कृत्रिम चारा के साथ मछली कैसे करें

2000 ईसा पूर्व के रूप में मछली के लिए कृत्रिम फँसाना चाहेगा। वे विभिन्न सामग्रियों, रंगों, आकारों और शैलियों से बने होते हैं, और मछली को आकर्षित करने के लिए और हुक को काटने के लिए उन्हें मनाने के लिए उपयोग किया जाता है जिसके लिए वे आदी हो गए हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि कृत्रिम चारा के साथ मछली कैसे लें तो आपको सबसे आम तकनीकें सीखनी पड़ती हैं और मछलियों को पकड़ने के लिए उनका इस्तेमाल कैसे करना है।

कदम

भाग 1

फँसाना चाहे चुनें
छवि के साथ मछली Lures चरण 1
1
प्रयोग के साथ विभिन्न प्रकार के फँसाना चाहेगा। एक कृत्रिम चारा के साथ मछली पकड़ने का मुख्य उद्देश्य बेहतर मछली की प्राकृतिक शिकार के आंदोलन की नकल करना है। इसके परिणामस्वरूप सामग्री, रंग और आकृतियों की एक विशाल विविधता है, प्रत्येक विशेष परिदृश्य या मछली के लिए उपयुक्त है। उपयोग करने के लिए कोई "सर्वश्रेष्ठ" संयोजन नहीं है, इसलिए अलग-अलग लोगों को लेना बेहतर है और यह देखना बेहतर है कि आप जिस मछली को पकड़ना चाहते हैं, उसके साथ सर्वश्रेष्ठ काम करता है।
  • एक चारा का प्रकार और आकार आम तौर पर मछली की प्रजातियों द्वारा निर्धारित किया जाता है जिन्हें शिकार किया जा रहा है। यद्यपि विभिन्न फसलों के लिए कोई नियम नहीं है, यह विचार एक मछली के प्राकृतिक शिकार के सर्वोत्तम तरीके से एक को जोड़ना है। उदाहरण के लिए, एक समुद्री बास आम तौर पर छोटे झींगे पर भोजन करता है, जिससे यह मछली के आकार का चारा में काटने की संभावना कम होता है।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 2
    2
    चम्मच की कोशिश करो यह एक प्रकार का चारा है जो एक चम्मच जैसा दिखता है लेकिन बिना किसी संभाल के इस आकृति का कारण होता है डूबते हुए पानी में तैरना, एक घायल मछली का भ्रम पैदा करना। लाल शैतान, एक सफेद और लाल चम्मच, बहुत अच्छी तरह से जाना जाता है। लाल पट्टियां रक्त की तरह दिखती हैं
  • फिश विथ लार्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    Jigs की कोशिश करो जिग शायद ताजा और नमक पानी दोनों में सबसे अधिक इस्तेमाल किया फँसाना चाहे हैं वे वजन के साथ एक सिर और एक पूंछ पंख या प्लास्टिक के हुक को छिपाने के लिए उपयोग किया जाता है। अक्सर जीवित प्रलोभन का एक टुकड़ा हुक से जुड़ा हुआ है जिससे इसे अधिक स्वादिष्ट बनाया जा सके, भले ही यह वास्तव में आवश्यक न हो।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 4
    4
    एक सनकी चारा आज़माएं यह सबसे अधिक पहचानने योग्य, आमतौर पर प्लास्टिक या लकड़ी से बना है और मुख्य रूप से समुद्री बास के लिए उपयोग किया जाता है। यह अक्सर मोहरे पर एक चोंच होता है जो बतख की तरह दिखता है सामान्यतः, चोंच यह एक पूर्वनिर्धारित गहराई से डूब जाती है जिससे मछुआरों को पानी के अंदर एक स्तंभ पर काम करने की अनुमति मिलती है। कई क्रैंक भी लूट और विभिन्न हुक से लैस हैं।
  • फिश इन ल्यूरस चरण 5
    5
    कताई झुकाव की कोशिश करो स्पिनर एक घूमने वाले ब्लेड के साथ धनुष का एक प्रकार है, पानी के माध्यम से चारा खींच रहा है स्पिनर और चम्मच आमतौर पर धातु से बने होते हैं और स्पिन या एक असली मछली की तरह पानी में स्विंग होते हैं, स्पिनर के साथ जो क्रैंक और चम्मच के बीच एक प्रकार का संकर होता है। अक्सर इन फँसाना चाहे एक सामग्री और एक ब्लेड द्वारा लाया गया एक बड़ा हुक होता है जो चारा के बरामद होने पर पानी में चले जाते हैं। ये एक शोर उत्पन्न करते हैं जिससे मछली को काटने की आदत होती है।
  • फिश विथ लार्स स्टेप 6 नामक छवि
    6
    एक प्लग का प्रयास करें प्लग लकड़ी या प्लास्टिक से बने होते हैं और कई तरह से काम करते हैं: पानी की सतह के साथ, आधा गहराई में, या नीचे से खींचकर। यह प्रत्येक मछुआरे के संग्रह में जोड़ने के लिए बहुमुखी और बहुत उपयोगी प्रलोभन है।
  • भाग 2

    मत्स्य पालन तकनीक जानें
    फिश विथ लार्सेस चरण 7
    1
    कुत्ते को चलना सबसे उपयोगी और प्रभावी तकनीकों में से एक कहा जाता है "कुत्ते को चलना", क्योंकि यह कुत्ते के चलने के दौरान कलाई आंदोलन के प्रकार को याद करता है। इस तकनीक के लिए हम पूंछ की ओर झुका हुआ वजन के साथ एक सतह चारा का उपयोग करते हैं।
    • चारा फेंकें और 45 डिग्री के कोण पर पानी में बैरल का लक्ष्य रखें। बैरल के नीचे की तरफ 90 डिग्री वाले कोण पर आंसू-मुक्त गति बनाने पर ले जाएं। रील को प्रत्येक शॉट के लिए एक मोड़ से घुमाएं
    • बैरल को धीरे धीरे पहले ले जाएं और धीरे-धीरे गति बढ़ाने के लिए एक मछली की गति को प्रतिलिपि बनाने के लिए जो दूर तैरती है
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 8
    2
    चारा मछली का व्यवहार अनुकरण करने के लिए एक चारा का प्रयोग करें। नकल सबसे अनुभवी मछुआरों के बीच इस्तेमाल की जाने वाली सबसे उन्नत तकनीकों में से एक है। यह मछली को पकड़ने का एक सूक्ष्म और परिष्कृत तरीका है जिसके लिए अधिक प्रभाव के लिए दो पॉप या प्लग लार्स का उपयोग करना आवश्यक है।
  • एक धागे के साथ दूसरे के पीछे एक चारा बाँधो और उन्हें फेंक दो। जीवित मछली के व्यवहार की नकल करने की कोशिश में विभिन्न दिशाओं में गति को अलग करते हुए एक झटकेदार गति में बैरल की नोक को ले जाएं। रेखा को अपेक्षाकृत तना हुआ बनाए रखने के लिए कलाई का प्रयोग करें, चारा को आँसू देना और आंदोलनों को अलग करना।
  • फिश विथ लार्स के नाम से चित्र चरण 9
    3
    डेडस्टिक जानें एक घायल या कमजोर शिकार के व्यवहार की नकल करने के लिए एक सतह का प्रयोग करें। यदि मछली संकोच करते हैं, तो इस तकनीक के साथ आप भी एक सतर्क मछली काटने में सक्षम हो सकते हैं।
  • एक बार चारा फेंक दिया जाता है, जब तक तरल गायब नहीं हो जाती, तब तक इसे पानी में छोड़ दें, आगे बढ़ने से पहले 10 सेकंड तक रुकें और गिन लें।
  • बैट की तरफ बहुत धीरे से स्थानांतरित करके बैरल की नोक को ले जाएं, फिर एक और छोटी अवधि के लिए खड़े रहें। प्रति बैरल की टिप के छोटे आंदोलन को दोहराएं, चारा चलो। आंदोलनों को अनियमित और बेचैन होना चाहिए, लेकिन कब्जा करना आसान है।



  • छवि के साथ मछली Lures चरण 10
    4
    गहराई में मछली जानें उन क्षेत्रों में जहां पानी की सबसे बड़ी मछलियों को आम तौर पर पाया जाता है, मछली में पानी में चारा गहरा डालना सीखने के लिए क्रैंक या प्लग का उपयोग करें।
  • चारा फेंको और इसे छोड़ दें जब तक लाइन सिंक करने के लिए शुरू होता है। कुछ सेकंड के लिए कुछ भी मत करो, फिर वसूली के छोटे मोड़ दे रही सतह के तहत चारा शुरू करना शुरू करें और फिर इसे फिर से सिंक कर दें।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 11
    5
    सतह पर रहने के लिए जानें एक सतह चारा का उपयोग करें और इसे एक उड़ान कीट या किसी अन्य शिकार के आंदोलन की नकल करने के लिए पानी पर कूद दें। यह विशेष रूप से चंद्रमा मछली और अन्य मीठे पानी की मछली जो उथले पानी में हैं पकड़ने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • चारा फेंकने के बाद मछली पकड़ने की रेखा को स्थिर न हो जाए, जब तक कि पानी में रिपल्स दूर न जाए जाएं, फिर रॉड को पानी की सतह पर ले जाएं। मछली के व्यवहार के आधार पर, यह धीरे-धीरे या तेज़ी से एक व्यापक आंदोलन बनाता है।
  • छवि के साथ मछली के साथ लालच चरण 12
    6
    ट्रॉलिंग तकनीक की कोशिश करो एक आलसी मछली पकड़ने के दिन में आसान नहीं हो सकता है, एक चम्मच, एक प्लग या अपनी नाव के पीछे एक स्पिनर। यह बहुत प्रभावी भी है: यह एक मछली के व्यवहार की नकल करता है और एक विशाल क्षेत्र को कवर करता है।
  • आपको बस इतना करना है कि चलती नाव के पीछे चारा फेंकना और लाइन धीरे धीरे चलें। आम तौर पर इंजन को बहुत धीरे से जाना पड़ता है
  • भाग 3

    एक पेशेवर के रूप में मत्स्य पालन
    फिश विथ लार्स 13 चित्र
    1
    इसे ज़्यादा मत करो मत्स्य पालन शतरंज की तरह थोड़ा सा है, शांत और आराम से आंदोलनों का एक खेल है, आपको तंत्रिका शॉट्स की आवश्यकता नहीं है अधिकांश शुरुआती लाइन को बहुत अधिक खींचते हैं शांत और कोमल आंदोलनों के साथ, बहुत धीरे धीरे ऊपर खींचने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप कुछ भी नहीं ले रहे हैं, तो अपने आंदोलनों को धीमा कर दें और गन्ना के प्रति दयालु बनें।
    • यदि आप तुरंत कुछ लेते हैं, रील को रोकें और बहुत धीरे धीरे चारा को दायीं ओर ले जाएं और जब तक पानी के नीचे नाव नहीं आ जाए तब तक छोड़ दें। जैसे ही यह करता है, एक मजबूत tug दे। इसका कारण यह है कि जब मछली काटता है तो मछली को हुक पर हुक कर देगा और आप उसे पुनः प्राप्त कर सकते हैं।
  • फिश विथ लार्ज़ स्टेप 14 नामक छवि
    2
    पानी के साथ रंग गठबंधन एक रंग का चारा उपयोग करें "सही" यह आम तौर पर पानी की स्पष्टता से निर्धारित होता है टर्बिड पानी और सूर्यास्त या रात के घंटों में चमकदार रंगों की आवश्यकता होती है, मछुआरों और मछलियों द्वारा आसानी से देखा जा सकता है - इन स्थितियों में सफेद और लाल फँसाना चाहे सामान्य हैं। क्रिस्टल पानी में अधिक प्राकृतिक और अस्थिर रंगों की आवश्यकता होती है, जैसे कि भूरा, नीला, काला और हरा।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 15
    3
    हमेशा एक ही क्षेत्र में हुक फेंक न करें जब मछली पकड़ने के साथ मछली पकड़ने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि एक ही इलाके में जाने से बचें और बचें। मछली बेवकूफ नहीं हैं जितनी आपको लगता है, वे चारा पहचानने लगेंगे और इसे कम प्रभावी बना देंगे। यदि आप अपने आप को थूक से दूर चले जाते हैं, तो इस क्षेत्र को बदलने का समय आ गया है।
  • जब तक आप मछली नहीं पाते, तब तक पानी और विभिन्न गहराई पर गौर करें। विभिन्न गति पर चारा का उपयोग करें और कार्रवाई के प्रकार को बदलने।
  • फिश विथ लार्स स्टेर 16 नामक छवि
    4
    फँसाना चाहे साफ रखें जब आप मछलियां और चारा प्राप्त करते हैं तो हालात की जांच के लिए कुछ समय ले लो, और यदि आवश्यक हो तो इसे साफ करें कुछ मछली पकड़ने की स्थिति के तहत, फँसाना चाहे शैवाल, शाखाओं और अन्य मलबे ले जा सकते हैं, जो उन्हें मछली को आकर्षित करने में कम प्रभावी बनाते हैं और उन्हें कम वास्तविक बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि वे उन्हें पानी में वापस फेंकने से पहले पूरी तरह से साफ कर रहे हैं।
  • छवि के साथ मछली Lures चरण 17
    5
    अपने फँसाना चाहे का ध्यान रखना सीखें जब उनका इस्तेमाल नहीं करते तो फांदियां सूखने के लिए जड़ को हुक बनाने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण है। रस्टी हुकों को जल्द से जल्द बदला जाना चाहिए क्योंकि वे कमजोर और टूट सकते हैं। आप मछली पकड़ने के सभी स्टोरों में प्रतिस्थापन हुक खरीद सकते हैं
  • टिप्स

    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए कृत्रिम और प्राकृतिक प्रलोभन को संयोजित करने का प्रयास करें मछली पकड़ने के लिए और अधिक संभावना पाने के लिए दोनों प्रकार के कामों को आसान रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सतह चारा
    • मत्स्य पालन छड़ी
    • चारा पॉप या प्लग
    • मछली पकड़ने लाइनों
    • क्रैंक चारा या गहराई से
    • चम्मच चारा
    • नमूना
    • स्पिनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com