मछली कैसे करें

मत्स्य पालन सबसे शांतिपूर्ण और पुरस्कृत आउटडोर खेल है। चाहे आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ समय व्यतीत कर रहे हों या आप अकेले मछली पकड़ रहे हों, यह शौक आपको प्रकृति का आनंद लेने और कई मछलियों से खुद की तुलना करने की अनुमति देता है। जब आप मछली पकड़ने की दुकान में पहली बार प्रवेश करते हैं तो आप उपलब्ध उत्पादों की मात्रा से अभिभूत होते हैं: रंगीन कृत्रिम lures, रीड्स, रील्स ... कहां शुरू करें? सही उपकरण, मछली पकड़ने के क्षेत्र का चयन करने के लिए और आप जिस मछली को चाहें उसे पकड़ने के लिए सीखने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें। विभिन्न अनुभागों में आपको तकनीक पर अधिक विस्तृत सलाह मिल जाएगी।

कदम

भाग 1

क्षेत्र चुनें
मछली शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
जाओ जहां मछली हैं एक जगह चुनें जहां आप कई घंटे बिताना चाहते हैं और जहां मछली पकड़ने का एक उच्च मौका है। सार्वजनिक झीलों, नदियों और तालाब आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प हैं अन्य मछुआरों से बात करें या शिकार की दुकान पर जाएं&आपके क्षेत्र में मछली पकड़ने के लिए कुछ अच्छी सलाह है
  • कई नगरपालिका पार्कों में तालाब होते हैं जहां मछलियों को नियमित रूप से रखा जाता है ताकि हर कोई उन्हें पकड़ सके। शुरुआती के लिए ये बहुत ही पुरस्कृत स्थान हैं क्योंकि मछली पकड़ना बहुत तेज़ और आसान है दुर्भाग्य से, हालांकि, ये जगहें बहुत अधिक हैं और अक्सर गंदे हैं। अन्य मछुआरों के पास भी न मिलें और "उनकी जगह" पर आक्रमण न करें
  • शहर के बाहर तालाबों और बैंकों के आस-पास के अलग-अलग जगह उत्कृष्ट बिंदु हैं। यदि आप जंगल में चल रहे हैं, तो चुपचाप से मछली के लिए एक अच्छी जगह की तलाश करें, सुनिश्चित करें कि आप किसी की निजी संपत्ति या मछली का पानी का उल्लंघन नहीं करते हैं जहां उसे अनुमति नहीं है।
  • यदि आप तट पर रहते हैं, तो आप इसका मूल्यांकन कर सकते हैं समुद्र में मछली. इस मामले में आपको एक विशेष लाइसेंस की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ शिकार के आधार पर एक विशेष उपकरण जो आप लेना चाहते हैं। मछली पकड़ने की तकनीक, हालांकि, अधिक या कम समान है।
  • फिश स्टेप 2 नामक छवि
    2
    क्षेत्र में मछली के प्रकार के बारे में जानें कई स्थानीय समाचार पत्रों ने कुछ वर्गों को मछली पकड़ने के लिए समर्पित किया है, उन जगहों के नामों की सूची दीजिए जहां इसे अनुमति दी जाती है, जो कि मछली मौजूद हैं और किस प्रकार के प्रलोभन को पकड़ते हैं। आप स्थानीय दुकानों, नाविकों और कैम्पिंग माल स्टोर्स भी पूछ सकते हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, कैटफ़िश एक सामान्य नदी और झील मछली है, और कुछ किस्मों जैसे कि देखा, नीला और फ्लैट सिर सिर्फ भोजन के लिए पकड़े जाते हैं इटली में आप ट्राउट, पेर्च, टेंच, झंडर और कई अन्य लोगों के लिए मछली कर सकते हैं।
  • फिश स्टेप 3 नामक छवि
    3
    जानें कि जहां विशेष मछली एक ट्राफी के रूप में दोनों रहते हैं और खाने के लिए क्या आप एक मगरमच्छ पाइक पकड़ना चाहते हैं लेकिन क्या आप वेरोना में रहते हैं? पता है कि अगर आप अपने आप को अडिगे में मछलियों तक सीमित कर लें, तो यह बहुत मुश्किल होगा क्योंकि यह एक ऐसा प्राणी है जो उत्तर अमेरिका के पानी में रहता है। यदि आप महत्वाकांक्षी हैं और कुछ विशेष किस्मों को पकड़ना चाहते हैं, तो आपको उस क्षेत्र / राज्य की यात्रा करना चाहिए जहां वे स्थित हैं।
  • झील गार्डा में निराशाजनक (एओला), एगोन, ईल या बर्गट को पकड़ना मुश्किल नहीं है यदि आप एड्रेनालाईन कैच में अपना हाथ आना चाहते हैं, तो पो नदी में 130 किलोग्राम टारपीडो मछली भी हैं! ।
    फिश स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • पिक प्रायद्वीप के सभी ताजे जल में मौजूद होते हैं और उन्हें निवास के प्राकृतिक संतुलन माना जाता है क्योंकि वे बीमार या कमजोर जानवरों का शिकार करते हैं। जब वे अनुपात से बाहर निकलते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि उस क्षेत्र में कुछ गलत है जहां वह रहते हैं। मैं संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रसिद्ध हूं पाइक मगरमच्छ, बहुत बड़े और आक्रामक, जो मुख्य रूप से दलदलों में समृद्ध दक्षिणी क्षेत्रों में फंसे हुए हैं। बैटन रूज में हेंडरसन का दलदल पाइक को पकड़ने के लिए एक महान जगह है, जबकि झील पोंटचार्ट्रेन कई किस्मों के लिए मछली पकड़ने का एक विशिष्ट गंतव्य है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के नॉर्थवेस्ट में, इंद्रधनुष ट्राउट बहुत ही आम है और इसकी लाल या गुलाबी धारियों द्वारा पूंछ और गलियों पर अलग-अलग है। यहां आप पोमोक्सिस, ग्रे आंख और बास को भी कैप्चर कर सकते हैं।
    फिश स्टेप 3 बुलेट 3 नामक छवि
  • यदि आपको पानी का एक शरीर मिला है जिसे आप पसंद करते हैं और आप जानना चाहते हैं कि वहां क्या मछली रहते हैं, कुछ फूड स्क्रैप्स फेंकें और कुछ मिनट प्रतीक्षा करें
  • फिश स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक बिंदु का पता लगाएं जहां गहरे पानी को कम लोगों के साथ मिलते हैं। जिन मछलियों को पकड़ने के लिए काफी बड़ा है, वे अपने समय को गहरे पानी में बिता सकते हैं, लेकिन उथले लोगों को खाने के लिए ले जा सकते हैं। उथले स्थानों में पूरे दिन तैरना न करें, लेकिन आपको एक जगह मिलनी चाहिए, जहां वे जल्दी से "अब्शेस" में लौटने से पहले कुछ जल्दी आंखों में खाएं।
  • उन बिंदुओं की तलाश करें जहां झीलों को रीड और लॉग में समृद्ध होता है और अचानक ग्राडियंट्स के करीब है। आम तौर पर कीड़े छोटे कुवचों में इकट्ठा होते हैं, इस प्रकार मछलियों को आकर्षित करते हैं। मूसल समृद्ध इलाकों कैटफ़िश के लिए एक जगह होने के लिए भी प्रसिद्ध हैं।
  • मछली शीर्षक 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दिन के सही समय पर मत्स्य पालन सबसे मीठे पानी की मछली गोधूलि होती है, जिसका अर्थ है कि वे सक्रिय हैं और सूर्योदय और सूर्यास्त पर खाते हैं, इसलिए ये दो क्षण मछलियों के लिए सबसे अच्छे हैं।
  • यदि आप सुबह व्यक्ति हैं, तो अच्छा मत्स्य पालन सत्र का आनंद लेने के लिए सुबह से पहले घर छोड़ने का प्रयास करें। यदि 4:30 पर अलार्म लगता है कि आपको ढोंगी देता है, तो शाम मछली पकड़ने की यात्राएं करें।
  • फिश स्टेप 6 नामक छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि जिस पानी में आप मछली साफ करते हैं, यदि आप अपना शिकार खाना चाहते हैं साइट की जांच करें ARPA और आपके क्षेत्र में पानी की गुणवत्ता के बारे में कुछ जानकारी है और क्या यह सुरक्षित है या नहीं जो वहां रहती मछली खाती है। यदि आप इसे खाने के लिए नहीं चाहते हैं, कैप्चर के बाद प्रत्येक टुकड़े को छोड़ दें।
  • भाग 2

    उपकरण
    मछली शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    मछली पकड़ने के लाइसेंस प्राप्त करें पालन ​​करने की प्रक्रियाओं पर सभी जानकारी और विवरण प्राप्त करने के लिए अपने प्रांत की वेबसाइट पर जाएं। आम तौर पर दो पासपोर्ट फोटो और आवेदन पत्र पेश करने के लिए, शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। पता करें कि क्या बच्चों के लिए सुविधाएं हैं और 60 से अधिक लोग यह भी याद रखें कि विभिन्न प्रकार के लाइसेंस हैं: निवासियों और गैर-निवासियों के लिए शौकिया, पेशेवर।
    • कुछ स्थानों में यह एक अतिरिक्त परमिट होना जरूरी है, जो कुछ महीनों या सीजन में रहता है हमेशा शिकार की दुकानों में पूछें&क्षेत्र में मछली पकड़ने, आपकी मदद करेंगे
    • कई प्रांतों में, 13 वर्ष से कम उम्र के बच्चे लाइसेंस के बिना मछली सकते हैं, लेकिन केवल गन्ना के साथ।
    • कभी-कभी, एक नगर पालिका या एक प्रांत ऐसे दिन का आयोजन करता है, जहां लाइसेंस के बिना कुछ जलमार्गों के साथ मछली संभव है।
  • फिश स्टेप 8 नामक छवि
    2
    सही बेंत और उपयुक्त रील खरीदें। पहली बार मछली पकड़ने की दुकान में प्रवेश करना भयभीत हो सकता है, लेकिन आपको मछली पकड़ने शुरू करने के लिए एक उपयुक्त रॉड खरीदने और रील खरीदने के लिए एक भाग्य खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। सलाह के लिए क्लर्क से बात करें और एक उत्पाद खरीद लें जो आपके कौशल के अनुकूल है।
  • आमतौर पर, शुरुआती लोगों के लिए, एक मध्यम लंबाई की छड़ी अच्छा है अपनी ऊँचाई के रूप में लंबे समय तक चुनें और वजन कम करने की शक्ति के लिए उपयुक्त वजन चुनें। लचीलेपन के लिए, शुरू करने के लिए हम एक नरम और गैर कठोर रॉड की सलाह देते हैं। इस तरीके से आपको लाइन को तोड़ने का कम मौका मिलेगा, और हालांकि यह बड़ी मछली के लिए एक मजबूत उपकरण नहीं है, लेकिन यह शुरुआत हालांकि हासिल करने वाले लगभग सभी कैचों के भार सहन करने के लिए पर्याप्त है।
  • रीलों के दो मूल मॉडल ऊर्ध्वाधर रील वाले होते हैं और क्षैतिज रील (कताई) के साथ होते हैं। उत्तरार्द्ध सबसे अधिक neophytes द्वारा उपयोग किया जाता है और दोनों खुले और बंद किस्मों में उपलब्ध हैं। वे बंद आमतौर पर एक तस्वीर बटन के साथ काम करते हैं और मछली पकड़ने के लिए पहली बार के लिए आ रहे लोगों के लिए अच्छा है।
    फिश स्टेप 8 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • फिश स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    मछली पकड़ने की रेखा और उपयुक्त हुक का एक सेट प्राप्त करें हुक और पतली रेखा को छोटा, कब्जा करने की संभावनाएं अधिक होती हैं आपको खरीदी गई छड़ी के प्रकार के आधार पर लाइन चुननी होगी- अगर आपके पास एक विशेष रूप से कठोर एक है, तो आपको एक बहुत ही प्रतिरोधी रेखा की आवश्यकता होगी। यदि, दूसरी ओर, आपकी रॉड लचीला है, तो उपलब्ध सबसे पतली रेखा ले लो पतली रेखाएं अधिक कैच में परिणाम
  • मछली जिसे आप मछली चाहते हैं के अनुसार हुक खरीदे जाने चाहिए संख्या 1 हुक कई जानवरों के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन 8 से 5/0 के आकार के आकार अधिक विशिष्ट हैं। शिकार की दुकान से पूछो&हुक मापने प्रणाली (जैसे 6, 4, 2, 1, 1/0, 2/0) पर मछली पकड़ने और जो सबसे अच्छा उपकरण हैं
  • हुक के लिए एक गाँठ बनाना अधिक कठिन है, यदि यह बहुत छोटा है और रेखा पतली है आपको सिखाने के लिए अनुभवी मछुआरे या दुकान सहायक से पूछें।
  • मछली शीर्षक 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    सही चारा चुनें कृत्रिम लोगों को जीवित प्रलोभन की तरह देखने और गंध करने के लिए बनाया जाता है - दुकानों से भरे हुए होते हैं और हर रंग और आकृति के लालच होते हैं। चूंकि मछली कीड़े और अन्य जलीय जानवर खाते हैं, अगर आप अधिक प्रामाणिक मछली पकड़ने के अनुभव को पसंद करते हैं, तो आप चुन सकते हैं कई प्रभावी जीवित फँसाना चाहे हैं।
  • आप स्टोर पर फँसाना चाहे खरीद सकते हैं या उन्हें पकड़ सकते हैं। कई मछुआरों ने बरसात के बाद या रात में देर से मशाल के साथ कीड़ों को इकट्ठा किया। आप नदियों के किनारों पर टिड्डियां पा सकते हैं या आप छोटी मछली को नेट और ब्रेड के टुकड़ों के साथ पकड़ सकते हैं। उत्तरार्द्ध मामले में उन्हें संभवतया लंबे समय तक पानी से भरा बाल्टी में जीवित रहते हैं।
  • हर मछुआरे के पास अपना पसंदीदा प्रलोभन है, लेकिन कुछ परंपरागत विकल्प हैं जो हराकर कठिन हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • कीड़े।
  • सल्मन मछली
  • टिड्डे।
  • झींगे।
  • लिवर।
  • बेकन।
  • पनीर।
  • फिश स्टेप 11 नामक छवि
    5
    मछलियां लगाने के लिए कंटेनर भी मिलें यदि आपने कैच छोड़ने का फैसला नहीं किया है, तो आपको मछली रखना, या पानी से भरा एक साधारण बाल्टी रखने के लिए पानी में डाल करने के लिए आपको एक पिंजरे खरीदनी होगी। एक मछली एक मछली का प्रबंधन करने के लिए एक वैध समाधान है जब आप उसे पानी से हटा दें और फिर उसे हुक से निकाल दें
  • यदि आप किसी नाव से मछलियां सोचते हैं, तो जरूरी हो। आपको एक नाव लाइसेंस और एक जीवन जैकेट की आवश्यकता होगी। यदि आप किनारे से मछली, अपने पैरों को सूखा रखने के लिए सीट और रबड़ के जूते लाएं।
  • भाग 3

    मछली पर कब्जा
    फिश स्टेप 12 नामक छवि
    1
    रेखा को हुक दर्ज करें मक्खी की मछली पकड़ने में, हुक को लाइन में जोड़ने से काम का आधा हिस्सा दिखाई देता है। शुरुआती के लिए, हालांकि, एक सरल एक सीखना यूएनआई नोड यह शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
    • लाइन को हुक में डालें और उसके चारों तरफ चार बार छिद्र करें, रील की तरफ मुड़ें।



    मछली शीर्षक 12 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • अंगूठी के अंदर की रेखा के अंत में डालें और कठोर खींचें। आप रेखा को चिकना बनाने के लिए लार की एक बूंद का उपयोग भी कर सकते हैं और एक सुरक्षित पकड़ सुनिश्चित कर सकते हैं।
    फिश स्टेप 12 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • मछली शीर्षक 13 शीर्षक छवि
    2
    पिओम्बनी और फ्लोट को ठीक करें यदि पानी बहुत तेज है, जैसे कि नदी या धारा के समान, चारा से लगभग 30 सेंटीमीटर तक वजन (प्लमबस) संलग्न करना बेहतर होता है। इस तरह हुक जगह से नीचे कुछ इंच रहेंगे, बस जहां मछली शिकार करते हैं
  • शुरुआती के लिए यह एक बड़े फ्लोट का उपयोग करने के लिए उपयुक्त है, जो तट से स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। फ्लोट के लिए धन्यवाद, मछुआरे के काटने देख सकते हैं क्योंकि यह अस्वाभाविक कदम उठाने और पानी के नीचे जाने के लिए शुरू होता है हालांकि, याद रखें कि आपको उचित संख्या में सिंकर्स के साथ फ्लोट के वजन की भरपाई करनी चाहिए, अन्यथा यह समझना मुश्किल होगा कि जब मछली काटना होता है।
  • फिश स्टेप 14 नामक छवि
    3
    हुक को हुक में हुक करें. यद्यपि यह एक ऐसा ऑपरेशन होता है जो आप उपयोग करने के लिए प्रलोभन के प्रकार पर निर्भर करता है, एक सामान्य नियम के रूप में आपको उसे हुक में ठीक करना पड़ता है, ताकि यह बंद न हो। एक हाथ से चारा पकड़ो, और उसकी लंबाई के लगभग 1/3 से शुरू, अपने शरीर के माध्यम से हुक पास चारा पीछे की तरफ मोड़ो और इसे अपनी लंबाई के लगभग आधी हिस्से में डालें। यह 2-3 अंक में चारा ठीक करने के लिए पर्याप्त है।
  • आप इनकार नहीं कर सकते कि तीन बार एक कीड़ा के शरीर में हुक लगाने से थोड़ा घृणित होता है और हुक पर कुछ गड़बड़ी पैदा होती है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चारा हुक पर रहता है और लॉन्च के दौरान बंद नहीं होता है ।
  • फिश स्टेप 15 नामक छवि
    4
    हुक फेंको कई शुरुआती एक बग़ल में आंदोलन बनाते हैं, जैसे आप "बाउंस" बनाने के लिए पानी पर एक पत्थर फेंकते हैं। बग़ल में आप के पीछे बैरल लाओ और फिर, तरल आंदोलन के साथ, इसे आगे उस बिंदु पर ले जाएं जहां आप शुरू करना चाहते हैं। एक ही समय में लाइन जारी
  • लाइन का रिलीज़ आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे रील पर किसी तरह निर्भर करता है। यदि आपके पास रिलीज बटन के साथ एक कताई मॉडल बंद है, तो कार्य काफी आसान है। लाइन को रिलीज करने के लिए बटन को पुश करें और जब आप इसे रोकना चाहते हैं तब उसे रिलीज़ करें। जब आप बैरल पीछे की तरफ ले जाते हैं, तो बटन दबाएं जब आप इसे पानी में बताएंगे और इसे छोड़ देंगे।
  • फिश स्टेप 16 नामक छवि
    5
    चुपचाप रुको. कुछ मछुआरों ने धीरे-धीरे रेखा को पुनः प्राप्त करना शुरू कर दिया है, जिससे चूहों ने यह धारणा दी है कि मछली जीवित है। आपके अनुभव और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रलोभन के आधार पर, आप इस तकनीक का पालन कर सकते हैं या बस वापस बैठकर प्रतीक्षा कर सकते हैं विभिन्न तरीकों का प्रयास करें जब तक आप काट नहीं लेते। हालांकि, लॉन्च के तुरंत बाद लाइन को पुनः प्राप्त करना शुरू नहीं करें।
  • मछलियां पानी की सतह पर जोर से आवाज़ों और वार से भयभीत होती हैं, फिर रेडियो की मात्रा कम करते हैं और बड़बड़ाते को कम करते हैं। आप अपने आसपास के मछुआरों को क्रोध करेंगे और अपने अनुभव को बर्बाद करेंगे।
  • आप समझ सकते हैं कि मछली मछली पकड़ने की रेखा या फ्लोट देखकर एक चारा पकड़ा है - वैकल्पिक रूप से आप बैरल की नोक पर घंटी ठीक कर सकते हैं धीमा गति के साथ, यह सुनिश्चित करें कि मछली को हुकाने की कोशिश करने से पहले लाइन अच्छी तरह से तना हुआ है।
  • यदि किसी मछली की प्रतीक्षा करने के 10-15 मिनट के बाद रुका हुआ है, तो किसी अन्य बिंदु पर चारा फेंकने का प्रयास करें और फिर से प्रतीक्षा करें।
  • फिश स्टेप 17 नामक छवि
    6
    मछली हुक करें जब आपको लगता है कि लाइन फैली हुई है तो आपको चाहिए "ठीक" मैं उसे प्यार करता हूँ। यह एक सरल टग से बैरल तक और वापस करने के लिए। यदि मछली गिर गई है, तो वह तुरंत लड़ना शुरू कर देगी और रेखा उसके आंदोलनों का पालन करेंगे।
  • कभी-कभी यह वर्तमान के बल से या एक आकस्मिक झटका से एक काटने में अंतर करना मुश्किल है। केवल अभ्यास आपको सही संवेदनशीलता देगा
  • फिश स्टेप 18 नामक छवि
    7
    बैरल खड़ी उठाने, पानी को वापस पानी में ले जाने और लाइन को रीवाइंड करने के साथ ही पानी से मछली को खींचने की कोशिश करें। शिकार को ठीक करने के लिए रील पर भरोसा मत करो, जब तक कि यह बहुत छोटी मछली न हो। मछली पकड़ने की रेखा तना हुआ रखो और मछली की तरफ खींचने के लिए अपनी बाहों का इस्तेमाल करें। फिर तनाव को ढीला और रील को फिर से खोलें।
  • ढीले मछली पकड़ने की रेखा के कारण अधिकांश मछली खो जाते हैं इस के शिकार के अवसर प्रदान करता है "हुक थूक"। यदि आप तनाव में तनाव पकड़ रहे हैं तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि हुक मछली के मुंह में फंस जाएगा।
  • सभी आधुनिक रीलों को एक समायोज्य ड्रैग सिस्टम से लैस किया गया है, लेकिन नायलॉन लाइनों को हाथ से खींचकर भी पुनर्प्राप्त किया जा सकता है अगर आपको लगता है कि नायलॉन इस्त्री कर रहा है, तो आपको मछली खींचना शुरू करना चाहिए। यहां तक ​​कि सबसे बड़ी मछली एक निरंतर तनाव रेखा से लड़ने के थक गए हैं पानी से मछली निकालने के लिए बैरल का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • फिश स्टेप 19 नामक छवि
    8
    मछली को नेट में लाओ। जब जानवर थका हुआ है और आप इसे किनारे पर घसीटते हैं, तो इसे पानी से बाहर ले जाएं और किसी मित्र की मदद से उसे नेट से पकड़ लें- वैकल्पिक रूप से आप इसे स्वयं अपने द्वारा कर सकते हैं सावधान रहें क्योंकि कुछ मछलियों में उनके पंखों पर तेज कांटों हो सकते हैं, और जब आप इसे अपने मुंह से निकाल लेते हैं, तो हुक पर भी ध्यान दें।
  • भाग 4

    मछली पकड़ो या इसे जारी रखें
    फिश स्टेप 20 नामक छवि
    1
    मछली को मापें यदि आप इसे अपने खाने के लिए रखना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह काफी बड़ा है और यह संरक्षित प्रजातियों के नहीं है पंखों पर किसी भी क्विल पर ध्यान देना, सिर से पूंछ पर अपना हाथ चलाने के द्वारा इसे पकड़ो। विपरीत दिशा में मत बढ़ो या आप तराजू से निकल आएंगे।
    • कैच की पहचान करने के लिए आपको अपने साथ एक गाइड लेना चाहिए, अगर आप उन्हें रखना चाहते हैं यह अभी भी यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत उपयोगी होगा कि आपके द्वारा जो नमूना लिया गया है, उसे बनाए रखने के लिए आवश्यक आयामों का सम्मान करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक मछली चरण 21
    2
    हुक निकालें भले ही आप मछली रखना या रिलीज करना चाहते हैं, हुक को धीरे-धीरे उसी पथ के अनुसरण से हटा दें, जिसने जानवर के शरीर में प्रवेश करने के लिए लिया इस उद्देश्य के लिए कुछ विशेष उपकरण तैयार किए गए हैं, हालांकि ठीक-छिद्रित पिलर पर्याप्त से अधिक हो सकते हैं।
  • पिलर के साथ आप हुक के झुका हुआ टिप को तोड़ सकते हैं ताकि निकासी कार्यों को आसान बना सके। कुछ पेशेवरों ने हुक को लॉन्च करने से पहले इस अभ्यास की सिफारिश की है (विशेषकर जब कैटफ़िश के लिए मछली पकड़ना) रिलीज की सुविधा के लिए। यह "चाल" रिंग हुक और "ऑक्टोपस" हुक के साथ विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है ये हुक हैं जो आपके भाग के बिना बहुत अधिक प्रयास के बिना होंठ या मछली के मुंह के कोने में ठीक से फिट होते हैं।
    मछली शीर्षक 21 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • फिश स्टेप 22 नामक छवि
    3
    निर्णय लें कि क्या आप मछली छोड़ना चाहते हैं या नहीं यदि यह बहुत छोटा है या आपने मस्ती के लिए मछली का फैसला किया है, तो एक स्मारिका फोटो लें और फिर पानी में धीरे से पानी डाल दें। दूसरी ओर, यदि आप योजना चाहते हैं तो पकाना, आपको पानी के नीचे एक पिंजरे में इसे सफाई या जीवित रखने पर विचार करना होगा और इसे बाद में सफाई करना होगा।
  • टिप्स

    • लाइन पर एक उंगली रखें: आप आसानी से फ्लोट को ठीक करने के बिना झटका या आंसू को आसानी से सुनाएंगे। आप महसूस कर सकते हैं कि आप लाइन को मरोड़ते हुए हैं, लेकिन यह सिर्फ वही हो सकता है जो फ्लोट को ऊपर और नीचे ले जाता है। याद रखें कि फ्लोट मछली के आंदोलनों का अनुसरण करता है: यदि यह धीरे धीरे चालू हो जाता है, तो कुछ गिर गया है।
    • चारा के साथ हुक को पूरी तरह से कवर न करें। हुक की नोक अन्यथा फैलाना चाहिए, आपको मछली के मुंह से सभी हुक निकालना होगा। यदि आप लार्वा को त्वचा के एक छोटे से टुकड़े के लिए हुक कर देते हैं और हुक को यथासंभव खुले छोड़ देते हैं। आपको थोड़ा बड़ा हुक वाले कीड़े का उपयोग करना चाहिए। कीड़ा के विभिन्न भागों में त्वचा का एक छोटा सा टुकड़ा चिपके हुए उन्हें छड़ी। चारा के रूप में रोटी या पनीर का उपयोग करें
    • अगर आपने सिर्फ धूप का चक्कर लगाया हो तो चारा को न छूएं - भले ही यह खुशबूदार हो। इसकी गंध मछली द्वारा समझा जा सकता है जो मैच नहीं करेगा।
    • उन मछलियों की संख्या के बारे में स्थानीय कानूनों की जांच करें जिन्हें आप उन्हें रिहा किए बिना पकड़ सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक अच्छा प्रलोभन के साथ 100 मछली पकड़ने में सक्षम हैं, तो आपको केवल कुछ ही रखने की इजाजत दी जा सकती है जो आकार मानकों को पूरा करते हैं। कुछ क्षेत्रों को भी जारी रखने के साथ मछली पकड़ने के लिए समर्पित कर रहे हैं: अग्रिम में सूचित
    • कई मछली पकड़ने के कानून हैं और वे राज्य से राज्य और क्षेत्र से लेकर क्षेत्र तक भिन्न होते हैं जांचें कि कोई नियम नहीं हैं जो जीवित प्रलोभन के प्रयोग को रोकते हैं। कई जलक्षेत्रों में मछली की दायित्व केवल एक हुक के साथ नहीं लगाई जाती है और केवल हारे हुए होते हैं तो जांच लें कि आप मछली पकड़ने कहाँ हैं। दंड आप किसी भी प्रकार के कैवियार से ज्यादा महंगे हैं!
    • लाइन के सही तरीके से निपटाना कई मछली पकड़ने के इलाकों में इसमें कंटेनर को रीसायकल करना है। परित्यक्त नायलॉन पानी के झटके को दबा सकता है।

    चेतावनी

    • अपने प्रियजनों को संभालने में सावधान रहें न केवल वे आपको चोट पहुंचा सकते हैं, लेकिन वे निकालने के लिए बेहद मुश्किल हैं, खासकर अगर वे फंस गए हैं विशेष रूप से सावधान रहें जब लॉन्च करते हैं और जब आप मछली छोड़ते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मत्स्य पालन लाइसेंस (जब तक आप किसी निजी तालाब जैसी जगहों पर मछली न करें, स्थानीय कानूनों के बारे में सूचित करें)
    • मत्स्य पालन किट (छड़ी और रील, मछली पकड़ने की रेखा, हुक और झुकाव)
    • नाव
    • Piombini
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com