कैसे अपने आप को गर्व होना

यह आलेख आपको अपने आप पर गर्व करने के लिए अलग-अलग तरीके दिखाएगा, जो कि आपके मतभेदों और जो भी दूसरों की राय आपके व्यक्ति के बारे में हैं

कदम

Be Proud of Who You Are चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप को रहो यदि आप खुद नहीं हैं, तो आप पर गर्व कैसे हो सकता है? इसलिए जैसा कि आप दूसरों को चाहते हैं और सामाजिक कंडीशनिंग में शामिल न होने की कोशिश न करें।
  • Be Proud of Who you are चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    लक्ष्यों और वास्तविक बलों पर अपनी सुरक्षा का आधार। बेहतर या बदतर के लिए खुद को एक ईमानदार स्वयं-मूल्यांकन दें निजी तौर पर सभी चीजों को पहचानें जो आपकी चिंता करती हैं, सर्वोत्तम और सबसे खराब अगर ऐसा है जो आपकी प्रशंसा करते हैं कि जो लोग आप की आलोचना करते हैं वे उन कारकों पर सहमत होते हैं जो आपकी चिंता करते हैं, शायद यह सच है नकारात्मक संदर्भों को जानना और अनुचित होने पर उन्हें कम करने का प्रयास किया जा सकता है, और जब आवश्यक हो, तब वास्तव में उदार हो सकता है सही और गलत की अपनी परिभाषाओं के बाद अपने आकलन को निष्पादित करें, मौसम के रूप में व्यवहार करें, आप केवल परेशानी में डाल देंगे
  • Be Proud of Who you are चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आश्वस्त रहें अपनी ताकत, आपके लक्ष्यों और अपनी जीत पर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि आप खुद पर गर्व महसूस कर रहे हैं और खुद को खुश करने के लिए यदि नहीं, तो समझना महत्वपूर्ण है कि क्यों क्या आप ये सोचकर यथार्थवादी हैं कि आप कौन हैं और आप क्या कर सकते हैं? क्या आप उन लोगों की सुनते हैं जो आपको अपने बारे में बुरा महसूस करने की कोशिश करते हैं और उनकी गलत आलोचना मानते हैं? क्या आपको इतनी हद तक अपमानित किया गया है जैसा कि आप पर शर्म महसूस करते हैं? केवल सकारात्मक शब्दों का उपयोग करके अपने आप को सटीक रूप से वर्णन करने का प्रयास करें
  • बीई प्राउड ऑफ़ हू यू हू चरण 4
    4
    अपने आप पर गर्व हो लेकिन अतिरंजित नहीं, आप आसानी से भ्रमित हो सकते हैं और अपने आप के प्रति अत्यधिक गर्व दिखाने में अभिमानी माना जाता है
  • ईमानदारी से गर्व और अहंकार के बीच मुख्य अंतर यह तरीका है जिसमें आप दूसरों और उनके लक्ष्यों का इलाज करते हैं। एक तरह से तारीफ स्वीकार करें "धन्यवाद" यह आपके सर्वोत्तम कर्मों के बारे में या बाल कटवाने की तरह आसान चीजें वह दूसरों की समान ईमानदारी के साथ प्रशंसा करता है जब भी वह ऐसा करना चाहती है और हर चीज के लिए उन्हें गर्व महसूस होता है। जब कोई आपको पता चलता है कि उत्तेजना से पता चलता है कि आपने एक ऐसी गतिविधि में उल्लेखनीय स्कोर बनाया है जिसे आप अस्तित्व में नहीं जानते, मुस्कान नहीं करते और आपकी सभी स्वीकृति दिखाते हैं। उस नतीजे पर निर्णय लेने के लिए सही जानकारी न होने की चिंता न करें किसी अभिमानी व्यक्ति के सामने, जिसने कुछ हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है, हमेशा उसके लिए खुश दिखाना और समय पर उन लोगों को प्रोत्साहित करते हैं जिन्हें ज़रूरत है। उन लोगों के साथ ईमानदारी से बधाई दी जिन्होंने अपने लक्ष्यों को हासिल किया है, हर तरह के ईर्ष्या या फैसले को छोड़कर, आप सही समय पर देखेंगे कि अन्य लोग आपके साथ ऐसा करेंगे।



  • बीई प्राइड ऑफ़ हू यू आरई स्टाईल नाम वाली छवि चरण 5
    5
    अपने आप को उन मित्रों के साथ चारों ओर से लगाएं, जो आपसे प्यार करते हैं और आप के लिए सम्मान करते हैं। आपके मतभेदों के बावजूद सच्चे दोस्त आपकी तरफ खड़े होंगे।
  • ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें स्वीकार करना है जैसे वे हैं, चाहे आप कितने अलग हो। यदि आप एक बिल्ली प्रेमी हैं, तो आप समझते हैं और सहमत होते हैं कि आपके कुत्ते-प्रेमी मित्र कुत्ते की दृष्टि से एक बिल्ली के रूप में ज्यादा उत्साहित होंगे। आप के बीच जितना बड़ा अंतर होगा, उतना ही आपके जीवन में, और जितना आसान होगा, उतना आसान होगा और आपके सभी व्यक्तिगत भ्रमों के साथ बस खुद को हो सके। यदि आप अपने नस्लीय समूह की छवियों की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो अधिक आसानी से सम्मिलित करने के लिए एक दूसरे को देखें।
  • बे प्रुड ऑफ हू यू हू चरण 6
    6
    दूसरों की टिप्पणियों पर नज़रअंदाज़ न करें और इसका मतलब यह है कि यदि वे आपके रास्ते की चिंता करते हैं किसी को भी बदलने का अधिकार है कि आप कौन हो केवल आपके पास यह विकल्प है जब लोग आपको असभ्य टिप्पणियां देते हैं, तो अपनी उदासीनता को अपने नकारात्मक विचारों में दिखाएं। आप कहकर जवाब देने की कोशिश भी कर सकते हैं, "मुझे परवाह नहीं है, ऐसा लगता है कि आपको गले लगाया जाना चाहिए।" उन्हें अपनी दया से मार डालो, वे नाराज होंगे और वे आपको उत्तेजित करने की इच्छा खो देंगे।
  • अपमान से निपटने का एक अच्छा तरीका है कि उन्हें बदल दिया जाए और पता लगाया जाए कि क्या उन्हें और अधिक सकारात्मक शब्दों में अभिव्यक्त किया जा सकता है। "आप से भर रहे हैं" इसका अर्थ हो सकता है "आप चुनने में चुनते हैं कि कौन आपका समय बिताने के लिए और कौन आपका ध्यान समर्पित करेगा" वास्तव में, उन लोगों से बचने का अधिकार है जो निरंतर दूसरों की आलोचना करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अनावश्यक तनाव में न जाए। "बहुत जिद्दी" इसका अर्थ हो सकता है "आश्वस्त और आसानी से प्रभावित नहीं" सही दृष्टिकोण से विश्लेषण किए जाने पर सबसे अधिक अपमान सकारात्मक गुण होते हैं।
  • सच्चाई के मामले में, आपके फैसले को अपने दोस्तों और अपने दुश्मनों द्वारा जारी किया जाएगा। यदि आप इसे कम करना चाहते हैं या गुणों का विरोध करना चाहते हैं, तो आपको प्रतिबद्धता, आत्मनिरीक्षण और इच्छा की आवश्यकता होगी, इसलिए ऐसा न करें क्योंकि अन्य आप को लक्ष्य कर रहे हैं।
  • बीई प्राइड ऑफ़ हू यूवर स्टैंस्ट 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    समझे और स्वीकार करें कि कभी-कभी आलोचनाएं पूरी तरह गलत हैं I लोग खुद को कंडीशन करने की अनुमति देते हैं और आलोचना स्वीकार करते हैं कि यह ऐसा करने के लिए गलत नहीं है। बहुत बार, हालांकि, लोग दूसरों के साथ छेड़छाड़ करने के लिए आलोचना करते हैं या उन वास्तविक रूढ़िताओं में विश्वास करने के लिए उन्हें समझाने के लिए आलोचना करते हैं जिनके वास्तविक स्वभाव से कोई लेना-देना नहीं है "आप वाकई आलसी हैं" जो लोग उसे सुनते हैं, वे उनको चोट पहुंचा सकते हैं, खासकर ऐसे व्यक्ति के रूप में जो लगातार एनिमेटेड और आराम करने में असमर्थ हैं एक सहज आलसी व्यक्ति जो जानबूझकर ऐसा करने का फैसला किया है, वह कहकर जवाब दे सकता है "हाँ, आपको इसे कभी भी प्रयास करना चाहिए अक्सर इन शब्दों का अर्थ होता है "क्योंकि आप ऐसा करना बंद नहीं करना चाहते हैं कि आप जो कर रहे हैं मैं क्या करना चाहता हूं।"
  • एक व्यक्ति जो आपको बेवकूफ कहलाता है, लेकिन जो नस्ल, लिंग, धर्म, सामाजिक वर्ग या आर्थिक स्तर के मामले में ऐसा करता है, वह आपकी बुद्धि और तथ्य यह नहीं देख पा रहा है कि आप बौद्धिक व्यवसायों में बहुत समय बिताते हैं, सच विरोधाभास इस विश्वास को भ्रमित या सदमा कर सकता है हमेशा उन पर विश्वास मत करो जो पूर्वाग्रहों से भरा है। उनके जीवन का अधिकतर दुनिया के बारे में उनकी दृष्टि को बनाए रखने और दूसरों के बारे में उनकी सच्चाइयों को फिर से लिखने में खर्च किया जाता है। यह किसी के साथ हो सकता है आप जो भी हो, ऐसे लोग होंगे जो आपसे नफरत करते हैं और आपको ऐसा डर है कि आप वास्तव में आप के रूप में नहीं देख सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि उनसे बचें, उनके शब्दों पर विश्वास न करें और उन्हें अपने जीवन में बाधा डालने की अनुमति न दें। इसके बदले में, इस श्रेणी के लोगों के साथ भयभीत या असहिष्णु मत बनो, हमेशा उग्रवाद से बचें और लोगों को अपने व्यक्तित्व में समझें।
  • एक और कारण है कि विनाशकारी आलोचना की ओर जाता है संरक्षण है जो लोग मानसिक बीमारी, शराब और अन्य समस्याओं से पीड़ित हैं, वे अपने नकारात्मक गुणों को अधिकतम करने के लिए दूसरों पर प्रोजेक्ट करते हैं। यदि वे आपकी सफलता से ईर्ष्या कर रहे हैं तो वे आपकी धोखाधड़ी में विश्वास कर सकते हैं क्योंकि वे यही आपके लिए किया होता। यह आपको धोखेबाज़ में नहीं बदलता है और जब तक कि वे अपने स्वयं के नैतिकता का सम्मान नहीं करते हैं तब तक आपको निर्णय लेने की चिंता नहीं करनी चाहिए। इन स्रोतों से आप आलस्य के समान अपमान भी प्राप्त कर सकते हैं। अगर वह व्यक्ति जो उन्हें कहा, हालांकि, एक शराबी था जो सूक्ष्मता, बिल भुगतान या महीनों के लिए नौकरी तलाश करने में सक्षम नहीं हुआ है, तो आपको पता चल जाएगा कि बोलने के लिए उसकी सुरक्षा वृत्ति है।
  • टिप्स

    • सकारात्मक रहें
    • अपने आप को रहो
    • खुश रहो
    • अपने आप को सुनिश्चित करें
    • दूसरों को अस्वीकार किए बिना गर्व रहें असली लक्ष्यों के लिए वास्तविक गौरव हमेशा दूसरों को बधाई देने और उनकी सफलता को प्रोत्साहित करने के लिए हमेशा खुश है। अहंकार हमेशा किसी और के लिए गर्व करने के लिए कुछ समय के लिए बाहर खड़े होना चाहिए। "हमारा कुत्ता बहुत प्यारा है" द्वारा पीछा किया जाना चाहिए "ओह हाँ यह है, और यह एक शानदार फोटो है" से नहीं "हमारी बिल्ली को एक क्षेत्रीय प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार मिला।"
    • पता है कि आपके माता-पिता हमेशा आपको गर्व करेंगे

    चेतावनी

    • दूसरों को बदलने की कोशिश मत करो जैसे आप की तरह, उनका सम्मान करते हैं।
    • अपने आप को समूह कंडीशनिंग तक पहुंचने न दें, जो भी लोग कहते हैं खासकर उन लोगों की ओर से जिनके पास अपने जीवन को जटिल बनाने का कोई कारण है।
    • आपको गर्व है कि आप गलत थे और माफी मांगने पर गर्व न करें।
    • दूसरों के फैसले से प्रभावित न हो यहां तक ​​कि जब आप उन लोगों से घिरा हुआ नकारात्मक स्थिति में होते हैं जो आपको स्पष्ट रूप से मना करते हैं आंतरिक प्रतिरोध का विकास संभव है, साथ ही साथ विभिन्न दृष्टिकोणों और विचारों की पहचान करना। यह सरल नहीं हो सकता है, लेकिन यह आपकी आत्मा के लिए महत्वपूर्ण महत्व का होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com