कैसे अचेतन संदेश के साथ लोगों को मनाने के लिए

अनुनय आप सीख सकते हैं सबसे महत्वपूर्ण कौशल में से एक है, क्योंकि यह कई स्थितियों में उपयोगी है काम पर, घर में और अपने सामाजिक जीवन में, प्रेरक बनने और दूसरों को प्रभावित करने की क्षमता अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और खुश रहने के लिए मौलिक हो सकता है अनुनय की चालें सीखना आपको यह समझने में भी मदद कर सकता है कि इन तकनीकों का उपयोग कब किया जाएगा आप

. इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप बहुत सारा पैसा बचा लें क्योंकि आप समझेंगे कि विक्रेता और विज्ञापनदाता आपको उन उत्पादों को कैसे बेच सकते हैं जिनकी आपको वास्तव में जरूरत नहीं है। यहां कई तकनीकें हैं जो एक अवचेतन स्तर पर काम करती हैं।

कदम

छवि उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों से प्रेरणा शीर्षक चरण 1
1
परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन "कांच आधा खाली है" यहाँ एक निराशावादी कैसे है inquadrerebbe एक पूर्ण ग्लास आधा पानी के उद्देश्य तथ्य परिप्रेक्ष्य बदलना हम कैसे सॉर्ट, कैटलॉग, एसोसिएट और घटनाओं, ऑब्जेक्ट्स या व्यवहारों को अर्थ देते हैं, को संशोधित करने के लिए एक सरल तरीका है।
  • शीर्षक "पुलिस अधिकारी पंथ के नेता के परिसर को घेरते हैं" से एक बहुत ही अलग मानसिक छवि बनाता है "पुलिस अधिकारी ईसाई महिलाओं और बच्चों की छोटी बैठक में तोड़ देते हैं"। दोनों खिताब सटीक हो सकते हैं, लेकिन शब्दों का इस्तेमाल मानसिक चित्र और उनके साथ जुड़े संवेदनाओं को संशोधित करता है, और इसलिए उस व्यक्ति का उद्देश्य उस उद्देश्य को बदलता है जो उद्देश्य घटना को देते।
  • परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन अक्सर सबसे कुशल राजनेताओं द्वारा उपयोग किया जाता है उदाहरण के लिए, राजनेता जो गर्भपात की बहस के एक या दूसरे हिस्से का समर्थन करते हैं, उनकी स्थिति को परिभाषित करता है समर्थक जीवन या समर्थक पसंद, क्योंकि समर्थक की तुलना में बेहतर अर्थ है विरोधी. परिप्रेक्ष्य बदलने का मतलब लोगों को अपने दृष्टिकोण को लाने के लिए भावनात्मक रूप से चार्ज किए गए शब्दों का उपयोग करना है।
  • प्रेरक विषय बनाने के लिए, अपने दर्शकों के दिमाग में छवियों (सकारात्मक, नकारात्मक, या तटस्थ) को याद करते हुए शब्द चुनें। दूसरे शब्दों की उपस्थिति में भी इस प्रकार का एक शब्द प्रभावी हो सकता है
  • इस अवधारणा का एक अन्य उदाहरण इसका अंतर है "एक सेल फोन होने से मुझे परेशानी से बचने की इजाजत होगी" और "एक सेल फोन रखने के लिए मुझे सुरक्षित रखेंगे"। अपने संदेश के बारे में सोचें कि कौन से शब्द सबसे प्रभावी है: मुसीबत या सुरक्षित.
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक चरण 2
    2
    मिरर रवैया दर्पण में व्यवहार करने के लिए इसका मतलब है कि आंदोलन और उस व्यक्ति की शरीर की भाषा की नकल करें जिसे आप मनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह से अभिनय करके, आप अपने और श्रोता के बीच सहानुभूति बनाएंगे।
  • आप हाथों के इशारों की नकल कर सकते हैं, पीछे या पीछे की ओर झुक कर सकते हैं या सिर और हथियारों की गति को कॉपी कर सकते हैं। हम सब अनजाने में करते हैं, और अगर आप ध्यान देते हैं तो आप शायद यह ध्यान देंगे कि आप भी।
  • इस तकनीक का सावधानी से उपयोग करें और श्रोता के आंदोलनों और आपकी अनुकरण के बीच 2-4 सेकंड देरी करें। दर्पण में व्यवहार करने के लिए भी परिभाषित किया गया है गिरगिट प्रभाव.
  • छवि उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों से प्रेरणा शीर्षक चरण 3
    3
    कमी। इस अवधारणा को प्रायः विज्ञापनदाताओं द्वारा उनके सीमित उपलब्धता के कारण अवसरों को अधिक आकर्षक बनाने के लिए उपयोग किया जाता है तर्क यह है कि यदि कोई उत्पाद दुर्लभ है, तो शायद मांग बहुत अधिक है (एक खरीदना अब क्योंकि वह तड़क रहे हैं)।
  • ध्यान दीजिए: यह अनुनय की एक तकनीक है जिसके लिए आप अक्सर अवगत कराएंगे और निर्णय लेने पर निर्णय लेते समय खरीदारी करते हैं या नहीं।
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को विस्मृत शीर्षक चरण 4
    4
    तालमेल। जब कोई हमारे लिए कुछ करता है, तो हमें एहसान वापस करने के लिए बाध्य महसूस होता है तो, यदि आप चाहते हैं कि कोई आपके लिए कुछ अच्छा कर ले, तो कुछ अच्छा पहले क्यों न करें?
  • काम के माहौल में, आप सीधे जा सकते हैं
  • घर पर, आप एक पड़ोसी को अपने लॉनमॉवर को उधार देने की पेशकश कर सकते हैं।
  • जब आप इसे करते हैं या नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि रिश्ते को पूरा करना है।
  • छवि जिसका शीर्षक उपनगरीय तकनीक वाले लोगों से प्रेरित है चरण 5
    5
    समय। जब लोग मानसिक रूप से थका हुआ हो जाते हैं तो वे विचारों को स्वीकार करते हैं और एक निडर रवैया रखते हैं। किसी को कुछ पूछने से पहले कि वे आसानी से स्वीकार न करें, यह सोचें कि क्या वह मानसिक रूप से मांग करने के लिए कुछ समय तक इंतजार करे। आप इसे एक कार्य दिवस के अंत में उदाहरण के लिए कर सकते हैं, जब आप एक सहयोगी से मिलते हैं जो छोड़ रहा है जो भी आप पूछते हैं, सबसे अधिक संभावना का उत्तर होगा: "मैं इसे कल का ध्यान रखूंगा"।
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    6
    संगति। हम सब पिछले क्रियाओं के साथ संगत होने के लिए अवचेतन स्तर पर तलाश करते हैं विक्रेताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली एक तकनीक आपके हाथ में जब आपके साथ बातचीत करती है तो हिलाएं। बहुत से लोगों के दिमाग में, एक हाथ मिलाना एक समझौते को बंद करने के समान है, और वास्तव में समझौते से पहले हाथ मिलाते हुए, विक्रेता बंद होने की संभावना में सुधार करता है।
  • इस अवधारणा का लाभ उठाने का एक अच्छा तरीका है कि लोगों ने निर्णय लेने से पहले उन्हें काम करना शुरू कर दिया। उदाहरण के लिए, यदि आप एक दोस्त के साथ बाहर थे और सिनेमा जाना चाहते थे, लेकिन आपका दोस्त दुविधा में पड़ा हुआ था, तो आप सिनेमा की तरफ चलना शुरू कर सकते हैं, जबकि वह अब भी तय कर रहा है। आपका मित्र आपके विचार स्वीकार करने की अधिक संभावना होगी, जब वह पहले से ही आपके द्वारा चुने गए दिशा में चल रहा है।
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को परेशान करने वाला शीर्षक चरण 7



    7
    द्रव भाषण जब हम बोलते हैं, हम अक्सर छोटे इंटरलॉक और झिझक वाक्यांशों का प्रयोग करते हैं "ehmmm" या "मेरा मतलब है" और बिल्कुल सर्वव्यापी "वह यह है कि"। इन छोटे अंतःक्रियाओं में हमें अपने बारे में कम यकीन करने का अवांछित प्रभाव है, और इसलिए कम प्रेरक हैं। यदि आप विश्वास करते हैं कि आप क्या कह रहे हैं, तो अन्य लोगों को आसानी से आश्वस्त किया जाएगा।
  • छवि जिसका शीर्षक उपनगरीय तकनीक वाले लोगों से प्रेरित है चरण 8
    8
    झुंड का कानून हम अपने कार्यों के बारे में निर्णय लेने के लिए लगातार हमारे चारों तरफ लोगों को देख रहे हैं - हमें स्वीकार करना चाहिए। हमारे द्वारा पसंद किए जाने वाले व्यक्ति या किसी व्यक्ति को हम अधिकार के रूप में देखते हैं या इसके द्वारा अनुलिपित होने की संभावना अधिक है।
  • अपने लाभ के लिए इस अवधारणा का उपयोग करने का एक प्रभावी तरीका एक नेता के रूप में देखा जा सकता है - भले ही आपके पास कोई आधिकारिक शीर्षक न हो।
  • होना आकर्षक और आप का यकीन है और लोग आपके विचारों को अधिक वजन देंगे।
  • आप (जैसे एक बेहतर अपने कार्यस्थल, या अपने ससुराल में) कोई है जो शायद एक अधिकार के रूप में आप देख नहीं है साथ काम कर रहे हैं, तो आप अभी भी पैक के कानून का लाभ ले सकते।
  • आप स्वाभाविक रूप से उस व्यक्ति द्वारा प्रशंसा की गई एक नेता के लिए प्रशंसा को संबोधित करते हैं
  • किसी व्यक्ति के अनुमान के बारे में उस व्यक्ति के मन में सकारात्मक विचारों को उत्तेजित करके, आप उन गुणों को आपके साथ जोड़ सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरित करना चरण 9
    9
    आदमी का सबसे अच्छा दोस्त लोगों को यह धारणा है कि आप वफादार हैं, और उन्हें आप के प्रति वफादार रहने के लिए, एक कुत्ते के साथ अपने आप की एक तस्वीर का उपयोग करें (यह भी अपने कुत्ते होना नहीं है)। यह आपको एक टीम प्लेयर की तरह दिखता है, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना है - बहुत सारी फ़ोटो को उजागर करना आपको अव्यावहारिक दिख सकता है
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक चरण 10
    10
    एक पेय की पेशकश करें उस व्यक्ति को दीजिए जिसे आप गर्म पेय (चाय, कॉफी, गर्म चॉकलेट) को अपने हाथ में रखने के लिए समझें, जैसा कि आप बोलते हैं। आपके हाथों में (और आपके शरीर के अंदर) पेय की गर्म सनसनी आपको अचेतन रूप से सोच सकती है कि आप एक गर्म, सुखद और स्वागत वाले व्यक्ति हैं उसे ठंडे पेय देकर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है! सामान्य रूप से, जब लोग सामाजिक रूप से अलग महसूस करते हैं, तो लोगों को ठंड महसूस होता है और भोजन या गर्म पेय की इच्छा होती है, इसलिए वे इन जरूरतों को उन्हें अधिक ग्रहणशील बनाने के लिए पूरा करते हैं।
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक चरण 11
    11
    प्रश्न हां. सकारात्मक उत्तर से प्रश्नों के साथ बातचीत शुरू करें "अच्छा दिन, है ना?" "आपकी पत्नी सुंदर है, है ना?" "आप एक कार खरीदने का एक अच्छा मौका तलाश रहे हैं, है ना?"
  • जब आप किसी को हां कहते हैं, तब तक इसे जारी रखने में आसान है, जब तक कि आप इसे नहीं कहते "हां, मैं इसे खरीदता हूं"।
  • इस तकनीक का मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका अस्पष्ट जवाब देना है ... लेकिन सुनिश्चित करें कि आपकी पत्नी जानती है कि आपको ऐसा क्यों नहीं लगता कि आज वह खूबसूरत है!
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाले शीर्षक छवि 12
    12
    स्पर्श की बाधा तोड़ो आप एक समझौते पर रोक रखी है या आप किसी को आप के साथ बाहर जाने के लिए कह रहे हैं, तो उसे स्पर्श (सावधानी से और उचित रूप से) अपने मानव एक बांड की इच्छा को सक्रिय करके अवसरों में सुधार कर सकते हैं।
  • एक पेशेवर वातावरण में यह आमतौर पर बेहतर होता है स्पर्श किसी को मौखिक रूप से, आश्वासन या प्रशंसा की पेशकश, क्योंकि शारीरिक स्पर्श को यौन उत्पीड़न के रूप में समझा जा सकता है।
  • रोमांटिक स्थितियों में, एक महिला से एक हल्का स्पर्श लगभग हमेशा अच्छा होगा- पुरुषों को करना होगा अच्छी तरह से सूचित करें एक महिला को असहज महसूस करने से बचने के लिए। `
  • टिप्स

    • आप अधिक प्रभावशाली होने का विचार देने के लिए बहुत सी बातें कर सकते हैं, जैसे कि पूरी तरह से काले कपड़े पहने - जैसे कि कुछ न्यायाधीश, पुलिस अधिकारी और याजकों - या तटस्थ चेहरा बनाए रखते हैं, लेकिन ऐसे हालात हैं जिनके प्रभावशाली (या तटस्थ) का मतलब जरूरी नहीं कि अधिक प्रेरक होने का मतलब है यदि आप एक विक्रेता हैं, तो आप तय कर सकते हैं टाई इसके बजाय ग्राहक के साथ धमकाना - लेकिन अगर आप एक पर्यवेक्षक हैं, तो एक और प्रभावशाली प्रभाव बनाकर आपको अधिक बार क्या चाहते हैं।
    • उसी तकनीक का उपयोग करें जो आप सोचते हैं कि कार्ड बदलने के लिए विक्रेता का उपयोग किया जाता है धमकाना बदले में उदाहरण के लिए, जब आपको एक कार खरीदने की ज़रूरत होती है वार्तालाप का नेतृत्व करें. प्रश्न पूछें, जिनसे आप उत्तर जानते हैं, जैसे "कारों की बिक्री गिर रही है, है ना?" और "खैर, मुझे लगता है कि आपको पिछले साल इन कारों को बेचने के लिए मजबूर किया जाएगा ताकि नए लोगों के लिए जगह बन सके"। इस तरह से आप विक्रेता को एक समझौते तक पहुंचने के लिए और अधिक करने के लिए प्रेरित करेंगे। उसे याद दिलाएं कि उसकी आय एक समय की नहीं है, बिना सीधे कर रही है
    1. दबाव मत डालो! एक या दो सप्ताह के बाद फिर से पूछें

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों के साथ अनुनय तकनीकों का उपयोग करने के लिए सावधान रहें कुछ मामलों में फैसले किए जाने चाहिए और दूसरों को आपके दिशा का पालन करने के लिए समझाने में कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन यदि आप ऐसा अक्सर करते हैं, तो लोग आपके व्यवहार को छेड़छाड़ या नियंत्रित करने के रूप में व्याख्या कर सकते हैं, जिससे अवांछनीय परिणाम हो सकते हैं।
    • बहुत तेजी से बात मत करो आपको अपने बारे में निश्चित रूप से देखना चाहिए, लेकिन अगर आप अपनी तकनीकों के साथ बहुत जल्दी में हैं, तो आपको नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं
    • कठोर मत बनो और अपने संदेशों में अनुपयुक्त सामग्री का उपयोग न करें।
    • यदि आप बहुत ज्यादा पूछते हैं, तो आप एक सौदे को उड़ा सकते हैं अतिरंजित अनुरोधों के साथ अपने मौकों को खराब मत करो हमेशा दयालु होने की कोशिश करें और लोगों से पूछें कि क्या वे खुश हैं। यदि आप पूछते हैं कि कोई व्यक्ति दुखी है, तो वह नाराज हो सकता है
    • जैसे ही कोई व्यक्ति समझ लेता है कि उन्हें हेरफेर किया गया है, वे आपके साथ बेहद असहज महसूस करेंगे। इसके बारे में सोचें कितना आप आप दबाव विक्रेताओं या एक निष्क्रिय आक्रामक परिवार के सदस्य सुनते हैं
    • किसी को ऐसा करने की कोशिश न करें जो उसे नुकसान पहुंचा सके।

    सूत्रों और कोटेशन

    • DumbLittleMan.com - मूल स्रोत, अनुमति के साथ साझा किया गया
    • CovertCommunications.com - प्रमाणीकरण के साथ साझा किए गए फ्रेमन की परिभाषा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com