएंगे।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com