कैसे मछली Zander करने के लिए

Zander, जिसे सैंड्रा भी कहा जाता है, संयुक्त राज्य और कनाडा के उत्तरी क्षेत्रों में एक बहुत आम मछली है, बल्कि उत्तरी इटली में नदियों और झीलों में भी है। कई खेल मछुआरों ने ज़ेंडर ट्रैपिंग तकनीकों को पूरा करने में बहुत समय व्यतीत किया है। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो ऐसे कुछ बुनियादी कदम हैं जिनसे आप एक अनुभवी पेशेवर की तरह इस मछली को पकड़ सकते हैं।

कदम

विधि 1

उपकरण तैयार करें
कैच वॉल्ली चरण 1 नामक छवि
1
चारा चुनें ज़ेंडर को पकड़ने के लिए लाइव चारा सर्वोत्तम है इस मछली के लिए तीन मुख्य प्रकार के फँसाना चाहे हैं मिनेस, लीच और गांडवों। मिनेज सबसे प्रभावी हैं, लेकिन झंडे इन सब से आकर्षित है। चयन करने के लिए मौसम पर निर्भर करता है।
  • जीवित प्रलोभन के लिए, आपकी ज़रूरत एक हुक है एक अच्छा आकार के पाईक-पेचर पाने के लिए 1 से 4 हुक के आकार का प्रयास करें
  • वसंत में, यह छोटी मछली का उपयोग करता है, खासकर छोटे लाल पूंछ वाले और बड़े आकार के वैरोनी किस्म।
  • गर्मियों में, लिक और गश्ती के साथ मछली पकड़ना।
  • शरद ऋतु में, छोटे लाल पूंछ वाले रूड और कैस्टोस्टोमिडाई परिवार की छोटी चूसने वाली मछलियों की तरह, मिनेनो की कोशिश करें।
  • कैच वॉल्ली चरण 2 नामक छवि
    2
    एक कृत्रिम चारा चुनें आप ज़ंदर मछली पकड़ने के लिए एक कृत्रिम चारा भी उपयोग कर सकते हैं। मछली को काटने के लिए लुभाने के लिए कृत्रिम चारा के हुकों में लाइव चारा जोड़ा जा सकता है। कृत्रिम चारा वजन और रंग में भिन्न होता है। जब आप मछली की योजना बनाते हैं, तब आपको वर्ष के समय के आधार पर अलग-अलग रंग और वजन का उपयोग करना चाहिए।
  • वसंत में, यह लगभग 3.5 ग्राम का हल्का चारा उपयोग करने के लिए उपयुक्त है। लाल रंग की तरह चमकीले रंगों का चयन करें, हरे रंग का, हरा या पीला या सफेद रंग का प्रयोग करें सफेद इसकी चमक के लिए सबसे आकर्षक माना जाता है उज्ज्वल रंग भी भूखे पाइक पर्च को आकर्षित करेंगे
  • वसंत और गर्मियों के अंत में, यह भारी झुकाव का उपयोग करता है यदि आप उथले पानी में मछली पकड़ रहे हैं, तो लगभग 10.5 ग्राम वजन का चयन करें- अगर आप गहरी मछली लेंगे तो लगभग 7 ग्राम वजन का उपयोग करें। वर्ष के इस सीजन में झंडे ब्राउन, रजत, काले और सफेद जैसे प्राकृतिक रंगों को पसंद करते हैं।
  • गिरावट के दौरान, कृत्रिम फँसाना चाहे का आमतौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाता है क्योंकि वे नदी या झील के तल पर चलते समय पकड़े जाते हैं। एक सामान्य हुक के साथ बल्कि लाइव प्रलोभन का उपयोग करें
  • कैच वॉल्ली चरण 3 नामक छवि
    3
    सबसे अच्छा गन्ना जाओ रॉड और रील का प्रकार आपको सीज़न और आपके इस्तेमाल के प्रलोभन पर निर्भर होने की आवश्यकता होगी। लुटेरों और मछली पकड़ने के प्रकार का वजन जिसे आप करना चाहते हैं वह भी रॉड के प्रकार और सबसे उपयुक्त रील को निर्धारित करने में मदद करते हैं। लांच छड़ और टो रीलियां सबसे अधिक बार जब मछली पकड़ने zander इस्तेमाल किया जाता है। लाइन की शक्ति और क्षमता भी रीड के अनुसार अलग-अलग होती है।
  • शक्ति उस वजन को संदर्भित करती है जो प्रति बैरल सहन कर सकती है और उसी बैरल पर दिखाई देती है। या यह "प्रकाश" या 1 और 10 के बीच किसी संख्या के साथ एक शब्द के साथ संकेत किया जा सकता है।
  • प्रतिरोध की एक मूल्यांकन के रूप में वर्णित लाइन की क्षमता, वही है जो एक ही सहन कर सकती है। यह कुछ पाउंड से लेकर 20 तक हो सकता है
  • आप ज़ेंडा मछली पकड़ने के लिए 2.10 मीटर की दो अलग-अलग छड़ फेंकने का उपयोग कर सकते हैं। वसंत की शुरुआत में उथले पानी में मछली पकड़ने के लिए, प्रकाश शक्ति के साथ लगभग 2.10 मीटर की छड़ी प्राप्त करना आवश्यक है। इसमें 1.5 और 2.5 किग्रा की क्षमता वाला एक लाइन होना चाहिए। आप एक ग्राम के नीचे सिर्फ 3.5 ग्राम तक की चकाचौंध इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • देर से वसंत, ग्रीष्म और शरद ऋतु में मछली पकड़ने के लिए, लगभग 2.10 मीटर मध्यम-हल्की शक्ति की छड़ी का उपयोग करना आवश्यक है। इसमें लगभग 3 से 5 किग्रा की क्षमता वाली एक पंक्ति होनी चाहिए, और 3.5 और 21 ग्राम के बीच कृत्रिम चारा का उपयोग करने की संभावना है।
  • ट्रोलिंग झेंडर के लिए, आप ट्रॉलिंग रील का उपयोग कर सकते हैं। इस प्रकार का रील किसी भी माध्यम संचालित रीड पर काम करता है। ट्रोलिंग के लिए, सामान्य तौर पर, यह मध्यम शक्ति के 2.25 मीटर की एक छड़ी और भारी भार के प्रति प्रतिरोधी रेखा का उपयोग करता है।
  • विधि 2

    मछली कब जाना
    कैच वॉल्ली चरण 4 नामक छवि
    1
    वसंत में मत्स्य पालन मौसम के आधार पर और स्थानों की विशेषताओं के आधार पर ज़ेंडर विभिन्न क्षेत्रों में पाए जाते हैं। अंडे बिछाने की योजना से संबंधित अपनी आदतों को बदलें वसंत में यह झीलों और नदियों के किनारों से 1 से 3 मीटर की दूरी पर उथले रेतीले इलाकों के साथ पाया जाता है। स्थान की विशेषताओं के आधार पर लगभग 1 से 2.40 मीटर की गहराई पर मत्स्य पालन करना। आप इसे नदियों के वर्तमान में भी पा सकते हैं। चट्टानी ढलानों, पेड़ की चड्डी, या पानी में अन्य वस्तुओं के पास रेतीले धब्बों की तलाश करें। पाईक पार्च्चे इन क्षेत्रों के आसपास अंडे देता है, खासकर वसंत में।
    • आप वर्ष के इस समय के दौरान स्पॉलिंग बेड के पास छोटे नर को पकड़ने की संभावना रखते हैं। महिलाओं को सूर्य और अन्य मछली से छिपाने के लिए अधिक गहराई में तैनात हैं यदि आप बड़ी मादा लेना चाहते हैं, तो आपको 3 से 4.5 मीटर तक गहरे पानी पर मछली डालना होगा।
    • ज़ेंडेर एक मछली है जो झुंडों में रहता है, इसलिए यह समूह में यात्रा करता है एक बार जब आप एक को पकड़ लेते हैं, तो आप अधिक ले सकते हैं।
  • कैच वॉल्ली चरण 5 नामक छवि
    2
    गर्मियों में ज़ेंडर कैद करें एक बार जब मौसम और पानी गर्म हो जाते हैं, तो झण्डर गहराई तक जाता है या मोटी घास के ढंकने में छुपाता है। आप कब्रदार क्षेत्रों, चट्टानों के ढलानों या नदी के मुहाने के पास के क्षेत्रों के साथ द्वीपों को देख सकते हैं। गर्मियों के दौरान, खासकर जब यह वास्तव में गर्म होता है, तो झण्डर संभवत: 4.5 से 10 मीटर की गहराई में है - यह केवल रात में किनारे के करीब ही खुद को खिलाने के लिए आता है।
  • छोटे पाइक्स पेर्च कम गहरे इलाकों में पाएंगे, और आम तौर पर ये पुरुष होते हैं।



  • कैच वॉल्ली चरण 6 नामक छवि
    3
    गिरावट में मछली पकड़ने की कोशिश करें गिरावट में ज़ंदर मछली पकड़ना निराशाजनक हो सकता है, लेकिन यह किया जा सकता है। तापमान में कमी और वनस्पति की हानि के कारण, पाइक पर्च बैंकों से दूर जाते हैं और गहरे पानी की तलाश करते हैं। अपस्ट्रीम को गहरे पूल या धाराओं के साथ नियंत्रित करता है, यदि आप नदियों में मछली झीलों में, पाइक-पर्च बैंकों से दूर केंद्रीय क्षेत्रों में जाता है और यह 3 से 7.5 मीटर के बीच की गहराई पर स्थित है।
  • यदि आप झीलों में मछली करते हैं, तो आपको ज़ंदर समूहों को ढूंढने में मदद करने के लिए गहराई से गहराई की आवश्यकता हो सकती है।
  • शरद ऋतु रातों उथले पानी में बड़ी मादा लाती है 22 और 3 बजे बीच में झंडे 60-90 सेंटीमीटर की गहराई में चट्टानी शॉल के साथ मिल सकते हैं।
  • हालांकि सर्दियों में झंडे के लिए मछली संभव है, इस अवधि के दौरान वे ज्यादातर निष्क्रिय हैं। वर्ष के इस समय उन्हें पकड़ना बहुत मुश्किल है
  • विधि 3

    Zander को कैद करें
    कैच वॉल्ली चरण 7 नामक छवि
    1
    लाइन के साथ कार्य करें हुक या कृत्रिम चारा ट्रिगर करें फिर लाइन फेंक नदी या झील के नीचे हुक या कृत्रिम चारा छड़ी दें जब यह नीचे तक पहुंच गया है, तो आपको लाइन पुनः प्राप्त करनी होगी। आप इसे दो तरीकों से धीरे-धीरे या तेज़ी से कर सकते हैं - इस ऑपरेशन की गति वर्ष के समय पर निर्भर करेगा। लाइन को पुनः प्राप्त करने के लिए, बैरल वापस खींचें- इसे धीरे धीरे वापस लाएं, लाइन को खींचें, क्योंकि इसे तना हुआ रखने के लिए डूब जाता है। दोहराएँ जब तक आप पूरी लाइन rewound नहीं है
    • अवधि के दौरान जब झंडा धीमी हो, गर्मियों के अंत में, शरद ऋतु में और दोपहर के आसपास, यह धीमी गति से वसूली का उपयोग करता है जब आप बैरल वापस खींचते हैं, तो इसे धीरे-धीरे करते हैं, मछली को प्रोत्साहित करने के लिए हुक या कृत्रिम लालच को धीरे-धीरे चलाना
    • वसंत और गर्मियों की शुरुआत में, जब ज़ेंडर अधिक आक्रामक होता है, तो तेज़ी से वसूली का उपयोग करें। प्रति बैरल जल्दी वापस खींचो, पानी के माध्यम से चारा करने के लिए चारा कारण यह हुक पकड़ने के लिए सबसे अधिक आक्रामक मछली का कारण होगा।
    • क्योंकि झंडर किनारे के करीब रहने के लिए जाते हैं, आप झीलों या नदियों के तट से इसे मछली कर सकते हैं झील या नदी में रेखा फेंको, किनारे से 1 से 3 मीटर दूर क्षेत्रों में लक्ष्य रखती है, जहां मछली सबसे सक्रिय है।
  • कैच वॉल्ली चरण 8 नामक छवि
    2
    ज़ैंडर पर कब्जा जब आप लाइन को टगिंग में कुछ महसूस करते हैं, तो एक झंडा ने हुक को पकड़ लिया हो। जब ऐसा होता है, बैरल को मजबूती से वापस खींचें। यह कहा जाता है "हुक हुक"। झंडे के होंठ में हुक छड़ी करने के लिए प्रभाव, यह लाइन को हासिल करने के लिए होगा मछली को पानी से बाहर लाने के लिए लाइन को लपेटें
  • आप इसे उठाए जाने के बाद मछली पकड़ने के लिए एक स्क्रीन का उपयोग कर सकते हैं या आप इसे अपने हाथ से ले सकते हैं यदि आप इसे अपने हाथ से लेते हैं, तो दुलकी पंखों को देखो। वे तेज हैं और यदि आपको सावधान न हो तो आपको दुख देगा।
  • ज़ेंडर के मुंह से हुक निकालने के लिए आपको ब्रेकर की आवश्यकता है एक उपलब्ध रखें, अगर हुक फंस जाता है और आसानी से हटाने योग्य नहीं है
  • कैच वालहेई चरण 9 नामक छवि
    3
    ट्रोलिंग के साथ पाइक पर्चिंग को मत्स्य पालन करना। ट्रोलिंग के रूप में जाने वाली विधि का उपयोग करके आप नाव से पाइक-पार्च ले सकते हैं। नाव पर, पीछे से ट्रॉलिंग छड़ें लांच करें और रेखा को नीचे जाने दें फिर, ट्रॉलिंग मोटर का उपयोग करके, झील के चारों ओर या नदी के किनारे धीरे-धीरे आगे बढ़ें- ताकि आपके पीछे लाइनें बढ़ जाएंगी। कृत्रिम फँसाना चाहे या बाइट्स हुक झंडे को लुभाने के लिए नाव का पालन करेंगे। शरद ऋतु और सर्दियों में यह विधि बहुत संतोषजनक है।
  • कैच वालली चरण 10 नामक छवि
    4
    धीरज रखो पाईक-पेचर मुश्किल हो सकता है, खासकर दिन के केंद्रीय घंटों में, गर्म मौसम के दौरान और जब शरद ऋतु आता है। उन क्षेत्रों में देख रहें जहां आप शुरू हो सकते हैं और लॉन्च करते रहें। यदि आपको पाईक-पेचर की अच्छी एकाग्रता के साथ क्षेत्र ढूंढने में कठिनाई हो रही है, तो अपने क्षेत्र में खेल मछली पकड़ने के लिए साइट की जांच करें: आप ऐसे दस्तावेज़ पा सकते हैं जो विभिन्न जल निकायों में कुछ प्रकार की मछलियों की एकाग्रता को समझाते हैं। पिकपेर्च की सबसे बड़ी एकाग्रता के साथ क्षेत्र और भाग्य के लिए आशा की तलाश करें।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com