मत्स्य पालन गाइड कैसे बनें

क्या आप अपने क्षेत्र में मुख्य मछली पकड़ने वाले स्पॉट के व्यापक ज्ञान के साथ एक शौकीन चावला मछुआरे हैं? या क्या आपके पास मछली पकड़ने के लिए दर्जनों युक्तियाँ हैं? क्या आप इस ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं? मत्स्य पालन गाइड बहुत समय बाहर का खर्च करते हैं, समूहों के साथ मछलियों में जाते हैं और उनके साथ अपने अनुभव साझा करते हैं। हालांकि हर राज्य के मार्गदर्शकों के लिए विशिष्ट और अलग-अलग मानदंड निर्धारित करते हैं, फिर भी कुछ सरल कदम आप एक बनने के लिए भी अनुसरण कर सकते हैं।

कदम

एक मत्स्य पालन गाइड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
विशिष्ट दिशानिर्देशों के लिए खोजें प्रत्येक राज्य को मछली पकड़ने के मार्गदर्शक बनने के लिए अलग-अलग योग्यता की आवश्यकता होती है। उस जगह के अधिकार क्षेत्र के आधार पर आवश्यक आवश्यकताओं पर विशेष ध्यान दें, जहां आप रहते हैं।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यावसायिक लाइसेंस प्राप्त करें मछली पकड़ने के मार्गदर्शक के रूप में एक कैरियर नौकरी की तुलना में अधिक जीवन शैली है, लेकिन यह एक आर्थिक गतिविधि बनी हुई है। अपने शहर के चैंबर ऑफ कॉमर्स और टैक्स ऑफिस पर जांच लें ताकि उनका अनुसरण किया जा सके।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    कोस्ट गार्ड या मर्चेंट मरीन से लाइसेंस प्राप्त करें यदि आप मोटर मोटर पर यात्रियों को लेने की योजना बना रहे हैं तो इनमें से एक लाइसेंस आवश्यक है। ग्राहकों को भुगतान करने के लिए परिवहन के लिए यह एक आवश्यक आवश्यकता भी है "राज्य जलमार्ग"
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सीपीआर कार्डियोपल्मोनरी रिसास्किटेशन और फर्स्ट ऐड के लिए उपयुक्तता का प्रमाण पत्र प्राप्त करें मछली पकड़ने के मार्गदर्शक के रूप में गतिविधि शुरू करने के लिए कई राज्य इस आवश्यकता को प्रदान करते हैं। एक गाइड कम से कम एक सामान्य स्तर पर, पानी और स्वास्थ्य में आपात स्थितियों का प्रबंधन करने की क्षमता का प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    तृतीय पक्षों के खिलाफ होने वाली क्षतिपूर्ति के लिए कंपनियों के लिए बीमा पॉलिसी का उल्लेख करता है। कम से कम 1 मिलियन यूरो की सीमा निर्धारित करें बीमा अप्रत्याशित घटनाओं या दुर्घटनाओं के खिलाफ सुरक्षा है जो नाव पर या प्रकृति के बीच हो सकता है।



  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को व्यवस्थित करें योजना बनाएं कि आप अपने ज्ञान को अपने ग्राहकों के लिए एक प्रशिक्षण अनुभव में परिवर्तित करने की योजना बना रहे हैं।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्थानीय और ऑनलाइन पत्रिकाओं में विज्ञापन दें आप अपनी कंपनी के लिए एक वेबसाइट या एक ब्लॉग बनाने के लिए सुझावों को साझा करने और अपनी सेवाओं के विपणन के लिए विचार कर सकते हैं।
  • अन्य भावुक anglers सही फ्लाई मछली पकड़ने की तकनीक, कुछ विशिष्ट मछली या फँसाना चाहे की सिफारिश करने के लिए सबसे अच्छी जगहों को सीखना पसंद कर सकते हैं, और इसी तरह। आप नौसिखियों और अनुभवी मछुआरों दोनों को इन युक्तियों की पेशकश कर सकते हैं।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    स्थानीय व्यवसायों से संपर्क करें अपने कार्यालयों / रजिस्ट्रियों में विज्ञापन देने और अपने ग्राहकों से अपनी सेवाओं के बारे में बात करने के लिए कहें। अनुभव प्राप्त करने के लिए मछली पकड़ने चार्टर कंपनी के लिए काम करने के लिए मुद्रा
  • होटल, सैरगाह या यहां तक ​​कि पर्यटक खेतों से संपर्क करें चारा की दुकानों या मछली पकड़ने के सामान से निपटने के लिए आप ग्राहकों को खोजने में भी मदद कर सकते हैं।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    बच्चों और युवाओं के लिए मुफ्त या कम लागत वाली सलाह प्रदान करें उन्हें बुनियादी ज्ञान और सुरक्षा मुद्दों को सिखाएं।
  • टिप्स

    • यह युवा मछुआरों को पर्यावरण के संरक्षण और संरक्षण के लिए कैसे सिखाता है।
    • अपनी प्रविष्टियां रिकॉर्ड करें और सावधानी से निकास करें आप एक साधारण स्प्रैडशीट या अकाउंटिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं - कई संस्करणों को मुफ्त में भी ऑफ़र किया जा सकता है एकमात्र धारक के रूप में, आप अपने स्वयं के करों के लिए ज़िम्मेदार हैं। आप अपने व्यवसाय में किए गए कार्यों के लिए सभी प्राप्तियां रखें।
    • एक अंशकालिक व्यवसाय के रूप में अपने मछली पकड़ने के कैरियर को शुरू करने पर विचार करें, जबकि अपना नियमित नौकरी बनाए रखने में भी ग्राहकों को खोजने और उत्पादक व्यवसाय बनाने के लिए समय लगता है।
    • एक मछली पकड़ने के गाइड के रूप में, आपको पानी में ग्राहकों का मनोरंजन करना होगा। ट्रॉफी मछली को पकड़ने पर ज्यादा ध्यान न दें, बल्कि आसानी से मछली पकड़ने की बात करें जो आपके ग्राहकों को संतुष्ट कर सकता है। अधिकांश प्रशंसकों को अन्य स्थानों से आते हैं और बस अपने परिवार के साथ छुट्टी पर कुछ अच्छा क्षण व्यतीत करना चाहते हैं। जब आप नाव पर उन्हें मनोरंजन करते हैं तो अपने ग्राहकों का मनोरंजन करें सर्वश्रेष्ठ टूर गाइडों की तरह सोचें और कार्य करें

    चेतावनी

    • अपनी नाव पर किसी को भी स्वीकार न करें। अपनी सहजता का पालन करें, यदि आपको लगता है कि कुछ ग्राहक फायदे की तुलना में अधिक समस्याएं पैदा कर सकते हैं, तो इसके लायक नहीं है। अगर पानी में एक मुश्किल स्थिति आती है, तो तुरंत गोदी में लौटें और उसे वहां प्रबंधन करें। एक बार वापस बंदरगाह पर, आप संभवत: ग्राहकों को धनवापसी या अन्य समाधान प्रदान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com