कैसे एक मगरमच्छ से एक मगरमच्छ भेद करने के लिए

यह अक्सर मगरमच्छों और इसके विपरीत के साथ सभी को भ्रमित करने के लिए होता है - इसके अलावा, ये शब्द आसानी से समानार्थक शब्द के रूप में उपयोग किया जाता है हालांकि वे बहुत समान हैं, कुछ अच्छी तरह से परिभाषित शारीरिक विशेषताओं है कि आप इन दो प्रकार के जानवरों को अलग करने की अनुमति देते हैं।

कदम

भाग 1

भौतिक अंतर देखकर
एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ चरण 1 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
1
थूथन को देखो मगरमच्छ से एक मगरमच्छ को अलग करने का सबसे आसान तरीका उसके चेहरे को देखने के लिए है सबसे पहले, एक यू-आकार के साथ एक बड़े, गोल थूथन है, जबकि दूसरा एक अधिक सरंक्षी, पतला और वी-आकृति के साथ होता है। सामान्य तौर पर, मगरमच्छों की तुलना में मगरमच्छ की छोटी छोटी राशि होती है।
  • विस्तृत मुंह के लिए धन्यवाद, मगरमच्छ की तुलना में मगरमच्छ मजबूत हैं वे अपने शिकार के गोले और गोले को तोड़ सकते हैं, कछुए की तरह, अधिक आसानी से।
  • एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ चरण 2 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
    2
    अपने दांतों पर ध्यान दें जब मगरमच्छों का मुंह बंद हो जाता है, तब भी आप उनके दांत देख सकते हैं। मगरमच्छों में, हालांकि, ऊपरी जबड़े निचले जबड़े की तुलना में अधिक है - इस कारण से, जब मुंह बंद हो जाता है, सभी दांत छिपे हुए हैं
  • मगरमच्छों के ऊपरी जबड़े निचले जबड़े की तुलना में व्यापक होते हैं, इसलिए जब यह जानवर मुंह को बंद कर देता है, तब यह ओवरलैप होता है - नतीजतन, जबड़े के दाँत पूरी तरह से छिपे हुए होते हैं
  • मगरमच्छों में, जबड़े और जबड़े की एक समान चौड़ाई होती है, इसलिए इस मामले में मुंह बंद होने पर भी दांत एक साथ फिट होते हैं। यह विशेषता पशुओं को मुस्कुराते हुए दिखती है, चूंकि ऊपरी होंठ पर प्रत्येक आधे आर्च के चौथे दाँत के चौथे दाँत होते हैं।
  • एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ चरण 3 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
    3
    शरीर के आकार की जांच करें मगरमच्छों की तुलना में मगरमच्छों में गहरे रंग की त्वचा होती है। बाद में हल्का त्वचा होती है, आमतौर पर जैतून या भूरे रंग के सभी-मिश्रक, हालांकि, भूरे रंग के काले रंग के करीब होते हैं इसके अलावा, मगरमच्छ लंबे होते हैं - एक औसतन वयस्क 5.8 मीटर तक पहुंच जाता है, जबकि सभी मुगलों के बारे में 3.4 मील लंबा है
  • मगरमच्छ, परिपक्वता तक पहुंचते हैं, लगभग 400-500 किलोग्राम वजन करते हैं, जबकि मगरमच्छ बड़ा हो सकते हैं और 500-1000 किलो वजन भी कर सकते हैं।
  • मगरमच्छों की तुलना में 70-80 साल तक रहने वाले सभी मगरमच्छों की औसत आयु 30-50 वर्ष है।
  • एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ चरण 4 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
    4
    अंगों और पैरों में मतभेदों का ध्यान रखें। ज्यादातर मगरमच्छों में दांतेदार दिखने वाला आविष्कार होता है, जो ताड़ के उंगलियों वाले तेंदुए से बहुत अलग होता है।
  • भाग 2

    प्राकृतिक आवास का मूल्यांकन करें
    एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक चरण 5
    1
    निर्धारित करें कि क्या यह एक मीठे पानी के पशु है चूंकि वे नमक के बहुत सहिष्णु हैं, मगरमच्छ ज्यादातर ताजे पानी में रहते हैं कभी-कभी, नमक जल लोकप्रिय हो सकता है (नमक और मिठाई पानी का मिश्रण) - हालांकि, आप उन्हें ज्यादातर दलदल और दलदल में पा सकते हैं, हालांकि वे नदियों, झीलों और अन्य छोटे-छोटे शवों से घिनौना नहीं करते हैं। आम तौर पर, वे हल्के तापमान पसंद करते हैं, लेकिन वे शून्य से कम भी जीवित रह सकते हैं।
  • एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक 6



    2
    यह मूल्यांकन करें कि क्या यह एक उष्णकटिबंधीय या नमक पानी के पशु है। मगरमच्छों के विपरीत, मगरमच्छों में जीभ पर लार ग्रंथियां होती हैं जिन्हें नमक पानी को सहन करने के लिए संशोधित किया जाता है। आमतौर पर, ये सरीसृप झीलों, नदियों, दलदलों और कुछ तटीय क्षेत्रों में रहते हैं। वे उष्णकटिबंधीय जलवायु के मूल निवासी हैं, क्योंकि वे ठंडे-खून वाले जानवर हैं, जिनकी जरूरत है वे स्वायत्तता से गर्मी पैदा करने में असमर्थ हैं।
  • एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ के बीच अंतर बताओ छवि 7 कदम
    3
    उनके विश्वव्यापी वितरण पर विचार करें मगरमच्छ एशिया, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में पाए जाते हैं। मगरमच्छ संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के दक्षिणी राज्यों में रहते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका एकमात्र देश है जहां दोनों मगरमच्छ और मगरमच्छ रहते हैं।
  • अमेरिकी मगरमच्छ आमतौर पर फ्लोरिडा और लुइसियाना में पाए जाते हैं, लेकिन शायद ही कभी अलबामा, जॉर्जिया, दक्षिण कैरोलिना, मिसिसिपी और टेक्सास में देखा जाता है।
  • अमेरिकी मगरमच्छ ज्यादातर फ्लोरिडा में रहते हैं
  • भाग 3

    पशु की व्यक्तित्व को देखकर
    एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक 8
    1
    पानी में गतिविधि के स्तर का मूल्यांकन करें मगरमच्छ अधिक ऊर्जावान होते हैं और मगरमच्छ की तुलना में पानी पर अधिक समय बिताते हैं। बाद में मिट्टी या झीलों और दलदलों के आसपास के घास वाले इलाकों में लंबे समय तक झूठ बोलना पसंद करते हैं।
    • मगरमच्छ अपने अंडे को वनस्पति के ढेर में रखता है जो ताजे पानी के करीब हैं
    • दूसरी तरफ, मगरमच्छ, थोड़ा सूखने वाले क्षेत्रों में शरण अंडे पसंद करते हैं, जैसे कि रेत और कीचड़ में।
  • एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक 9
    2
    उनकी आक्रामकता देखें मगरमच्छ सभी मुहावरों की तुलना में अधिक क्रूर हैं और बिना किसी कारण के आने के कारण हमले की संभावना अधिक है। मगरमच्छ, अन्यथा, एक आक्रामक शुरू करने से पहले भूख लगने या धमकी महसूस करने की अपेक्षा करते हैं।
  • प्रकृति और चिड़ियाघर में रहने वाले मगरमच्छों को मगरमच्छ की तुलना में इंसानों के प्रति अधिक लड़ाकू व्यवहार होता है।
  • एक मगरमच्छ और एक मगरमच्छ चरण 10 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
    3
    गति को गति दें दोनों बहुत तेज तैराक हैं, यहां तक ​​कि पानी में 30 किमी / घंटा तक पहुंच सकते हैं। मुख्य भूमि पर वे थोड़े धीमी गति से होते हैं और 15-17 किमी प्रति घंटा / घंटे चल सकते हैं। क्योंकि उनके पास एक छोटे से निर्माण होता है और जल्दी से थके हुए नहीं होते हैं, मगरमच्छ मगरमच्छ से अधिक समय तक चलने में सक्षम होते हैं।
  • चेतावनी

    • कभी भी एक मगरमच्छ या मगरमच्छ न हो, जब तक कि आप एक पेशेवर ट्रेनर न हों
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com