कैसे एक स्वस्थ और खुश लाल मछली रखने के लिए

आपके मछली को सक्रिय और स्वस्थ रखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

एक गोल्डफ़िश खुश और स्वस्थ चरण 1 रखें शीर्षक वाला छवि
1
एक बड़ा पर्याप्त मछलीघर प्राप्त करें आदर्श एक बड़ा मछलीघर है, इसलिए यदि आप एक खुश और स्वस्थ सुनहरी मछली चाहते हैं, तो इसे क्लासिक कटोरे में मत डालें।
  • रखो एक गोल्डफ़िश हैप्पी और स्वस्थ चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    लकड़ी के सामान, पौधों की, पत्थर या गहने जिसके आसपास आप अपनी छोटी मछली तैर सकते हैं
  • रखो एक गोल्डफ़िश हैप्पी और स्वस्थ चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    उसे तैरने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दें। आपकी मछली इसकी सराहना करेंगे एक अच्छा नियम है: खुले पानी के तीन चौथाई, सजावट का एक चौथाई।
  • रखो एक गोल्डफ़िश खुश और स्वस्थ चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    प्रत्येक साप्ताहिक पानी के परिवर्तन पर सजावट को पुनर्व्यवस्थित करें आपकी लाल मछली हर बार एक नए खेल मैदान की तरह दिखती है
  • रखो एक गोल्डफ़िश हैप्पी और स्वस्थ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे एक विविध आहार दें चिंराट, clams, नमक पानी चिंराट, Daphnia, कीड़े- उबले हुए सलाद, पालक और अन्य सब्जियां सभी उत्कृष्ट विकल्प हैं
  • एक गोल्डफ़िश खुश और स्वस्थ चरण 6 रखें शीर्षक वाला छवि
    6
    जब आप इसे खिलाने के दौरान अपनी छोटी मछली के साथ बातचीत करें गोल्डफ़िश को भोजन के लिए घंटी बजाने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। इससे आपको उत्तेजनाओं और उसके साथ गहन स्तर की जानकारी मिलती है, जब आप केवल इसे देखने के लिए खुद को सीमित करते हैं।
  • टिप्स

    • मछली को अधिक फ़ीड न करें जब तक वह दिन में एक या दो बार 2-3 मिनट में निगल सकता है। कोई बात नहीं आप कितना "भीख", प्रलोभन का विरोध। (यह अपने दोस्त supercharged मछली के लिए अपरिहार्य होने वाली मौतों में से एक का कारण है। अगर आपको लगता है कि नाव और उसके मुंह खोलने जैसे कि वह सांस से बाहर थे जाता है नोटिस, कारण तैरने मूत्राशय हवा की भी भरा है जो जब तब होता है, आप खाने वाले भोजन का उपयोग करते हैं। यह समस्या मुख्य रूप से फनटेल गोल्डफिश को प्रभावित करती है।)
    • एक विशेष स्टोर पर आप सब कुछ इकट्ठा करना चाहते हैं। अन्यथा सामान में हानिकारक पदार्थ होते हैं और आपके मछली को मार सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका मछलीघर गोल्डफ़िश के लिए काफी बड़ा है ये मछली एक बहुत विकसित करने के लिए करता है, इसलिए, हालांकि यह आजकल एक सहायता के रूप में एक छोटे एक्वैरियम धारण करने के लिए, पता है कि एक साल में काफी underpowered हो जाएगा प्यारा लग सकता है। सबसे अधिक फैंटेल गोल्डफिश 15 सेंटीमीटर तक बढ़ सकता है और धूमकेतु, आम मछली और शुबुंकिन आसानी से 30 से.मी. तक बढ़ सकता है। आम तौर पर स्वीकृत नियम हर 2.5 सेमी लाल मछली के लिए आठ लीटर पानी है। उदाहरण: 10 सेमी के दो गोल्डफिश और 5 सेमी से 2 के बीच एक एक्वैरियम को कम से कम 80 लीटर की आवश्यकता होगी। यह चार मछलियों के लिए काफी जगह की तरह दिखता है, लेकिन सुनहरी मछली उच्च स्तर के जहरीले अमोनिया का उत्पादन करते हैं और इस रसायन को पतला करने के लिए अधिक पानी की आवश्यकता होती है। आदर्श 80-लीटर मछलीघर में केवल अधिकतम दो गोल्डफ़िश रखने के लिए, क्योंकि वे सही माहौल में हैं और अधिक बढ़ सकते हैं। एक और भी सटीक नियम सोने की मछली के लिए 80 लीटर है और हर दूसरे मछली के लिए 40 अन्य है। उदाहरण: 150 लीटर के एक एक्वैरियम में अधिकतम तीन गोल्डफ़िश होनी चाहिए, और इस मामले में भी वे उन फैंसील होना चाहिए। धूमकेतु, शुबुंकिन और सामान्य सुनहरी मछली के एक एक्वैरियम को कम से कम 380 लीटर अधिक की आवश्यकता होगी। यह इस तथ्य के कारण है कि ये मछली लगभग 60 सेंटीमीटर की लंबाई तक पहुंचने में सक्षम हैं! यह लगभग किसी भी कार्प की लंबाई है जिसे आप एक तालाब में देखते हैं! तो सामान्य ज्ञान का उपयोग करें, क्या आप शायद अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए एक कोठरी में फंसे रहेंगे? इसके बारे में सोचो।
    • उन्हें भोजन के साथ ही भोजन न करें "विशेष"। एक मुख्य भोजन के रूप में एक अच्छा तैयार सूखा भोजन आवश्यक है
    • मछलीघर को छूने न दें आप सुनहरी को डरा लेंगे जो कि तैरने की कोशिश करेगा।
    • केवल प्राकृतिक पौधों जैसे वालिसनरिया, हिडिला आदि का प्रयोग करें। उन्हें बजरी या कानूनी रूप से चट्टान के एक बड़े टुकड़े पर लगा दें और उन्हें मछलीघर के बीच में रखें। आमतौर पर, गोल्डफिश अन्य सभी कृत्रिम वस्तुओं की तुलना में प्राकृतिक पौधों को पसंद करते हैं। कुछ मछलीघर पौधे भी प्राकृतिक स्वच्छ भोजन के रूप में उपयोगी हैं।

    चेतावनी

    • तेज वस्तुएं मत डालें मछलीघर. वे गोल्डफ़िश को चोट पहुंचा सकते थे
    • प्रकृति में सजावट एकत्रित न करें, क्योंकि ये आपकी छोटी मछली को भी नुकसान पहुंचाते हैं। वे रोग प्रसारित कर सकते हैं और बहुत अधिक लवण और अन्य खनिजों को शामिल कर सकते हैं।
    • डिटर्जेंट के साथ सजावट / सामान कभी नहीं धोएं। वहाँ रासायनिक अवशेष है कि तुरंत मछली को मार डालेगा रहेगा
    • चट्टानों को ढेर न करें ताकि वे मछली पर गिर सकें यदि वे टकराए जाते हैं।
    • याद रखें कि सभी मछली जो आसानी से आपके सुनहरी के मुंह में प्रवेश कर सकती है, भोजन बन सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com