कैसे बेचें

जो कुछ भी आप बेचना चाहते हैं, वह मोमबत्तियां या कार हों, कुछ मौलिक बिक्री तकनीकों को जानना आसान होगा। कुछ बुनियादी विपणन नियमों का पालन करके उत्पाद या सेवा को कैसे बेचें जानें

कदम

भाग 1
बिक्री के लिए तैयार

चित्र शीर्षक से खरीदें चरण 1
1
आप कुछ के बारे में भावुक बेचते हैं लोग कमजोर विक्रेता से खरीदना नहीं चाहते हैं यद्यपि इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चमत्कार काम करना है, यह सुनिश्चित करें कि जो भी आप चुनते हैं वह कुछ ऐसा है जो आपको आगे बढ़ता है। आपकी प्रस्तुति में आपकी भावनाओं को स्वर में देखा जाता है
  • छवि शीर्षक स्टेप 2 खरीदें
    2
    जांचें कि आप कहां हैं आप अपने उत्पाद को बाजार पर दूसरों के संबंध में कैसे रख सकते हैं, और ग्राहक को यह समझाने के लिए कैसे करें कि आपका सबसे अच्छा विकल्प है आपको अपने उत्पाद या सर्विस को हर किसी के मुकाबले अधिक आकर्षक बनाना पड़ता है, और जो भी आप प्रदान करते हैं उसके पेशेवरों और विपक्ष के लिए एक महत्वपूर्ण हिस्सा तैयार किया जा रहा है।
  • स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अपने वार्ताकार को समझने की कोशिश करो यदि आप कुछ बेचना चाहते हैं, तो आपको उसे सही व्यक्ति को बेचने की ज़रूरत है हर कोई एक फोटो एलबम या एक विशेष फ़ोन सेवा नहीं चाहता है, इसलिए उस व्यक्ति की जरूरत है जिसे इसकी आवश्यकता है।
  • उन क्षेत्रों में अपने उत्पाद या सेवा का विज्ञापन बनाएं जहां खरीदार इस प्रकार देख सकते हैं
  • किसी ग्राहक के साथ बिक्री पर बल न दें यदि आप समझते हैं कि आपके प्रस्ताव में क्या कोई दिलचस्पी नहीं है। ऐसा करने से ग्राहक को परेशान किया जा सकता है और आपको निराशा मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 4 देखें
    4
    तैयार हो जाओ। आप अपनी मुख्य विशेषताएं जानने के बिना कुछ भी नहीं बेच सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी बेच रहे हैं, उसके बारे में हर एक विवरण पता है, ताकि ग्राहक से कोई प्रश्न अनुत्तरित न हो।
  • भाग 2
    एक बिक्री करें

    छवि शीर्षक शीर्षक 5 देखें
    1
    एक लघु प्रस्तुति बनाएं यहां तक ​​कि अगर यह एक अविश्वसनीय रूप से रोचक और प्रेरक प्रस्तुति की तरह लग रहा है, तो आपके पास केवल 60 सेकेंड का समय है, जो आप को बेच रहे हैं। आपको एक मिनट से कम समय में किसी को संलग्न करने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 6 देखें
    2
    बातचीत में हेरफेर करने का प्रयास न करें। यदि आप वार्तालाप को मजबूर करना चाहते हैं, तो आपका वार्ताकार रुचि खो सकता है या ऊब सकता है।
  • जिस व्यक्ति को आप प्रश्नों और टिप्पणियों को पूछने का मौका बेच रहे हैं, और वे जो कहते हैं, ईमानदारी से सुनना सुनिश्चित करें।
  • ओपन-एंड प्रश्न पूछें, जिनसे ग्राहक से पूरी प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है। बंद सवालों से वार्तालाप बंद हो जाता है और आपको अपने वार्तालाप के बारे में क्या कहना है, इसमें बहुत रुचि दिखाई नहीं देती है।
  • उनके जवाबों में हेरफेर न करें ग्राहक के मुंह में शब्दों को लगाने की कोशिश करने से उन्हें निराशा मिलेगी और उन्हें आपकी प्रस्तुति में कम दिलचस्पी मिलेगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 7 देखें
    3
    संबंधों का एक नेटवर्क बनाएं क्या किसी करीबी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य को कुछ बेचना आसान है, है ना? इसका कारण यह है कि आपके साथ एक कनेक्शन है जो उन्हें आपकी मदद करना चाहता है। यदि आप किसी व्यक्ति के साथ एक ईमानदार संबंध बना सकते हैं, तो वे आपके पास से कुछ खरीदने की संभावना रखते हैं।
  • चित्र स्टेप 8 बेचें
    4
    ईमानदारी से रहें यहां तक ​​कि अगर सच कहने से आपके उत्पाद या सेवा में एक दोष की पहचान होगी, तो ईमानदारी से। ऐसा कुछ है जो बहुत सारे लोगों को आकर्षित करता है - एक विक्रेता में ईमानदारी एक स्वागत योग्य और वांछित गुणवत्ता है
  • चित्र शीर्षक से 9 कदम बेचें
    5
    अपेक्षाओं के साथ बिक्री का सामना न करें विश्वास है कि आप जानते हैं कि कोई व्यक्ति कैसे प्रतिक्रिया करेगा या बिक्री कैसे होगी, यह निराशा होने की संभावना है। आप एक यांत्रिक तरीके से प्रतिक्रिया करेंगे और आपको एक अच्छी बिक्री के लिए आवश्यक लचीलेपन की कमी होगी। अपनी प्रस्तुति धाराप्रवाह करें, दोनों को पर्यावरण और दूसरे दल के अनुकूल बनाना।
  • स्टेप 10 बेचें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने वार्ताकार के साथ जो भी आप बेच रहे हैं, चाहे आप किसी पड़ोसी या कंपनी के सीईओ हों, आप अपने विचारों की पुष्टि करना चाहते हैं चाहे ग्राहक आपसे क्या कहता है, उसके बाद उसका पालन करें, ताकि उसे लगता है कि उनकी राय की पुष्टि हो गई है।
  • यदि मैं आप से जो कहना चाहता हूं, उसके साथ सहमत नहीं हूं, पुष्टि करें कि जिस तरह से वे चीजों की व्याख्या करते हैं वह सही है। बस, उसे वैध उदाहरणों और एक गंभीर तुलना के साथ अपने दृष्टिकोण का दृष्टिकोण बदलने में मदद करें
  • अपने उत्पाद के संबंध में अपनी आवश्यकताओं की पुष्टि करें। उसे खरीद में शामिल करने में मदद करने में सहायता करें
  • भाग 3
    बिक्री तकनीकों का उपयोग करें

    छवि शीर्षक से खरीदें स्टेप 11
    1
    अपनी भाषा बदलें शब्दावली का प्रयोग करें जिसमें आपके वार्ताकार शामिल हैं इसके बजाय वाक्यों का उपयोग करने के बजाय "मुझे लगता है ..." या "मैं उन्हें समझाऊंगा ...", उनके प्रति प्रवचन का निर्देशन करते हैं। जैसे कुछ कहो "पूजा ..." या "पता चल जाएगा कि ..."



  • स्टेप 12 बेचें शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि निष्कर्ष स्पष्ट हैं। आप चाहते हैं कि आपके उत्पाद को एक स्पष्ट पसंद के रूप में माना जाए, और ऐसा करने के लिए आपको कारण बताएं कि यह जीवन क्यों आसान बनाता है, लाभ बढ़ता है, समय और पैसा बचाता है। यह स्पष्ट दिखना चाहिए कि आप से खरीदकर ग्राहक अपने जीवन में काफी सुधार करेगा।
  • छवि 13 शीर्षक से खरीदें
    3
    कई उत्पादों की बिक्री से बचें यदि आप कई सारे उत्पादों को एक साथ मिलते हैं, तो आप ग्राहक को विकल्प की संभावना के साथ ओवरलोड कर सकते हैं। इससे आपको आपके प्रस्ताव का जवाब हाँ या ना के साथ करना असंभव होगा। बल्कि, एक समय में एक उत्पाद या सेवा पर ध्यान केंद्रित करें और ग्राहक से पूछें कि वह इसे खरीदने में दिलचस्पी क्यों रखता है।
  • स्टेप 14 बेचें शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रत्येक बिक्री का एक और प्रस्ताव का पालन करें एक बार सफलतापूर्वक एक बिक्री पूरा करने के बाद, एक अन्य उत्पाद या सेवा प्रदान करें। पहले से ही आपसे खरीदने के लिए सहमत होकर आपका ग्राहक अधिक ग्रहणशील होगा, और आपको दूसरी बार बहुत कम काम करना होगा।
  • स्टेप 15 बेचें शीर्षक वाली छवि
    5
    खरीद प्रक्रिया सरल बनाओ यदि आपके पास विस्तृत क्रय और शिपिंग प्रक्रियाएं हैं, तो आपका ग्राहक आवश्यक काम की मात्रा से निराश हो सकता है जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना आसान करें ताकि आपके काम का वजन कम हो जाए, न कि ग्राहक पर।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 16 देखें
    6
    ग्राहक के साथ एक आपूर्ति समझौता करें जब आप अपने ग्राहक के साथ भविष्य में फिर से मिलने या आपसे दूसरे उत्पादों को खरीदने के लिए एक समझौता करते हैं ग्राहक की खरीद के लिए सहमति के बाद भविष्य की मीटिंग के लिए एक नियुक्ति करने का प्रयास करें इस तरह, आपको उन्हें फिर से बेचने का कम से कम एक मौका मिलेगा।
  • स्टेप 17 बेचें शीर्षक वाली छवि
    7
    इसे स्पष्ट करें कि समय दुर्लभ है। बिक्री को बढ़ाने के लिए, ऐसा लगता है कि खरीदारी करने में थोड़ी सी समय है। इसका कारण हो सकता है कि शेयर समाप्त हो रहा है, कीमतें बढ़ जाएंगी या उत्पाद सेवा की मात्रा सीमित है।
  • भाग 4
    बिक्री को समाप्त करें

    छवि शीर्षक शीर्षक 18 देखें
    1
    प्रत्यक्ष बंद का उपयोग करें समापन तकनीकों के बीच सबसे बुनियादी और प्रत्यक्ष, सीधे समापन ग्राहक को अंतिम उत्तर देने के लिए पूछता है। अचानक होने के बिना, एक एकल बिक्री के लिए जवाब देखें।
  • चित्र शीर्षक से खरीदें चरण 19
    2
    एक आपूर्ति समझौता करें ऐसा करने के लिए, आप छूट की पेशकश या कम कीमत पर एक अतिरिक्त उत्पाद के साथ बिक्री बंद कर देंगे। यह न केवल आपको आपकी वर्तमान बिक्री का एहसास करने में मदद करेगा, बल्कि शायद अतिरिक्त बिक्री भी हासिल कर लेगा
  • स्टेफ 20 बेचें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक परीक्षण की पेशकश करें यदि ग्राहक उत्पाद में रुचि रखते हैं, तो वह उत्पाद की एक परीक्षण अवधि की पेशकश करके अपनी झिझक से अधिक है। यह आपके द्वारा बेची जाने वाली चीज़ों के उपयोग के कुछ दिनों का हो सकता है यदि ग्राहक को इसका उपयोग करने और इसे उपयोगी ढूंढने का अवसर मिला है, तो आपने बिक्री को सुरक्षित किया है और भविष्य में दूसरों के लिए दरवाजा खोल दिया है।
  • छवि 21 शीर्षक से खरीदें
    4
    अल्टीमेटम के साथ समापन का उपयोग करें इस मामले में, दिखाएं कि उत्पाद की खरीद केवल एक अच्छा विकल्प है जो संभव है। यह दिखाएं कि आप इसे किस प्रकार से नहीं खरीदते समय के पारित होने के साथ असर नहीं होगा, या इसी तरह के उत्पादों या सेवाओं से आपके दूर के गुणों को भी दूर नहीं होता है।
  • स्टेप 22 बेचें शीर्षक वाली छवि
    5
    उन्हें प्रति दिन लागत दिखाएं अपने उत्पाद या सेवा की लागत प्रति दिन कितना प्रदर्शन करना बंद करें यह संभवतः कम आंकड़ा होगा और ग्राहक के लिए उचित होगा, इसकी खरीद ब्याज को उत्तेजित करेगा।
  • स्टेपल 23 नाम का चित्र देखें
    6
    एक पूरक बंद करें दिखाएं कि आप अपना उत्पाद या सेवा कैसे खरीदते हैं, आपका वार्ताकार कुछ चालाक, तार्किक, उपयोगी, आदि करता है। यह अपने आत्मसम्मान का समर्थन करेगा, दोनों एक अच्छे मूड में डाल देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com