नमक पानी के मत्स्य पालन के लिए एक हुक कैसे चुनें

एक हुक चुनने के लिए आपको इसकी आयाम और आकृतियों को जानने की आवश्यकता है। मछली पकड़ने की शैली के आधार पर विभिन्न प्रकार के हुक हैं - इसलिए यह तकनीक और मछली के प्रकार बदलते समय लगातार सीखने की प्रक्रिया है। इस अनुच्छेद में आपको सही तरह का प्यार कैसे चुनना होगा, इसका अवलोकन दिया जाएगा।

ध्यान दें: इन दिशानिर्देशों का एक बड़ा हिस्सा ताजे पानी के मछली पकड़ने पर भी लागू होता है।

कदम

नमकीन पानी मत्स्य पालन चरण 1 के लिए एक हुक चुनें
1
विभिन्न प्रकार की मछली पकड़ने के लिए एक छोटा हुक का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आकार पांच का हुक 0.5 से 10 किग्रा के बीच वजन करने वाली मछली पकड़ने के लिए कार्य करता है। हालांकि, उस आकार के हुक के साथ एक 10 किलो मछली की मछली पकड़ने के लिए सावधानीपूर्वक मछली पकड़ने की आवश्यकता होती है, जब एक मछली और लैंडिंग जाल के साथ मछलियों को तट पर लाया जाता है।
  • साल्टवेट मत्स्य पालन चरण 2 के लिए एक हुक चुनें
    2
    मस्टेड या ईगल क्लॉ जैसे ब्रांड की पसंद चुनें क्योंकि वे अपने स्थायित्व के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि बेहतर गुणवत्ता के अन्य प्रकार के हुक दर्जनों हैं। अपने मछली पकड़ने के दोस्तों से पूछें कि वे क्या उपयोग करते हैं दुकानदार अक्सर उनसे पुनर्विक्रय करने की कोशिश करते हैं जिनसे वे सबसे अधिक लाभान्वित होते हैं या स्टॉक से मुक्त होते हैं।
  • नमकीन पानी मत्स्य पालन के चरण 3 के लिए एक हुक चुनें
    3
    अपनी ताकत के लिए एक छोटे से स्टैम हुक का प्रयोग करें और लंबे समय तक स्टेम हुक उपयोग करें क्योंकि यह मछली से निकालने के लिए आसान है। डिजाइन के लिए छोटा हुक अधिक टिकाऊ है और आसानी से नहीं तोड़ता है। उन क्षेत्रों में जहां प्रवाल भित्तियों या ढलान हैं, एक मजबूत और छोटा हुक, भारी लाइनों का उपयोग करें और मछली के साथ लाइन तना हुआ रखें। इसी तरह की परिस्थितियों में, वसूली को मजबूती देने के बजाय, वैकल्पिक रूप से एक बड़ी मछली को गहरा पानी में थक जाना चाहिए और फिर इसे तट के पास कम पानी में चित्रित करना होगा, जब यह "हरी" नहीं रह जाएगा। एक थका हुआ मछली उस पक्ष को चालू कर देगी जो रंग में हल्का है और हरे नहीं।
  • नमकीन पानी मत्स्य पालन चरण 4 के लिए एक हुक चुनें
    4
    छोटी मछली या पैन के आकार के लिए लंबे हुक का उपयोग करें लंबे समय तक पैदा होने से झटका के नेता को तोड़ने से मछली के मुँह को रोकना पड़ता है और इसे हुक हटाने में आसानी होती है। जब आप छोटी सी मछलियों में मछली डालते हैं तो आप छोटे और अवांछित मछली जाते हैं, इसलिए एक नेता के रूप में स्टेम काम करता है। जब नेता कमजोर होता है तो उसे बटन के ऊपर से कुछ इंच ऊपर काटा जाता है और उसे फिर से खिलाती है। लंबे समय से स्टेम भी मछली को हुक निगलने से रोकता है और मछली के होंठ या जबड़े पर हुक पकड़ने में मदद करता है।
  • साल्टवेट मत्स्य पालन के चरण 5 के लिए एक हुक चुनें
    5
    विभिन्न मछली पकड़ने की तकनीकों के लिए सीधी हुक या मानक हुक का उपयोग करें और विभिन्न मछलियों के लिए। आपको सीधे एक के साथ हुक जूना करना होगा।
  • साल्टवेट मत्स्य पालन चरण 6 के लिए एक हुक चुनें
    6
    मछली पकड़ने के लिए एक परिपत्र हुक का उपयोग करें अभी भी चारा. इस प्रकार का हुक स्वयं-लॉकिंग है यदि आप इसे लोहे करते हैं, तो जब मछली चारे काट लेती है तो यह संभावना है कि वह आपको बचाएगा। हुक को हुक मिलेगा जब मछली दूर हो जाएगी। इस मछली पकड़ने की तकनीक में, मछुआरे रीड पर एक घंटी या अन्य प्रकार का अलार्म रखता है और इस बीच में अन्य चीजें होती हैं: मछली पकड़ने वाली छोटी मछली, सो रही है, एक बारबेक्यू, पार्टी तैयार करने और इतने पर। गोल के साथ चक्राकार हुक और मछली हुक के लिए बने रहती हैं। इस प्रकार का हुक मध्यम और बड़ी मछली के लिए उपयोग किया जाता है, क्योंकि छोटे मछली के साथ लक्ष्य कई लोगों को लेने और सक्रिय मछली पकड़ने का एक प्रकार है
  • 7
    सहायता हुक हुक का उपयोग करें क्योंकि इसमें प्रलोभन लगाने की जगह है
  • फेरिलो जब मछली चारा पकड़ लेती है एक कृत्रिम फेरिक चारा के साथ प्राकृतिक चारा की तुलना में तेजी एक मुश्किल कृत्रिम चारा के साथ, यह एक नरम प्राकृतिक चारा की तुलना में तेजी से रखें।
    साल्टवेट मत्स्य पालन के चरण 7 बुलेट 1 के लिए एक हुक चुनें
  • जब एक प्राकृतिक या कृत्रिम चारा के साथ हुक को पकड़े जाते हैं, तो यह नियंत्रित होता है कि यह कैसा होता है जब इसे पुनः प्राप्त किया जाता है, टॉवेड किया जाता है या बायीं ओर खड़ा होता है। यह हुक दूसरों के रूप में टिकाऊ नहीं है, लेकिन चारा अच्छी तरह से पकड़ता है
  • एक तरह के हुक का उपयोग करें कांटेदार स्टेम को प्लास्टिक का चारा हुक करने के लिए चित्रण के रूप में वक्र में झुकाव समान रूप से अच्छी तरह से चला जाता है आप हुक आंख के नीचे प्लास्टिक के एक टुकड़े को भी स्लाइड कर सकते हैं।
    नमकीन पानी मत्स्य पालन के चरण 7 बुलेट 3 के लिए एक हुक चुनें



  • साल्टवेट मत्स्य पालन के चरण 8 के लिए एक हुक चुनें
    8
    जब आप प्रेम का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान रहें तिहरा. वे आपसे, अपने दोस्तों, प्रवाल भित्तियों और पेड़ों से छड़ी कर सकते हैं। इस प्रकार का हुक आमतौर पर फ़्लोट्स के साथ प्रयोग किया जाता है, जो महंगे हैं। फ्लोट्स को बाधाओं में पकड़े जाने और खो जाने की संभावना कम होती है। मत्स्य पालन `"टॉप-पानी" फ्लोट के साथ बहुत अजीब है क्योंकि आप देख सकते हैं कि मछली ने चारा मार दिया है।
  • साल्टवेट मत्स्य पालन के चरण 9 के लिए एक हुक चुनें
    9
    बाहर का आनंद लें और मछली पकड़ने को फ़्लोट करें, तिहरा हुक नीचे में नहीं पकड़ेगा कई फ्लोट्स ने पहले ही तीन तिहरी हुक लगा दिए हैं। जब आप उन्हें खींचते हैं, तो फ्लोट को पकड़ने के लिए सबसे बड़ी मछली की प्रतीक्षा करें, फिर हुक की जगह एक अच्छा विचार है
  • 10
    आप जिस मछली पकड़ने के अभ्यास कर रहे हैं, उसके आधार पर सही आहरण चुनें सुराख़ एक बिंदु है जहां आप हुक नेता को हुक कर रहे हैं
  • हर प्रकार के मछली पकड़ने के लिए मानक सुराख़ ठीक है
    नमकीन पानी मत्स्य पालन के चरण 10 बुलेट 1 के लिए एक हुक चुनें
  • गैर-बजने वालों को हुक नेता को हुक करने के लिए विशेष तकनीकों की आवश्यकता होती है और चारा मछली पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता है
    नमकीन पानी मत्स्य पालन के चरण 10 बुलेट 2 के लिए एक हुक चुनें
  • बिना हुक हुक के लिए, लेकिन स्टेम के शीर्ष पर एक पायदान के साथ देखें और इस प्रकार के हुक हुक करने के निर्देशों का पालन करें। इसे मछली पकड़ने की रेखा से बांधने के बाद, गाँठ के प्रतिरोध का परीक्षण करें। उदाहरण के लिए, यदि नेता के पास 20 का परीक्षण होता है, तो 8-नोड दबाव का प्रमुख होना चाहिए। एक गाँठ का परीक्षण करने से इसे मजबूत किया जाता है और इसके कमजोर बिंदु सामने आते हैं, यदि आवश्यक हो तो इसे पुनः स्थापित करें।
    नमकीन पानी मत्स्य पालन के चरण 10 बुलेट 3 के लिए एक हुक चुनें
  • गाँठों को स्नोलिंग करना, यहां तक ​​कि हुक को सुराख़ के साथ भी बनाएं ताकि लाइन कठोर हो। स्नोिंग के साथ एक हुक एक सेट के लिए आदर्श है जो अधिक हुक का उपयोग करता है।
    नमकीन पानी मत्स्य पालन के चरण 10 बुलेट 4 के लिए एक हुक चुनें
  • साल्टवेट मत्स्य पालन चरण 11 के लिए एक हुक चुनें
    11
    लय के साथ ट्रोलिंग के लिए, हमेशा एक मध्यम टांग के साथ सीधे, तेज हुक का उपयोग करें। सीधे हुक ट्रॉलरों के लिए सबसे आम है, भले ही आप गहरे समुद्र में मछली पकड़ने की तुलना में छोटे शिकार के लिए डबल हुक का उपयोग करें। ट्रेबल हुक का उपयोग गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए कभी नहीं किया जाता है हुक की नोक हमेशा एक फ़ाइल के साथ तेज किया जाना चाहिए। जब गहरे समुद्र में मछली पकड़ने में रहते हैं या कृत्रिम चारा के साथ trawling, कार्रवाई जल्दी है, लेकिन pauses के साथ, यह आवश्यक है कि हुक sharpened है।
  • मार्लिन और आसपास के हिस्सों का शुभकामनाएं कठिन हैं और उन्हें पार करने के लिए एक तेज हुक चाहिए।
    नमकीन पानी मत्स्य पालन के चरण 11 बुलेट 1 के लिए एक हुक चुनें
  • स्थिर मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल की तुलना में तेजी से रस्सी के लिए इस्तेमाल किया हुक, तो कुल्ला और साफ हरे और हुक याद है
    नमकीन पानी मत्स्य पालन के चरण 11 बुलेट 2 के लिए एक हुक चुनें
  • टिप्स

    • हुक की एक श्रृंखला की कोशिश करो और पता है कि प्रत्येक एक का उपयोग कैसे करें आप कभी भी नहीं जान सकते कि आप समुद्र में मछली की कोशिश करेंगे।
    • अन्य विचारों के लिए आप अन्य मछुआरों का पालन करना, पत्रिकाओं या टीवी कार्यक्रमों की सलाह का पालन करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • अपने आप को या दूसरों को चोट पहुंचाने से बचने के लिए मछली पकड़ने के लिए सावधानी से संभाल लें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक विश्वसनीय मछली पकड़ने की दुकान
    • हुक की पसंद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com