होम एक्वेरियम में उत्तरी अमेरिका के स्वीट वॉटर में रहने वाले ट्राउट पर्च और अन्य मछली कैसे रखें

अपने घर के मछलीघर में उत्तरी अमेरिका के मीठे पानी में रहने वाले मछली को अपने घर और एक बढ़िया सीखने के अनुभव के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। हालांकि, यह चुनौतीपूर्ण है और तत्काल लाभ प्रदान नहीं करता है। आपके द्वारा उत्पादित मछली आपके परिवार का हिस्सा बन जाएगी

कदम

अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक खोज करो! बड़े पैमाने पर बास और अन्य मीठे पानी की मछली काफी बड़ी हो सकती है और सैकड़ों लीटर की आवश्यकता होती है। यह गोल्डफ़िश के बारे में नहीं है अपने आकार को ध्यान में रखें जो आप सोचते हैं कि वे वयस्क होने पर पहुंचेंगे। उन्हें विशेष देखभाल और विशेष भोजन की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, ताजे पानी की मछली की कुछ प्रजातियों को घर पर रखने के लिए अवैध हो सकता है।
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक बड़ा मछलीघर लो। मछली जिसे आप नस्ल चाहते हैं, उसके आधार पर, पहला कदम सही मछलीघर प्राप्त करना है। इस तरह के bluegill के रूप में मछली, के सीमित आकार के लिए, यह पर्याप्त एक छोटे एक्वैरियम आप बसेरा ट्राउट, जो बड़े तक पहुँच सकते हैं और इसलिए, एक बड़ा मछलीघर की आवश्यकता है के लिए क्या प्रयोग करेंगे की तुलना में है। सामान्य तौर पर, लगभग 37 लीटर पानी की क्षमता वाले 5-7 सेंटीमीटर लंबाई में से एक ठीक हो सकता है। जाहिर है, यह बड़ा है, यह बेहतर है।
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकी गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक प्रतिरोधी फ़िल्टर खोजें पर्यावरण को साफ करने के लिए जिसमें वे जीवित रहेंगे, यह एक निश्चित प्रतिरोध का एक फिल्टर स्थापित करने के लिए आवश्यक होगा क्योंकि ये मछलियां बड़ी मात्रा में मल उत्पन्न करती हैं। फ़िल्टरिंग डिवाइस पर सहेज न दें एक के लिए देखो जो प्रतिस्थापन फिल्टर है जो आसानी से बदल रहे हैं, क्योंकि आपको उन्हें अक्सर बदलना होगा!
  • आपके द्वारा चुने गए सब्सट्रेट के आधार पर, आपको एक अंडर-रेल्ट फिल्टर और एक पावरहेड पंप (पानी में डुबोया जाना) की आवश्यकता हो सकती है। यह संभावना है कि कुछ एक्वैरियम में अगर अंडर-रेत फिल्टर का उपयोग करना संभव नहीं है, तो अगर झील से रेत है जहां से मछली आती है। यदि आप बड़ी बजरी चुनते हैं, तो आप एक अंडर-रेड फिल्टर जोड़ना चाहेंगे क्योंकि इससे मलबे को नीचे रखने में मदद मिलती है। पानी के नीचे की तरफ फिल्टर के माध्यम से खींचने के लिए आपको एक पावरहेड पंप भी चाहिए।
  • सब्सट्रेट जितना संभव हो उतना स्वाभाविक होना चाहिए। यह अनिवार्य रूप से एक मछलीघर स्थापित करने के बारे में है जिसमें एक झील की विशेषता है, लेकिन घर पर। पृष्ठभूमि के लिए उज्ज्वल रंग और उष्णकटिबंधीय मछली के सुंदर रंगों से बचने की कोशिश करें। सही उपस्थिति देने के लिए, मछलीघर की रेत को झील के प्राकृतिक पृष्ठभूमि को पुन: पेश किया जाना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, एक्वैरियम के लिए कुछ पत्थर ठीक हो जाएगा नीचे 5-7 सेमी चट्टान पर गौर करें।
  • अपने घर एक्वैरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    इसके अलावा, आप एक वातन यंत्र को टैंक में पीठ में या उस बिंदु पर छिद्रपूर्ण पत्थर में डुबो कर जोड़ सकते हैं जो आप पसंद करते हैं। आप समय-समय पर मछली भटकते हुए देख सकते हैं
  • आपकी होम एक्वेरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पौधों के साथ सावधानी और सावधानी बरतें। पौधों मछलीघर के लिए एक अच्छा स्पर्श दे सकते हैं, लेकिन मछली उन्हें नष्ट कर सकता है, अगर वे सही हैं प्लास्टिक या रेशम वाले लोग अच्छे लगते हैं चुनने के लिए कई किस्में हैं और आप पानी लिली के पत्ते भी पा सकते हैं। यदि आप विभिन्न प्रकार की मछलियों को संयोजित करने की योजना बना रहे हैं, तो टब में कई पौधों को लगाकर छोटे लोगों के लिए सुरक्षित आश्रय बनाएंगे।
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    इसे रोशन करके मछलीघर में सुधार करें। कृत्रिम प्रकाश वास्तव में आपके मछलीघर की उपस्थिति में सुधार कर सकता है एक पूर्ण स्पेक्ट्रम लैंप खोजें जो कि सूर्य की प्राकृतिक प्रकाश की नकल करता है गुणवत्ता वाले प्रकाश का चयन करके, आप मछली में रंग का एक विस्फोट देखेंगे।
  • आपका होम एक्वेरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    कुछ चिकनी पत्थर प्राप्त करें मछलीघर के लिए एक और स्पर्श झील के चट्टानी क्षेत्रों को पुन: उत्पन्न करने के लिए व्यवस्थित चिकनी पत्थरों के साथ एक क्षेत्र की स्थापना कर सकता है। उदाहरण के लिए, कुछ मछली, जैसे कि कैंची, को ये पूरक की आवश्यकता होती है।
  • अपना होम एक्वेरियम चरण 8 में रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि



    8
    विभिन्न खाद्य पदार्थों को प्रदान करने के लिए तैयार करें पोषक तत्वों को आम तौर पर विभिन्न प्रकार के विकल्पों को प्रस्तुत करने की आवश्यकता होती है
  • एक बार जब वे महसूस करते हैं कि परत के भोजन और छर्रों का खाना (कुछ समय लग सकता है), यह मुख्य भोजन बन सकता है
  • फ्लेक्स में एक गुणवत्ता वाला फीड, छर्रों और लेश में आर्टिमिया प्राप्त करें यहां रंगीन उत्तेजना के लिए व्यावसायिक रूप से उपलब्ध फ़ीड्स भी हैं जो मछलियों को पसंद करते हैं और जो उनके रंग को बाहर लाने में मदद करते हैं।
  • आप सलाखों के चिंराट को गोलियों के रूप में तबाह कर सकते हैं जब तक कि उन्हें खाने में आसान न हो।
  • अपने मछली को खिलाने के लिए जीवित भोजन जोड़ने की अपेक्षा करें
  • क्रिकेट बहुत प्रशंसा कर रहे हैं
  • वैकल्पिक रूप से, आप कीटनाशकों को 0.60 सेमी प्रत्येक के टुकड़ों में कटौती कर सकते हैं।
  • अपने होम एक्वेरियम में 9, रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफ़िश शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    मछलीघर स्थापित करने के बाद, धीरे-धीरे पानी जोड़ें ताकि टैंक के अंदर वस्तुओं की व्यवस्था को नुकसान न पहुंचे।
  • अपने घर एक्वैरियम में 10 वां रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफ़िश शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    एक महीने के लिए मछली डालने के बिना मछलीघर का संचालन करते हैं, लेकिन केवल एक को लगाकर टब को तोड़ने के लिए अनुमति दें नाइट्रेट्स को अपने चोटी तक पहुंचने की ज़रूरत होती है और बैक्टीरिया की एक प्राकृतिक कॉलोनी बनती है।
  • जल्द से जल्द मत बनो और जानें कि मैनुअल और फील्ड में कुशल व्यक्तियों की मदद से पानी की गुणवत्ता के परीक्षण कैसे करें।
  • अपने होम एक्वेरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    मछली ले आओ यह मछलीघर में केवल तलना को विसर्जित करने के लिए सलाह दी जाती है। बड़ी मछली को अनुकूलित करने में अधिक समय लगेगा। वे भोजन के संदर्भ में बहुत जोर देंगे और मांग करेंगे इसलिए, छोटी मछली मछलीघर के वातावरण में रहने के लिए आसानी से अनुकूलित करती है। सबसे सरल मछली के साथ शुरू रखने के लिए, या bluegill या boccapersico, और प्रत्यक्ष आप अन्य किस्मों के लिए बाद में जानेंगे। यह दो कारणों से हुक और रेखा के साथ उन्हें पकड़ने के लिए सलाह नहीं है सबसे पहले, यह तनावपूर्ण है और चोटों का कारण बन सकता है कि आपको अपने खर्च पर ठीक करना होगा। दूसरे, हुक और रेखा के साथ पकड़े जाने के लिए वे बहुत बड़ी संभावनाएं हैं तो आप मछली पकड़ने के उपकरण का निर्माण करने वाली किसी भी कंपनी से ताजे पानी के जाल का उपयोग करके उन्हें पकड़ सकते हैं। असल में, इसे मछली के प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए दोनों पक्षों पर फनल-आकार दिया जाता है, लेकिन बाहर निकलने के लिए नहीं। आप जहां bluegill (जगह है जहाँ आप रहते हैं में मौजूदा मत्स्य पालन नियमों पर नियंत्रण, आप के साथ जाल पर एक लेबल डाल करने के लिए आवश्यकता हो सकती है एक घाट से या बिंदु पर झील में सूखी बिल्ली का खाना या अनाज और डुबकी के साथ यह भरने कर सकते हैं आपका नाम, पता और मछली पकड़ने लाइसेंस संख्या)। उद्घाटन छोटे हैं, इसलिए आप केवल युवा मछली पकड़ सकते हैं। एक या दो दिन के लिए जाल छोड़ दो और इसे जांचें। ढक्कन के साथ एक कंटेनर प्राप्त करें (यहां तक ​​कि आइसक्रीम के भी ठीक हैं) में मछली पकड़े मछली पकड़ने के लिए। आपको आश्चर्य होगा कि आप क्या पकड़ सकते हैं! केवल मछली रखें कि मछलीघर में या उससे भी कम हो सकता है आप हमेशा बाद में दूसरों को जोड़ सकते हैं
  • अपने होम एक्वेरियम में 12 वें स्थान को रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश
    12
    मछलीघर में मछली डालने से पहले उन्हें 30 मिनट के लिए एक प्लास्टिक की थैली में रखें, जब तक कि वे तापमान के अनुकूल न हों, तब तक अच्छी मात्रा में हवा छोड़ दें इसके अलावा मछलीघर में एक अच्छा हीटिंग सिस्टम सम्मिलित करना याद रखें। ये बड़ी मछली हैं, नहीं सुनहरी मछली टैंक से थोड़ा पानी जोड़ने के लिए मछली अनुकूलन मदद 20-30 मिनट के बाद थोड़ी अधिक जोड़ें। यदि वे आराम से हैं, तो उन्हें मछलीघर में डालें
  • अपने घर एक्वैरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    13
    मछलियां उन्हें खिलाने के लिए शुरू करने से पहले मछलीघर के अनुकूल होने के लिए दो दिन दें। उन्हें तनाव न करने का प्रयास करें, इसलिए बच्चों को अपने हाथों को टब में और इस तरह की चीजों से बचें।
  • अपना होम एक्वैरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकी गेमफिश शीर्षक वाली छवि 14 कदम
    14
    जब आप उन्हें खिलाना शुरू करते हैं, तो थोड़ी मात्रा में फ्रेडेड भोजन जोड़ें। देखें कि क्या वे प्रतिक्रिया करते हैं इस प्रकार के भोजन के कुछ दिनों के प्रयासों के बाद, जीवित भोजन या कुछ छोटे-छोटे क्रिकेट, गांडवों या नमकीन चिंराट जोड़ने की कोशिश करें। शायद यह सबसे कठिन हिस्सा है। उन्हें ध्यान से देखें और नोट्स लें कि वे क्या खाते हैं। एक बार जब आपको लगता है कि खाना पसंद है, तो इसका आयोजन किया गया है। वे आपकी उपस्थिति को पहचानना शुरू करेंगे और खाने के लिए सतह पर आएं। अंत में, आप उन्हें अपने हाथों से सीधे क्रिकेट और गश्ती देकर उन्हें खिला सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप एक अलग प्रकार की मछली चाहते हैं, जैसे बड़े पैमाने पर बास, कैटफ़िश या शिकारी के रूप में, आप को पसंद करते हुए आवास और भोजन की खोज करें। बड़े पैमाने पर बास और कैटफ़िश आम तौर पर एकान्त प्रजातियां हैं इसलिए, जब तक आपके पास एक बड़े मछलीघर (380 लीटर से अधिक) नहीं है, तो आपको इन प्रजातियों के एक नमूने में एक एकल एक्वैरियम को समर्पित करना होगा। यदि आप एक कैटफ़िश चाहते हैं, तो पता है कि उनमें से कुछ बहुत बड़े होते हैं। यहां तक ​​कि हिंसक मछली, जैसे कि आँखें और पाइक, केवल एक टैंक की जरूरत होती है और प्रत्येक में केवल एक सदस्य ही होता है कैटफ़िश के लिए, इस प्रजाति को एक बड़ी मछलीघर की स्थापना की आवश्यकता होती है। आपको लाइव चारा की निरंतर आपूर्ति की आवश्यकता होगी।
    • हम मछलीघर में अकशेरुकी जोड़ने की सलाह देते हैं आप घोंघे और मीठे पानी क्रेफ़िश डाल सकते हैं ध्यान रखें कि छोटे घोंघे फ्राइंग फिश (शाही पर्च और सूर्य की पर्च के बीच के मध्य में मध्यवर्ती) के लिए स्वादिष्ट पोते हैं। उन्हें बढ़ने दें वे अपने मछली के लिए भोजन और अतिरिक्त भोजन कर सकते हैं। यदि आप झील में घोंघे पकड़ते हैं, तो ध्यान रखें कि वे कुछ कीट ले सकते हैं आप चिंराट को मीठे पानी की मछली के जाल के साथ पकड़ सकते हैं, इसे बिल्ली के भोजन में चारा के रूप में छोड़ देते हैं। इसे झील के किनारे के पास रखें और अगले दिन उसे जांचें। ये आकर्षक जीव हैं, मछलीघर में देखने के लिए वास्तव में अच्छा है टैंक के आकार के आधार पर, आम तौर पर एक चिंराट पर्याप्त होता है। इसे मछलीघर में स्थानांतरित करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपने कई छुपा स्थानों के अंदर एक चट्टानी भाग स्थापित किया है। सनफिश को बहुत स्वादिष्ट चिंराट मिलेगा छर्रों में चिंराट के साथ चिंराट फ़ीड। उस इलाके पर एक जोड़ी डालो जहां पत्थर एक दिन में एक या दो बार होते हैं। सिनैरेट करें कि उन्हें फिर से डालने से पहले उन्हें खाया गया।
    • कुछ देशों में यह मछली जंगली में वापस लाने के लिए अवैध है। स्थानीय कानूनों और नियमों की जांच करें इसका कारण यह है कि कैप्टिव मछली कई बीमारियों को अनुबंधित कर सकते हैं, इसलिए उन्हें प्राकृतिक वातावरण में डालकर जंगली आबादी को नुकसान पहुंचाने का खतरा होता है। इसके अलावा, उन्हें स्वतंत्रता में रहने के लिए भी इस्तेमाल नहीं किया जाता है, क्योंकि वे मनुष्यों के हाथों से भोजन प्राप्त करते हैं, इसलिए उन्हें अपने जल के जल में लाने के लिए नरसंहार करने की संभावना है। जब आप मछली पकड़ते हैं तो इसे ध्यान में रखें
    • पर्च सूर्य एक अद्भुत पसंद है, जो पहली पसंद है। यह बहुत अच्छा है, अपेक्षाकृत आसान है और आमतौर पर खोजने के लिए आसान है।
    • शैवाल एक समस्या बन सकती है यह एक शैवाल खुरचनी या एक मछलीघर सफाई चुंबक खरीदने के लिए उपयोगी हो सकता है। तरल algaecides कि शैवाल को मार रहे हैं, लेकिन आप मृत सामग्री को दूर करना होगा। ये उपचार ठीक हो सकते हैं यदि आपके पास मछलीघर में अकशेरुकीय नहीं है पैकेजिंग लेबल पढ़ें ज्यादातर चिंराट और घोंघे के लिए हानिकारक होते हैं

    चेतावनी

    • मछली पकड़ने से पहले अपने देश में कानूनों की जांच करें आपको मछली पकड़ने के लाइसेंस के लिए कहा जा सकता है कई राज्यों में उस वर्ष की अवधि होती है जिसमें समस्याएं बिना मछली के लिए संभव है। नियमों और विनियमों के लिए इंटरनेट खोजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com