मछली के लिए सर्वश्रेष्ठ समय कैसे खोजें

एक लाभदायक मछली पकड़ने की यात्रा के लिए यह सही समय चुनना जरूरी है। यहां तक ​​कि अगर आपको सही स्थान मिल गया है और आपके पास सभी सही उपकरण हैं, तो आप गलत घंटे में जाने पर मछली नहीं लेंगे। गन्ना और रील को धूल करने का निर्णय लेने पर विचार करने के लिए कई कारक हैं।

कदम

विधि 1
अब पर विचार करें

मत्स्य पालन चरण 1 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
दिन के समय का मूल्यांकन करें। मछली ठंडे-खून वाले जानवर हैं, इसलिए उनकी गतिविधियों को वे पानी के तापमान के आधार पर निर्धारित किया जाता है जिसमें वे रहते हैं। जब यह ठंडा होता है, तब वे निष्क्रिय होते हैं, लेकिन जब यह बहुत गर्म होता है तो वे शांत रहने के लिए गहरे पानी में पीछे हटते हैं। क्योंकि इन जानवरों कीड़े या छोटी मछली खाती हैं जो कि कीड़ों पर खाती हैं, वे स्पष्ट रूप से अधिक सक्रिय हैं जब उनका शिकार है। जब मक्खियों से हवा गरम होती है और भर जाती है, तो मछली पकड़ने की गारंटी दी जानी चाहिए।
  • मत्स्य पालन चरण 2 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मौसम पर विचार करें सभी जानवरों की तरह, साल के विशेष समय में मछली की संख्या में वृद्धि हुई है। यह स्पष्ट रूप से उस क्षेत्र के आधार पर भिन्न होता है जिस पर आप रहते हैं और आप जिस मछली का कब्जा करने की उम्मीद करते हैं, लेकिन सामान्य दिशानिर्देश आपको याद रखना चाहिए।
  • वसंत: इस सीजन के दौरान मछलियों को पकड़ने और चूसना। आपके पास देर से वसंत में अधिक भाग्य होगा और दिन के दूसरे भाग में, जब तापमान अधिक होगा मछली वसंत सुबह पर ज्यादा नहीं खाती क्योंकि अभी तक कई कीड़े नहीं हैं - इस कारण आपको शाम के घंटों में अधिक संभावनाएं होंगी। "डिनर" इन जानवरों का वर्ष के इस समय हवाओं को तट के प्रति भोजन के गर्म और अमीर पानी धक्का पड़ता है, इसलिए आपको हुक फेंकने के लिए इस क्षेत्र का चयन करना चाहिए।
  • ग्रीष्मकालीन: यह एक उत्कृष्ट मछली पकड़ने का मौसम है, जब तक आप दिन के सबसे व्यस्त घंटे से बचते हैं। मछली सुबह से पहले और सूर्यास्त के बाद और अधिक होती है, जब बहुत सारे भोजन होते हैं दोपहर में, जब सूर्य अपनी चरम पर है, मछली गहरी और ठंडा पानी में पीछे हटना
  • शरद ऋतु: यह एक मौसम है जो असंगत परिणाम प्रदान करता है, लेकिन जब आप मछली का प्रबंधन करते हैं, तो कैच वास्तव में बहुत अच्छे होते हैं। मछली आमतौर पर सुबह और शुरुआती दोपहर में काटने नहीं करते। दिन के अंत में, हालांकि, धूप के घंटों के लिए पानी गर्म हो गया है और ठंड के मौसम के दृष्टिकोण के कारण और कीड़ों की कमी के कारण जानवरों को सामान्य से अधिक उन्माद के साथ खाने के लिए प्रेरित किया जाता है। सूर्यास्त मछली का एक और अच्छा समय है
  • सर्दी: स्पष्ट कारणों से, यह मछली के लिए सबसे खराब मौसम है। जब तक आप बर्फ मछली पकड़ने के प्रशंसक नहीं हैं, जो पूरी तरह से अलग तकनीक है, इस समय आपको अपने उपकरण को आराम से छोड़ देना चाहिए।
  • मत्स्य पालन चरण 3 के लिए सर्वोत्तम समय ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ज्वार दर यह मछली के लिए बेहतर है क्योंकि वे चढ़ते हैं या उतरते हैं क्योंकि वे शिकार के बड़े पैमाने पर आंदोलन करते हैं और तट के पास रहने वाले मछली के पास बहुत सारे खाने का अवसर होता है। जब उच्च या कम ज्वार होता है तो यह मछली के लिए कठिन होता है क्योंकि पानी की कम गति होती है
  • अपने क्षेत्र में उच्च और निम्न ज्वार पलों को खोजने के लिए, Google पर शब्दों में टाइप करें "ज्वार तालिका" आपके स्थान के नाम के बाद।
  • यदि आप उच्च ज्वार पर मछली, उथले पानी के साथ क्षेत्रों पर जाएं
  • यदि आपने कम ज्वार पर मछली का फैसला किया है, तो मिर्शलैंड (निचली अवसाद का एक बिंदु) के पास डूबे हुए सैंडबैंक की तलाश करें।
  • विधि 2
    मौसम संबंधी स्थितियों पर विचार करें

    मत्स्य पालन चरण 4 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    गर्म और ठंडे मोर्चों को देखो चूंकि मछली ठंडे खून वाले जीवित रहती हैं, इसलिए उनके कार्यों का पानी के तापमान से काफी प्रभावित होता है। इसका मतलब यह है कि उनका व्यवहार ठंड और गर्म मोर्चों के पहले और बाद में काफी भिन्न है।
    • कई मछली ठंडी हवा के सामने से पहले घंटों में अधिक खाती हैं और तुरंत बाद धीमा हो जाती हैं इस कारण से, तापमान को कम करने के बाद मछली पकड़ने की यात्रा की योजना कभी भी एक अच्छा विचार नहीं है।
    • गर्म हवा के मोर्चों को पानी की सतह को गर्म करके मछली के लिए उपलब्ध भोजन की मात्रा में वृद्धि करनी पड़ती है। यह व्यवहार ठंडे मौसम में विशेष रूप से स्पष्ट होता है, जब मछली आम तौर पर ज्यादा नहीं खाते, जबकि गर्मियों में यह कम आम है, जब तापमान पहले से ही उच्च है
  • मत्स्य पालन चरण 5 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    हवाओं के पाठ्यक्रम का निरीक्षण करें ये किनारे की तरफ पानी की सतह को धक्का देते हैं और इसके साथ छोटी मछलियां बड़े आकार के शिकार करती हैं। नतीजतन, मछली पकड़ने के लिए हवा के दिन उत्कृष्ट हैं।
  • यदि आप इस तरह से एक दिन किनारे से मछली पकड़ रहे हैं, तो हवा की दिशा में फेंक दें- चारा दूसरे शिकार के समान दिशा में आगे बढ़ेगा और आपको बड़ी मछली को आकर्षित करने के लिए अधिक संभावनाएं हैं।
  • यदि आप नाव से मछली पकड़ रहे हैं, तो हवा की दिशा का सम्मान करने के किनारे के लिए लांच करें।
  • मत्स्य पालन के चरण 6 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र



    3
    बादलों की जांच करें बादलों के दिन मछली अधिक साहसी बनाते हैं वास्तव में, जानवरों को अपने बिलों से अधिक दूरी पर तैरना होता है, जब दिन बहुत उज्जवल नहीं होता है। आपके पक्ष में ये सभी नाटकों
  • मत्स्य पालन के लिए सर्वश्रेष्ठ समय ढूंढने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    बारिश दर वर्षा की तीव्रता के आधार पर यह सहयोगी या एक दुश्मन हो सकता है। हल्की बूंदादानी आपकी मदद कर सकता है, विशेष रूप से गर्म महीनों में, क्योंकि यह सिर्फ पानी की सतह को दूर करता है और मछली आपको नहीं देख सकता। इसके अलावा, यह जानवरों को खिलाने के लिए आदर्श स्थिति बनाने के पानी के शरीर में कई कीड़ों को धक्का देता है। बारिश की बारिश में बदले में गंदे पानी छोड़ने और मछली को शिकार करने, सांस लेने और ठीक से तैरने के लिए रोकना चाहिए। मछली को बरसात के दिन गुफा से बाहर निकलना पसंद नहीं है, जैसे आप इसे पसंद नहीं करते - सब कुछ में यह एक अच्छी बात है, क्योंकि प्रतिकूल मौसम की स्थिति मछली पकड़ने को खतरनाक बनाती है।
  • विधि 3
    कई अन्य कारकों पर विचार करें

    मत्स्य पालन के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र 8
    1
    कीड़ों पर ध्यान दें मछलियों की गतिविधि का स्तर और काटने के लिए उनकी प्रवृत्ति स्पष्ट रूप से कीड़े से संबंधित हैं। मछलियां कीड़े खाती हैं और बड़ी मछलियाँ छोटे लोगों को खाती हैं इस कारण से, मक्खियों या मच्छरों के एक बादल की उपस्थिति उत्कृष्ट मछली पकड़ने की स्थिति बनाता है - हालांकि, बहुत से विकर्षक पर डाल याद है।
  • मत्स्य पालन के चरण 9 के लिए सर्वोत्तम समय ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चंद्र चक्र का लाभ उठाएं चाँद ज्वार को नियंत्रित करता है, जो बदले में इष्टतम मछली पकड़ने की स्थितियों का निर्धारण करने में एक मौलिक भूमिका निभाता है। सरल अवलोकन के साथ ज्वार की प्रवृत्ति को ट्रैक करना काफी आसान है, लेकिन चंद्र चरण के चरणों की निगरानी अधिक प्रभावी है। जब चंद्रमा पूर्ण और पृथ्वी के करीब है, मछली पकड़ने की यात्रा अधिक लाभदायक होती है। कई ऑनलाइन साइटें हैं जो चांद्र कैलेंडर को विशेष रूप से मछली के लिए सबसे अच्छा समय खोजने में आपकी सहायता करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं।
  • मत्स्य पालन के लिए सर्वश्रेष्ठ समय ढूंढने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    अपने शिकार को जानें विभिन्न प्रकार की मछली पानी का तापमान, दिन के समय और विभिन्न खाद्य पदार्थों को पसंद करते हैं। यदि आप विशिष्ट दौड़ को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो कुछ शोध करें। अगर आप अपनी मछली पकड़ने की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो चाहे कैटफ़िश को पकड़ना चाहे, पता है कि आप उथले पानी से दूर नहीं होने पर आप कुछ भी नहीं पकड़ पाएंगे।
  • शीर्षक वाली छवि मत्स्य पालन के लिए सर्वोत्तम समय ढूंढें चरण 11
    4
    जब आपके पास समय है तब मछली पकड़ने पर जाएं मछली पकड़ने जाने और मछली पकड़ने के लिए सही समय जानने के लिए हमेशा एक अच्छी बात है, लेकिन वास्तविकता यह है कि इतने सारे लोग करते हैं जब उनके पास समय होता है। कुछ बीयरों और एक दोस्त के साथ मछली पकड़ने का एक अच्छा दोपहर का आनंद ले सकते हैं। इस कारण से, सही समय पर निरंतर अटकलें से फंसें मत, अन्यथा आप मज़े करना भूल जाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com