कैसे खुश Betta मछली बनाने के लिए

क्या आपकी बीटा मछली उदास लगती है? अक्सर मछलीघर के नीचे रहता है? मछली ऊब या बीमार हो सकती है

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक है एक हैप्पी Betta मछली चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके बीटा मछली के पास एक घर है उपयुक्त. Betta को कम से कम 10 लीटर, एक हीटिंग डिवाइस और कम वोल्टेज फ़िल्टर की आवश्यकता होती है जो अच्छा लग रहा है। अगर वे साफ पानी में रहते हैं, तो वे भी खुश हैं, इसलिए हर हफ्ते 20-40 लीटर एक्वैरियम में मछलीघर का 25% पानी बदलना सुनिश्चित करें, सप्ताह में दो बार 10-लीटर टैंक के लिए।
  • छवि का शीर्षक है एक हैप्पी बेटा मछली चरण 2
    2
    Betta उत्सुक मछली और खेलने के लिए प्यार है! अपनी उंगली को मछलीघर के गिलास पर ले जाएं: यह आपके अनुसरण करने की संभावना है।
  • छवि शीर्षक है एक हैप्पी Betta मछली चरण 3
    3
    अपनी उंगली की दृष्टि से पानी से बाहर कूदने के लिए मछली को सिखाना, उसे पानी की सतह पर घूमना। आप छर्रों को अपनी उंगली के टिप पर भी प्रेरित कर सकते हैं, लेकिन यह सिर्फ भोजन के लिए समय है। सावधान रहना यह मछलीघर से बाहर कूद करने के लिए नहीं।
  • छवि का शीर्षक है एक हैप्पी बेटा मछली चरण 4
    4



    मछली से बात करें कई बीटा स्प्मेंन्स अपने मानव मित्र की आवाज़ सुनना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक है एक हैप्पी Betta मछली कदम 5
    5
    मछलीघर की सजावट को स्थानांतरित करें या नए डालें Betta का पता लगाने के लिए प्यार है, इसलिए गुफाएं और सुरंग सजावट के रूप में उपयुक्त हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक हैप्पी Betta मछली चरण 6
    6
    लोकप्रिय धारणा के विपरीत, बेटा मछली छोटे पूल या गंदे वातावरण में लंबे समय तक नहीं रहते हैं। वे बड़े चावल के खेतों और धीमी गति से बहने वाले जलमार्गों में पाए जाते हैं। सबसे Betta के लिए, बड़ा मछलीघर, बेहतर
  • छवि का शीर्षक है एक हैप्पी बेटा मछली चरण 7
    7
    कुछ ले लो "मछलीघर साथी" जिसके साथ Betta मछली मित्र बना सकते हैं। Betta कंपनी में रहने के लिए प्यार करते हैं जब आप वहां नहीं हैं एक जलीय घोंघे (एम्प्ल्लरिया) खरीदें, एक धारीदार डायनियो या एक कॉरीडारेस एक्सिंगुएंसिस (सीरीडोरस पेसेगेटो) को कंपनी बनाए रखने के लिए खरीदें रंगीन मछली, आक्रामक या लंबे पंखों से बचें, जैसे कि गप्पी और अन्य बेटटा, इसलिए आपका बेटा उन पर हमला करने से बचें।
  • टिप्स

    • कभी-कभी, बीटा मछली बीमार होने के कारण दुखी लगती हैं। यदि मछली उदासीन है, तो मछलीघर का तापमान जांचें और एक पानी का परीक्षण करें। आपको पानी बदलने या हीटिंग डिवाइस को चालू करना पड़ सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com