एक अच्छा कार विक्रेता कैसे बनें

कारों की बिक्री करते समय, हमें दो मुख्य चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है: व्यक्तित्व और प्रक्रिया व्यक्तित्व को पहले से ही प्रबंधक द्वारा पहचाना गया है जिसने आपको काम पर रखा है थोड़ा अभ्यास और नियोजन के साथ, आप प्रक्रिया के साथ भी अच्छा बन सकते हैं

कदम

छवि एक अच्छा कार विक्रेता चरण 1
1
ग्राहक से मिलो इस प्रक्रिया का हर भाग जरूरी है, यह पहला कदम है - शोरूम में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को मिलने और पता करने के लिए कई अलग-अलग तरीके हैं:
  • डायरेक्ट - ग्राहक से संपर्क करें, उसे एक फर्म हैंडशेक दें और उससे बात करना शुरू करें (कभी-कभी यह एक ग्राहक के लिए निराशाजनक हो सकता है अगर उन्होंने अभी तक एक नई कार की तलाश करना शुरू कर दिया है)
  • आराम से दृष्टिकोण - एक संभावित ग्राहक से संपर्क करें, अपने हाथ को मजबूती से हिलाएं और उसे अपना व्यवसाय कार्ड दें, "शुभ प्रभात, मेरा नाम एक्स है, यहां आप अपने संपर्क ढूंढेंगे, मेरा डेस्क नीचे है, चारों ओर देखिए और जब आप तैयार हों, तो चैट के लिए मुझे ढूंढ़ लें, अगर दूसरे विक्रेताओं के पास पहुंच जाए, तो उन्हें सूचित करें कि मैं आपकी सहायता कर रहा हूं और वे आपको अकेले ही छोड़ देंगे "।
  • एक अच्छा कार विक्रेता चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    योग्यता: अब, अगर सब कुछ ठीक से दो दृष्टिकोणों में से एक के साथ अच्छी तरह से चला गया, तो ग्राहक आपके डेस्क पर बैठा होगा। अगला कदम ग्राहक को अर्हता प्राप्त करना है एक विक्रेता के रूप में, यह पता लगाना आपकी ज़िम्मेदारी है कि ग्राहक क्या चाहता है और अपनी किसी एक कार को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मेल कर सकता है। ऐसा करने के लिए, आप जिस कार की तलाश कर रहे हैं उसके आयाम को जानने के लिए कई प्रश्न पूछें। उदाहरण के लिए, क्या आपके पास कोई बच्चा है? गोल्फ क्लबों के लिए सामान रैक में आपको अतिरिक्त स्थान की आवश्यकता है? अपना बजट खोजें ये प्रश्न और उत्तर आपकी मदद करेंगे a) ग्राहक को अर्हता प्राप्त करने के लिए, और ख) ग्राहक के साथ संबंध बनाना। फिर सही मशीन की तलाश करें और इसे ग्राहक को दिखाएं। उसे शीर्षस्थ पर बैठकर उसे बधाई दीजिए: "मुझे यकीन है कि यह एक अच्छी भावना देता है, क्या आप खुद को ड्राइविंग कर सकते हैं?" (सकारात्मकता महत्वपूर्ण है)।
  • छवि एक अच्छा कार विक्रेता चरण 3 शीर्षक से
    3
    कार एक्सचेंज के लिए प्रोत्साहन: - ग्राहक से पूछें कि उसके पास व्यापार का वाहन है, और यदि ऐसा है, तो उसे दिखाएं। एक नियम के रूप में, ग्राहक को उसके वास्तविक मूल्य की तुलना में अपने वाहन के लिए बहुत अधिक मूल्य होगा, आपका काम इसे अवमूल्यन करना है और आप इसे इस तरह करेंगे:
  • किसी भी क्षति को इंगित करते हुए कार के चारों ओर मुड़ें। अतिरंजना (बहुत ज्यादा नहीं, आप थिएटर विद्यालय में नहीं हैं), "अहिया, और यह हुआ है"। ग्राहक को दिखाएं कि आपने नुकसान देखा है।
  • यात्रियों के स्थान पर ग्राहक के साथ वाहन को चलाएं, किसी चीज़ के बारे में बात करें जो आपको लगता है "क्लच एक लंबे समय तक कठिन है, ब्रेक शानदार नहीं हैं। आप वास्तव में नई कार के साथ अंतर देख सकते हैं "(सकारात्मक बोलें, आप अपने ग्राहक के सिर में नई कार के बारे में विचार प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे निर्णय लेने से पहले उसे निर्णय लेने में मदद मिलती है!)।
  • एक अच्छा कार विक्रेता चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अब आप अपने प्रबंधक को मूल्यांकन सबमिट कर सकते हैं, आपको आरंभिक प्रस्ताव देने में लगभग 1 मिनट लगेंगे, लेकिन ग्राहक को इसे तुरंत जानने की आवश्यकता नहीं है। ग्राहक को बताएं "इसमें लगभग 10 मिनट लगेगा, हम इस दौरान एक नई सवारी के लिए नई कार ले सकते हैं"।



  • छवि एक अच्छा कार विक्रेता चरण 5 शीर्षक से
    5
    टेस्ट ड्राइव: / ब्रेक यह आपको सौदा बंद पीछे की सीट पर बैठ अगर आप पति-पत्नी हैं, ध्यान भंग के बिना बात करने के लिए जारी करने की अनुमति देगा "मुझे यकीन है कि आप एक बहुत अपनी कार की तुलना में बेहतर ड्राइव, तुम सच में युद्धाभ्यास में अंतर नोटिस, क्लच आदि / क्या तुम्हें पता नहीं? " इस बिंदु पर आपको एक बहुत ही महत्वपूर्ण सवाल पूछना होगा, जैसे "क्या यह आपके लिए कार है?" यदि जवाब "हां" है, तो यह लगभग पूरा हो गया है, क्योंकि आप पहले ही बजट में वापस आ चुके हैं। अगर यह एक नंबर है, तो आपको बस पूछना होगा कि "वास्तव में, क्यों? क्या आप मुझे बता आपको पसंद नहीं है क्या, तो मैं आपको और आपके परिवार के लिए एक वैकल्पिक वाहन मिल पा रहा है। "फिर वह प्रक्रिया फिर से पाठ्यक्रम के आदान-प्रदान के आकलन के बिना, शुरू होता है, के बाद से यह पहले से ही किया गया है, उसे एक नया वाहन दिखा और पर यह कोशिश कर सड़क।
  • एक अच्छा कार विक्रेता चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बंद: इसलिए इस बिंदु पर आप अपनी ज़रूरतें, बजट, आपके सपने की कार स्थापित कर लेंगे और आपने कीमत के बारे में सूचित किया है, अब आपको एक्सचेंज में वाहन के मूल्यांकन पर चर्चा करनी होगी: "मेरे प्रबंधक ने मुझे बताया कि कार के मूल्य के साथ एक्सचेंज में आपकी नई मशीन के लिए कुल मूल्य एक्स होगा "। फिर एक और महत्वपूर्ण सवाल "क्या आप इस के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं?" अगर जवाब "हाँ" तो कहा, "ठीक है, मैंने दस्तावेजों को तैयार" नहीं- द्वारा जवाब देने के आम तौर पर इस निम्नलिखित को बढ़ावा मिलेगा "ठीक है, आप शक है?":
  • "आप एक सा `कीमत कम कर सकते हैं? "अब, आप पहले से ही, अपने बजट स्थापित कर लिया है आप जानते हैं कि इस वाहन उसकी पहुंच के भीतर है, तो आप कह सकते हैं," दुर्भाग्य से नहीं है, लेकिन मैं क्या कर सकते हैं कोई अतिरिक्त शुल्क "आदि पर प्रोत्साहन एक्स प्रदान करना है कीमत को कम करने के बजाय हमेशा कुछ और देने की कोशिश करें, क्योंकि यह आपके लिए अधिक सुविधाजनक होगा - उदाहरण के लिए धातु के रंग की कीमत आपको ग्राहक के लिए कितना खर्च की तुलना में आधा हो जाएगी
  • छवि एक अच्छा कार सेल्समैन चरण 7 का शीर्षक है
    7
    आप इस समझौते का निष्कर्ष निकाला है, हाथ हिलाते हैं, एक जमा राशि लेते हैं, दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए हैं, केवल एक चीज जो बनी हुई है वह प्रसव की तारीख से सहमत है और उस पर चिपके रहती है, हमेशा किसी भी समस्या से बचने के लिए ग्राहक के संपर्क में रहती रहती है।
  • टिप्स

    • अगर थोड़ा काम है, तो फ़ोन को ऊपर खींचें डेटाबेस का उपयोग करें, पता करें कि आपने तीन से अधिक वर्षों तक कारें खरीदीं और उन्हें नए ऑफ़र के बारे में जानने के लिए एक फोन कॉल दी।
    • एक एजेंडे रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है - अगर आप कहते हैं कि आप किसी विशिष्ट समय पर किसी विशिष्ट समय पर किसी से संपर्क करेंगे, तो ऐसा करें।
    • हमेशा सकारात्मक और मैत्रीपूर्ण रहें याद रखें, यह बहुत से लोगों के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय है, और कभी-कभी इसमें कुछ समय लगता है।
    • आराम करो, शांत रहें और मुस्कान करें, बस अपने आप हो यदि आप बहुत चिंतित हैं, तो आप ग्राहक को डरा रहे हैं। बॉल पास करें, हालांकि यह उसका खेल है।
    • भले ही आप उसी दिन बिक्री समाप्त न करें कि ग्राहक डीलर में प्रवेश करता है, संपर्क में रहें, दोस्ताना फ़ोन कॉल के साथ समझने के लिए कि उसके फैसले के साथ क्या बात है
    • ग्राहक को किसी अन्य मशीन में दिलचस्पी रखने के बिना उसे डीलर छोड़ दें।

    चेतावनी

    • अपने वाहनों के बारे में नकारात्मक टिप्पणी न करें, एक मॉडल दूसरे से बेहतर नहीं है, "मुझे लगता है कि एक्स मॉडल वाई मॉडल की तुलना में आपकी आवश्यकताओं के लिए बेहतर अनुकूल है"
    • प्रतिस्पर्धा का अपमान न करें, यह पेशेवर नहीं है और ग्राहक इसकी सराहना नहीं करेगा। प्रतिस्पर्धा की खामियों को इंगित करने के बजाय, अपने वाहन के सकारात्मक पहलुओं को उजागर करें।
    • अंत में, कभी भी निराश न हो, चाहे आप हों या न हों याद रखें कि आपके पास एक महान उत्पाद है और आप एक उत्कृष्ट प्रतिनिधि हैं।
    • नकारात्मक भाषा या शरीर की भाषा का उपयोग करने से बचें, अगर ग्राहक आपको सोचता है कि आपको गाड़ी पसंद नहीं है, तो उसे यह पसंद नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com