कैसे एक प्रेरक अध्यक्ष बनने के लिए

क्या आप एक आकर्षक वक्ता रहे हैं, जो आपके पीछे कई रोचक और पुरस्कृत अनुभव हैं? दूसरों को प्रेरित करने के लिए स्वयं को प्रोत्साहित करें और ऐसा करने के लिए भुगतान करें।

एक प्रेरक के लिए सुनना एक सफल प्रेरक वक्ता बनने में पहला कदम हो सकता है।

कदम

1
अपने संदेश की गुणवत्ता का मूल्यांकन करें क्या आप समझते हैं, आप क्या कहते हैं, दूसरों के लिए मूल्य हो सकता है, आपको विशेष प्रतिकूलता का सामना करना पड़ा है या आपने विशेष शिक्षा प्राप्त की है? सफल प्रेरक वक्ता होने के लिए आपका संदेश श्रोता की जरूरतों और आकांक्षाओं के संबंध में होना चाहिए।
  • 2
    अपने ऑडियंस आला को क्रॉप किया दूसरों को प्रेरित करना बिक्री के लिए एक उत्पाद है, इस बारे में सोचें कि किसी को आपका संदेश सुनने के लिए भुगतान क्यों करना चाहिए। अपनी विशिष्टता और आपके अनुभव और शो को व्यक्त करने में माहिर रहें, जो आपकी सहायता करते हैं, आपको सुनने से आपको कितना लाभ मिल सकता है
  • 3
    अपनी प्रस्तुति के महत्वपूर्ण बिंदुओं को नेत्रहीन ट्रेस करें अपने वार्तालाप की संरचना के लिए और संभावित ग्राहकों के साथ अपने उत्पाद को बाजार के लिए उपयोग करें इसके अलावा, याद रखें कि ऐसे कई लोग हैं, जो श्रव्य चैनलों की तुलना में उनके दृश्य चैनल के माध्यम से अधिक आसानी से सीखते हैं।
  • 4
    बड़े गैर-लाभकारी संस्थाओं और बड़ी कंपनियों से संपर्क करें ताकि उन्हें पता हो कि आप उपलब्ध हैं। हालांकि, उनके लिए प्रदर्शन करने, अपनी उपलब्धता के बारे में संचार करने और उन्हें चुनने के लिए नि: शुल्क छोड़ने के लिए प्रत्यक्ष तरीके से पूछने में कुछ भी गलत नहीं है, यह आपके साथ सहयोग करने में सक्षम होने के लिए उन्हें एक विशेषाधिकार देगा।
  • 5
    स्पीकर ब्यूरो से संपर्क करें और अपनी उपलब्धता घोषित करें अब आप इटली में भी स्पीकर ब्यूरो पा सकते हैं, वेब पर जानकारी की खोज कर सकते हैं उनमें से कुछ आपको अपनी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए एक आर्थिक प्रतिशत के लिए कहेंगे, अन्य इसे मुफ्त में करेंगे फिर भी दूसरों को आपकी कमाई का हिस्सा देना चाहिए ताकि वे अपने एजेंट के रूप में सहयोग कर सकें स्वयं को सूचित करें और पता करें कि आपकी विज्ञापन सामग्री अपने नियमों के अनुरूप है या नहीं, आपको अपनी साइट से आपकी व्यक्तिगत संपर्क जानकारी और अपने पेपर और इलेक्ट्रॉनिक सामग्री को निकालना पड़ सकता है।



  • 6
    आपको अपनी प्रतिष्ठा बनाने और अपना नाम ज्ञात करने के लिए नि: शुल्क काम करने के लिए तैयार होना चाहिए। इसके बाद, लोग आपकी कहानियों और अनुभवों को सुनने के लिए आपको किराए पर लेना चाहते हैं। किसी को बताएं कि आप जानते हैं कि आप उपलब्ध हैं, सभी को पता है कि एक वैध प्रेरक वक्ता उनके लिए उपलब्ध है। अपने क्षेत्र में क्लब और संघों में अपने आप को स्वयंसेवा करें।
  • 7
    क्षेत्र में एक संदर्भ और एक प्राधिकरण बनने के लिए लेख और पुस्तकों को लिखें और प्रकाशित करें आपको उस पुस्तक को प्रकाशित करने की ज़रूरत नहीं है जिसे आप सभी किताबों की दुकानों में ढूंढ सकते हैं, लेख लिख सकते हैं और विकी हव जैसी साइटों पर पोस्ट कर सकते हैं, उन्हें ब्लॉग और ऑनलाइन समाचार पत्रों में भेज सकते हैं।
  • 8
    सभी कार्यकलापों के लिए एक लिखित अनुबंध या अनुबंध बनाएं। एक लिखित अनुबंध में अन्य बातों के अलावा, देय राशि, भुगतान की विधि (जैसे कि नकद, चेक, आदि), समय (30, 60, 90 दिन), आपके हस्तक्षेप की अपेक्षित अवधि, संभावित खर्चों की प्रतिपूर्ति और निश्चित रूप से, तारीख और स्थान। इस दस्तावेज़ को लिखना आपको किसी भी भविष्य के विरोध से बचाएगा।
  • 9
    हमेशा अपने काम पर प्रतिक्रिया के लिए पूछें, भले ही आप सुनिश्चित हों कि आपने उत्कृष्ट प्रस्तुति बनाई है अपने दर्शकों से पूछो कि एक विशेष रूप को भरने के लिए या कमरे के कोने में एक टिप्पणी बॉक्स रखें, इस अच्छी आदत को विकसित करना, सभी संभावनाओं में, आपको बेहतर प्रेरक वक्ता बना देगा। सकारात्मक टिप्पणी प्रेरणादायक होगी, जबकि नकारात्मक आप नए जोर दे देंगे और आप खुद को सुधारना चाहते हैं। प्रतिक्रिया सफलता की राह पर एक मील का पत्थर है
  • टिप्स

    • उम, उह, एह आदि जैसी इंटरलॉक्स का उपयोग करने से बचें। अजीब रुकने की कोशिश न करें, जैसे कि आपको नहीं पता कि क्या कहना है, यह आपके भाषण की प्रभावशीलता को काफी कम करेगा। कोई बात नहीं, जो दूसरों को आप बताते हैं, लोग उस ब्रेक को याद करेंगे किसी भी मामले में, उत्तेजित मत हो, अपने आप पर विश्वास करें और मानसिक रूप से अपने भाषण पर जाएं
    • हमेशा आपके साथ-साथ-आज तक के बिजनेस कार्ड बनाए रखें एक आकस्मिक मुठभेड़ एक सगाई में बदल सकता है। उदाहरण के लिए, एक स्पीकर ने अपने बिजनेस कार्ड को एक ज्ञात महिला को देने के बाद नौकरी हासिल की, जबकि वह एक पिज्जा के लिए लाइन में प्रतीक्षा कर रही थी। वास्तव में सस्ते व्यवसाय कार्ड बनाने के लिए vistaprint साइट पर जाएं
    • स्पष्ट रूप से बोलें और कम से कम तीन बार अपना संदेश दोहराएं
    • एक टोस्टमास्टर्स क्लब की बैठकों में एक अतिथि के रूप में भाग लें। आप एक प्रेरक या पेशेवर वक्ता बनने के बारे में जानना चाहते हैं।
    • पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें एक प्रेरक बनने के लिए और एक प्रमाण पत्र प्राप्त करें, वेब पर खोज करें, जानें कि अपने बोलने वाले कौशल को कैसे सुधारें और व्यावसायिक सगाई के लिए सफलतापूर्वक खोज करें।
    • मज़ा और आंदोलन के साथ अपने दर्शकों को शामिल करें भाग लेने वाले वयस्क दर्शकों ने बेहतर सीख लिया है, इसमें शामिल होने के कई तरीके हैं उदाहरण के लिए, एक वक्ता ने अंगूर वितरित किया है और फिर दर्शकों को बताया कि अंगों के जन्म लेने के लिए और उनके हाथों में उस पल में होने के लिए किन कदम उठाए गए थे। इस प्रकार की गतिविधि सुनिश्चित करती है कि जनता भाषण का हिस्सा महसूस करती है और सीखने की सुविधा भी देती है। याद रखें कि प्रस्तावित हर गतिविधि आपके भाषण के लिए प्रासंगिक होगी।
    • जिस विचार को आप व्यक्त करना चाहते हैं, उसके साथ सुसंगत रूप से तैयार करें यदि आप व्यावसायिकता और सफलता के संदेश का संचार करना चाहते हैं, तो सुरुचिपूर्ण और कार्यालय के कपड़े शायद सबसे अच्छा समाधान हैं। कुछ प्रेरक वक्ताओं अपनी प्रस्तुति के मौलिक हिस्से के रूप में कपड़े का उपयोग करते हैं।

    चेतावनी

    • तनाव और तनाव पर हावी करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक यह है कि आप अपने दर्शकों को कैसे मदद कर सकते हैं, इसके बजाय चिंता करने की बजाय कि यह हमारे बारे में क्या सोच सकता है।
    • अगर, जब आप बड़े दर्शकों के सामने होते हैं, तो आप शब्दों को भूल जाते हैं या आंदोलन शुरू करते हैं, रुकते हैं, गहरी सांस लेते हैं और दिल का इस्तेमाल करते हैं। आपके दर्शकों को आप अपने अनुभवों को ईमानदारी से तथा स्वैच्छिक रूप से बताते हुए सुनकर खुशी होगी।
    • प्रेरणा केवल आपके अनुभवों को नहीं बता रही है, यह उनसे ऐसा कह रहा है कि आपके दर्शकों ने आपकी पहचान कर ली है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com