कैसे एक महान विक्रेता बनने के लिए

बिक्री एक कला है निष्क्रिय भाग में सक्रिय भाग में, और यदि आप अनुनय और एक महान विक्रेता के करिश्मे को संतुलित करने में सक्षम हैं, एस्कीमो को बर्फ बेच सकेंगे (हालांकि यह कुछ और अधिक व्यावहारिक के लिए बेहतर है)। अपनी बिक्री प्रक्रिया के दौरान विश्वास, एक मुखर और आशावादी उपस्थिति कैसे विकसित करें, यह जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

विश्वसनीय रहें
एक महान विक्रेता चरण 1 नाम वाली छवि
1
ग्राहक को पहले रखें। यदि आप अपने ग्राहकों पर भरोसा नहीं करेंगे तो आप कुछ भी बेच नहीं पाएंगे I ऐसे लोगों को समझाने के लिए जो किसी की आवश्यकता है, आपको बिक्री समाप्त करने की अपनी इच्छा के साथ ईमानदारी को संतुलित करने में सक्षम होना चाहिए, निर्धारित, निर्धारित और ईमानदार होना चाहिए। अगर ग्राहक आप पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो बुद्धिमान अधिग्रहण निर्णय लेने के लिए अधिक मुश्किल हो जाएगा।
  • एक महान विक्रेता चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    सहानुभूति बनाएं समझने की कोशिश करें कि आपका ग्राहक वास्तव में क्या चाहता है और वह यह क्यों चाहता है। लोग कुछ खरीदते हैं "चीज़ें" एक लक्ष्य प्राप्त करने के साधन के रूप में किसी ग्राहक की इच्छाओं को समझना और इसका शोषण करने से आपको एक महान विक्रेता मिल जाएगा।
  • अपने ग्राहक को बातचीत शुरू करने की अनुमति दें और उनकी इच्छाओं को निर्धारित करने के लिए प्रश्न पूछें। यदि कोई ग्राहक कहता है कि वह एक पोशाक चाहता है, तो पूछें "किस अवसर के लिए"? किसी व्यक्ति को अंतिम संस्कार में जाने के लिए एक सूट बेचना किसी ऐसे व्यक्ति को बेचने से बहुत अलग है जिसे हाल ही में एक पदोन्नति का जश्न मनाया जाना है।
  • अगर कोई ग्राहक किसी विशेष आइटम में रुचि व्यक्त करता है, तो उससे पूछें कि उस आइटम से क्या प्रभावित होता है उसे वह उत्पाद चुनने दें, जो वह चाहता है, अपने ग्राहक और उसके स्वाद को जानने की कोशिश करें और पता करें कि खरीद का असली प्रेरणा क्या है।
  • एक महान विक्रेता चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने campo.Devi के एक विशेषज्ञ सब कुछ आप, अपने उत्पाद के संबंध में पता करने की जरूरत अपने प्रतिस्पर्धियों के उत्पादों के लिए पता है, तो के रूप में अपने ग्राहक को समझाने के लिए आपको ऐसा क्यों लगता इस उत्पाद सही एक है सक्षम होने के लिए हो।
  • यदि आप बास्केटबॉल जूते बेचते हैं तो आपको यह जानने के लिए है कि कौन सी खिलाड़ी उन्हें पहन रहे हैं, जो कि शैलियों संग्रहणीय और जूता इतिहास का हिस्सा हैं। उसी तरह, आपको उपाय, आराम से, और उत्पाद की देखभाल करने के तरीके के बारे में सभी तकनीकी विवरण सीखना होगा।
  • एक महान विक्रेता चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    का विश्लेषण करें। यदि आप वास्तव में एक महान विक्रेता बनना चाहते हैं, तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा ग्राहकों और उनकी संपर्क जानकारी के नामों को लिखें, और बिक्री के बाद उन्हें फोन करें या उन्हें एक नोट भेजने के लिए सुनिश्चित करें कि वे खरीद के साथ 100% संतुष्ट हैं। इसी तरह आप ग्राहकों को वास्तविक प्रशंसकों में बदल सकते हैं, जो भविष्य में लौट आएंगे। यह भी है कि आप अपने नियोक्ता से अपने ग्राहकों और प्रचार से संदर्भ कैसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक महान बिक्रीर्थी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उचित पोशाक कोई विशिष्ट शैली नहीं है - एक कार के विक्रेता शायद एक गिटार शॉप सहायक की तुलना में अलग तरीके से तैयार होंगे - लेकिन आपको यह पता लगाना होगा कि उचित और संपर्क करने योग्य के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है। साफ, सुव्यवस्थित और मैत्रीपूर्ण रहें
  • भाग 2

    निर्धारित होने के नाते
    एक महान विक्रेता चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    आपत्तियों का पूर्वानुमान अपने ग्राहक की प्रतिक्रियाओं पर विशेष ध्यान दें चेहरे का भाव और शरीर की भाषा बहुत अच्छी हो सकती है "संकेत" ग्राहक व्यवहार के संबंध में जैसा कि आप अपने उत्पाद को विज्ञापित करते हैं याद रखें कि आप वहां कुछ भी देखने के लिए हैं जो आपके ग्राहक को ख़रीद के साथ खुश करता है। उत्पाद या मूल्य के किस हिस्से को समझने में सक्षम होने पर, ग्राहक के आपत्तियां एक चालाक और प्रेरक तरीके से प्रतिक्रिया करने में आपकी सहायता करेगी।
    • यदि कोई विशेष उत्पाद किसी ग्राहक को संतुष्ट नहीं करता है, तो चर्चा करने के बजाय इसके बारे में अवगत होना अच्छा है। आप उत्पाद के कुछ गुणों को स्पष्ट रूप से नाम दे सकते हैं, जबकि आप अपने ग्राहकों के हितों के लिए बहाने पाते हैं: "दूसरों की तुलना में यह अधिक महंगा है, वह सही है। और हाथ से सीने वाले हेम को पूरा करने में अधिक समय लगता है, लेकिन इसका परिणाम बहुत अधिक टिकाऊ जूता है।"
  • एक महान विक्रेता चरण 7 नाम वाली छवि
    2
    तर्क का उपयोग करें यदि आप कमीशन के आधार पर काम कर रहे हैं, तो आप हमेशा एक उच्च कीमत पर बेचने की कोशिश कर सकते हैं या ग्राहकों को हमेशा सबसे महंगे उत्पाद खरीदने के लिए राजी करने का प्रयास कर सकते हैं। लेकिन एक बड़े प्लाज्मा टीवी को उस व्यक्ति को बेचने की कोशिश कर रहे हैं जो एक छोटे से कमरे में सोता है जैसे कि ग्राहक को आपकी बिक्री शैली के साथ मिसाइलिंग करने में लाया जा रहा है आपको एक उत्पाद के साथ बिक्री समाप्त करने की इच्छा को संतुलित करना होगा जो ग्राहक को समझ में आता है।



  • एक महान विक्रेता चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    बिक्री पुश करें यदि ग्राहक को निर्णय लेने में कोई कठिनाई है, तो आप इसे थोड़ी-सी धक्का दे सकते हैं। इस तथ्य पर भरोसा करें कि आपने सबसे अच्छा आइटम सुझाया है और इस प्रकार के कुछ के लिए पूछें "क्या आप चाहते हैं कि मैं इसे खजांची तक ले जाना चाहूँगा जब आप खरीदारी जारी रखेंगे?"
  • एक महान विक्रेता चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी प्रति लेन-देन इकाइयां बढ़ाएं बिक्री की पुष्टि करने के बाद, इसे कुछ उत्पादों को जोड़ने का प्रयास करें। यदि आपने केवल एक प्रिंटर को बेचा है, तो आप कारतूस या कागज के रीम पर कुछ छूट का उल्लेख कर सकते हैं। इसे पैसे और तनाव को बचाने के लिए एक तरह से देखो: "आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है, और इस तरह आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।"
  • भाग 3

    रहो आशावादी
    एक महान विक्रेता चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    याद बिक्री को भूल जाओ खराब बिक्री के बारे में बहुत ज्यादा निराशाजनक और निराशाजनक हो सकता है, लेकिन यह सीखना है कि आपके पीछे की असफल बिक्री कैसे डालनी चाहिए और नए अवसरों का सामना करने के लिए तैयार हो जाना बेहतर बिक्री करने वाला व्यक्ति बनना बेहतर है।
    • एक अनुभव के रूप में हर असफल बिक्री की व्याख्या करने का प्रयास करें आप इससे क्या सीखते हैं?
  • एक महान सेल्समैन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी बिक्री पर केंद्रित रहें कुछ कंपनियां साप्ताहिक या मासिक प्राप्त संख्या प्रकाशित करके, व्यापारियों के बीच प्रतियोगिता को प्रोत्साहित करके बिक्री को प्रोत्साहित करने का प्रयास करती हैं हालांकि यह लोगों को अधिक उत्साह से बेचने का एक तरीका हो सकता है, आप निराश भी हो सकते हैं यदि आप लगातार अपने आप दूसरों से तुलना करते हैं
  • यदि आप बहुत बेचते हैं, तो जश्न मनाते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह आपका लक्ष्य नहीं बनता है कार्य को नौकरी के रूप में कार्य करें बिक्री के बारे में लगातार सोचने से बचने के लिए, अपने खाली समय में अपने शौक को समर्पित करें।
  • एक महान सेल्समैन 12 वें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को व्यस्त रखें अधिक बिक्री आपको समाप्त हो जाएगी, यह आसान हो जाएगी। छोटे विफलताओं और गतिरोध के क्षणों को दूर करना और आप अपनी कला को सही करने की अनुमति देते हैं। यदि आप कॉल करते हैं या प्रदर्शनी क्षेत्र से निपटते हैं, तो दिन बहुत अधिक तेज़ी से पारित होगा
  • बीट अ Great सेल्समैन चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी को भी दोष न दें जो भी होता है, किसी को दोष देने से बचें कुछ खरीदने या नहीं खरीदने का आखिरी फैसला ग्राहकों पर निर्भर होता है, इसलिए यदि यह खरीदना नहीं चुनता है तो उसे व्यक्तिगत दिवालियापन के रूप में नहीं लेना चाहिए। अपने बारे में सोचें जैसे कि लेन-देन के दौरान आप सलाहकार थे। सुझाव दें, जितना संभव हो उतना मदद करें, और एक बार सौदा खत्म हो जाने के बाद, क्या आप सफल हुए हैं या नहीं
  • टिप्स

    • हमेशा याद रखें कि आप वहां हैं "की सेवा" और "मदद" ग्राहक
    • हमेशा अपनी अखंडता बनाए रखें, क्योंकि ग्राहक ऐसा नहीं देखेंगे।
    • ग्राहक आपको बताए गए सभी चीजों को ध्यान से सुनो और वह यह कहता है कि कैसे। जब आप उत्पाद को समाधान के रूप में प्रस्तुत करते हैं तो यह आपका ट्रम्प कार्ड होगा, और आपको इसे उसी तरीके से पेश करना होगा जिस तरह से ग्राहक ने अपनी आवश्यकता प्रस्तुत की है।
    • विशिष्ट ग्राहक पर अपनी बिक्री की पेशकश बनाएं। लोग अलग-अलग चीजों से प्यार करते हैं - घंटियाँ खत्म हो जाती हैं यदि वे सब एक ही गीत नहीं खेलते हैं।





    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com