कैसे एक आलसी अहं बनाएँ

एक परिवर्तन अहंकार का सृजन, किसी अनन्त संख्या के प्रयोजनों के लिए, सबसे अधिक प्रतीकात्मक और महत्वपूर्ण ऐतिहासिक आंकड़ों में से कुछ को अपनाया गया है। एक अच्छा परिवर्तन अहंकार आपकी असली पहचान को छुप सकता है या आपको मानसिक रूप से विशेष रूप से जटिल राय या कार्यों को वर्गीकृत करने में सहायता करता है। यदि आप एक शौकिया सुपर हीरो हैं जो अपनी अच्छी प्रकृति या एक विद्रोही लेखक को छिपाने की कोशिश करता है, जो अपने समाज के नकारात्मक प्रतिक्रिया से अपनी प्रतिष्ठा को सुरक्षित रखने की उम्मीद करता है, तो उसके विचारों को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, एक अच्छा बदलाव अहंकार महत्वपूर्ण महत्व का हो सकता है अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए यह मार्गदर्शिका आपको एक बदलाव अहंकार बनाने में मदद करेगा जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है।

कदम

भाग 1

अपना नया व्यक्तित्व बनाएं
1
अपने बदले अहंकार के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें। आप एक अहंकार क्यों बदल रहे हैं? आपका उद्देश्य क्या है? क्या आप शुद्ध मनोरंजन के लिए एक अहम अहंकार बना रहे हैं या एक महत्वपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हैं? इन सवालों के जवाब आपके बदले अहंकार की प्राप्ति में योगदान करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप छद्म नाम की तलाश करते हैं तो आपका असली नाम कला के किसी काम में नहीं दिखाई देता, जिसे अस्पष्ट माना जा सकता है, आपको केवल एक नकली नाम बनाना है। लेकिन, यदि आप एक संगीतकार हैं और एक नया और आकर्षक व्यक्तित्व अपनाने के द्वारा अपने रचनात्मक पकवान को विस्तारित करना चाहते हैं, तो आप अपने चरित्र के लिए एक विस्तृत कहानी और व्यक्तित्व बनाना चुन सकते हैं। एक बदलाव अहंकार बनाने के दौरान अपने लक्ष्य के अनुसार अपनी महत्वाकांक्षाओं को व्यवस्थित करें
  • सामान्य तौर पर, आपके बदले अहंकार के सभी पहलुओं को सावधानी से विचार करना अच्छा होगा। जब तक आपके अहंकार और अपने सच्चे आत्म के बीच की मानसिक सीमा अधिक प्रयोगशाला बन जाती है, तब तक आप परिवर्तन अहंकार को संशोधित करने के लिए स्वतंत्र हैं और उस विवरण के साथ इसे समृद्ध कर सकते हैं, जिसे आप सबसे उपयुक्त मानते हैं।
  • 2
    अपने व्यक्तित्व और आवाज को अपने अहंकार को बदलें। आपके बदले अहंकार की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता इसकी व्यक्तित्व है - यह कैसे बात करता है और यह कैसे काम करता है? यह आपके प्रतिस्थापन होगा - दूसरे शब्दों में, यह आपके नाम के अलावा, आपके समान होगा? या यह आपके द्वारा अलग व्यक्तित्व वाले एक अद्वितीय चरित्र का प्रतिनिधित्व करेगा? अपने बदले अहंकार के लक्ष्य के आधार पर चुनें। यदि आप एक अर्ध-आत्मकथात्मक काम लिख रहे हैं, तो आपका चरित्र शायद बोलना चाहिए और आप की तरह काम करना चाहिए। लेकिन अगर आप बदल अहंकार सुपरहीरो बना रहे हैं, तो आपका चरित्र अधिकाधिक वीर और आकर्षक हो सकता है - किसी भी सामान्य व्यक्ति की तुलना में अधिक है
  • अक्सर बदलते अहं गुणों के साथ संपन्न होते हैं जो उनके रचनाकारों की कमी है। इस प्रकार के परिवर्तन अहंकार को अपनाने से, इसके निर्माता अपने व्यक्तित्व की कमियों से उत्पन्न होने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए प्रबंधन करता है। उदाहरण के लिए, यदि प्रकृति से आप शर्मीली और शर्मीली हैं, तो आप एक अभिमानी और आत्मविश्वास को अपनाने के लिए अहंकार को अपनाना चाहेंगे, जब आप इतने सारे लोगों के साथ पार्टी में हों जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
  • 3
    अपने बदल अहंकार को एक विशेष उपस्थिति दें। आपका अहंकार कैसे बदल सकता है? क्या यह किसी का ध्यान नहीं है, या इसके विपरीत कोरस छोड़ने के लिए जाते हैं? अपने चरित्र की उपस्थिति या उसके व्यक्तित्व के लिए पूरक होना चाहिए - यदि आप एक ऐसे चरित्र को खींचे हैं जो प्रयोग की गई मशीनों के गंदी विक्रेता का प्रतिनिधित्व करता है, तो आपको उन्हें गौतम कपड़े पहनना चाहिए, चमकदार बालों को दिखाया जाना चाहिए, और एक पाखंडी मुस्कान दिखाएगा, उदाहरण के लिए अगर आपके अहंकार को एक विदेशी या सुपर हीरो के रूप में घबड़ाया हुआ एक आंकड़ा है, तो आप एक अत्यधिक पोशाक को चित्रित करने का फैसला भी कर सकते हैं जो कि उसकी अलौकिक स्थिति को दर्शाता है।
  • यदि आप वास्तविक जीवन में अपने अहंकार को बदलने के बारे में सोच रहे हैं, तो अपने किरदार का निर्माण करते समय अपने नजरिए की उपेक्षा न करें। सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने कपड़े बदल कर, मेक-अप डाल कर आदि की नकल कर सकते हैं। यदि आप 200-पौंड सूमो पहलवान हैं, तो आपके बदले अहंकार हैकर शायद काल्पनिक दुनिया में बने रहेंगे।
  • 4
    अपने बदले अहंकार के लिए एक कहानी का आविष्कार करें पात्रों को संदर्भित किया जाना चाहिए। यदि आप अपने बदले अहंकार के लिए एक ठोस (हालांकि काल्पनिक) व्यक्तिगत कहानी बनाते हैं, तो आप अपनी उपस्थिति और व्यक्तित्व को अधिक यथार्थवादी बना देंगे। इतिहास आपको कुछ चीजों को परिभाषित करने में भी मदद करेगा, यदि आप विचारों से भाग लेंगे आपके चरित्र की कहानी अस्पष्ट या विस्तृत, साधारण या विशेष हो सकती है। पृष्ठभूमि की खोज करते समय कोई "सही" विकल्प नहीं हैं - लेकिन केवल तार्किक विकल्प जो चरित्र के व्यक्तित्व और उपस्थिति को प्रतिबिंबित करते हैं। जब आप अपने बदले अहंकार की कहानी लिखने वाले हैं, तो अपने आप से ये प्रश्न पूछें:
  • मेरा अहंकार कहाँ से आया है?
  • आप किस तरह का जीवन जी रहे?
  • क्या जीवन के अनुभवों ने अपना चरित्र बना दिया है?
  • कौन जानता था और किसके साथ संबंध थे?
  • 5
    उपयुक्त नामों के बारे में सोचने का प्रयास करें यह सब सृजन का मजेदार हिस्सा है! एक खूबसूरत और उकसावना नाम बदले हुए अहंकार को केवल एक सच्चे प्रतीक के रूप में बदल सकता है नामों की एक सूची बनाओ, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो बेवकूफ या अपर्याप्त लगते हैं - वे आपको वास्तव में उपयुक्त नाम के लिए ले जा सकते हैं उन नामों के बारे में सोचो जो आपके अहंकार के लक्ष्य को बदलते हैं। यदि आप संयुक्त राष्ट्र के मिडवेस्ट में घुसपैठ कर रहे विदेशी जासूस हैं, उदाहरण के लिए, आपको एक उबाऊ, नगण्य नाम की आवश्यकता है "क्रिस स्टीफंस" आप (स्पष्ट रूप से) एक उच्च ध्वनि वाले नाम की ज़रूरत नहीं करेंगे जो ध्यान को आकर्षित कर सके "जेवियर रेक्स रिवेरा डी ला क्रूज़" या एक विडंबना जैसा "स्वतंत्र पोलास्ट्रोन""
  • अक्सर बदल अहंकार का नाम उसकी भूमिका या व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करता है। Rapper Nas कभी कभी खुद को "नास एस्कोबार" कहता है - दवा स्वामी पाब्लो एस्कोबार के मुताबिक और उसी समय अपने बाएं व्यक्तित्व के लिए।
  • एक और आम संघर्ष एक ऐसा नाम चुनना है जो किसी तरह अपने आप को संदर्भित करता है आपके बदले अहंकार आपके नाम या कुछ अन्य शब्द या वाक्यांश (जैसे हैरी पॉटर गाथा में, जहां मुख्य प्रतिद्वंद्वी अपने वास्तविक नाम का प्रयोग करता है, टॉम मार्वोलो पहेली, का अनाग्राम हो सकता है "मैं लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट हूं") यह आपके सच्चे नाम पर भी स्पष्ट रूप से उल्लेख कर सकता है (उदाहरण के लिए, जेनिफर लोपेज, जिसे जे लो या लोला कहा जाता है।)
  • 6



    विवरण के अपने बदले अहंकार को समृद्ध करें अपने चरित्र को अधिक वजन दें, इसे अद्वितीय, विशिष्ट विशेषताओं के साथ समृद्ध करें वास्तविक लोगों के पास अनोखी विशेषताओं और विषमताएं हैं, इसलिए आपके चरित्र को भी अधिक यथार्थवादी लग सकता है, अगर आपके पास एक है आप विवरण चुन सकते हैं जो चरित्र की भूमिका या व्यक्तित्व के अनुरूप है - पुराने वृद्धों की वजह से एक बुजुर्ग भाड़े के पास थोड़ा लंगड़ा हो सकता है। दूसरी तरफ, आप अपने चरित्र के लिए आविर्भाव वाली कहानी के साथ स्पष्ट विरोधाभासी सुविधाओं को रूपरेखा सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक ही भाड़े के पिस्सू गेम्स खेलने के लिए बहुत खुश हो सकता है वास्तविक लोगों की तरह सबसे अच्छा बदलाव अहंकार जटिल और प्रायः विरोधाभासी है।
  • भाग 2

    नई पहचान ग्रहण करें
    1
    व्यवहार में अपने बदले अहंकार रखो। अब जब आपने एक विशेष अहसास लिया है, तो आपको खुद को अपने जूते में रखना चाहिए! अपने चरित्र के रूप में बात करना, अभिनय करना और / या लिखना अभ्यास करना ध्यान से अपने कार्यों और अपनी "आवाज" की जांच करें - उदाहरण के लिए, अपने आप से पूछने की कोशिश करें कि क्या चरित्र अपनी कहानी और व्यक्तित्व के आधार पर एक निश्चित तरीके से चलना या बात करेगा। सामग्री और कपड़े ले लीजिए और अपने बदले अहंकार के लिए पोशाक बनाएं (इस्तेमाल की गई दुकानें कम कीमतों और विंटेज कपड़ों के लिए अच्छा विकल्प हैं)। केवल आप ही तय कर सकते हैं कि आपके बदले में अहंकार को कितना दूर करना है - थोड़ा भाग्य के साथ आपका चरित्र आपके से भी ज्यादा प्रसिद्ध हो सकता है!
    • अगली फैंसी ड्रेस पार्टी या प्रशंसक सम्मेलन में अपने चरित्र को दिखाने के विचार पर विचार करें!
  • 2
    अपने चरित्र की व्याख्या यदि आप अपने प्रदर्शन में संलग्न हैं तो आपका अहंकार अधिक वास्तविक और प्रामाणिक होगा। यदि आप नई पहचान और पुराने के बीच में प्रयास करते हैं, तो लोग केवल आपको एक मुखौटे वाले व्यक्ति के रूप में देखेंगे, नए व्यक्ति के रूप में नहीं। आप सामान्य रूप से कार्य करने के लिए प्रलोभन का विरोध करते हैं यदि आप खुद को चरित्र (या यहां तक ​​कि दिन) के लिए चरित्र के साथ पहचानते हैं, तो यह आसान हो जाएगा - घर के चारों ओर लटके या कामों का काम करते हुए, अपने बदले अहंकार के हिस्से में गिरा दिया। यदि आप ये सरल कार्य करते हैं तो आप अपने नए चरित्र के जूते में अधिक सहज महसूस करेंगे। बदले में, सबसे कठिन प्रदर्शन अधिक प्राकृतिक प्रतीत होगा
  • अपने बदले अहंकार के लिए उन्हें अनुकूलित करने के लिए अपनी दैनिक आदतों को बदलने की कोशिश करें। यदि आपका चरित्र अपने शरीर की देखभाल के लिए समर्पित है, तो उसे अपनी आदतों को अपनाने का प्रयास करें। डैनियल डे लुईस जैसे अभिनेता, जो स्टानिस्लावस्की की विधि का पालन करते हैं, वे चरित्रों की भूमिका की आदतों को अपनाते हुए प्रसिद्ध हैं। मासूमियत की आयु में उनकी भूमिका का प्रतिरूप करने के लिए, डैनियल डे लुईस ने कोलोन में स्नान किया और 1870 से कपड़े पहने थे जब वह अपने दैनिक कामों को चलाता था!
  • 3
    मशहूर बदलावों से प्रेरणा लीजिए पूरे इतिहास में सैकड़ों आंकड़ों ने एक अहंकार को अपनाया है। यदि आपको प्रेरणा की कमी है, तो इतिहास की पुस्तकों पर नज़र डालें और आप अपनी नई पहचान में शामिल होने के बारे में जानेंगे। कई ऐसे अहंकार को बदल दें, जैसे कि प्रसिद्ध चरित्र "ज़िगी स्टारडस्ट" गायक डेविड बॉवी की, संगीत, फैशन और कला के अन्य रूपों के लिए सच्चे टचस्टोन बन गए हैं। दूसरों, जैसे अभिनेता साचा बैरन कोहेन (बोराट, ब्रूनो आदि) के पात्रों ने प्रसिद्धि और मान्यता के मामले में अपने निर्माता को ग्रहण किया है। अपने ऐतिहासिक संदर्भ का विश्लेषण करें - आपके बदले अहंकार शायद, होशपूर्वक या नहीं, अतीत की बदले अहंकार से प्रभावित होता है।
  • अन्य संदर्भों, विवरण, आदि के माध्यम से अहंकार को बदनाम करने में संकोच न करें, लेकिन कला के किसी भी काम के साथ, दूसरों के कार्यों को चोरी करने से बचें।
  • यह भी ऐसे अहंकार के उदाहरणों को देखने के लिए उपयोगी होगा जो सफल नहीं हुए हैं। उदाहरण के लिए, 1 99 0 के दशक के देश के स्टार, गर्थ ब्रूक्स को अपने गहरे रंग के अहंकार के लिए उपहास किया गया था "क्रिस जेनेस"। अपने बदले अहंकार के रॉक गायक की गंभीर और दिक्कत वाली छवि हास्यास्पद दिखती है और उस देश के संगीतकार की गंभीर व्यक्ति की तुलना में मजबूर होती है, जिसे तब तक उन्होंने किराए पर लिया था। अपने क्षेत्र को प्रभावित करने वाले अन्य अहंकारों की एक सूची संकलित करने की कोशिश करें - लेखन, संगीत, आदि, जो कि इतिहास में सफल रहा है या नहीं
  • टिप्स

    • यदि आपके अभिनय प्रस्तुत करने का तरीका अंतराल है जो आप भरना चाहते हैं, तो अपने बदले अहंकार को भी करने का प्रयास करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके बदले अहंकार में दोष हैं
    • अपने परिवर्तन अहंकार के जीवन के बारे में किताब या कॉमिक पुस्तक लिखने की कोशिश करें।
    • अपनी कल्पना का प्रयोग करें लेकिन अपने आप को सच रहें
    • का आनंद लें!

    चेतावनी

    • यदि आपका चरित्र बहुत सही है, तो यह आपके आत्मसम्मान को कम कर सकता है।
    • अपने आप को अपने अहंकार के जीवन में पूरी तरह से शामिल न होने दें, याद रखें कि आप, आपके जीवन और आपके मित्र वास्तव में क्या हैं, आपके अहंकार को बदल नहीं सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com