कैसे Breme मछली को

शब्द "ब्रीम" मुख्य रूप से करने के लिए संदर्भित करता है"आम ब्रीम", मिनेव के परिवार का सदस्य, जो कि एक सोने की मछली और कार्प के समान एक यूरोपीय ताजे पानी की मछली है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, "ब्रीम" इसका उपयोग पेर्च परिवार के सदस्यों के लिए आम शब्द के रूप में भी किया जाता है जो कि समुद्र बास ओ नहीं हैं "क्रैपी"। इन भूनी मछलियों को बच्चों को मछली में सिखाने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन बड़े bremi उनके बड़े चचेरे भाई प्रतिद्वंद्वी को चुनौती देने के लिए पर्याप्त चुनौतीपूर्ण हो सकता है। चूंकि वे दोनों मीठे पानी की मछली हैं, आप सीख सकते हैं कि दोनों प्रकार के brews को सफलतापूर्वक कैसे पता लगाने, कैद और कैद करें।

कदम

विधि 1

ब्रेम की पहचान करें
छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 1
1
मूल बातें जानें आम ब्रीम एक मध्यम आकार की मछली है, जिसमें कांस्य रंग का होता है। पंख गहरे भूरे रंग के होते हैं, पूंछ के साथ गहरे विभाजन होते हैं। छोटी मछली एक चांदी का रंग है जो उम्र के साथ गहरा हो जाता है
  • आम ब्रीम, कार्प के एक ही परिवार का सदस्य है, इसलिए यदि आप जानते हैं कि एक कार्प की पहचान कैसे की जाए तो आप एक समान मछली की तलाश करेंगे। यह नीचे की तरफ खाती है, तालाबों, झीलों और नदियों में धीमी गति से चलने वाली सभी कीड़े, घोंघे और मॉलस्कक्स से ऊपर की ओर अग्रसर होता है।
  • छवि के लिए मछली के लिए चारा चरण 2
    2
    30-60 इंच लंबे मछली की तलाश करें स्पॉनिंग और परिपक्वता के बीच, ब्रीम 30 से 60 सेंटीमीटर के बीच आकार में बढ़ेगा, हालांकि यह कुछ अवसरों पर बहुत बड़ा हो सकता है वे बहुत ही आम हैं और विलुप्त होने के साथ धमकी नहीं दी जाती है लेकिन कानूनी रूप से निष्कासित होने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • यूरोपीय दिशानिर्देश और अमेरिकी दिशानिर्देश क्षेत्र से क्षेत्र के बीच व्यापक रूप से भिन्न होते हैं और मौसम पर निर्भर करते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप मछली पकड़ने के लिए न्यूनतम आकार निर्धारित करने के लिए अपने क्षेत्र में स्थानीय दिशानिर्देश पाते हैं। सामान्य तौर पर, यदि यह 30 सेमी लंबा है, तो सब ठीक हो जाएगा।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 3
    3
    विभिन्न मछलियों के बीच मतभेदों को जानें। बरतन अक्सर मछली की अन्य प्रजातियों के साथ दोस्त होते हैं और कभी-कभी यह उनकी पहचान करना मुश्किल हो जाता है। यदि आप मछली की एक विशिष्ट प्रजाति की तलाश कर रहे हैं, तो यह आम ब्रीम या अमेरिकन ब्रीम की जल्दी पहचान करने और उन्हें अन्य किस्मों से अलग करने में सक्षम होना बेहतर है।
  • आम तौर पर आम तौर पर ब्लाकिका आम तौर पर छोटी होती है, जो आम प्रजनन में पाया नहीं जाता है। यदि मछली पानी की रेखा से नीचे चमकती है, तो यह एक मूस या समुद्र के ब्रीम होने की संभावना है
  • कुछ उपजाऊ मछलियों को पकड़ने के लिए सभी उपप्रजातियों और बीम की पार प्रजातियों में अंतर तय करना महत्वपूर्ण नहीं है, जब तक कि आप सुनिश्चित हों कि आप आराम से हैं। पृष्ठीय से किनारों तक तराजू को मापें, लाइन में 11 या अधिक होना चाहिए कम, यह एक और किस्म है
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्रीम चरण 4
    4
    अपने आप को अमेरिकी प्रजातियों के साथ परिचित कराएं इस मामले में भी, स्पष्ट करने के लिए, अमेरिकन एब्रामिडे तकनीकी रूप से ताज़ा नहीं हैं, लेकिन पेच की कुछ प्रजातियों को स्थानीय रूप से और बोलचाल रूप से संकेत मिलता है "ब्रीम"। यह शब्द मछलियों की विभिन्न प्रजातियों की पहचान करता है। सबसे आम प्रजातियां हैं:
  • "ब्लूगिल", जिसे गहरे नाले के नीले रंग के लिए बुलाया जाता है, अलास्का को छोड़कर पूरे संयुक्त राज्य में पाए जाते हैं।
  • "रेडियर सनफिश" ब्लूगिल के समान है लेकिन लाल रंग है वे मुख्य रूप से दक्षिण-पूर्व में पाए जाते हैं, लेकिन देश के बाकी हिस्सों में भी, हालांकि ब्लूगिल के रूप में व्यापक नहीं हैं।
  • "रेडब्रेस्ट सनफिश" इसका नाम गले के बजाय पेट पर रंग के बकाया है, भले ही कुछ नमूनों में चमकदार लाल की बजाय जंग या पीले रंग का रंग हो। अन्य नाम जिनके साथ इसे जाना जाता है, वे हैं "longear," "लाल क्योंकि," "रोबिन," "तम्बाकू बॉक्स," "Yellowbelly," और "yellowbreast।" यह चट्टानी नीचे, गर्म तालाबों और ठंडे धाराओं में पाया जाता है, लेकिन यह ब्लूगिल या रेडियर सनफिश के रूप में व्यापक नहीं है।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्रीम चरण 5
    5
    स्थानीय किस्मों के लिए जाँच करें उस क्षेत्र की स्थानीय किस्मों के बारे में जानकारी खोजें जहां आप मछली का इरादा रखते हैं
  • विधि 2

    सागर ब्रीम खोजें
    छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 6
    1
    आवक जाएं दोनों यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में, जहां कई प्रजातियां पाई जाती हैं, मीठे पानी की मिट्टी का मत्स्य पालन बहुत ही इसी तरह की प्रक्रिया होगी। अपेक्षाकृत उथले पानी के साथ झीलों और तालाबों को खोजने के लिए अंतर्देशीय जाने के लिए बेहतर होता है जहां बीमारियां सामान्य होती हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में वे विशेष रूप से दक्षिण और मिडवेस्ट में पाए जाते हैं, जबकि यूरोप में वे इंग्लैंड, वेल्स और स्कॉटलैंड में अधिक सामान्य हैं।
    • नारियों के लिए बहुत सारे हेयरपिन झुकाव और coves जो कि उपयुक्त स्थानों को खिलाने के लिए हैं, खोजें। सभी किस्मों के bremens के लिए झीलों और पनीर-युक्त या रीड-कवर वाले तालाब भी आम आवास हैं। उथले, सनी पानी और बहुत से आश्रय के साथ हर जगह एक संभावित मछली की खोह है।
  • फिश फॉर ब्रीम चरण 7 नामक छवि
    2
    सूर्योदय या सूर्यास्त की कोशिश करो गोधूलि पर हवा और कई मीठे पानी की मछली का फीड, यानी जब सूरज उगता है या सेट होते हैं तो वे ज्यादा सक्रिय होते हैं। सुबह और शाम अक्सर मछली पकड़ने के लिए सबसे अच्छा समय हो सकता है जो कि बाहर और भूख लगी हो। सूरज की गति बढ़ने से पहले पानी में रहने की कोशिश करें ताकि आप तैयार हो सकें और जब मछली खाने की कोशिश करेगी तो मौके पर।
  • स्प्रिंग फॉर फ्रीम फॉर ब्ल्रीम स्टेप 8
    3
    सूरज से गर्म क्षेत्रों के लिए देखो ये मछली झीलों के तालाबों, तालाबों और सूरज की किरणों से गरम होती हैं। गहरे पानी के साथ सनी तट, समुद्र के पिघलने के लिए शानदार जगह हैं।
  • यूरोपीय संवर्धन नीचे खाती है, शीर्ष पर से आसानी से पहचाने जाने की संभावना नहीं है, भले ही यह अमेरिकी समुद्र के ब्रेम के समान प्रकार के वातावरण को पसंद करता है। ऊपर से आश्रययुक्त शांत पानी के क्षेत्रों की जांच करें
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्रीम चरण 9



    4
    वर्तमान से बचें यहां तक ​​कि अगर ब्रीमे में धाराओं को लाने वाले धाराओं को पसंद किया जाता है, तब भी जब यह भोजन करता है, तो यह धाराओं के बाहर ही अपने स्थान को पसंद करती है, और उथले खण्ड में हवा और तरंगों से सुरक्षित रहता है जब यह अपने अंडे देता है चुप जगहों और छोटे कोवों की तलाश करें जहां ताजे पानी की मछली भोजन की तलाश करती है।
  • स्प्रिंग फॉर फ्रीम फॉर ब्ल्रीम स्टेप 10
    5
    उपयुक्त आश्रय के लिए देखो। कई अन्य प्रजातियों के साथ, ब्रीमे को कुछ आस-पास के आश्रय के लिए पसंद किया जाता है, या तो शिकारियों या शिकार से छिपाने या सूर्य के प्रकाश से आश्रय के लिए। जिस प्रकार का आश्रय आपको देखने की जरूरत है वह उस प्रकार के पानी पर निर्भर करता है जिसे आप मछली पकड़ने वाले हैं
  • झीलों और तालाबों में, मातम, पानी लिली पत्तियों, झाड़ियों, लकड़ी, बजरी या चट्टानों के बीच में खोजें। यदि झील में एक गोदी है, तो वहां भी इसे आज़माएं
  • तड़के में झीलों या तालाबों के समान ही आश्रयों के लिए, साथ ही विशेष रूप से क्षीणित बैंकों के लिए, जो कि वर्तमान के प्रवाह के बाहर गहरे पूल पेश करते हैं
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 11
    6
    अप्रैल और जून के बीच मत्स्य पालन ब्रीफ देर वसंत के दौरान अपने अंडे देता है, जो मछली, मछली पकड़ने के लिए उत्कृष्ट अप्रैल, मई और जून के महीने बनाता है। जब अंडे फैलता है, तो ये मछली बजरी या रेतीले पंखों को पसंद करते हैं, हालांकि रेत या बजरी मौजूद नहीं हैं, हालांकि वे गंदे से ढके हुए गंदे नीचे पर अपने अंडे डालते हैं। रेत पानी इकट्ठा करने के लिए जाता है जहां पानी झील के अंदर या बाहर या जहां प्रवाह धीमा हो जाता है।
  • जब वे पैदा होते हैं, तो वे कभी-कभी ताजे फल और मछली के मिश्रण के समान गंध छोड़ देते हैं यह गंध आपको उस क्षेत्र को कम करने में मदद कर सकता है जहां आप पानी का तापमान, वर्तमान और आश्रय स्थितियों की स्थापना कर सकते हैं।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 12
    7
    प्रजातियों की विशेषताओं को जानें कुछ प्रजातियों में एक प्रकार की आश्रय की तुलना एक अन्य की तुलना में होती है। उदाहरण के लिए, रेडियर और रेडब्रेस्ट तल पर रहने के लिए पसंद करते हैं, भले ही कुछ लालब्रेस्ट कभी-कभी सतह या मध्य के निकट कब्जा कर लेते हैं।
  • अन्य मछुआरों के अनुभव का लाभ उठाएं चाहे आप अपने शहर में हों या घर से दूर हों, उन लोगों से बात करें जो क्षेत्र में मछली पकड़ने से परिचित हैं। मौसम और क्षेत्र के आधार पर मछली अपनी आदतों को बदलते हैं, और यह स्थानीय लोग हैं जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ जानते हैं एक अच्छा मछुआरा सर्वोत्तम स्थानों को गुप्त रखना चाहता हो सकता है लेकिन मौसम या क्षेत्र के लिए सबसे अच्छा फँसाना चाहे के बारे में कुछ जानकारी साझा करने के लिए तैयार हो सकता है।
  • विधि 3

    उपकरण चुनें
    छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 13
    1
    हल्का कताई छड़ी या स्पिनकास्ट और एक उपयुक्त रील का प्रयोग करें। भले ही बीआरएम 2.7 किलोग्राम तक पहुंच सकता है, लेकिन ज्यादातर एक किलोग्राम से अधिक नहीं हैं, जिसका मतलब है कि आप अपेक्षाकृत हल्के उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। आप 1.5 या 1.8 मीटर की हल्की कताई या स्पिनकास्ट बैरल का उपयोग कर सकते हैं और 1 से 4 किलोग्राम के लिए रील का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक रॉड की लंबाई 1.2 से 1.8 मीटर है जो टिप से बनी हुई एक रेखा के 2.4 मीटर या अधिक के साथ भी फिट हो सकती है। मक्खी मछली पकड़ने में भी 3 या 4 बैरल का इस्तेमाल किया जा सकता है और इसी मछली पकड़ने की रेखा।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 14
    2
    एक छोटा चारा उपयोग करें जबकि बड़े झुकाव और लाश बड़ी मछलियों जैसे बास, वलली और पाईक के लिए उपयुक्त हैं, छोटे झुकाव और लाईज़ फ्राइंग मछली जैसे कि ब्रीम, पर्च, रेडब्रेस्ट, और रेडियर के लिए उपयुक्त हैं। मकई और कीड़े का प्रयोग करना बहुत आम है।
  • यदि आप जीवित फँसाना चाहे, क्रिकेट और चर्बी पसंद करते हैं, तो सबसे अच्छा काम करते हैं, लेकिन अगर वे गर्म कीड़े में लाल कीड़े या कीड़े के टुकड़े, और जब यह ठंडा हो, लार्वा के लिए उपलब्ध नहीं दिखता है। 8 से 10 तक लंबी हुक का उपयोग करें और चारा के लिए हल्के वजन संलग्न करें। लाइन में एक छोटे से स्लाइडिंग फ्लोट को हुक करें
  • अगर आप कताई छड़ी या स्पिनकास्ट के साथ कृत्रिम चारा और मछली पसंद करते हैं, तो 1/32 से 1/16 औंस (0.8 9 -1.78 ग्राम) वजन वाले छोटे जिग्स का प्रयास करें। यदि आप उड़ते हैं, तो निम्फ्स, मकड़ियों या छोटे लार्वा का उपयोग करें।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 15
    3
    एक फ्लोट या स्पिनर का उपयोग करें कृत्रिम चारा के साथ मत्स्य पालन भी एक फ्लोट के साथ किया जाता है। आप एक छोटे से फिसलने फ्लोट या एक स्पिनर के साथ तेज गति से शांति में मछली सकते हैं। विभिन्न रंगों की कोशिश करें, जो उस वातावरण में दिए गए दिन पर काम करता है, जिसमें आप मछली पकड़ने वाले हैं।
  • टिप्स

    • जब आप चारा डालते हैं, तो बरतन अक्सर एक मिनट में लेते हैं इसलिए, यदि आप इस राशि में कुछ भी नहीं लेते हैं तो चारा ठीक करना या इसे किसी दूसरे स्थान पर फेंक देना बेहतर होगा।

    चेतावनी

    • यद्यपि ब्रेन को पकड़ने का सबसे अच्छा समय है, कुछ एंगलर इस अवधि में मछली पकड़ना पसंद नहीं करते हैं ताकि पारिस्थितिक संतुलन को परेशान न करें। इसके अलावा प्रजनन के मौसम में पकड़े गए मछली के कब्जे के खिलाफ नियम हैं। यद्यपि यह आम तौर पर शिकारी प्रजातियों पर लागू होता है और मछलियां नहीं फ्राइंग करता है, यह जाने से पहले स्थानीय नियमों को जांचना अच्छा विचार है।

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com