यदि आपको यह पसंद है तो पता कैसे करें

क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप अपने सिर से नहीं निकाल सकते? क्या आप उसके बारे में सोचते समय बिताते हैं? पहला सवाल जो आप सोच रहे हैं वह है: "क्या आप मुझे भी पसंद करते हैं?" यदि आप इस बात पर ध्यान देते हैं कि यह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है, तो आप यह जान सकते हैं कि यह रुचि क्यों है। अगले कदम आप पर निर्भर है!

कदम

विधि 1

वह अपनी शारीरिक भाषा की व्याख्या करते हैं
छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 1 चरण की पसंद करता है
1
भौतिक आकर्षण के तंत्र को जानें। मस्तिष्क रसायन विज्ञान उन लोगों और चीजों के लिए जिम्मेदार है जो आपको आकर्षित करते हैं वास्तव में, विशेषज्ञों के मुताबिक, शारीरिक आकर्षण मोटे तौर पर नशे की तरह काम करता है: दोनों मस्तिष्क रसायनों जैसे कि डोपामाइन और ऑक्सीटोसिन उत्तेजित करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप परवाह नहीं करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है: यह सब रसायनों पर निर्भर करता है।
  • अनुसंधान इंगित करता है कि हमारा मस्तिष्क हमें दूसरे में बता सकता है कि हम किसी से आकर्षित हैं या नहीं।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको चरण 2 की पसंद करता है
    2
    शरीर की भाषा के पीछे के संदेशों को समझें। जब लोग शारीरिक रूप से किसी से आकर्षित होते हैं, तो वे अक्सर शरीर की भाषा के माध्यम से इसे प्रदर्शित करते हैं आकर्षण से जुड़े शरीर की अधिकांश भाषा दो मौलिक संदेशों को सम्पादित करती है: "मैं उपलब्ध हूं" और "मुझे दिलचस्पी है"।
  • शरीर की भाषा के संकेत, जो "उपलब्धता" दर्शाती हैं, मुस्कुराते हुए, आंखों की तलाश में, बाहों और पैरों को आराम रखने वाले, लेकिन पार नहीं करने के लिए कार्रवाई के अनुरूप हैं।
  • लड़कों के लिए "उर्वरता" (जो दर्शाते हैं कि दूसरे व्यक्ति एक संभावित साथी है) के संकेत हैं, जैसे कि सीधे रहना, हाथों पर ध्यान देने और कंधे को सीधे करने
  • अगर वह तुम्हारे प्रति झुकाता है, जबकि वह आपसे बात कर रहा है और आपको सुन रहा है या आपसे अपना सिर झुकता है, तो यह बहुत संभावना है कि आप रुचि रखते हैं।
  • अच्छी खबर: महिलाओं को पुरुषों की तुलना में शरीर की भाषा बेहतर पढ़ना पड़ता है।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें अगर वह आपको पसंद करते हैं तो चरण 3
    3
    उसके शरीर की स्थिति की जांच करें देखें कि जब आप वहां होते हैं तो यह कैसा दिखता है। पुरुषों को शारीरिक रूप से अधिक स्थान पर कब्जा करना पड़ता है, जब वे अपने आप को शक्तिशाली और आकर्षक बनाने के लिए दिखाना चाहते हैं- फलस्वरूप, यदि वे अपने सीधे कंधों के साथ अपने पैरों से बैठे हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि, अनजाने में, वे आपके द्वारा देखा जाना चाहते हैं।
  • यदि उसके पैर और पैर आप पर इशारा कर रहे हैं, तो यह एक संकेत भी हो सकता है कि वह आपकी रुचि रखते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको चरण 4 की पसंद करता है
    4
    देखें कि यह मित्रों के साथ कैसे इंटरैक्ट करता है। जो पुरुष एक महिला में रुचि रखते हैं वे अन्य लड़कों के साथ शारीरिक रूप से अधिक बातचीत करते हैं। अगर आप को पसंद किया गया लड़का और उसके दोस्त आपके साथ बाहर निकलते हैं और वह मुठभेड़ करता है, अपने दोस्तों को मजाक में चुटकुले करता है (खासकर अगर दूसरों ने ऐसा नहीं किया है), तो संभव है कि वह बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह लड़का है समूह के भीतर प्रमुख और आपका ध्यान प्राप्त करना चाहता है
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको चरण 5 की पसंद करता है
    5
    अपनी शारीरिक प्रतिक्रियाओं का निरीक्षण करें जब वह आपके साथ हों जब दूसरों को किसी को आकर्षक लगता है, तो उनका शरीर स्वत: प्रतिक्रियाओं के माध्यम से व्यक्त करता है जो इस आकर्षण को दिखाते हैं। जानने के लिए कि क्या देखना है, वह यह समझने में आपकी सहायता कर सकता है कि वह वास्तव में आपके लिए क्या महसूस कर रहा है
  • लाल गाल उत्तेजना का संकेत देते हैं यही कारण है कि कुछ महिला यौन उत्तेजना के कारण प्राकृतिक लालिमा को लाल रंग में डाल देने का फैसला करती हैं। हालांकि कुछ लोग शर्मिंदगी या असुविधाजनक महसूस करते हैं, तब भी लाल हो जाते हैं, इसलिए केवल लाल गाल पर भरोसा न करें कि उन्हें पता होना चाहिए कि क्या वे आपको पसंद करते हैं।
  • होंठ भी लाल हो जाते हैं और उत्तेजित हो जाते हैं अगर सूजन होती है। यदि आप अपने होंठों को चाटना चाहते हैं, तो यह संभव है कि आप अनजाने में उनसे बात कर रहे हों कि वे आपको चुम्बन करना चाहते हैं
  • छवि का पता लगाएं, जिसमें वह आपको पसंद करता है चरण 6
    6
    उसकी आँखों को देखो विद्यार्थियों को जब हम शारीरिक रूप से उत्साहित होते हैं, फैलाना पड़ता है, इसलिए यदि उनके विद्यार्थियों को सामान्य से बड़ा होता है, तो यह बेहोश संकेत हो सकता है कि वह आपको पसंद करता है विंकिंग अक्सर आकर्षण से जुड़ा एक और संकेत है।
  • छवि से पता चलता है कि वह आपको चरण 7 की पसंद करता है
    7
    उसकी मुस्कान को देखो अगर वह मुस्कुराता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि वह आपके साथ रहना पसंद करता है। हालांकि, जब आप मुस्कुराते हुए चलने वाली मांसपेशियों के लिए ध्यान रखें यदि आप केवल अपने मुंह के आसपास मांसपेशियों को स्थानांतरित करते हैं, तो शायद मुस्कुराहट गंभीर नहीं है और यह संकेत दे सकता है कि आप असुविधा या शर्मिंदगी को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं
  • एक कारण है कि Tyra बैंक हमेशा अपने अनुयायियों को "उनकी आंखों से मुस्कुराहट" बताते हैं। मुस्कुराहट जो ईमानदारी से आंखों के आसपास की मांसपेशियों और मुंह के आस-पास दोनों को प्रभावित करती है
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको चरण 8 की पसंद करता है
    8
    संपर्क करने के लिए ध्यान दें वास्तव में किसी को कौन आकर्षित करता है, उसकी बातचीत में भौतिक संपर्क पेश करने का प्रयास करेगा। यदि आप अकस्मात अपने हाथ को स्पर्श करते हुए बात करते हैं या आमंत्रित किए बिना आप को गले लगाने के लिए आते हैं, तो आप खुद में रूचि रख सकते हैं।
  • एहसास है कि कुछ लोगों को बस दूसरों की तुलना में संपर्क में अधिक दिलचस्पी है। कुछ प्रकार के संपर्क, जैसे हाथी या कंधे के साथ एक धक्का, केवल दोस्ती के क्षेत्र में आ सकता है। अन्य प्रकार के संपर्क, हालांकि, उदाहरण के लिए, कंधे के चारों ओर, कमर के निकट या चेहरे पर, किनारे पर, आकर्षण से संबंधित होने की अधिक संभावना है।
  • विधि 2

    वह अपने शब्दों की व्याख्या करता है
    छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको पसंद करता है, तो चरण 9



    1
    ध्यान दें कि आप ऐसे विषयों की तलाश कर रहे हैं जो दोनों के लिए रुचि के हैं। क्या आप उन साझा करने की कोशिश करते हैं जो आप साझा करते हैं? उदाहरण के लिए, आप किस प्रकार के संगीत पसंद करते हैं, आप टीवी पर क्या देखते हैं, या आप चैट करते समय प्रश्न पूछ सकते हैं, जैसे आप "ओह, अनानास पिज्जा भी पसंद करते हैं!" यदि हां, तो संभव है कि वह आप में अपनी रुचि व्यक्त करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 10 कदम पसंद करता है
    2
    देखें कि क्या वह आपके बारे में सवाल पूछता है। वह पूछता है कि आपकी क्या रुचि है? उसने पूछा कि क्या आपके पास एक प्रेमी है? यह आपके मित्रों को आपके बारे में कुछ सवाल भी पूछ सकती है, इसलिए उनके साथ बात करने से यह तय हो सकता है कि क्या वे आपकी रुचि रखते हैं
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 11 पसंद करता है
    3
    ध्यान दें कि आप अपने संकेतों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप इस तथ्य का उल्लेख करते हैं कि एक और आदमी (न कि उसे) सेक्सी या अच्छी लग रही है और वह हस्तक्षेप करता है, तो संभव है कि वह आपको दिखा रहा है कि वह थोड़ा ईर्ष्यापूर्ण है।
  • छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 12 की पसंद करता है
    4
    ध्यान दें अगर आप एहसान करते हैं यदि वह आपको सवारी करने वाला घर देता है, तो आप पूछने के बिना कॉफी या नाश्ते लाता है, यह संभव है कि वह आप में रुचि व्यक्त कर रहे हैं।
  • हालांकि, सावधान रहें: यदि आप किसी और के पक्ष में भी करते हैं, तो आप एक अच्छा लड़का बन सकते हैं
  • विधि 3

    अपनी चाल बनाएं
    छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 13 वां पसंद करता है
    1
    अपने आप को सुनिश्चित करें अध्ययन बताते हैं कि दोनों पुरुषों और महिलाओं को आत्मविश्वास है, जो कि, जो जानते हैं कि वे कौन हैं और खुद से खुश हैं, आमतौर पर दूसरों की नजरों में और अधिक आकर्षक माना जाता है जब आप चाहें उस व्यक्ति के साथ रहें और याद रखें कि अगर वह आपको पसंद करता है, तो वह आपको पसंद करता है (या कम से कम ऐसा होना चाहिए!)
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 14 पसंद करता है
    2
    अपनी रुचि को शरीर की भाषा के माध्यम से संवाद करें जैसे ही लड़के करते हैं, आप उस व्यक्ति में अपनी रूचि व्यक्त कर सकते हैं जिसे आप शरीर की भाषा के माध्यम से पसंद करते हैं। यदि आप अपना चेहरा या अपने बाल स्पर्श करते हैं, तो आप अपनी गर्दन को छूते हैं या उस पर ध्यान आकर्षित करते हैं और जब आप चैट करते हैं तब आपसे संपर्क करते हैं, तो आप इसे संवाद करते हैं, जो आपकी रूचि रखते हैं
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 15 की पसंद करता है
    3
    घर पर अभ्यास करें कि क्या कहना है अगर आप वाकई उसे बताना चाहते हैं कि आप इसे पसंद करते हैं, तो घर पर अभ्यास करके आप जो कुछ कहना चाहते हैं, उसके कुछ संस्करणों की कोशिश कर सकते हैं। इस तरह से आप किसी भी दोष को समाप्त कर सकते हैं और घबराहट से उबर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 16 की तरह पसंद करता है
    4
    उसे तुम्हारे साथ बाहर जाने के लिए कहें अस्वीकार किए जाने का डर एक स्वाभाविक चिंता है, लेकिन अगर आपने ध्यान दिया है कि जब आप वहां रहते हैं, तब आप कैसे व्यवहार करते हैं और यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो इसके साथ सीधे आना फल मिल सकता है अध्ययनों से पता चलता है कि पुरुष वास्तव में पसंद करते हैं कि वैज्ञानिक क्या "प्रत्यक्ष दृष्टिकोण" कहते हैं, जिसमें ईमानदार, स्पष्ट और अपने इरादे सीधे बताए जाते हैं
  • टिप्स

    • बुरा मत मानो अगर वह नहीं कहता। आप उसे एक दोस्त के रूप में पसंद कर सकते हैं, लेकिन प्रेमिका के रूप में नहीं। आप अभी भी असाधारण हैं
    • जुनूनी न होने की कोशिश करो आप जिस व्यक्ति को पूरे दिन पसंद करते हैं, उसके बारे में सोचना मुश्किल नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप जो भी सोचते हैं या बात करते हैं, उस व्यक्ति के बारे में है जो आपको पसंद है।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com