कैसे कीड़े के बिना मछली के लिए लाश बनाने के लिए

जब कोई मछली पकड़ने की सोचता है, तो मन तुरंत कीड़े को संदर्भित करता है। ये निस्संदेह एक उत्कृष्ट प्रकार का प्रलोभन है, लेकिन वे घिनौना, चिपचिपा और कुछ व्यक्तियों के लिए भी घृणित हैं। लोगों को नहीं पता है कि आप इन कीड़ों के बिना मछली कर सकते हैं। कई अन्य उत्पाद हैं जो आप मछली को आकर्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं और इनमें से अधिकतर आपकी रसोई में पहले से मौजूद हैं।

कदम

भाग 1

मछली पकड़ने की स्थिति जानें
मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 1
1
पता है कि आप किस मछली को पकड़ना चाहते हैं प्रत्येक नस्ल की अपनी आदतें और पसंदीदा शिकार हैं। अगर आप जानते हैं कि आप किस जानवर को मछली चाहते हैं, तो आप इसे आकर्षित करने के लिए सही चारा तैयार कर सकते हैं। कीड़े आम तौर पर सभी मीठे पानी की मछली के लिए आकर्षक लगते हैं, इसलिए यदि आप एक ऐसी चारा बनाते हैं जो इन कीड़ों की विशिष्ट विशेषताओं का सम्मान करती है, तो आप अधिक सफल होंगे।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 2
    2
    जांचें कि जहां आप मछली चाहते हैं, उस क्षेत्र में फँसाना चाहे के उपयोग की अनुमति है कभी-कभी, चारा और चरागाह के बारे में प्रतिबंधात्मक नियम होते हैं, क्योंकि इसे गर्म पानी से झीलों में इस्तेमाल करने से मना किया जाता है इन कारणों के लिए, वर्तमान कानून को जांचना हमेशा बेहतर होता है
  • मत्स्य मछली चारा बिना कृमि के चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    झीलों और ठंडे पानी के तालाबों के मछली पकड़ने के मौसम का सम्मान करें। वसंत से शरद ऋतु तक गर्म पानी झील की सतह से नीचे की ओर बढ़ता है। गर्मियों में पानी स्थिर है और शरद ऋतु से वसंत तक प्रक्रिया उलट है। आपको यह अवधारणा स्पष्ट होनी चाहिए और पता है कि जो मछली आप लेना चाहते हैं, उसके द्वारा तापमान को पसंद किया गया है, इसलिए सही चारा चुनें।
  • आम तौर पर गर्मियों में गर्म पानी की सतह के पास खाने के बाद, जब तापमान अधिक होता है, शरद ऋतु के दौरान नीचे की तरफ बढ़ जाता है। अपने फँसाना चाहे तदनुसार चुनें।
  • भाग 2

    रसोई में क्या मौजूद है का उपयोग करें
    मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 4
    1
    हुक को रोटी, चिकन, मछली, मक्का, पनीर, वार्स्टल या कच्चे बेकन के टुकड़े हुक करें यदि आप एक कैटफ़िश पकड़ना चाहते हैं, तो आपको एक स्टेमिने या गंदे कंटेनर के अंदर की दीवारों में छेद वाले गहन गंध वाले खाद्य पदार्थों का उपयोग करना चाहिए। यह तकनीक आपको उथले पानी में मछली पकड़ने और मछली पकड़ने वाली छड़ी की सहायता के बिना अनुमति देता है। केवल खाद्य पदार्थ जिन्हें आप प्रलोभन के रूप में इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं ट्राउट और सैल्मन हैं, क्योंकि वे माइक्सोबोलस सेरेब्रैलिस नामक परजीवी के प्रसार को बढ़ावा देते हैं जो कई मछलियों की मौत का कारण बनता है।
  • इमट फिश बेक वर्ट वर्म्स चरण 5
    2
    अनाज के गुच्छे का उपयोग करें बस उन्हें तोड़, पानी जोड़ने और छोटे लोगों को बनाने "meatballs"। नाश्ते के लिए विशेष रूप से प्रभावी हैं - इसके अलावा, आप एक लाल पेय के साथ पानी की जगह ले सकते हैं, जो आपके शिकार को आकर्षित करता है।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 6
    3
    पाचन बिस्कुट और गहन गंधयुक्त भोजन का उपयोग करके ग्राउंडबैट तैयार करें। इस प्रकार का बिस्किट हर सुपरमार्केट में उपलब्ध है - यह चिकन जिगर या लार्वा जैसे एक और मजबूत-महक प्रलोभन भी खरीदता है। सूक्ष्म रूप से कुकीज़ काटना और अन्य फँसाना चाहे जोड़ने से पहले एक बाल्टी या कटोरे में उन्हें जगह।
  • इसके बाद, एक छोटी सी आटा बनाने के लिए पानी की थोड़ी मात्रा डालें। सभी अवयवों को मिलाएं और आपके पास एक सस्ती घरेलू-निर्मित चारा होगा, मछली को आकर्षित करने के लिए आदर्श।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 7
    4
    प्रलोभन के रूप में कैन्ड मकई का उपयोग करें क्योंकि यह जीवित फँसाना के रूप में प्रभावी है, लेकिन वही गड़बड़ पैदा नहीं करता है, मकई मछुआरों द्वारा पसंदीदा और अच्छी तरह से जांच में से एक है। आपको हुक में सबसे ज्यादा सेम की आवश्यकता है लाइन को काट कर तैयार करें और एक छोटे-मोटे मछली लेने के लिए तैयार करें, जैसे समुद्र के ब्रीम, जैसे ही हुक पानी को छू लेता है।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 8
    5
    टर्की जिगर के साथ पीच कैटिश मछली पकड़ने की कोशिश करने वाले नौसिखिए मछुआरों द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले चिकन फटकारों में से हैं, लेकिन शायद इसकी लोकप्रियता इसकी प्रभावशीलता से कहीं अधिक है। यह आपको, वास्तव में, कुछ नमूनों को लेने की अनुमति देता है, लेकिन कैच में प्रलोभन तैयारी के लिए आवश्यक काम चुकाना नहीं है दूसरी तरफ टर्की जिगर, सफल मछली पकड़ने के स्ट्रोक की अनुमति देता है, चिकन की तुलना में एक मजबूत स्थिरता है और इसलिए यह संभाल करने के लिए कम जटिल है।
  • भाग 3

    एक प्राकृतिक शिकार का प्रयोग करें
    इमट फिश बेक वर्ट्स वर्म्स चरण 9
    1
    हुक को एक छोटा टिड्डी या क्रिकेट संलग्न करें आप इन कीड़ों को अपने आप से पकड़ कर शिकार या मछली पकड़ने की दुकानों में खरीद सकते हैं। वे कुछ मीठे पानी की मछली जैसे ब्रीम को पकड़ने के लिए सबसे अच्छा फँसाना चाहे हैं। बस उन्हें हुक के साथ पीठ पर चिपकाएं और उन्हें फ्लोट से 60 सेमी पर रखें।
  • मेक फिश बेटक वर्ट वर्म्स चरण 10
    2
    मीठे पानी के चिंराट, घोंघे, लिक और अन्य जलीय अकशेरुक के साथ मछली पकड़ना। ये जानवर आँख ग्रे, Sander कैनाडिन्सिस, लेपोमिस मैक्रोचिरस, चाँद मछली और ट्राउट को पकड़ने के लिए एकदम सही हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इन फँसियों को सीधे उस क्षेत्र में पकड़ लें जहां आप मछली चाहते हैं, क्योंकि मछली उन्हें पहचानने और उन पर हमले करने की अधिक संभावना है।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 11
    3



    झींगे के साथ कैटफ़िश को आकर्षित करें कई लोग दुकानों में कटा हुआ चिंराट खरीदते हैं, उन्हें प्रलोभन के रूप में इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, फिशमॉन्गर में या किराने की दुकान में सामान्य पूरे झींगे चुनना बेहतर होता है और फिर उन्हें छोटे मोमों में काट देना चाहिए। इस तरह, आपके पास उच्च गुणवत्ता वाले हारे हैं जो आपको अधिक कैटफ़िश लेने की अनुमति देगा - इसके अलावा, एक डबल गणना करके, आप देखेंगे कि कैच से संबंधित लागत कम हो जाएगी।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 12
    4
    मीठे पानी के झींगा का प्रयोग करें। यह समुद्र के बास, आंखों कबूतर, कैटफ़िश और बड़े ट्राउट सहित सभी प्रकार के पानी और मछली के लिए एक अचूक आकर्षण है। यदि चिंराट मर गया है, सिर को हटा दें और पूंछ के नीचे हुक को शरीर को ठीक कर दें, हुक के दाग पर इसे जितना संभव हो सके स्लाइड करें। यदि चारा ज़िंदा है, तो इसके बजाय, पूंछ के आधार पर सिर को नीचे से हुक कर दें।
  • भाग 4

    एक कृत्रिम चारा का प्रयोग करें
    मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 13
    1
    क्या आप मछली पसंद है का उपयोग करें आपको उस चारा का उपयोग करना चाहिए जो मछली उस विशिष्ट मौसम में खाती है या एक समान कृत्रिम चारा है। जिन प्रजातियों पर आप कब्जा करना चाहते हैं, उनके बावजूद, यह अवधारणा हमेशा काम करता है और आपको और अधिक सफल होने की अनुमति देता है। जब आप कैटफ़िश को पकड़ना चाहते हैं, तो याद रखें कि ये जानवर किसी भी चीज पर फ़ीड करते हैं और न सिर्फ फँसाना चाहे, जितना विश्वास करते हैं
    • यद्यपि यह मानदंड विशेष रूप से ट्राउट मछुआरों से प्यार है, यह वास्तव में सभी प्रकार की मछली पकड़ने का एक बुनियादी आधार है और इसका प्रतिनिधित्व करता है "पंथ" हर मक्खी मछली पकड़ने वाले उत्साही का, जहां प्राकृतिक रूप से कृत्रिम प्रलोभन की समानता महत्वपूर्ण महत्व का है।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 14
    2
    कृत्रिम चारा के साथ मछली को आकर्षित करें मक्खियों, rapalas, चम्मच और सिलिकॉन रबर फँसाना चाहे समुद्र बास और ब्रीम पकड़ने के लिए परिपूर्ण हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुराई जाने वाली चारा मछली के प्राकृतिक शिकार के समान चलता है और इसे एक हुक के पास रखता है जो पशु के मुँह के लिए सही आकार है
  • तत्व जो कि चारा बनाते हैं वह पानी में अपना आंदोलन निर्धारित करता है। उदाहरण के लिए, रैप्टर्स के पास एक अंडाकार आकार होता है और पानी की सतह पर फ्लोट और बोलने के लिए बनाया जाता है।
  • मेक फिश बेटक वर्ट वर्म्स चरण 15
    3
    साइप्रिनिडे परिवार की मछली के लिए अलग-अलग प्रयास करें ये चंद्रमा मछलियों, बीमारियां, एब्रिड हैं और उनके पास विशेष पोषण संबंधी आवश्यकताएं नहीं हैं - इसके अलावा, वे चारा के बावजूद पकड़ने में आसान होते हैं। जो भी आप चुनते हैं, हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह उनके मुंह में फिट होने के लिए काफी छोटा है (कुख्यात छोटे आकार में)।
  • अगर चारा बहुत बड़ा है, तो मछली तक सीमित होगी "mordicchiarla" जब तक यह खत्म नहीं हो जाता है, तब तक हुक से थोड़ा सा।
  • मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 16
    4
    फोम के एक चारा का प्रयोग करें या कैटफ़िश को पकड़ने के लिए डुबकी। इन उत्पादों को कल्पनाशील नामों की एक विस्तृत श्रृंखला में या शिकार और मछली पकड़ने की दुकानों में ऑनलाइन उपलब्ध है। वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें स्वयं बना सकते हैं सभी फोम और डुबकी फँसाना एक विशेषता साझा करते हैं: तीखे गंध आम तौर पर, वे कम से कम दो उत्पादों से एक मजबूत और गहन गंध, जैसे रक्त और कुछ जानवरों के offal, से बना होते हैं, उदाहरण के लिए चिकन लीवर या अन्य मछली के इंट्रोल्स
  • दोनों प्रकार फोम के एक टुकड़े या एक ट्यूब से बना होते हैं जो एक मजबूत पदार्थ में भरे या डूबा होना चाहिए। नुकसान यह है कि वे अतिरिक्त खर्च, साथ ही विशेष उपकरण शामिल हैं।
  • भाग 5

    एस्का गृहिणी के साथ एक कार्प को कैप्चर करना
    मेक फिश बेएट विंटर वर्म्स चरण 17
    1
    मिठाई दाँत कार्प का लाभ उठाएं यह मछली एशिया से पैदा हुई इस तथ्य के कारण स्वीट फँसाना पसंद करती है, जहां वे पानी में गिरने वाले फल खाते हैं। इन स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ अपने स्वाद की कलियों को चिढ़ाकर, आप एक मछली पकड़ने की छड़ी के साथ एक बहुत बड़ी कार्प को पकड़ने में सक्षम होंगे।
  • मत्स्य मछली चारा बिना कृमि के चरण 18 का शीर्षक चित्र
    2
    मकई की रोटी के साथ एक चारा तैयार करें मकई के रोटी मिश्रण के एक पैकेट को अलग रखें, मकई का सूप और रोटी की दो स्लाइसें रोटी को कटोरे में काट लें, मिश्रण और सूप जोड़ें, अपने हाथों से सरकाना जब तक आप एक सजातीय मिश्रण न करें। आपका चारा तैयार है
  • इमट फिश बेक वर्ट वर्म्स चरण 1 9
    3
    मूंगफली का मक्खन के साथ रोटी का बैच तैयार करें सभी सामग्रियों को एक साथ लाओ: रोटी की चार स्लाइसें, 60 ग्राम पक्षी भोजन, 120 मिलीलीटर मूंगफली का मक्खन और 60 मिलीलीटर पानी। मक्खन और रोटी के स्लाइस का उपयोग करके दो सैंडविच तैयार करें। एक कटोरे में भोजन डालें और छोटे टुकड़ों में सैंडविच जोड़ें।
  • पानी डालो और मिश्रण अपने हाथों से मिलाएं जब तक यह सजातीय नहीं हो।
  • मेक फिश बेटक वर्ट वर्म्स चरण 20
    4
    के साथ एक सूजी तैयार कूल सहायता. अवयवों का मिश्रण: कूल सहायता का आधा लिफाफा, 150 ग्राम तत्काल भुना हुआ सूजी, 75 ग्राम सामान्य कच्चा सूजी और 30-60 मिलीलीटर गर्म पानी। एक कटोरे में दो प्रकार की सूजी और कूल सहायता की आधा लिफाफा सामग्री डालना जब तक एक सजातीय मिश्रण प्राप्त नहीं किया जाता है। जब तक आप बड़े पैमाने पर प्लास्टिसिन के समान एक समानता के साथ मिलकर गर्म पानी जोड़ें
  • मेकअप मछली चारा बिना कृमि के चरण 21 छवि का शीर्षक
    5
    जेली के साथ रोटी बनाओ आपको आवश्यक सामग्री: रोटी की चार स्लाइस, एक स्ट्रॉबेरी पाउडर जेली, 60 ग्राम आटा और 60 मिलीलीटर गर्म पानी। पानी में जेली जोड़ें और फिर आलू को कटोरे में डाल दें। रोटी को छोटे टुकड़ों में तोड़कर आटा में डाल दें। इस बिंदु पर, धीरे-धीरे आटा पर और रोटी पर पानी और जिलेटिन का मिश्रण डालना, सरगर्मी।
  • जब तक चारा प्लास्टिसिन की स्थिरता तक नहीं पहुंचता तब तक अधिक पानी जोड़ें। आप खत्म हो गए हैं - अब आप मछली पकड़ने जा सकते हैं और कुछ मछली पकड़ सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि आप कार्ली के लिए अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए हमेशा जेली को अन्य व्यंजनों में जोड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्थानीय मछली पकड़ने के नियमों के बारे में जानें कुछ मामलों में, मकई, रोटी या पनीर के रूप में चारा का उपयोग करने की अनुमति नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com