कैसे आकर्षक होना

आकर्षण अपने आप को आकर्षक बनाने की कला है कुछ लोग कमरे में प्रवेश करके अन्य लोगों को आकर्षित करने में सक्षम होते हैं, जबकि अन्य समय के साथ आकर्षक होने के लिए प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकते हैं। हम सभी को सहज आकर्षण का एक सा है, लेकिन यह एक गुणवत्ता है जिसे अभ्यास और धैर्य से परिष्कृत किया जाना चाहिए। संभवतः सबसे अधिक आकर्षक तरीके से अपने दृष्टिकोण और शरीर की भाषा का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए लेख पढ़ें।

कदम

भाग 1

एक आकर्षक रवैया है
इमेज के नाम से आकर्षक कदम 1 रहो
1
अपने आप को वास्तव में लोगों में दिलचस्पी दिखाएं आपको किसी को भी खुश करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि अपने आप को उत्सुक या मोहित किया गया है। दिलचस्प लोग लोगों से भरा कमरे में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं और बात करते हैं और दूसरों के साथ समय बिताते हैं - वे दीवारों पर नहीं रहते हैं, जो सही समय के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। आप अन्य लोगों के बारे में क्या सोचते हैं? शायद, अगर आप संवेदनशील हैं, तो आप उनकी भावनाओं में रुचि रखते हैं। शायद आप लोगों की विशिष्ट विशेषताओं, या उनके ज्ञान में रुचि रखते हैं लोगों को बेहतर जानने के लिए आधार के रूप में अपनी रुचि का उपयोग करें
  • सब से ऊपर में प्रश्न पूछने के लिए जानें विनम्र तरीका, आपकी रुचियों के अनुसार, इस तरह आपके वार्ताकारों को दिलचस्प लगेगा
  • अन्य प्रश्न पूछकर अपनी रुचि दिखाते रहें - जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसे कभी भी यह अनुभव नहीं होगा कि आप बातचीत बंद करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • इमेज के नाम से आकर्षक कदम 1 रहो
    2
    लोगों के नाम याद रखें जब आप उन्हें पहली बार मिलेंगे. इस मार्ग के लिए कुछ के लिए एक विशाल प्रयास की आवश्यकता है, लेकिन अगर आप वास्तव में आकर्षक होना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से इसके लायक होगा। जब आप किसी से मिलते हैं, तो उसका नाम दोहराने के लिए इसे याद रखें। उदाहरण के लिए: "हाय जैक, मैं वेंडी हूँ"। अगर आप चैट करना जारी रखते हैं, तो उसे बातचीत में दर्ज करें इसे दोबारा दोहराएं जब आप हैलो कहते हैं
  • इस तरह, आप केवल अपनी स्मृति में नाम ठीक ही नहीं करेंगे, लेकिन उस व्यक्ति को भी अच्छा होने की भावना होगी और आप के लिए और अधिक खुला होगा।
  • जब आप बातचीत कर रहे हैं तो तीसरे व्यक्ति के आने पर, दो लोगों को नाम से कॉल करके उनका परिचय दें।
  • मस्तिष्क वाला कदम 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऐसा व्यवहार करें जैसे आपके पास पहले से इस व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंध हो। इसे एक बहुत ही अनुकूल तरीके से व्यवहार करें, जैसे कि वह एक दोस्त या रिश्तेदार थे, जिसे आपने इतने लंबे समय तक नहीं देखा है। इस तरह, आप प्रारंभिक शर्मिंदगी से बचेंगे, नए लोगों से मिलने पर दोस्ती की प्रक्रिया को तेज करेंगे। कुछ समय बाद, वे आपकी उपस्थिति में पूरी तरह से आसानी महसूस करेंगे।
  • दया, सम्मान के साथ, लोगों को प्यार और सराहना करने के लिए उपयोगी है। अच्छे रिश्तों की स्थापना के लिए यह एक शक्तिशाली उपकरण है
  • इमेज नामक आकर्षक मोहर 4
    4
    ऐसे विषयों का चयन करें, जो वर्तमान उपस्थित हो सकते हैं। जब आप खेल के प्रशंसकों के समूह में हों, तो पिछले गेम या नई टीम की अविश्वसनीय सफलता के बारे में बात करें। अन्यथा, इन लोगों के शौक को इंगित करें (मछली पकड़ना, सिलाई, पर्वतारोहण, फिल्म, आदि), संबंधित प्रश्न और टिप्पणियां पूछ रहे हैं।
  • कोई भी आपको एक विशेषज्ञ होने की उम्मीद नहीं करता है कभी-कभी भोले दिखने के डर के बिना, सवाल पूछकर बस एक संबंध स्थापित किया जा सकता है। कुछ लोग अपने स्वयं के हितों के बारे में बात करना और चीजों को विस्तार से समझाते हैं - अगर आप उन्हें सुनते हैं, तो वे आपको निश्चित रूप से अच्छा लगेंगे। यह कुछ विषयों में आपकी रुचि है और सुनने की इच्छा आपको स्वागत और सुखद अनुभव करती है।
  • एक खुले दिमाग की कोशिश करो. मैं आपको सबकुछ समझाता हूं, और अगर कोई आपका ज्ञान ग्रहण करता है, तो ईमानदार हो और समझाएं कि आप ज्यादा नहीं जानते हैं, लेकिन आप सीखना चाहते हैं।
  • आकर्षक शीर्षक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने बारे में जानकारी साझा करें अन्यथा चुप्पी आपको बहुत ठंडा और आरक्षित दिखाई देगा। अपने विचारों को साझा करें क्योंकि आप दूसरों से विश्वास करते हैं कि विश्वास के संबंध बनाने के लिए ऐसा ही करते हैं। आपका वार्ताकार विशेष महसूस करेगा क्योंकि आप अपने जीवन के बारे में उससे बात करना चाहते हैं, और थोड़े ही समय में आप एक नए मित्र बना सकते हैं।
  • भाग 2

    भौतिक विज्ञानी के साथ अपने खुद के आकर्षण का प्रयोग करें
    आकर्षक शीर्षक चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    दृश्य संपर्क के लिए देखो। लोगों को सीधे आंखों में देखकर आप एक रिश्ता बना सकते हैं और एक निश्चित पकड़ बना सकते हैं। आप जिस व्यक्ति को संबोधित कर रहे हैं, उस व्यक्ति के लिए आपको विश्वास दिखाएगा, और वह भी दृश्य ब्याज देगा। बातचीत के दौरान आँख संपर्क बनाए रखें कोई बात नहीं, आपके वार्ताकार के नज़रिए पर विजय प्राप्त करने वाला विषय आपको अधिक आकर्षक बना देगा।
  • आकर्षक शीर्षक चरण 7 को चित्रित करें
    2
    अपनी आँखों से भी मुस्कुराओ. 50 से अधिक प्रकार की मुस्कुराहट और कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि सबसे ईमानदार व्यक्ति भी टकटकी, या ड्यूसेन मुस्कुराहट. यह सबसे प्रामाणिक माना जाता है क्योंकि मांसपेशियों में आंखों को शामिल करना अनैतिक रूप से होता है, इसलिए केवल जब मुस्कान गंभीर होता है इसके अलावा, अगर आप किसी को देखते हैं और फिर मुस्कान करते हैं, तो उस व्यक्ति को तुरंत मोहित किया जाएगा।
  • मस्जिदिंग स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक
    3
    आत्मविश्वास से हाथ मिलाएं एक नए मिले हुए व्यक्ति के साथ हाथ मिलाते हुए आपकी रूचियों को संवाद करने का एक विनम्र तरीका है और आपकी बातचीत की इच्छा है। एक फर्म पकड़ का प्रयोग करें, लेकिन बहुत तंग नहीं, आप निश्चित रूप से अपने वार्ताकार के हाथ को चोट नहीं करना चाहते दृढ़तापूर्वक इसे कसने के बाद, उस व्यक्ति का हाथ आपके सामने छोड़ दें
  • दुनिया के क्षेत्रों में जहां हाथ मिलाते हुए एक आम आदत नहीं है, उस व्यक्ति में रुचि दिखाने के लिए एक अलग और उपयुक्त इशारा का उपयोग करें, जिसकी आप बात करना चाहते हैं। दोनों गाल, एक धनुष या किसी अन्य भौतिक संकेत पर एक चुंबन सही दिशा में बातचीत शुरू कर देंगे।



  • आकर्षक शीर्षक 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक आकर्षक शरीर भाषा का प्रयोग करें जिस व्यक्ति के साथ आप बात कर रहे हैं उस पर गौर करें ताकि बातचीत खत्म हो जाने के तुरंत बाद जाने से बचें। वार्तालाप के दौरान, स्पर्श को नाजुक ढंग से इस्तेमाल करने के लिए उपयुक्त हो सकता है उदाहरण के लिए, आप भाषण में एक बिंदु पर जोर देने के लिए हल्के ढंग से व्यक्ति के कंधे को छू सकते हैं। वार्तालाप के अंत में, यह तय करें कि क्या करना सबसे उपयुक्त इशारा है: दूसरा हाथ मिलाना या त्वरित अजीब।
  • आकर्षक शीर्षक चरण 10 के चित्र देखें
    5
    आवाज की टोन की जांच करें एक कोमल और शांत आवाज का उपयोग करें यह शब्दों को अच्छी तरह से अभिव्यक्त करता है, सही मात्रा में स्पष्ट रूप से बोलता है। जब आप प्रशंसा करते हैं और रिकॉर्डिंग सुनते हैं तो पंजीकरण दर्ज करें। क्या आप ईमानदारी से देखते हैं?
  • भाग 3

    शब्दों के साथ अपना खुद का आकर्षण व्यायाम करें
    इम्प्रोवाइज इमेज चैमरिंग चरण 11
    1
    जिस तरह से आप अपने आप को व्यक्त करते हैं उस पर ध्यान दें परिपक्व देखने की कोशिश करें, एक बुद्धिमान टोन और विनम्र भाषा का उपयोग करें। आपको कोई आकर्षक नहीं मिल सकता है जो आपको अधिक आकर्षक के साथ शुभकामनाएं देता है "नमस्ते" जो लोग कहते हैं की तुलना में "क्या हो रहा है?"। यहां एक और उदाहरण है: उपयोग न करें "यह आपका व्यवसाय नहीं है", लेकिन "यह आपकी चिंता नहीं करता है"। जाहिर है, इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन विनम्र होने की कोशिश करें और सभी नकारात्मक अभिव्यक्तियों को सकारात्मक रूप में बदलने की कोशिश करें। यह सब आपको अधिक आकर्षक बना देगा।
  • मस्तिष्क के कदम 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रशंसा में विशेष रूप से दूसरों के आत्मसम्मान को सुधारने के उद्देश्य से प्रगति। अपने आप को कुछ ऐसी स्थिति में व्यक्त करें जो आपको हर स्थिति में महत्व देते हैं। यदि आप किसी को या कुछ पसंद करते हैं, तो इसे कहने के लिए एक सृजनात्मक तरीका खोजें और इसे तुरंत करें यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आप गलत समय हो सकता है और नकली दिखाई दे सकता है, खासकर अगर किसी ने पहले ही आपको समय पर मार दिया है
  • यदि आप देखते हैं कि कोई व्यक्ति किसी चीज़ में व्यस्त है, तो उसे बधाएं, भले ही आपको लगता है कि यह आगे बढ़ सकता है।
  • यदि आप किसी की उपस्थिति में परिवर्तन (केश शैली, पोशाक की शैली आदि) को देखते हैं, तो उस विवरण को निर्दिष्ट करके सकारात्मक टिप्पणी करें, जिसने आपको मारा है यदि वे आपको सीधे तरीके से एक राय देने के लिए कहते हैं, तो ईमानदारी से एक सामान्य तारीफ के साथ प्रश्न को हटा दें
  • इम होमरिंग चरण 13
    3
    कृतज्ञतापूर्वक सराहना स्वीकार करें. यह सोचकर बंद करो कि सभी तारीफ ईमानदार हैं। यहां तक ​​कि जब उन्हें अवमानना ​​के बिना किया जाता है, तब भी कुछ छिपी ईर्ष्या होती है। उन्हें एक दोस्ताना तरीके से स्वीकार करें
  • सरल से परे जाओ "धन्यवाद", जैसे कुछ जोड़ने "मुझे खुशी है कि आप इसे पसंद करते हैं" या "आप इसे ध्यान में रखते हुए दयालु हैं"- तारीफ वापस करने का यह एक अच्छा तरीका है
  • प्रशंसा को उलटा देने से बचें जैसे एक जवाब प्राप्त करने से भी बदतर कुछ भी नहीं है "मैं उस स्थिति में तुम्हारे जैसे ... होना चाहता था"क्योंकि यह कहने के बराबर है "नहीं, मुझे नहीं लगता कि आपको लगता है - आपकी राय गलत है"।
  • आकर्षक शीर्षक चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    गपशप के बदले दूसरों की प्रशंसा करें यदि आप किसी के साथ चैट कर रहे हैं, जब आप सकारात्मक या नकारात्मक तरीके से किसी व्यक्ति का नाम देते हैं, तो उस व्यक्ति का मूल्य का उल्लेख करने का प्रयास करें कोमल अफवाहें एक शक्तिशाली उपकरण हैं जो आपको आकर्षक और स्वागत करते हैं, क्योंकि परोक्ष प्रशंसा 100% ईमानदार होगी। इसके अलावा, आप एक व्यक्ति की तरह दिखेगा जिसका उल्लेख है भरोसा, क्योंकि आप इस धारणा को दे देंगे कि आप किसी से भी बुरा नहीं बोलते हैं सब लोग जानते होंगे कि आपकी प्रतिष्ठा सुरक्षित है।
  • आकर्षक शीर्षक चरण 15 में छवि
    5
    कभी-कभी यह जानने के लिए पर्याप्त है कि कैसे आकर्षक होना सुनें। आकर्षण हमेशा एक बाहरी नहीं बल्कि एक आंतरिक गुणवत्ता भी है। दूसरे व्यक्ति को खुद के बारे में बात करने के लिए पुश करें, जिस चीज़ से वह प्यार करता है, उसके बारे में जो उसे उत्तेजित करता है इस तरह, आप इसे आसानी से रखेंगे और आप के साथ खोलने के लिए ज्यादा इच्छुक होंगे।
  • टिप्स

    • जब आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं तो हमेशा मुस्कुराएं
    • आँख से संपर्क न करें। आंखों के लोगों को देखो, जैसा कि तुम बोलोगे
    • जब आप किसी को नमस्कार करते हैं, उन्हें विशेष महसूस करने का प्रयास करें वह यह सुनिश्चित करने के लिए सराहना करेंगे, वह सोचेंगे कि आप असाधारण हैं और आपसे उत्तर देंगे।
    • बातचीत में हास्य का एक चुटकी जोड़ें बहुत से लोग इस बात की सराहना करते हैं कि उन्हें कैसे हंसना है।
    • हमेशा अपने आप को हो नकली होने के नाते आप झूठ की एक वेब में जा सकते हैं और जल्द ही लोगों को आप से बचाना शुरू कर देंगे।
    • मुद्रा में सुधार. अपने कंधे को सीधा करें और आराम करो जब आप चलते हैं, तो कल्पना करें कि आप एक लक्ष्य की रेखा कटौती करने वाले हैं: शरीर के उस हिस्से का हिस्सा जो आप के साथ मिलेगा वह धड़ है, न कि सिर। यदि आप एक सभ्य पद धारण नहीं करते हैं, तो आपका सिर आगे झुकाया जाएगा, जिससे आप शर्मीली और असुरक्षित दिखेंगे। यदि आप एक महिला हैं, तो बाहर सीने पर चलें यह अजीब लगता है, लेकिन यह अच्छी स्थिति बनाए रखने के लिए उपयोगी है।
    • यदि आप अपने आसन को मजबूर नहीं होने देना चाहते हैं, तो मांसपेशियों को मजबूत करें, जैसे ऊपरी पीठ (ट्रेपेजियस और पृष्ठीय), कंधों और छाती के उदाहरण आपकी आसन और तुम्हारी गर्दन अच्छी तरह से खड़ा है और पूरी तरह से प्राकृतिक होगा
    • हमेशा विनम्र और विनम्र रहें और जोर से या रूढ़ी से बात न करें।
    • सहानुभूति आकर्षण का एक मूल तत्व है अगर आपको नहीं पता कि लोगों को खुश या नाखुश क्या है, तो आप इसका मूल्यांकन नहीं कर पाएंगे कि आप सही कह रहे हैं या गलत कह रहे हैं।
    • आपका आकर्षण भी आपकी प्रशंसा की रचनात्मकता पर निर्भर करता है। कविता के रास्ते में बहुत स्पष्ट टिप्पणियां और संरचना वाक्य बनाने की कोशिश न करें। यह अभिव्यक्ति या प्रशंसा को अग्रिम रूप से तैयार करने के लिए उपयोगी हो सकता है, भले ही सबसे आकर्षक लोग इस समय उन्हें बना सकें। इस तरह, आप उन्हें दोहराना नहीं चाहते हैं। यदि आपके पास कहने के लिए कुछ नहीं है, तो कुछ दिलचस्प घटनाओं के बारे में बात करें
    • शपथ ग्रहण से बचें- आप बहुत अच्छी तरह से असुविधाजनक लोगों को बनायेंगे और आप निश्चित रूप से एक आकर्षक व्यक्ति की तरह नहीं दिखेंगे
    • अपनी शारीरिक उपस्थिति का दावा मत करो। तिरुन्डोला बहुत अधिक आप अभिमानी होने की भावना दे सकते हैं।

    चेतावनी

    • इसके साथ आकर्षण को भ्रमित न करें रिआयत.
    • कभी-कभी आपको ज्यादातर लोगों द्वारा साझा किए जाने वाले राय को व्यक्त करने के लिए मजबूर किया जाएगा यह कुछ भी नहीं करता है गोली को मीठा करने के लिए थोड़ा हास्य के साथ कहने की कोशिश करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com