युवा गुप्पी की देखभाल कैसे करें

गपपी आकर्षक और मैत्रीपूर्ण मीठे पानी की मछली है जो एक्वैरियम में भी आसानी से पुन: पेश करती है। अपने तलना का ध्यान रखना बहुत सरल है यदि आप खुद को पहले कैसे बताएं कि यह कैसे करना है।

कदम

बेबी गुप्पी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
आप मछलीघर में जो मछली डालते हैं उसके लिए देखें: गप्पी भूनें कई प्रकार की मछलियों (उनके माता-पिता सहित) द्वारा शिकार की जाती हैं। वयस्क मछली से अलग तलना, यदि संभव हो तो सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें एक अलग मछलीघर में डाल दिया जाए, लेकिन यदि आपके पास एक अतिरिक्त टैंक नहीं है, तो आपको नेट पर एक संग्रह ट्रे की आवश्यकता होगी। इन उपकरणों को मछली या मछली के लिए बाड़ के रूप में मछलीघर और समारोह में रखा जाता है। यदि आपको लगता है कि आप इस में तलना रखते हैं "नर्सरी", सुनिश्चित करें कि यह नेटवर्क से बना है, अन्यथा वे बच सकते हैं
  • बेबी गुप्पीज़ के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पानी के मापदंडों की जांच करें: पानी की गुणवत्ता अच्छी है तो गप्पू तलना जल्दी से बढ़ेगा। पानी को शीर्ष स्थिति में रखने के लिए, एक परीक्षण किट का उपयोग करें अमोनिया, नाइट्राइट और नाइट्रेट के लिए परीक्षण करें 0 पीपीएम पर अमोनिया रखें, 0 पीपीएम पर नाइट्राइट। और 10 पीपीएम नीचे नाइट्रेट। एक हफ्ते में एक बार पानी बदलना जारी रखें, लेकिन भून को चूसने से बचने के लिए सावधान रहें।
  • केयर बेबी गुप्पीज के लिए शीर्षक चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आप उन्हें सही तरीके से खाएं: युवा गुप्पी को अच्छे स्वास्थ्य में बढ़ने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले फ़ीड की आवश्यकता होती है। जब वे सिर्फ जन्म लेते हैं, तो वे चारा भोजन या बारीक कटा हुआ परत का भोजन खिलाते हैं। विकास के दौरान, यह फ्लेक्ड भोजन खिलाती है।
  • बेबी गुप्पी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पानी को साफ रखने के लिए एक स्पंज फिल्टर या कम-पावर मैकेनिकल फिल्टर का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि फिल्टर वैक्यूम क्लीनर को चोचने से छोटा तलना को रोकने के लिए स्पंज सुरक्षा के साथ कवर किया गया है।



  • बेबी गुप्पी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पानी का तापमान 24 और 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रखें। इसे इस सीमा से अलग होने की अनुमति न दें
  • बेबी गुप्पीज़ के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    रोगों की शुरुआत से बचने की कोशिश करें: बीमार भून के अस्तित्व का थोड़ा मौका है। किसी भी बीमार भून तुरंत निकालें। एक मछलीघर में दवाओं का उपयोग न करें जहां भूनें हैं, क्योंकि सही खुराक खोजने में बहुत मुश्किल है।
  • बेबी गुप्पी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    उन्हें बढ़ने देखें: उनकी वृद्धि की जांच करें और उन्हें अन्य मछलियों के साथ मछलीघर में डाल दें जब वे पर्याप्त नहीं होते हैं जो खाने योग्य नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि वे सभी एक ही गति से अधिक या कम बढ़ रहे हैं जब वे काफी बूढ़ा हो जाते हैं, उन्हें मछलीघर में डालते हैं और देखते हैं कि वे अपनी नई दुनिया के साथ कैसे बातचीत करते हैं।
  • टिप्स

    • गपपीज़ खेलना बहुत आसान है। एक स्नान तैयार करें और पुरुष और महिला को एक साथ रख दें। जब महिला गर्भवती होती है तो पुरुष निकालें। लड़की को जवानों को जन्म देने के बाद, उसे दूर ले जाओ
    • परत के भोजन को काट लें और मछली 5 बार एक दिन में भोजन करें।
    • तलना माता-पिता द्वारा पूरी तरह से ध्यान नहीं रखे हुए हैं - ये वास्तव में उनके वंश को खा लेते हैं यदि उन्हें मौका मिला है।
    • उस बिंदु के पास शुद्धिकरण ट्रे को मत डालें जहां फ़िल्टर पानी नीचे आता है, क्योंकि यह उन्हें मार सकता है।
    • भून के लिए एक मछलीघर खरीद मत करो! बस एक 4 लीटर का कटोरा लें, माता-पिता को संभोग के लिए डाल दें और जैसे ही माता बच्चों को जन्म देती है, उन्हें दूसरे पैन में ले जाएं।

    चेतावनी

    • माता-पिता या अन्य मछलियों के साथ तलना छोड़ो मत: वे उन्हें खायेंगे
    • यदि आप एक मैकेनिकल फिल्टर का उपयोग करते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि बिजली बहुत कम है या एस्पिरेटर पर एक आवरण है, जिससे कि भूनें चूसा न जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com