कैसे एक ट्राउट मछली

ट्राउट आपके परिवार के साथ समय बिताने का एक शानदार तरीका है मछली पकड़ना

यह आपके और आपके बच्चों के लिए मजेदार हो सकता है लेकिन यह निराशा और भी हो सकता है बहुत उबाऊ बच्चों के लिए यहां बताया गया है कि एक दिन का लाभ लेने के लिए मछली पकड़ने का तरीका क्या है ट्राउट एक नदी में

कदम

1
नियमों को जानें मछली पकड़ना यह राज्य या प्रांत द्वारा विनियमित है आपके पास लाइसेंस होना चाहिए अधिकतर खेल की दुकानें इसे बेचती हैं राज्य विभाग नियम, सीमा और प्रतिबंधों के साथ एक पुस्तिका प्रकाशित करता है। इन नियमों को जानना और उनका पालन करना महत्वपूर्ण है, न केवल इसलिए कि यह कानून है बल्कि इसलिए भी क्योंकि मछली की आबादी को बनाए रखने के लिए अधिक समय और ऊर्जा खर्च होती है और पारिस्थितिकी तंत्र यथासंभव संतुलित होता है।
  • 2
    उपकरण प्राप्त करें यदि आप दुकानों के चारों ओर घूमते हैं, तो आपको फ्लोटिंग मिलेगा और रील के बारे में बीस यूरो के लिए एक साथ बेचा आपको हुक, स्कींस और थ्रेड्स की भी आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि अगर सस्ते उपकरण हैं, तो जितना अधिक आप भुगतान करते हैं और उतना ही अधिक समय तक आपको बेहतर होगा।
  • रील / फ्लोट को पहले से ही तार में शामिल किया जा सकता है और यदि नहीं, तो आपको मछली पकड़ने की रेखा 1.7 से 3.5 किलोग्राम तक खरीदनी होगी। कई स्पोर्ट्स स्टोर्स में गुणवत्ता वाले धागे हैं और उचित रेंज में आपको रील मिल सकते हैं। आपको 6 से 10 तक हुकों की ज़रूरत होगी, जो तारों और नेट के साथ संलग्न हैं। वहाँ पुन: प्रयोज्य sinkers है कि कुछ सेंट अधिक लागत और वे सब कुछ के लायक हैं आप स्टील वाले भी खरीद सकते हैं क्योंकि कई लोग सोचते हैं कि क्लासिक लोग मछली और पर्यावरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 3
    सही उपकरण खरीदें के लिए नदी ट्राउट प्रकाश की तुलना में बेहतर प्रति बैरल का वजन वजन सीमा उस पर मुद्रित होना चाहिए। आपको 850 जीआर से 3.5 किलो तक कैलोरीटेड फ्लोट खरीदना होगा। फ्लोट / रील विधानसभा ख़रीदना आमतौर पर सबसे किफायती विकल्प है। कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि जब लॉन्च किया जाए तो दबाए बटन के साथ क्रैंक रीलों को छोड़ दें। इस प्रकार की रील आमतौर पर आंतरिक रूप से उलझ जाती है और इस खेल के लिए ये नए हताश महसूस करेंगे। दूसरी ओर, तय रील रीलों का उपयोग करने के लिए बहुत आसान है। यह मछुआरे की शैली पर बहुत निर्भर करता है फिक्स्ड रील रीलियां चारा के साथ मछली पकड़ने के लिए अच्छे हैं, लेकिन उन लोगों के लिए नहीं जो एक चम्मच और अन्य फँसाना चाहे का उपयोग करते हैं रोटर रील दोनों शैलियों के लिए अच्छा है
  • 4
    एक मिला नदी. आपको एक की आवश्यकता है जो स्पष्ट रूप से ट्राउट के अंदर या बेहतर है कि यह पूर्ण है। आपके पास एक नदी चुनें, शायद कुछ फ़िशिंग पत्रिका में उल्लेख किया गया है। एक स्वाभाविक रूप से होने वाली ट्राउट जनसंख्या के साथ नदियों को कभी-कभी फँसाना और फ्लोट्स पर प्रतिबंध होता है। इस मामले में यह ट्राउट के लिए मछली के लिए मुश्किल हो सकता है
  • 5
    शुरू करने से पहले सब कुछ तैयार करें सबसे सरल बात यह है कि एक सरल गासी गाँठ का उपयोग करके एक कारबाइनर टाई करना एक सरल गाँठ न करें थ्रेड काट दिया जाएगा इन समुद्री मीटों में से एक को टायर और टाग में टाई करने का प्रयास करें कि यह कितना प्रभावी है।
  • 6
    यदि आप लालच का उपयोग करते हैं, तो आपको तार में सीसा जवानों को संलग्न करना होगा। उद्देश्य डबल है सबसे पहले यह आपको अधिक प्रभावी ढंग से खींचने की अनुमति देता है और यह नियंत्रित करता है कि चारा नीचे कितनी तेजी से चला जाता है। हुक से 5 सेंटीमीटर भार रखो और उन्हें कस लें ताकि वे तार पर न जाएं। पिलार की एक जोड़ी के साथ उन्हें तंग रखें
  • 7
    चारा खोजें यह देखने के लिए नियमों की जांच करें कि किस की अनुमति है ट्राउट के लिए तीन सबसे प्रसिद्ध स्नायु कीड़े, सैलमॉन और कैन्ड मकई हैं।
  • चम्मच और अन्य lures मैं एक विकल्प हूँ यदि आप एक छोटी सी नदी में मछली पकड़ रहे हैं, तो प्रकाश फँसाना चाहे का उपयोग करें। एक अपवाद एक तेज वर्तमान है इन पानी में कुछ भारी लगेगा
  • 8
    हमेशा वर्तमान के शीर्ष पर लांच करें इस तरह से चारा वर्तमान के बाद आगे बढ़ेगा और यह अधिक महत्वपूर्ण दिखाई देगा। मछली को मछली की कोशिश करने के लिए एक अच्छा गला मछली से 60 सेंटीमीटर मीटर नीचे की ओर जाने और उपरोक्त लॉन्च करना है। यह दो प्रयोजनों के लिए भी कार्य करता है जैसा कि पहले कहा गया है, आपके पास एक चारा होना चाहिए जो जीवित दिखाई देता है। इसके अलावा, अधिकांश ट्राउट वर्तमान के खिलाफ खड़े होते हैं और भोजन तक पहुंचने की प्रतीक्षा करते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप नीचे की ओर जाते हैं और आप मछली के पीछे हैं तो वे आपको नहीं देखते हैं। अगर आप उन्हें डरते हैं, तो उस समय मछली पर फिर से कोशिश करने से पहले आपको कम से कम बीस मिनट इंतजार करना होगा। छोटी नदियों में यह महत्वपूर्ण है "अच्छा रहो" मछली पकड़ने के बाद इसका मतलब है कि अभी भी एक ही स्थान पर फिर से मछली पकड़ने या लौटने से पहले आगे बढ़ने से पहले 15 से 20 मिनट इंतजार करना।
  • 9
    जांचें मौसम पूर्वानुमान. लगभग किसी भी स्थिति में मछली पकड़ने पर आपको कम से कम सूखी रहने की कोशिश करनी चाहिए। आप मौसम की स्थिति के लिए उपयुक्त बैट का उपयोग कर सकते हैं। तूफान के दौरान और 24 घंटे बाद, कई कीड़े नदी में समाप्त हो जाएंगे। उनका उपयोग करने के लिए यह सबसे अच्छा समय है हवा के दिनों में, टिड्डी और कारीट हाथों से घनिष्ठ होते हैं। इसका कारण यह है कि जब तक वे पानी में समाप्त हो जाते हैं



  • 10
    पहली बार जब आप अकेले नदी में जाते हैं जब आप पहुंचें, तो अपना सामान कार में छोड़ दें और सवारी करें। याद रखें कि क्या आप तट के किनारे अन्य मछुआरों को नोटिस करते हैं आराम से सीटें जो आसानी से सुलभ हैं के लिए देखो आपको छोटे उथले छेद या अंक की भी ज़रूरत होगी जहां नदी गहरी से उथले तक गुज़रती है। देखने के लिए एक अन्य स्थान अंक हैं जहां धाराएं एकजुट होती हैं। यदि नदी बहुत गड़बड़ है तो वहां कई मछुआरों होंगे। वे आम तौर पर एक अच्छी श्रेणी हैं और यदि आप रोकते हैं और पूछें कि यह कैसा चला जाता है, तो उन्हें शर्तों की व्याख्या करने और आपको कुछ सलाह देने में खुशी होगी।
  • 11
    वापस जाओ और अपना सामान ले लो और जिस जगह पर आपको पता चला।
  • 12
    हुक तैयार करें यदि आप देवताओं का उपयोग करते हैं कीड़े, आपको अपने शरीर के माध्यम से हुक पुश करना होगा और कृमि की लंबाई पर काम करना होगा जब तक कि यह सभी हुक को कवर न करे। इसे एक तरफ और विपरीत छोर पर रखें व्यवहार में आपको कृमि के केंद्रीय शरीर के साथ एक श्रृंखला का निर्माण करना होगा। यदि आप मकई या अंडे का उपयोग करते हैं, तो कुछ टुकड़े डाल दें।
  • 13
    लैन्शिया। यह सरल लगता है लेकिन यह नहीं हो सकता है।
  • दोबारा, लांच की दिशा प्रवाहित होने के लिए प्रलोभन को वर्तमान के साथ आगे बढ़ने की इजाजत देता है 11 बजे लांस। बैरल की टिप को पकड़ो, ताकि चारा पानी में घूमते रहें।
  • आपके पीछे गन्ना की नोक धीरे धीरे लें और अपने अंगूठे के साथ रील पर बटन दबाएं। बेंत को आगे लाओ, जब आप फेंक रहे हों तब बटन छोड़ दें। कोड़ा या बैट को बैरल से बचने के लिए नहीं सावधान
  • यदि आप किसी बटन के बिना रील का उपयोग करते हैं, तो धागे को पकड़ने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें, धनुष को कम करें और थ्रेड को जारी रखें। आधे रास्ते में रखते हुए उसी निर्देशों का पालन करें, फिर धागा और धनुष पर जाएं।
  • 14
    चारा के स्तर पर उच्च बैरल की नोक पकड़े हुए नीचे के लिए चारा छोड़ दें और। एक बार चारा तुमसे गुजरता है, तार तनाव शुरू हो जाएगा, इसलिए बैरल की नोक पर अपनी आँखें रखें और जहां तक ​​आप वायर देखेंगे। किसी भी आंदोलन को चारा या मछली से छूने वाले प्रलोभन को भी कम से कम दिया जा सकता है "स्वाद"। ट्राउट काटने के लिए रुको। आपको पता चल जाएगा कि जब आप जोर से खींच लेंगे और रॉड की नोक तौला जाएगा।
  • 15
    मैं हुक ठीक कर रहा हूँ जल्दी से बैरल की नोक झुका करके इसे करो यदि आपने मछली पकड़ ली है, तो टिप लगातार गुना होगी। रील के साथ तार लीजिए और सिर पर प्रति बैरल की नोक पकड़ना जारी रखें। यदि आप मछली को कम कर सकते हैं तो यह संभव है "disgorged" हुक से और पानी में गिर जाते हैं। एक बार जब आप किनारे पर मछली लेंगे, तो नेट ले लें और उसे इकट्ठा करें।
  • कैच ब्रुक ट्राउट शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    16
    तय करें कि आप इसके साथ क्या करना चाहते हैं आप इसे रख देते हैं या इसे छोड़ देते हैं एक बार फिर आपको इस संबंध में नियमों को पता होना चाहिए। Filleted मछली के बारे में 20 सेमी हैं, छोटे छोटे उत्कृष्ट हैं कुछ पकड़ मछली (25 सेमी से बढ़ने के लिए) के उपाय हैं यदि आप मछली डालना नहीं चाहते तो इसे खाना पकाने से पहले आपको इसे साफ़ करना होगा (एंटरियल निकालें) सिर्फ तुम जो मछली खाओगी रखो। मछली शायद ही कभी सर्दियों से परे जीवित रहती है या फिर प्रजनन करती है। कुछ मछलियों को रखने और दूसरों को मुफ्त में छोड़ने के लिए बेहतर है
  • कैच ट्राउट शीर्षक 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    मछली को सुरक्षित रखें. यदि आप मछली रखना नहीं चाहते तो यह संभव है कि इसे न लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है सभी मछली की तरह ट्राउट की सुरक्षा की एक कोटिंग है जो कीचड़ से बना है। उन्हें बर्बाद और तब मछली को छू लें "जला होगा" तुमने इसे कहाँ छू लिया? सबसे ट्राउट जीवित रहें अगर ठीक से जारी मछली को छूने से पहले अपने हाथों और जाल को धो लें, इसे घास में रखने की कोशिश करें और हुक को अपनी उंगलियों या संदंश से मोड़कर मछली के मुंह से धीरे-धीरे हटा दें। यह विचार इसे उसी तरीके से ले जाना है जिस तरह से उन्होंने प्रवेश किया था। अगर मछली ने इसे निगल लिया है तो आपको धागा काटा जाना होगा और मुंह के अंदर बहुत ज्यादा नहीं निकालना या आंसू नहीं करना चाहिए और मछली लगभग निश्चित रूप से मर जाएगी। मछली को कसने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप आंतरिक रक्तस्राव और धीमी और दर्दनाक मौत का कारण बन सकते हैं।
  • कैच ट्राउट चरण 17 पूर्वावलोकन शीर्षक वाली छवि
    18
    इसे होने के बाद ट्राउट को पानी में वापस रखें "slamata"। इसे धीरे से पकड़ लें, जब तक कि इसे फिर से संतुलित नहीं किया जाए और इसे वर्तमान के विरुद्ध जाने दें इसे ऊपर से फेंक न दें या गलती को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • टिप्स

    • धीरज रखो, आराम करो और मज़े करो। मत्स्य पालन मछली पकड़ने की तुलना में अधिक है, यह मज़ेदार और प्रकृति का आनंद है, तनाव को भूल रहा है
    • नदियों में मछली पकड़ने के बारे में याद रखना एक बात यह है कि अगर आप ट्राउट देख सकते हैं जो आपको देख सकता है। नीले और हरे रंग में कपड़े पहने आपको छलावरण बनाने के लिए। ट्राउट कंपन को देखता है ताकि वे धीरे-धीरे चल सकें और शोर को न छूएं या न करें।
    • समय और मौसम की स्थिति चारा की पसंद को प्रभावित करती है।
    • यदि आपका धागा किसी चट्टान या पेड़ में पकड़ा जाता है, तो इसे काटने से पहले इसे खींचने के बिना जितना करीब हो सके, या कई दिशाओं में खींचने की कोशिश करें (आमतौर पर यह कटौती करने के लिए बेहतर काम नहीं करता है)।
    • 20 मिनट से अधिक समय तक मछली को एक ही स्थान पर न लें यदि वे काट नहीं लेते हैं।
    • नदी पर जाने और मज़ा लेने का मजेदार तरीका मछली पकड़ना उड़ना है।
    • निकालें "दाढ़ी" तुम्हें प्यार करने के लिए! यदि आप पर हमला किया जाना हो तो मछली और खुद को भी स्लैम करना आसान होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप प्रकृति में कभी नहीं रहे हैं, तो वहां जा सकते हैं उन जानवरों के लिए देखें, विशेषकर सांप हालांकि बहुत ज्यादा चिंता मत करो: यदि आप रास्ते पर रहते हैं और अपनी आंखों को नीचे रखते हैं तो आप उन्हें नहीं देख पाएंगे क्योंकि वे जैसे ही आप सुनेंगे, वे भाग जाएंगे। निशान पर रुकावटों से सावधान रहें और जब आपको लॉग्स से गुजारें या चट्टानों के आसपास काम करना पड़े।
    • कुछ नदियों में बांध हैं आपको पता होना चाहिए कि वे कहां स्थित हैं और यदि वे पनबिजली हैं वे किसी भी समय खोल सकते हैं और नदी काफी खतरनाक धाराओं के कारण बढ़ेगी।
    • केक ठंडे पानी में रहता है, इसलिए यदि आप नदी में प्रवेश करना चाहते हैं तो आपको उचित तरीके से तैयार होना चाहिए या आप हाइपोथर्मिया को जोखिम में ले लेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भंग
    • चारा, चम्मच या मक्खियों
    • मत्स्य पालन लाइन
    • लाइसेंस
    • उपकरण का बॉक्स
    • पानी में मछली रखने के लिए शुद्ध
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com