कैसे एक आईरिस ट्राउट मछली करने के लिए

सागर ट्राउट, इंद्रधनुष या रेनबो ट्राउट के करीबी रिश्तेदार (ओंकोरिन्चस मायकिस

), तटीय क्षेत्रों के साथ खारे पानी में रहता है और, विशेष रूप से, नदी के मुंह में। यह सफेद फोर्जियों, स्पष्ट गिनिवल सीमा और लाल रंग के गुलाबी बैंड के कारण धन्यवाद हो सकता है जो पक्षियों की अवधि के दौरान पक्षों पर चलता है। प्रशांत और उत्तरी अमेरिकी और एशियाई नदियों कि यह में प्रवाह करने के लिए मूल निवासी, समुद्र ट्राउट अब कर सकते हैं हर महाद्वीप (अंटार्कटिका को छोड़कर) के पानी में फैल गया है है.आप इंद्रधनुष मीठे पानी के लिए इस्तेमाल किया तकनीकों में से कुछ का उपयोग कर मछली , लेकिन यह विभिन्न तकनीकों की आवश्यकता भी हो सकती है, जहां पर यह रहता है।

कदम

फिश फॉर स्टीलहेड चरण 1
1
अपने आकार के आधार पर समुद्री ट्राउट के लिए मछली कब देखें हालांकि वे ताजे पानी में पैदा होते हैं और नमक के पानी में बढ़ते हैं, समुद्र ट्राउट अलग-अलग अवधियों में अंडे का पता लगा सकता है।
  • कुछ अपने अंडे लगाने के लिए ताजे पानी में लौटने से पहले केवल खारे पानी में एक साल खर्च करते हैं ये मछली देर से वसंत से अंडे गर्मी के दिल तक ले जाती हैं, और लगभग 60-65 सेमी की लंबाई और 1.8 से 2.7 किलोग्राम वजन तक पहुंचती हैं।
  • ताजे पानी में चढ़ने से पहले अन्य समुद्री ट्राउट नमक पानी में 2 साल बिताते हैं। ये देर से गर्मियों से शुरुआती शरद ऋतु तक पैदा होते हैं, लंबाई में लगभग 80-85 सेंटीमीटर तक पहुंच सकते हैं और 4.5 से 6 किलोग्राम वजन कर सकते हैं। इसके अलावा, वे ट्राउट से अंडे लगाने के लिए लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं जो नमक पानी में केवल एक वर्ष खर्च करता है।
  • अंत में, ऊपर की ओर जाने और अंडे लगाने से पहले अन्य समुद्री ट्राउट नमक पानी में तीन साल तक खर्च कर सकते हैं ये लंबाई में 9 0 सेमी और 9 किलोग्राम वजन से अधिक हो सकती हैं।
  • आप ट्राउट आप कैप्चर करना चाहते का आकार के विषय में विशेष आवश्यकता है, तो मछली पकड़ने दिलचस्प गर्मियों की शुरुआत पाने के लिए शुरू होता है, तो यह शरद ऋतु की शुरुआत में एक चोटी है, और सर्दियों के आने से कम करने के लिए जाता है, जबकि यह सर्दियों के मध्य में थोड़ी बढ़ जाती है। चोटी के समय इस बात के आधार पर अलग-अलग होते हैं कि आप कितने दूर तक चढ़ चुके हैं और भूमध्य रेखा से मछली पकड़ने की स्थिति की दूरी तय करते हैं।
  • फिश फॉर स्टीलहेड चरण 2
    2
    उन बिंदुओं के लिए देखो जहां ट्राउट आराम कर सकता है, जब वह स्पॉलिंग साइट पर वापस आ जाए। मछलियों को मीठे पानी के क्षेत्रों में वापस जाने की आदत होती है, जहां इसे पैदा किया गया था, अंडे लगाने और नवजात शिशुओं को जन्म देना था। यदि वर्तमान के खिलाफ तैरना थका है, तो ट्राउट रास्ते पर आराम करने के लिए स्थानों की खोज करता है। दोनों बिंदुओं जहां यह तय हो गया है और आराम के उन बिंदु हैं जो चारा फेंकने के लिए प्राथमिकता देते हैं।
  • उन बिंदुओं के बारे में गौर करें, जहां ट्राउट को ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए पानी तेजी से चलाता है, लेकिन मछली को निकालने के लिए पर्याप्त नहीं है यदि वह वहां बसने की कोशिश करता है।
  • यदि आपको लगता है कि खतरे में पड़ रहा है, तो एक गहरे इलाके के लिए ट्राउट बच सकता है। टॉरेट्स में, इसका आमतौर पर लूप के बाहरी हिस्सों का अर्थ होता है, जो सामान्य रूप से आंतरिक रूप से गहरा होता है।
  • पत्थर के समुद्री इलाकों के लिए खोजें पत्थर और बजरी वाले क्षेत्र अक्सर ट्राउट को आकर्षित करते हैं, क्योंकि यहां आप ऑक्सीजन की जरूरत के मुकाबले वर्तमान के प्रभाव से खुद को बेहतर सुरक्षित कर सकते हैं।
  • यह जानने के लिए एक अच्छा विचार है कि उस क्षेत्र को जानिए जहां आप मछली की योजना बना रहे हैं यह पता लगाने के लिए कि क्या ट्राउट वहां जा रहा है और इसकी आदतें क्या हैं
  • फिश फॉर स्टीलहेड चरण 3
    3
    एक प्राकृतिक या कृत्रिम चारा चुनें जो आप पर भरोसा करते हैं। ट्राउट को विभिन्न प्रकार के प्राकृतिक या कृत्रिम फँसाना चाहे तो इस्तेमाल किया जा सकता है निम्नलिखित कुछ मछुआरों की सराहना की गई है:
  • झींगा / झींगे। आम तौर पर यह है कि समुद्र में ट्राउट का भोजन क्या होता है आप उन्हें अकेले या स्वाद lures और कृत्रिम मछली का उपयोग कर सकते हैं।
  • अंडे। अन्य ट्राउट की तरह, समुद्र ट्राउट नरभक्षक हैं और अन्य ट्राउट और अन्य मछली के अंडे, साथ ही अपने स्वयं के खाने। अंडे का उपयोग चिंराट के साथ किया जा सकता है
  • चम्मच। चांदी वाले विशेष रूप से प्रभावी हो सकते हैं
  • चम्मच। एक चम्मच के चंचल के रूप में एक फ्रेंच चम्मच के रोटेशन के रूप में आकर्षक हो सकता है।
  • कृत्रिम मछली हालांकि आमतौर पर समुद्री मछली पकड़ने वाले मछली पकड़ने के साथ जुड़ा हुआ है, कृत्रिम मिन्नोज बड़े समुद्री ट्राउट को पकड़ने के लिए प्रभावी हो सकता है - और यहां तक ​​कि इंद्रधनुष ट्राउट भी।
  • उड़ जाता है। मीठे पानी के इंद्रधनुष ट्राउट की तरह, नमक पानी ट्राउट मक्खियों को पकड़ लेंगे। मीठे पानी के मुकाबले, किसी खास अवधि में किसी विशेष प्रकार की मक्खी से इसे आकर्षित नहीं किया जाता है, क्योंकि आम तौर पर नदियों की चढ़ाई के दौरान अंडे लगाने के दौरान ज्यादा नहीं खाती। इस कारण से, मक्खियों "ठीक किसी दिए गए कीट से मेल खाते हैं" चाहिए नहीं है, लेकिन वे पानी की स्थिति के संबंध में उपयुक्त होना चाहिए, उन बड़े और उज्जवल का उपयोग कर (एमो एन। 1 या एन। 2) पंकिल पानी में, और उन अधिक साफ पानी में छोटे और कम चमकदार (मैं नंबर 6 से प्यार करता हूँ)।



  • 4
    यह प्राकृतिक या कृत्रिम प्रलोभन प्रस्तुत करता है ताकि ट्राउट को इसे समझने के लिए प्रेरित किया जा सके। जैसा कि पहले से उल्लेख किया गया है, जब अंडे लगाने के लिए ट्राउट ऊपर की ओर जाता है, तो वे खाने के लिए नहीं रोकते हैं। हालांकि, वे किसी भी प्राकृतिक या कृत्रिम चारा को पकड़ने की कोशिश करेंगे जो उन्हें उत्सुक बनाता है या उन्हें प्रतिक्रिया देने के लिए पर्याप्त नाराज़गी। कई तरीके हैं जो आप प्रलोभन प्रस्तुत करने के लिए उपयोग कर सकते हैं ताकि आप उसे पकड़ लें।
  • बहती मछली पकड़ने यह गैर-मक्खी मछली पकड़ने के मामले में अधिकांश समुद्री ट्राउट मछुआरों द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि है। इसमें हुक से ऊपर 75 सेमी का भार लगाया जाता है, जो अक्सर लाइन से संलग्न फ्लोट के साथ होता है। वर्तमान के खिलाफ थोड़ी चारा फेंक दें और वर्तमान ट्राउट के सामने खींचें।
    फिश फॉर स्टीलहेड चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • फ्लोट के साथ मत्स्य पालन बहती मछली पकड़ने के समान, अंतर के साथ कि चारा वर्तमान से घसीटा नहीं है यह भी सतह के नीचे चारा रखने और निलंबन में रखने के लिए एक फ्लोट रखने के लिए एक वजन का उपयोग करने की आवश्यकता होती है और जब एक मछली का काट ली जाती है
    फिश फॉर स्टीलहेड चरण 4 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • ट्रोलिंग रिवर्स अक्सर नदियों के मुंह के पास कृत्रिम मछलियां के साथ प्रयोग किया है, यह 15 मीटर लाइन के बारे में जारी रिवर्स में इंजन स्थापित करने के लिए है, और वर्तमान खींचें एक हाथ पर चारा जाने के लिए एक मामूली कोण पर शुरू में वापस खींचने के लिए की मांग दूसरी ओर जब नाव रस्सा है इस पद्धति का इस्तेमाल ट्रॉलींग मोटर का उपयोग करके भी किया जा सकता है जो धनुष में आगे बढ़ते नाव पर चढ़ता है।
    फिश फॉर स्टीलहेड चरण 4 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • गहरे पानी में लॉन्च करें नदी के मुंह में इस्तेमाल किया जाता है, इस पद्धति में गहरे इलाकों में दक्षता दिखाने के लिए चम्मच, चम्मच और कृत्रिम झुकाव की शुरूआत और धीमी गति से वसूली शामिल होती है।
    फिश फॉर स्टीलहेड चरण 4 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • टिप्स

    • यदि आप मुंह के रंग और पक्षों के बैंड के साथ समुद्र ट्राउट की पहचान नहीं कर सकते हैं, तो गुदा फिन में किरणों की संख्या की गणना करें। वे 12 से अधिक नहीं होनी चाहिए
    • आप ट्राउट द्वारा रखे अंडे एकत्र कर सकते हैं और अन्य ट्राउट को पकड़ने के लिए उन्हें चारा के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इकट्ठा करने के बाद, पानी से कुल्ला, फिर ठंड से 10 मिनट के लिए सूखे छोड़ दें। इससे पहले कि आप उन्हें इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हों, उन्हें एक दिन से अधिक फ्रीज़र से बाहर न लें।
    • यदि आपको लगता है कि एक ट्राउट गिर गया है तो हुक को एक मजबूत टग दे। समुद्र के पानी में जीवन मछली की जबड़े को मजबूत और कठोर बनाता है, यही वजह है कि हुक प्रवेश करने के लिए एक मजबूत टग आवश्यक है
    • यदि आप एक विशेष प्राकृतिक या कृत्रिम चारा के साथ एक ट्राउट को आकर्षित नहीं कर सकते, तो कुछ और प्रयास करें अकसर अचानक परिवर्तन मदद करता है

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि उनकी आदतों का सावधानीपूर्वक अध्ययन करने के साथ-साथ, समुद्र ट्राउट को पकड़ना मुश्किल लग सकता है। उन्हें कभी-कभी "एक हजार फेंक की मछली" कहा जाता है - आप किसी मछली पकड़ने के दिन 1 या 2 से अधिक नहीं पकड़ सकते हैं।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com