कैसे Betta Splendens सौम्य मछली का इलाज करने के लिए

Betta Splendens, या मछली से लड़ने, बहुत प्रतिरोधी जानवरों है कि हालांकि कुछ रोगों अनुबंध कर सकते हैं। इस कारण से यह जानना बहुत उपयोगी है कि मुख्य बीमारियों के लक्षणों को कैसे पहचानना और आपकी छोटी मछलियां अब तक जीने की अनुमति देती हैं।

सामग्री

कदम

सहेजें शीर्षक एक छवि Betta Fish चरण 1
1
यह देखने के लिए लक्षणों की जांच करें कि क्या आपकी बीटा मछली बीमार है सबसे आम लक्षण तराजू, मस्तिष्क की कठिनाइयों या कुछ असामान्य व्यवहार के मलिनकिरण हैं। यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण का पालन करते हैं, तो अपने मछली को एक विश्वसनीय पालतू जानवरों की दुकान या पशुचिकित्सा में ले आओ और आपके द्वारा पंजीकृत किए गए परिवर्तनों का संचार करें।
  • सहेजें ए मिथिंग बेटा फिश स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने मछलीघर में पानी का परीक्षण करें पानी में पीएच, अमोनिया, नाइट्राइट और नाइट्रेट के स्तर को जानने से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि क्या गलत है। पानी को हमेशा बदलना और साफ करना चाहिए, अमोनिया और नाइट्राइट से मुक्त होना चाहिए और 40 पीपीएम के नीचे नाइट्रेट का स्तर होना चाहिए (आदर्श रूप से यह 20 पीपीएम से कम होना चाहिए)। यदि नहीं, तो हर रोज़ मछलीघर को साफ करने का प्रयास करें और जब तक सामान्य पैरामीटर वापस नहीं लौटा जाए, पानी बदल दें। Betta Splendens नमूनों कि मध्यम कठोरता के पानी में रहते हैं, एक तटस्थ या थोड़ा एसिड पीएच के साथ।
  • सहेजें शीर्षक एक छवि बेटा मछली चरण 3
    3



    सुनिश्चित करें कि आपकी मछली एक उपयुक्त वातावरण में रहती है एक कटोरा या जार का उपयोग करने से बचें और सुनिश्चित करें कि आपके पास पानी-रिटार्डेंट सिस्टम और एक समर्पित फिल्टर है। प्रमुख पशु कल्याण एजेंसियों ने स्थापित किया है कि मछलीघर में हर एक मछली में कम से कम 45 लीटर पानी की आपूर्ति होनी चाहिए।
  • सेव ए मिथिंग बेटा फिश स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने मछली को नियंत्रण में रखें कब्ज या सूजन, पंखों और जलोदर का क्षरण, अन्य समान सामान्य असुविधाएं हैं जो मछली से लड़ने के लिए अनुबंध कर सकते हैं। यहां तक ​​कि मालिक की देखभाल की कमी भी मछली के स्वास्थ्य को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है। तो अपने पालतू जानवर को बेहतर बनाने के लिए आप जितना भी कर सकते हैं, उतने ही प्रयास करें।
  • सहेजा ए मरने वाला बेटा मछली चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उपयुक्त दवाएं खरीदें पालतू की दुकानों में आप सामान्य रोगों के उपचार के लिए कई पदार्थ पा सकते हैं। सबसे गंभीर बीमारियों के लिए, पशुचिकित्सा मछली को दिए जाने वाले एंटीबायोटिक दवाओं को लिख सकता है
  • चेतावनी

    • कई शहरी किंवदंतियों को पिमाफिक्स / मेलाफिक्स के खाते में पढ़ा जाता है और ऐसे नुकसानों पर जो बेटा स्प्मेंन्स या गौरामी जैसी मछली पैदा कर सकते हैं। यह जानकारी पूरी तरह से है झूठा. इन पदार्थों का सावधानीपूर्वक परीक्षण किया गया है और कई प्रजनक समस्याएं के बिना उनका उपयोग करते हैं। मछलियों की मौत एक मछलीघर के उपयोग से बहुत कम हो सकती है और खराब स्थिति में रखी जाती है, निश्चित रूप से इन उत्पादों के उपयोग से नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com