कैसे मगरमच्छ पाइक मछली को

मगरमच्छ पाइक

यह एक चुनौतीपूर्ण मछली है आप एक लगभग प्रागैतिहासिक जानवर है कि अधिक से अधिक 50 किलो वजन, आप धीमा करने के लिए मिसिसिपी, मैला पानी पहुँच है या नहीं के साथ अपनी क्षमता का परीक्षण करना चाहते हैं, तो मगरमच्छ गर आप के लिए मछली है। मछली पकड़ने के लिए यहां ये कुछ विशाल दांतेदार मछली हैं।

कदम

भाग 1

मगरमच्छ पाइक ढूंढें
मस्तिष्क गार चरण 1 के लिए शीर्षक वाली छवि
1
दक्षिणी संयुक्त राज्य के लिए सिर मगरमच्छ पाइक मिसिसिपी में रहते हैं, दक्षिणी ओहियो से मैक्सिको की खाड़ी तक। इसकी उपस्थिति टेक्सास, अलबामा, लुइसियाना और अर्कांसस के मीठे पानी के दर्पण में दर्ज की गई है: यह इस क्षेत्र की एक विशिष्ट मछली है सबसे आम तौर पर टेक्सास में पाए जाते हैं
  • न्यू ऑरलियन्स के उत्तर में बैटन रूज (लुइसियाना) और झील पोंचर्ट्रेन में हेंडरसन स्वाद दलदल इस जानवर द्वारा बसा रहे हैं।
  • एक ही नदियों पर्ल और Pascagoula मिसिसिपी नदियों मोबाइल, Tensaw, टेनेसी Tombigbee और अलबामा नदियों और अंत में, Escambia, Choctawhatchee और Appalachicola फ्लोरिडा के लिए लागू होता है।
  • कोलोराडो, ट्रिनिटी, ग्वाडालूप, सबीन और अन्य प्रमुख जलमार्ग की तरह टेक्सास की नदियों सबसे व्यस्त हैं, और मगरमच्छ गर द्रष्टव्य की संख्या के लिए रिकॉर्ड आज भी कायम है, इस तथ्य यह मछली की सबसे बड़ी ज्ञात आबादी वहाँ रहता है उस के अलावा।
  • मस्तिष्क गार चरण 2 के लिए मछली का शीर्षक चित्र
    2
    एक दलदल या एक पृथक स्थान खोजें एक "मृत झील" यह एक झील है कि एक नदी बाढ़ के दौरान आसन्न की बाढ़ की वजह से गठन किया है, जिसमें से, तथापि, काटा गया था जब पानी बिस्तर में वापस आ गए है: इस मगरमच्छ पाइक लगाने के लिए उपयुक्त स्थान है। सुनिश्चित करें कि आपको इन जल में मछली की अनुमति है और वर्तमान अधिकार क्षेत्र के अनुसार क्रम में सभी लाइसेंस हैं।
  • आपके पास मछली पकड़ने के क्षेत्र में पहुंच होनी चाहिए, इसलिए यदि कोई बैंक नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि नाव ले जाना सुनिश्चित करें
  • मस्तक के लिए मछली का शीर्षक छवि चरण 3
    3
    मगरमच्छ पाइक को पहचानना सीखें यह एक लम्बी नाली के साथ पाईक की एक प्रजाति है, तेज दाँत से लैस है, यह स्पष्ट रूप से एक प्रागैतिहासिक मछली है। यह 113 किलोग्राम तक वजन कर सकता है और पानी से भी दो घंटे बचा सकता है। यह पाईक की सबसे बड़ी प्रजाति है और यह उत्तरी अमेरिका में सबसे बड़ी मीठे पानी की मछली है जिसे फ्लाई किया जा सकता है। 3 मीटर की लंबाई तक पहुंचने के लिए, सबसे बड़ा मगरमच्छ पाइक के लिए वर्तमान रिकॉर्ड 126 किग्रा है, जबकि सबसे बड़ी पकड़ धनुष और तीर यह 165 किलो है
  • पाइक का थूबा सिर के आकार का लगभग दो बार है, लेकिन यह 5 सेमी से अधिक नहीं है, यह स्पष्ट रूप से एक है लंबी नाक के साथ पाइक.
  • धब्बेदार और फ्लोरिडा पाईक में कम "नाक" हैं, जो कि कथित भूरे रंग के धब्बे से ढंके हुए हैं।
  • मगरमच्छ पाइक, आपका शिकार, इन मछलियों में से सबसे बड़ा है। यह दांतों की दो पंक्तियों के साथ एक लंबा और मजबूत थूबा है, जबकि सामान्य लोगों में केवल एक ही है यह चौड़ाई में भी एक बड़ा नमूना है
  • मस्तक के लिए फिगर नाम वाली छवि गैरा चरण 4
    4
    पता कहाँ और कब देखें अप्रैल के आस-पास वसंत के दौरान पाईक अपने अंडे को खारे पानी में डालता है, लेकिन मछली के लिए सबसे अच्छा समय देर से गर्मियों में होता है जब मौसम गर्म और शुष्क होता है।
  • जुलाई और अगस्त में, आप पानी की अपेक्षाकृत कम पूल के निकट, नदियों की गहरी रूनों में मगरमच्छ पाइक पा सकते हैं। गहरे जल ऐसे स्थान हैं जहां ये जानवर इकट्ठा करते हैं, जबकि उथले पानी उन बिंदुओं पर होते हैं जहां वे भोजन करते हैं।
  • भाग 2

    मगरमच्छ पाइक ड्रा
    मस्तिष्क गार चरण 5 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आपका उपकरण कार्य पर निर्भर है। यदि आप एक दर्जन रेजर-तेज दांत के साथ एक 113 किलोग्राम मछली लेने की तलाश में हैं, तो आपको बस एक पंक्ति और फ्लोट से अधिक की आवश्यकता होगी। कठोर समग्र सामग्री की एक छड़ी लें और एक अतिरिक्त मजबूत मछली पकड़ने की रेखा। यह आप जिस प्रकार की मछली को सतह पर आकर्षित करना चाहते हैं, इसलिए चारा के लिए एक फ्लोट उपयोगी है
    • 130-180 मीटर पर चलने वाली रीलिंग रील या कास्टिंग रील रखने के लिए बेहतर है और 15-50 किलोग्राम मोनोफिलामेंट लाइन के लिए परीक्षण किया जाता है। ग्रेफाइट में एक कठोर रॉड या 1.6-2.4 मीटर की मिश्रित सामग्री इस आकार की मछली के लिए उपयुक्त है।
  • मस्तिष्क गार चरण 6 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    रेखा के लिए, 60-90 सेमी की स्टील के अंत के साथ 20-40 किग्रा के लिए एक सिर चुनें
  • चारा को 6/0 हुक में हुक करें और एक लीग लीड के साथ 7 ग्राम गहरा वजन का उपयोग करें जो इसे हुक पर रखता है।
  • एक हो जाओ नाव प्लास्टिक या कॉर्क का जो चारा और मछली पकड़ने की रेखा को पानी की सतह के निकट निलंबित रखने में सक्षम है।
  • मस्जिद के लिए मछली का नाम शीर्षक चरण 7
    3
    एक अच्छा आकार लाइव चारा चुनें खाड़ी तट के पास डेल्टा के पानी में कुछ सक्रिय मछुआरों, 25-30 सेमी कील को पसंद करते हैं और अक्सर उनका उपयोग करने से पहले तराजू को हटाने का सुझाव देते हैं। हालांकि, साइप्रिड्स, अल्सा और कैटोस्टोमिडा जैसे किसी भी कानूनी चारा आम तौर पर मगरमच्छ पाइक मेनू का हिस्सा हैं।
  • कार्प्स, बड़े पर्च और ictibuses भी उपयोग किया जाता है।
  • मस्तिष्क गार चरण 8 के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    मछलियां जैसे अल्सा, मिनोव या मीठे पानी की आकाशी को देखते हैं। जब आप एक समूह को जलते हैं जो जल में सरगर्मी है, तो इसका मतलब है कि पास एक मांसभक्षी है और शायद एक पाइक है। अपने चारा तैयार करें और लॉन्च करें
  • मस्तिष्क गार चरण 9 के लिए शीर्षक वाली छवि



    5
    चैनल के गहरे हिस्से में लांस, रील की रील को छोड़कर खुली होती है, जब इसे काटने के लिए पाईक थोड़ी दूर चले जाते हैं। अपनी आँखें फ्लोट पर रखें जब यह एक की तरह चलना शुरू होता है टारपीडो पानी में या गहराई में डूबने के बाद, आप जानते हैं कि आपके पास रेखा के दूसरे छोर पर एक पाईक है मछली की ओर बैरल कम करें और लाइन को खींचने से पहले कम से कम 7 सेकंड प्रतीक्षा करें।
  • खाने से पहले पाईक अपने भोजन के साथ तैरता है। यदि आप जल्दी से हुक को छेदने की कोशिश करते हैं तो आप इसे खोने या मछली के एक बिंदु में फंसने का जोखिम लेते हैं जो वसूली के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • मस्तिष्क गार चरण 10 के लिए शीर्षक वाली छवि
    6
    हुक को ठीक करें मगरमच्छ पाइक में बहुत कठिन हड्डी तालु होता है, और यही वजह है कि ज्यादातर मछुआरों को लंगर के लिए एक हुक पसंद करना पड़ता है, इसके लिए इसे घुसना काफी ताकत है। चूंकि आपने मछली को कुछ सौ मीटर की रेखा दी है, इसलिए आपको वास्तव में संलग्न करना होगा और एक टग से अधिक देना होगा।
  • जब हुक अच्छी तरह से तय हो जाता है, तो समय के लिए एक बड़ी मुफ़्त लड़ाई की बैठक के लिए तैयार हो जाओ
  • भाग 3

    मगरमच्छ पाइक से लड़ो
    मस्तिष्क गार चरण 11 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आप लाइन पर तनाव महसूस करते हैं तो मछली का सामना करें बहुत बड़ी मछली को जमीन पर लाया जाने वाला लंबे संघर्ष की आवश्यकता होती है और उन्हें प्रतिरोध करने के लिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए आवश्यक होगा। पाइक पेड़ के तनों, झाड़ियों और सभी वस्तुओं है कि आप, पकड़ कर सकते हैं यह लाइन tangling से रोकने के लिए से दूर ड्राइव करने के लिए प्रयास करें, अन्यथा वे निश्चित रूप से खो देंगे।
  • मस्तक के लिए फिगर नाम वाली छवि गैरा चरण 12
    2
    इसे से छुटकारा पाने के लिए मछली से लड़ो। इसे थोड़ी-थोड़ी कम करके देखें, उसे बल के बिना छोड़ दें इस मामले को जल्दी से हल करने की कोशिश में अपनी सारी ऊर्जा को जला नहीं लें कभी भी नाव में एक छोटे से मगरमच्छ पाइक को मजबूर करने की कोशिश न करें, अगर उसे अभी भी लड़ना पड़ता है यह एक ऐसा प्राणी है जो आत्मरक्षा में आक्रामक रूप से काटता है। यदि पाईक बहुत बड़ी है, तो यह बेहतर है हापून इसे ऊपर उठाने से पहले, ताकि सिर (और दांत) नाव के रहने वालों से दूर रहें।
  • एक हापून मूल रूप से नीचे की तरफ एक तेज हुक वाला पोल होता है जिसका उपयोग नाव की तरफ एक बड़ी मछली पकड़ने के लिए किया जाता है। आम तौर पर मछली पकड़ने वाला साथी रीढ़ की हड्डी के नीचे गलियों में मछलियों को हापून देता है, जिसमें ज्यादातर घातक झटके होते हैं। यदि आप मछली जारी करने के बारे में सोचते हैं, तो इस तकनीक का उपयोग न करें।
  • मस्तक के लिए फिगर नाम वाली छवि गैरा चरण 13
    3
    बहुत सावधान रहें यदि आप अपना कब्जा जारी करने का निर्णय लेते हैं आमतौर पर मछुआरों ने मछली पकड़ने के पाइक के खिलाफ सलाह दी, जब तक कि आप उसे मारना नहीं चाहते। नाव के अंदर या तट पर एक लाइव मगरमच्छ पाइक लाओ बहुत ही खतरनाक है, यह भी अपने तेज दांत से भरा मुंह से एक हुक लंगर को दूर यह बहुत लंबे चिमटा के उपयोग की आवश्यकता है। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि जानवर समाप्त हो गया है, और हाथ और हाथ की सुरक्षा पहनें।
  • यदि आप लाइन को काटते हैं तो हुक मछली के मुंह में रह जाएगा, जिससे जीवित रहने की कोई उम्मीद नहीं है।
  • मगरमच्छ पाइक और कई अन्य मीठे पानी के शिकारियों को तेजी से लुप्तप्राय है। सबसे अच्छा संरक्षण नीति मछली पकड़ने और रिहाई है, इसलिए इस पर पड़ने वाली कठिनाइयों के बारे में पता करने की कोशिश करें और पाईक को जिम्मेदारी से मछली दें।
  • मस्तक के लिए फिगर नाम वाली छवि गार चरण 14
    4
    रचनात्मक विकल्प की मुद्रा ऐसे राज्यों में रहने वाले बहुत से लोग जहां मगरमच्छ पाइक की आबादी है, आपको यह बताएगा कि यह कब्जा करने वाला सबसे अच्छा उपकरण है यौगिक धनुष और तीर। यह एक बहुत ही रोमांचक तकनीक है क्योंकि यह शिकार के साथ मछली पकड़ने को जोड़ती है
  • कुछ मछुआरों का मानना ​​है कि जब आप नौका के पास होते हैं तो मछली खत्म करने के लिए 22-गेज शॉटगन लेना बेहतर होता है। बहुत सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आपके पास एक फ़्लेमर का लाइसेंस है और एक मछली पकड़ने यात्रा पर आपके साथ बन्दूक लेने का लाइसेंस है
  • मस्तिष्क गार चरण 15 के लिए शीर्षक वाली छवि
    5
    इस विचार पर विचार करें कि पाईक आपका रात्रिभोज बन जाता है आमतौर पर यह एक ट्रॉफी शिकार है, इसका आकार और भयंकर उपस्थिति। हालांकि, यह भी खाद्य (और बहुत से स्वादिष्ट भी कहते हैं) हालांकि साफ करना मुश्किल है तराजू कवच की तरह दिखती हैं और उन्हें एक साथ हटाया जाना चाहिए - सही तकनीक के साथ लेकिन वे एक ऑपरेशन में आते हैं।
  • वह घाट पर पाईक के सिर को ठीक करता है और पूंछ से चाकू से काम करता है, जो कि तराजू को ढक जाता है। सिर और पूंछ को काट लें, फिर मछली के किनारों पर चाकू का उपयोग करें। गुच्छे नीचे मांस के चारों ओर एक परत की तरह बंद आना चाहिए। सामान्य रूप से मछली का विकास करें
  • टिप्स

    • जब आप पाईक को नाव में ले जाते हैं या उसे किनारे पर ले जाते हैं, तो इसे नाक से पकड़ना नहीं है क्योंकि दाँत मुंह से बाहर निकलते हैं और यदि आप झुकाव शुरू करते हैं तो आप आसानी से हाथ काट सकते हैं।
    • गंभीरता से अपने पहले मगरमच्छ पाइक मछली पकड़ने यात्रा के लिए एक गाइड लेने पर विचार करें एक गाइड आपको समय बचाता है, मूल्यवान सुरक्षा युक्तियां प्रदान करता है और अनुभव को और अधिक मजेदार बना देता है।
    • इसमें हैं कहानियों (किसी न किसी तरह उचित) मगरमच्छ pikes की कह रही है कि उनके पैरों के साथ बैठे लोगों के पैरों को काटते हुए, जो पेड़ों या बैंकों पर लटक रहे हैं

    चेतावनी

    • इस मछली के दांतों का सम्मान करते हुए, कभी भी अपने मुंह में हाथ न लगाएं, चाहे आप चमड़े के दस्ताने पहनें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ठोस मछली पकड़ने का निपटारा
    • मोटर नाव, वैकल्पिक लेकिन अनुशंसित
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com