कैसे arrogants की पहचान करने के लिए

क्या आप हमेशा स्वयं, असहिष्णु, अशिष्ट या लानत अभिमानी लोगों से भरे हुए लोगों में भाग लेते हैं? कुछ लोग संभावित पीड़ा का स्रोत हो सकते हैं ... यह लेख आपको "थोड़ा अभिमानी" से आसानी से "अहंकारी प्रामाणिक" की पहचान करने में मदद करेगा।

कदम

आपकी पड़ोसी के साथ डील शीर्षक वाली छवि`s Unsightly Property Step 17
1
उनकी बातचीत पर ध्यान दें जब आप या किसी और से बात करते हैं, तो उनके भाषण सुनने की कोशिश करें, लेकिन उनकी बात मत सुनो। क्या वे हमेशा स्वयं के बारे में बात करते हैं? क्या फोकस किसी और को बदलता है तो क्या वे धैर्य खोते हैं या परेशान होते हैं? वे एक अभिमानी की पहचान हैं
  • अहंकार और अनुमान अक्सर दूसरों के साथ तुलना के डर से, किये गए अनुभवों है, इसलिए बहुत कम ही मुखौटा करने की कोशिश, वे खुद को यह विश्वास तरक्की के लिए करते हैं "उनमें से अधिक कुछ है करने के लिए।" बल्कि दूसरों से सीखने, या सवाल पूछने (क्या वे असुरक्षा की निशानी के रूप में देखें), अभिमानी सामान्यीकरण करने के लिए जाते हैं और उनके जीवन की सीमित अनुभव के आधार पर, की तुलना में, वे दूसरों पर उनके नज़रिए को लागू करना चाहते हैं।
  • आपके जो ईर्ष्या हैं, या जो आपने हासिल किया है, एक व्यक्ति को अभिमानी बनने के लिए नेतृत्व कर सकता है - देखें कि क्या वह अपने आप से खुद को बेहतर दिखाने के लिए हर तरह से कोशिश कर रहा है या यदि वह आपके पास नहीं है उस चीज़ के कब्जे को दिखाना चाहता है जो आपके पास नहीं है।
  • अभिमानी को सही तरीके से देखने की जरूरत है। यदि आप एक छोटी सी टिप्पणी का स्वागत करने का प्रयास भी नहीं करते हैं, भले ही थोड़ा उत्तेजक हो, तो अभिमानी आप के प्रति क्रोधित हो जाएंगे। यह तब होता है जब आप प्रश्न (भले ही आप नहीं चाहते हों) उनकी उपस्थिति, उनकी बुद्धि, उनकी एथलेटिक क्षमताएं, या कुछ और चीज से संबंधित हो जो वे खुद को देना चाहते हैं
  • एक अवांछित मित्र चरण 10 के बारे में जानें
    2
    दुनिया की उनकी दृष्टि का परीक्षण करें आक्रामक न हो, लेकिन केवल संदेहपूर्ण और जिज्ञासु। यदि वे नाराज हैं, तो वे अपने गुस्से की सीमा का मूल्यांकन करते हैं यदि यह कम है, तो शायद उनका सिर्फ एक कठिन दिन था। लेकिन अगर वे क्रोधित हो जाते हैं, तो यह इसलिए होता है क्योंकि आप उनके "संपूर्ण सीमित दृष्टि" पर सवाल उठा रहे हैं ... और एक होने से पहले अहंकार की पहचान है।
  • जल्दी या बाद में अधिकांश लोगों को पता है कि दुनिया उनके चारों ओर घूमती नहीं है। अभिमानी इस तथ्य का विरोध करने की कोशिश करते हैं कि जीवन को एक भ्रामक माहौल देने का मौका दिया जाता है, जिसमें विश्व अभी भी जिस तरह से वे चाहते हैं, बारी करना जारी रखता है। अगर किसी को याद आती है कि चीजें सचमुच कैसी हैं, तो वे मदद नहीं कर सकते लेकिन गुस्से में आ जाएंगे।
  • कुछ भी नहीं अभिमानी संदेह से अधिक है, क्योंकि यह कुछ अपूर्ण और शासन करने में मुश्किल है अनिश्चितता बदलाव का विचार सुझा सकती है, और अभिमानी यह सुनिश्चित नहीं है कि इसे कैसे संभालना है इसलिए, बजाय स्वीकार करते हैं कि के रूप में वे चाहते दुनिया बदल जाता है, और अक्सर हर कोई और सब कुछ पर नियंत्रण रखने के लिए इच्छुक में पुरुषों, अभिमानी बनी रहती है की इच्छाओं के काउंटर घूमता है - निश्चित रूप से यह एक मिशन असंभव है।
  • जब वास्तविकता फिर से उभरती है, तो यह हमेशा दर्द होता है इसलिए एक अभिमानी खुद पर प्रतिबिंबित नहीं करता है या खुद का विश्लेषण नहीं करता है, क्योंकि वह अपनी खामियों को अनदेखा करना चाहता है प्रायः यह वह गुण भी देता है जो वास्तव में दूसरों के हैं।
  • अपने आप के बारे में महसूस करें शीर्षक 17 छवि चरण 17
    3
    अपनी दोस्ती का सही मूल्य खोजें यदि एक दिन वे मौत और अगले दिन मैं यह संभावना है कि वे वास्तविक दोस्ती से घिरा नहीं कर रहे हैं है उत्साहित हूँ के लिए किसी से नफरत है: नाक लंबी है और खोखला होता जा रहा बिना, कैसे दोस्ती का उनके संबंधों का प्रबंधन करने के अध्ययन करने के लिए कोशिश करता है। अहंकार का एक अन्य स्पष्ट संकेत यहां दिया गया है। यह समझना आसान है कि वास्तव में उस व्यक्ति का मित्र होना कितना मुश्किल है जो हमेशा स्वयं से भरा होता है अभिमानी लोगों को बेहद जरूरी दिखना पड़ता है, और कभी भी किसी पर निर्भर नहीं होना भी बेहतर तरीके से देखने की कई तरीकों में से एक है। चूंकि मित्र बनने के बाद भी किसी को उसकी ज़रूरत के लिए सहायता करने का मतलब है, अभिमानी लोग आम तौर पर एक सच्ची दोस्ती का प्रबंधन नहीं कर सकते।
  • विडंबना यह है कि अभिमानी लोग अक्सर यह सोचते रहते हैं कि उनके पास भरोसेमंद दोस्त क्यों नहीं हैं जिन पर वे भरोसा कर सकते हैं।
  • आपकी शत्रु को याद रखें
    4
    वे उनके साथ अलग-अलग लोगों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं? दूसरे शब्दों में, वे अलग-अलग दृष्टिकोण, संस्कृति और विचारों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं? यदि इन मामलों में उनके दृष्टिकोण सहज रूप से नकारात्मक हैं, तो अभिमानी दूसरे को पूरी तरह से अनदेखा करने की कोशिश करेंगे, या डर से टकराव से बचने के लिए कि कोई अपने प्रमाणों पर सवाल उठाएगा। उन लोगों के बारे में जो आप जानते हैं उसके आधार पर और उनकी प्रतिक्रियाओं को देखकर, यह समझने की कोशिश करें कि वे किस तरह के दो दृष्टिकोण अपना रहे हैं
  • अक्सर गर्वित लोगों को यह आश्वस्त होता है कि "उनका दृष्टिकोण" केवल ध्यान देने योग्य है। यह उनके भ्रम की रक्षा करने के लिए केवल एक सुरक्षात्मक तंत्र है और वे झूठी छवि को प्रोजेक्ट करने का प्रयास करते हैं।
  • एक और दिलचस्प व्यक्ति बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 10



    5
    उनका चरित्र कैसा है? ध्यान दें कि वे कैसे व्यवहार करते हैं, कैसे वे बात करते हैं और कैसे वे अपनी सामाजिक स्थिति का उपयोग करते हैं। क्या वे एरिया देते हैं? क्या वे बहुत बात करते हैं? क्या वे कार्य करते हैं जैसे वे मालिक या मुख्य आकर्षण थे? क्या वे हमेशा अपनी छवि प्रोजेक्ट करते हैं?
  • कई अभिमानी मानते हैं कि वे बहुत ही आकर्षक हैं, लेकिन वास्तव में कोई भी उन्हें ऐसा नहीं देखता है। यदि वे समझते हैं कि वे आपके समर्थन को पूरा नहीं करते हैं, तो उन्हें आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करने में समस्या नहीं होगी।
  • जब एक अभिमानी बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो आमतौर पर अपने दोस्तों को इसे अनदेखा करने की कोशिश करते हैं और इसे ठीक करने के लिए कुछ नहीं करते, क्योंकि वे अपने "मित्र" की प्रतिक्रियाओं से डरते हैं।
  • आपकी पड़ोसी के साथ डील शीर्षक वाली छवि`s Unsightly Property Step 1
    6
    यह उन लोगों के बारे में है जो अभिमानी नहीं पसंद करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि एक संघर्ष को उकसाता है, लेकिन उनकी प्रतिस्पर्धा, उनकी निराशा और उनकी दुश्मनी को उजागर करना। अगर किसी के लिए अस्वीकार उचित लगता है, तो वे संभवत: बहुत गर्वित नहीं हैं, लेकिन यदि वे अत्यंत गंभीर हैं, तो वे हैं।
  • ज्यादातर मामलों में अभिमानी उन लोगों को मानते हैं जो उन्हें अपनी पूर्णता की स्थिरता के खतरे के रूप में नापसंद करते हैं। जितना अधिक वे किसी से नफरत करते हैं, उतना ही गंभीर होगा कि उनकी काल्पनिक दुनिया के खिलाफ खतरा हो। और ज़ाहिर है, जितना वे महसूस करते हैं उतनी कठोर उनकी आलोचनाएं होनी चाहिए।
  • आपकी पड़ोसी के साथ डील शीर्षक वाली छवि`s Unsightly Property Step 14
    7
    दूसरों से पूछें कि वे आपके बारे में क्या कहते हैं अगर वे बहुत कम बातें कह रहे हैं, तो शायद वे आपको पसंद नहीं करते हैं यदि वे आपके सामने अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, लेकिन जैसे ही आप अपनी पीठ बदलते हैं, वे नकारात्मक टिप्पणियां करते रहेंगे, चिंता न करें: यह उनका पसंदीदा मनोरंजन है, और शायद उनके पास कुछ गर्व समस्या है।
  • एक अभिमानी - कभी-कभी अनजाने में - पता चलता है कि उनके पास कोई अच्छा मित्र नहीं है। इसके लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए इसे कई दोस्तों के साथ घिरा होने की छाप पैदा होनी चाहिए, स्पष्ट रूप से दूसरे मित्रों को "मात्रा लेकिन गुणवत्ता" मानसिकता के साथ नहीं। और जैसे ही इन ट्रॉफी मित्रों ने उनकी पीठ को बदल दिया, वे उन्हें अपमानित करने लगेगा।
  • डैल विद आपका हम्सटर डैमल विद पायरे 10
    8
    दयालु हो अहंकार का नकारात्मक नकारा न करें या आप अपने स्तर पर जा सकते हैं। वे अक्सर यह मुखौटा पहनते हैं क्योंकि उन्हें अपनी कमजोरियों और उनके भय को छिपाना पड़ता है। अक्सर वे आंतरिक पीड़ा को कवर करने के लिए स्वयं की एक निर्दोष छवि बनाने की जरूरत होती है लेकिन आपको इसे जारी करने की अनुमति भी नहीं होगी: अपने सिद्धांतों पर तंग रखें, लेकिन खुद को दूरी दें आप उन बातों के करीब पहुंचने में सक्षम होंगे जो वास्तव में अच्छा है, और उनको केवल उनकी योग्यता के लिए प्रशंसा करने के लिए। कभी-कभी किसी से दुश्मनी का सामना करते हुए अभिमानी लोगों को स्वयं के साथ अधिक ईमानदार होने के लिए धक्का दे सकते हैं, कुछ समय के लिए अपनी श्रेष्ठता स्क्रिप्ट को बाधित कर सकते हैं।
  • एक महान भेद्यता वास्तव में अहंकार के पीछे छिप सकती है मुआवजे के कानून के अनुसार, वे अपनी कमजोरी को निष्कासित करने के लिए इस तरह विश्वास करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि एक अभिमानी आर्थिक कठिनाइयों में बड़ा हुआ, लेकिन बाद में अच्छी तरह से शुरू हुआ, तो अतीत की गरीबी में गिरने का डर उसके निडरता के पीछे हो सकता है।
  • टिप्स

    • जहां तक ​​आप अभिमानी व्यक्तियों के लिए कर सकते हैं, वहां तक ​​रहने की कोशिश करें - वे आपको बहुत दुख पैदा कर सकते हैं। दूसरी ओर, हालांकि, उन्हें पता करने और उन्हें प्रबंधित करने के बारे में पता करने में सक्षम होने से, आपके भविष्य के लिए एक बहुत ही उपयोगी गुणवत्ता साबित हो सकती है, यह आपकी कामकाज की दुनिया में, आपकी टीम में, खेल में और इतने पर भी आपकी मदद कर सकता है। यदि आप जानते हैं कि क्या करना है, तो आप उन्हें चेतावनी देने और अपनी उपस्थिति में अपनी बोर को रोकने में सक्षम होंगे। उन चीज़ों से भागने की कोई ज़रूरत नहीं है जिन्हें हम पसंद नहीं करते हैं, या हम जीवन के लिए भाग रहे हैं!
    • यहां तक ​​कि अगर यह मुश्किल है, तो उन्हें नफरत करने की कोशिश करें। वे एक दर्दनाक अतीत को छुपा सकते हैं, खुद के बारे में कुछ वह स्वीकार नहीं कर सकते हैं, या शायद किसी को चोट लगी है
    • याद रखें कि उन्हें अपनी पीड़ा से क्या करना पड़ सकता है, लेकिन वे इसे गलत तरीके से सामना कर रहे हैं, और स्वस्थ से बहुत दूर हैं। समस्या को हल करने के बजाय वे छिपाना यहां तक ​​कि दर्द भी अहंकार तक पहुंच सकता है।
    • अहंकार लक्षण का एक सारांश: उन सभी जो उन लोगों से अलग हैं की दिशा में असहिष्णुता, वैध की असंभावना अन्य बिंदुओं को देखने के (अपने स्वयं का बहिष्कार करने के) मानते हैं, प्रवृत्ति भारी तक चलने वाले बांड बनाने में आलोचना करने के लिए, कठिनाइयों, अहंकार।
    • सुनिश्चित करें कि आप अभिमानी नहीं हैं यदि आप कर रहे हैं, इसे पहचान लें और उद्देश्य रखें, अपने आप को दोष देने की कोशिश न करें।
    • अभिमानी आमतौर पर किसी की माफी को स्वीकार करने के लिए संघर्ष करते हैं।
    • जिन लोगों ने उनकी छवि पर सवाल उठाया है या उनके भ्रम को नष्ट करने की कोशिश की है, उनको माफ करना मुश्किल है।
    • अभिमानी लोग आम तौर पर अच्छे दोस्त नहीं हो सकते। यह याद रखें यदि आप कभी भी "लोकप्रिय" जैसा उनके जैसा चाहते हैं
    • याद रखें कि दृढ़ और अभिमानी होने के बीच हमेशा एक अंतर होता है इसके अलावा वहाँ लोग हैं जो बहुत चिंतित हैं: बातचीत पर हावी होने की उनकी चिंता ने उन्हें अभिमानी बना दिया। हालांकि, जिस तरह से वे दूसरों के साथ बातचीत करते हैं, आप समझेंगे कि क्या वे वास्तव में हैं। एक निर्धारित व्यक्ति, या एक तंत्रिका प्रतीक्षा अपने दृष्टिकोण को पता है, और भी आप प्रश्न पूछे जाएंगे, जबकि एक अभिमानी न सिर्फ अपनी आवश्यकताओं और देखने के अपने अंक की अनदेखी, लेकिन यह भी अनादर कर सकते थे।
    • क्या आप कभी ऐसी परिस्थितियों के बारे में मजाक बनाते हैं जिन पर आपको मजाक नहीं करना चाहिए? क्या वे ऐसे किसी व्यक्ति के बारे में मजाक कर रहे हैं जो कुछ सस्ते हंसी बनाने के लिए बुरे समय का सामना कर रहे हैं? क्या वे दूसरों की भावनाओं के बारे में चिंता नहीं करते हैं?
    • अभिमानी लोग अक्सर दूसरों की भावनाओं की परवाह नहीं करते, क्योंकि वे अपनी परिस्थितियों में शायद ही खुद को पहचान सकते हैं।
    • जो लोग एक कठिन समय से गुजर रहे हैं, वे घमंडी चुटकुले का विषय बन सकते हैं। लेकिन वे कुछ टिप्पणियों को केवल तभी छोड़ देंगे जब उन्हें सही जनता से घिरा होना चाहिए, वे कभी इसे खुले तौर पर नहीं कहेंगे
    • अभिमानी हमेशा कुछ को बचाने के लिए आभारी होंगे - ब्रह्मांड में उनकी छवि या उनकी केन्द्रीयता अगर उन्हें यह धारणा है कि आप इनमें से किसी एक चीज़ को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे आपको नफरत करेंगे अकेले जाने के बारे में जानें, क्योंकि यह आप पर निर्भर नहीं करता है, यह उनसे कुछ भी मजबूत है
    • उनकी लोकप्रियता के लिए, वे लोकप्रिय क्यों हैं? क्या वे इसलिए क्योंकि वे अपने दोस्तों को अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं या सिर्फ इसलिए कि वे खुद को इतने सारे एरिया देते हैं?
    • खुद को हवा देने का मतलब यह नहीं है कि लोगों का सम्मान करने में सक्षम होना चाहिए उनकी छवि उपस्थिति पर आधारित होती है, वे समृद्ध, सुखद, एथलेटिक, एक अच्छे व्यक्तित्व प्राप्त कर सकते हैं (लेकिन जो मानदंडों में आते हैं "संभव" दोस्ती), या हो सकता है कि वे नकली आकर्षण दिखाते हैं (यदि आप उन्हें गुस्सा दिलाते हैं तो उनकी प्रकृति को तुरंत पता चला है) अभिमानी सामान्यतया इन विशेषताओं में से एक या अधिक है
    • अगर एक अभिमानी व्यक्ति के साथ विवाद पैदा करके आपको शारीरिक रूप से घायल हो जाना चाहिए, तो मदद के लिए पूछने में संकोच न करें।

    चेतावनी

    • यदि वे आपके साथ होते हैं, उन्हें नजरअंदाज करते हैं, उन्हें न देखे का ढोंग करते हैं, कुछ भी उन्हें अनदेखा नहीं कर पाएगा, उन्हें कोई संतोष न दें। चूंकि उन्हें लगातार अपने आत्मसम्मान को खिलाना पड़ता है, सीधे टकराव के माध्यम से वे काफी थोड़े चमकेंगे और अहं लोगो बड़ा हो जाएगा वे जो चाहते हैं, वे अपनी असुरक्षा को ढंकने के लिए ध्यान आकर्षित करना है, इसलिए उन्हें न देखने का नाटक करना एक अच्छी रणनीति है
    • यह स्थितियों पर निर्भर करता है: कभी-कभी आप उन्हें पूरी तरह से अनदेखा नहीं कर सकते हैं, और वे उस के लिए आप से नफरत कर सकते हैं लेकिन मूल रूप से कोई भी उपद्रव का दोस्त नहीं बनना चाहता है!
    • यदि आपको एक अभिमानी व्यक्ति पर टिप्पणी करना है, तो बस इसे सबसे भरोसेमंद मित्रों के साथ करें अगर वह आपको जो सोचता है, वह सीख लेता है, तो एक लड़ाई शुरू हो जाएगी
    • हमेशा एक अच्छा मौका है कि अभिमानी समझ में नहीं आता है कि आपको इसे क्यों नहीं पसंद है। अपने कठोर व्यवहार पर ध्यान न दें और थोड़ी देर के लिए करीब आएं, अगर आपको चाहिए
    • उतना जितना आप उन्हें डांटाना चाहते हैं या उन्हें चार बताओ, ऐसा मत करो! यह कुछ भी हल नहीं करेगा। उनके अहंकार के बारे में एक मोनोलॉग शुरू न करें, बस एक त्वरित उत्तर दें, उन्हें पता चले कि आप उनकी कंपनी पसंद नहीं करते। निर्धारित होने पर इसका मतलब यह नहीं है कि उकसाहटों को फेंकना, रहने दें "जो वहां जाता है"। उनसे ज्यादा चालाक हो
    • अगर वे तुम्हें पीठ पर चाकू मारते हैं, तो इसे ध्यान में रखें। कोई इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता है, अभिमानी व्यक्ति के "सबसे अच्छे दोस्त" भी नहीं।
    • अपने भ्रामक दृष्टांतों को शामिल न करें, उनको चापलूसी करना बेकार है और अपने झूठे व्यवहार के माध्यम से आप अपने विकृत दृष्टि को खिला देंगे।
    • लेकिन सीधे अपने अछूत परिपूर्ण दृष्टि पर हमला नहीं करें "मैं असहमत" या "मेरे पास अलग राय है" जैसे कुछ के खिलाफ लड़ें। वे नाराज हो सकते हैं, लेकिन उनके पास कम संभावना है
    • उन्हें "जैसी चीज़ों को देखते हुए" कहने के बजाय, उन्हें "आपको क्या लगता है? आपको यह राय क्यों है? " इस बिंदु पर अभिमानी को भाषण से संबंधित एक सीधे प्रश्न का उत्तर देना होगा।
    • बेतुका के लिए, यदि आप चर्चा जीतते हैं, तो वे शिकायत और अपने दोस्तों की मदद की तलाश करके "पीड़ितों" को शुरू कर सकते हैं, और जाहिर है कि आप दूसरों की नजरों में बुरी तरह से पार करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • यदि अभिमानी समूह में बहुत लोकप्रिय है, जब वह पीड़ित के कार्ड खेलता है तो वह आपके चारों ओर झुलसते पृथ्वी बना सकता है। हमेशा इस तरह के लोगों को कूटनीति के साथ प्रबंधित करने का प्रयास करें।
    • याद रखें कि वे अहंकार के पीछे मनोवैज्ञानिक समस्याओं को छुपा सकते हैं (वे वास्तविकता का सामना करने में समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए वे अपने द्वारा बनाये जा रहे झूठे प्रक्षेपण में रहना पसंद करते हैं) कुछ मामलों में यह द्विध्रुवी विकार, सीमावर्ती व्यक्तित्व विकार या सामाजिक भय हो सकता है। वे किसी बीमार या बीमारी या बदमाशी के अतीत को छिपाना चाहते हैं। कुछ लोगों को यह नहीं पता है कि यह रवैया उन्हें दूसरों से दूर ले जाता है और उन्हें दोस्ती के असली बंधन के निर्माण से रोकता है। किसी व्यक्ति को "अभिमानी" के रूप में जल्दी से लेबल न करने के लिए सावधान रहें, ध्यान से उसके व्यवहार, स्थिति, उसके जीवन की परिस्थितियों का आकलन करें। कभी-कभी आप यह सोचने में गलत हो सकते हैं कि हर किसी के पास आपके पास है, आपको उस रुख की प्रकृति को समझने का प्रयास करें जो आपको परेशान करते हैं। उनसे बेहतर हो जाओ
    • एक असामाजिक व्यक्तित्व विकार (जैसे मनोचिकित्सा और सोशोपोपैथी) के लक्षणों में से एक, अहंकार और दूसरों के अधिकारों के लिए सम्मान की कमी है। यह अभिमानी लोगों का सबसे खतरनाक पहलू है यदि आप इस प्रकार के किसी व्यक्ति के संपर्क में रहते हैं, तो सलाह मांगें
    • इस कारण से कुछ अभिमानी लोग अपराधियों बन जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com