कैसे एक मानसिकवादी बनने के लिए

एक Mentalist कोई है जो अलौकिक शक्तियों के लिए लगता है और विशिष्ट तकनीक के साथ कुछ व्यक्तिगत जानकारी घटा करने में सक्षम है है। मनोवैज्ञानिक उत्कृष्ट व्यवहार को समझने में बहुत अच्छा हैं, उत्कृष्ट अवलोकन कौशल रखने वाले हैं और हर छोटे से विस्तार को समझने में सक्षम हैं। स्कैमर्स से जादूगर तक कई लोग मानसिक व्यवहार और मनोवैज्ञानिक कौशल का इस्तेमाल मानव व्यवहार के बारे में बताते हैं। क्या आप भविष्य के फ्रांसेस्को टेसी बनना चाहते हैं? यहाँ यह कैसे करना है

कदम

भाग 1

झूठ की खोज करें
छवि एक दिमागदार कदम चरण 1
1
कारण के ज्ञान के साथ अनुमानों का फास्ट फॉर्मूला एक मानसिकवादी होने के लिए आपको अपने अंतर्ज्ञान पर विश्वास करना होगा दुर्भाग्य से, बहुत से लोगों के पास अच्छा अवलोकन कौशल नहीं है बहुत बार, व्यक्ति अनजाने में स्वयं के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं, जो आमतौर पर नहीं माना जाता है। उदाहरण के लिए, आपके सामने व्यक्ति के हाथ कैसा हैं? नरम या कॉलस किया गया? क्या यह एक विकसित मांसलता है? क्या आपके कपड़े चमकदार या सामान्य हैं? अब आप पर गौर करें, अपने आप को देखकर क्या आप अपने बारे में बताना चाहते हैं?
  • वहाँ दर्जनों आइटम हैं जो किसी व्यक्ति के प्रोफ़ाइल पर कार्रवाई करने के लिए जानकारी प्रदान कर सकते हैं। शर्लक होम्स के बारे में सोचो, हालांकि उन्हें कोई असाधारण शक्ति नहीं थी, हालांकि उन्होंने कहा बातें। बाएं हाथ की अंगूठी की अंगूठी पर तन की एक पतली पट्टी। दाहिने हाथ पर स्याही का दाग। इन दो तत्वों को समझने के लिए पर्याप्त है कि आपके सामने विषय तलाक या अलग हो गया है, और यह कि वह सही हाथ है। अपने hypotheses विश्वास करो!
  • छवि एक दिमागदार कदम 2 नामक
    2
    लोगों के शारीरिक स्वरूप में सुराग ढूंढें एक मनश्चिकित्सक का काम यादों को बनाने और बनाने के लिए करना है बाहर कूदो जानकारी, भले ही वह विषय उन्हें याद न कर सके, "संकेत" के माध्यम से। ये "संकेत" आपको समझने में मदद करेंगे कि विषय का मन क्या देखता है लेकिन उसकी स्मृति याद नहीं रख सकती है। पता है कि अगर कोई व्यक्ति कहता है कि वह कुछ भी याद नहीं करता है, तो मस्तिष्क सबकुछ रिकॉर्ड करती है इसका मतलब यह है कि भले ही उस समय की जानकारी इस विषय तक सुलभ न हो, भले ही वे वहां मौजूद हों। संभव "संकेत" के बीच, ये हैं:
  • छात्र की व्याप्ति या संकोचन (फैलाव को सकारात्मक भावनाओं से जोड़ा जाता है, जबकि नकारात्मक भावनाओं के लिए संकोचन होता है)
  • जिन बिंदुओं में आंख लंगते हैं
  • श्वसन दर
  • दिल की दर
  • संभव पसीना आ रहा है
  • छवि एक दिमागदार कदम 3 शीर्षक
    3
    अपना पहला गिनी पिग बनाओ यह जानना उपयोगी नहीं है कि कौन सी संकेतों का पालन करना है यदि आपको नहीं पता कि उनका क्या मतलब है। हालांकि प्रत्येक व्यक्ति थोड़ा अलग है, संकेत मूल रूप से हर किसी के लिए समान हैं। अपने आप को दर्पण के सामने रखो और अपना चेहरा पढ़ना शुरू करें आपको यहां देखने की जरूरत है:
  • जब आप एक सुखद स्मृति के बारे में सोचते हैं, तो आपके विद्यार्थियों को फैलाना चाहिए। जब आप एक नकारात्मक अनुभव के बारे में सोचते हैं, तो उन्हें सिकोड़ना चाहिए। कुछ अनुभवों की कल्पना करने की कोशिश करें और देखें कि क्या होता है।
  • इस प्रश्न के उत्तर के बारे में सोचें: समुद्र तट के बारे में आपको क्या पसंद है? जब आपने एक उत्तर तैयार किया है, तो ध्यान दें कि आपका नज़र कहाँ चल रहा है यदि आपका जवाब bonfires के साथ करना था, तो आप एक दृश्य प्रक्रिया को लागू किया है, और अपने टकटकी ऊपर की तरफ इशारा कर रहा है। अगर आपने ध्वनि या गंध जैसा कुछ सोचा है, तो आपकी आंखें स्तर बनी हुई हैं यदि आप अपने हाथों में रेत के बारे में सोचा है, तो आप शायद नीचे देखो दृश्य प्रतिक्रियाएं आम तौर पर टकटकी को धक्का देते हैं, श्रवण वाले इसे स्तर पर रखते हैं, जबकि किनिश्लेपी लोग इसे नीचे धक्का देते हैं।
  • Innervosisciti। घबराहट आपके शरीर में कैसे प्रकट होती है? दिल क्या करता है? और सांस? आपके हाथ कहां हैं? अब एक भावना से दूसरे स्थान पर जाएं- उदासी, खुशी, तनाव आदि।
  • छवि एक दिमागदार कदम 4 नामक छवि
    4
    झूठ की खोज करें यह पता लगाने के लिए कि कोई व्यक्ति झूठ बोल रहा है, उस सिग्नल का निरीक्षण करें जो हमने अभी तक के बारे में बात की है। वास्तव में यह एक पॉलीग्राफ बनाता है, रक्तचाप, पल्स और पसीने के उपाय करता है। अधिकांश उच्च इन मूल्यों, अधिक संभावना है कि व्यक्ति झूठ बोल रहा है, लेकिन आप एक polygraph से भी अधिक प्रभावी हो सकता है, क्योंकि आप अगर उस व्यक्ति दूर लग रहा है, अपने अंगूठे के साथ नगण्य देख सकते हैं, या अगर उसकी मौखिक संचार से मेल नहीं खाता गैर मौखिक एक
  • एक उत्कृष्ट विचार है सूक्ष्म अभिव्यक्ति, छोटे और तेजी से आंदोलनों का पता लगाने के लिए जो आपको समझने की अनुमति देता है कि विषय कैसे लगता है वास्तव में इसे छुपाने में सक्षम होने से पहले लोग अक्सर पीड़ा या नकारात्मक भावनाओं की भावनाओं का अनुभव करते हैं, जो वे किसी कारण या किसी अन्य के लिए नहीं दिखाना चाहते हैं।
  • पूरे शरीर पर ध्यान दें आवृत्ति जिसके साथ विषय स्वैलोज़, यदि आप अपने नाक या मुंह को छूने, के रूप में वह अपने हाथ, उंगलियों और पैरों से चलता है, जो स्थिति हो जाती है के रूप में यह आप से संबंधित है। क्या दरवाज़े का सामना करना पड़ रहा है? वह शायद अनजाने बचने की कोशिश कर रहा है!
  • छवि एक दिमागदार कदम 5 शीर्षक
    5
    प्रश्नों को दृढ़ता से पूछिए एक मानसिकवादी बनने के लिए आपको लोगों को राजी करना है बहुत कम से कम आपको उन्हें मनाने की जरूरत है होना एक मानसिकवादी! यदि आप किसी व्यक्ति को मानते हैं कि आप "अपना मन पढ़ सकते हैं", तो वह अंततः प्रेक्षण / अनुनय के साथ टेलीपथी को भ्रमित करेगा। ऐसा करने का एक आसान तरीका सवाल पूछने के लिए मजबूती से है
  • इस फ्रांसेस्को Tesei और अन्य टीवी हस्तियों में बहुत अच्छे हैं। वे "मैं 19. देख रहा हूँ से शुरू। क्या आप में से किसी के लिए इसका विशेष अर्थ है?"। वे अस्पष्ट रूप से शुरुआत करते हैं और किसी के साथ संबंधों का अनुभव करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं जो उन्होंने कहा है। जब किसी ने चारा ले लिया है, तो वे कहते हैं कि "आप उसके करीब थे, क्या आप नहीं हैं?" और परिणामस्वरूप व्यक्ति प्रतिक्रिया करता है, महसूस करता है कि उसे समझा गया है। वे बहुत अस्पष्ट प्रश्न हैं, और जो लोग जवाब देते हैं उनके अंतराल को भरें!
  • छवि एक दिमागदार कदम 6 शीर्षक
    6
    ध्यान से कमरे को देखकर अभ्यास करें उस विवरण पर ध्यान दें जो पर्यावरण आपको प्रदान करता है सभी मनुष्यों के बीच बातचीत, व्यक्ति के समूहों के समूहों को देखें। अक्सर एक दस-सेकंड लगने से आप कमरे में हर व्यक्ति के मूड को समझ सकते हैं।
  • यदि आप दरवाजे के पास एक या दो लोगों को देखते हैं, तो आप मान सकते हैं कि वे सामाजिक चिंता से पीड़ित हैं। क्या आपने एक ऐसे व्यक्ति पर गौर किया है जिसका शरीर भाषा स्पष्ट रूप से दूसरे पर केंद्रित है? इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति की अन्य में रुचि है, संभवत: यौन प्रकृति का। यदि कई लोग एक व्यक्ति के साथ गठबंधन कर रहे हैं, तो आपको अल्फा मिल गया है। और ये सिर्फ तीन उदाहरण हैं
  • यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी बातचीत रिकॉर्ड करें। छोटे सेगमेंट के साथ शुरू करें, कई बार सूचनाओं को देखने के लिए निरीक्षण, रिकॉर्ड और समीक्षा करें जो आपने पहले नोटिस करने में विफल रहा था।
  • भाग 2

    दूसरों को राजी
    छवि एक दिमागदार कदम 7 शीर्षक
    1
    जिन लोगों के साथ आप व्यवहार करते हैं, उनके व्यवहार के बारे में "दिशानिर्देश" याद रखें इसका मतलब यह है कि आपको समझना होगा कि किसी व्यक्ति की स्थिति किसी सामान्य स्थिति में है या नहीं। चूंकि लोग एक-दूसरे से अलग होते हैं, यदि आप पहले से दिशानिर्देशों को याद करते हैं, तो आप बहुत अधिक तीक्ष्ण हो सकते हैं। इस तरह आपको ग्रहणशीलता की डिग्री का एहसास होगा कि वह व्यक्ति आपके प्रति प्रकट होता है!
    • बस सोचो कि कैसे इश्कबाज लोग व्यवहार करते हैं जब वे सहज होते हैं, तो वे उन लोगों को स्पर्श करते हैं जो उन्हें आकर्षक लगते हैं, और शायद एक साथ मजाक कर रहे हैं। अन्य लोग, भले ही वे सहज महसूस करते हों, इन व्यवहारों को उस व्यक्ति के अंतरंगता का उल्लंघन माना जा सकता है। दोनों ही भावनाओं को महसूस करते हैं, लेकिन उन्हें अलग तरह से दिखाएं।
  • छवि एक दिमागदार कदम 8 नामक छवि
    2
    अपने आप को सुरक्षित दिखाएं अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए दूसरों को समझाने की कुंजी है। राजनेताओं को कैसे चुना जाता है? एक विक्रेता अपने व्यवसाय में सफल होने के लिए क्या करता है? कौन हमेशा से लड़कियों से घिरा होता है? बेशक, हमेशा खुफिया और सौंदर्य (जो कभी भी दर्द होता है) का हाथ नहीं है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण कारक सुरक्षा की भावना है। यदि आप अपने आप को यकीन कर रहे हैं, आप को चुनौती देने का विचार आपके मन में प्रवेश नहीं करेगा
  • यदि आप अपने मानसिक मानसिकता के बारे में परेशान हैं, तो आपको मानसिकता को बदलना होगा! अभी आप अपनी छवि बेचने की कोशिश कर रहे हैं लोग आपके लिए आचरण करेंगे क्योंकि आप समझदार हैं, इसलिए नहीं कि आप तार्किक या सटीक जानकारी प्रदान करते हैं जब आपको महसूस होता है कि आप जो कहते हैं, वह नहीं है, लेकिन आप यह कैसे कहते हैं, यह मायने रखता है, आप दबाव महसूस करेंगे।
  • छवि एक दिमागदार कदम 9 नामक छवि
    3



    सुनो। तथ्य यह है कि लोग अक्सर हमारे विश्वास से अधिक कहते हैं। अगर हम अच्छे श्रोताओं थे, तो हम एक पूरी नई दुनिया खुलेंगे। हमारी याददाश्त में सुधार होगा और हम उन कनेक्शनों को बनाने में सक्षम होंगे जिन्हें हमने पहले कभी नहीं सोचा था। यह वही है जो मानसिकवादियों करते हैं!
  • कुशलतापूर्वक सुनने के लिए और एक अच्छा मानसिकता बनने के लिए आपको लाइनों के बीच पढ़ने में सक्षम होना चाहिए। लोगों को समझने की कोशिश करो इरादा जब वे बोलते हैं आप एक दोस्त है, कह रही है दृष्टिकोण हैं "आज जिम में mammamiaaa मैं tantissiiiiimo संघर्ष किया!", वह क्या कह रहा है, "वास्तव में है कृपया, मुझे पीठ पर एक पैट दे। मुझे बताया जाना चाहिए कि मैं पतला हूं। " यह वह मेटा-संचार है जो आपको लोगों को वास्तव में समझने की अनुमति देगा।
  • छवि एक दिमागदार कदम 10 नामक छवि
    4
    एक प्राकृतिक तरीके से रहें एक शो का मंचन न करें, यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति का नाटक करते हैं जिसे आप नहीं दिखाते हैं और एक शो डालते हैं, तो लोग इसे समझेंगे और भरोसा नहीं करेंगे। अपने आप से रहें, आप बहुत अधिक समझने में सक्षम होंगे।
  • अगर कुछ भी हो, तो थोड़ी खुश होने की कोशिश करें उन अभिनेताओं के बारे में सोचो जो हमेशा एक बड़ी मुस्कुराहट दिखाते हैं जब उनका साक्षात्कार होता है और एक आसान हंसी होती है। इससे उन्हें पूरी तरह आराम से दिखाई देता है, और "शांत" उनसे सीखो!
  • छवि एक दिमागदार कदम 11 शीर्षक
    5
    विचार उत्पन्न करें और तुमने सोचा था कि जो आरंभ यह लियोनार्डो डिकैप्रियो द्वारा सिर्फ एक शानदार फिल्म थी हालांकि यह भ्रष्टाचार के सपने के लिए अभी तक संभव नहीं है, आप कर सकते हैं हालांकि, यह विचारों के साथ करते हैं इस मामले को रखो कि आप किसी शब्द, "घड़ी" के बारे में सोचना चाहते हैं, उदाहरण के लिए। मेकअप से पहले आकस्मिक बातचीत में शब्द दर्ज करें, आपकी घड़ी पर एक नज़र (तेज) लेते हैं, और उस व्यक्ति से पूछना इस तरह के एक सहायक के रूप में कुछ के बारे में सोचना,। बैम। आप इसे अपने दिमाग में पढ़ते हैं
  • सरल प्रयोगों के साथ शुरू करें, जैसे एक ने समझाया उन विचारों के बिना कुछ दोस्तों के दिमाग में विचारों का मसौदा तैयार करने की कोशिश करें जब आप आसानी से 5 या 6 शब्दों को पकड़ सकते हैं, तो आप अपने दोस्तों को एक दूसरे में प्रभावित कर सकते हैं
  • छवि एक दिमागदार कदम 12 शीर्षक
    6
    अपने रहस्यों को प्रकट मत करो! यदि आप अपनी चालें प्रकट करने के लिए जादूगर से पूछने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप जान लेंगे कि इस अनुरोध को पूरा करना संभव नहीं है। एक जादूगर को दूसरों की चाल की व्याख्या भी नहीं करनी चाहिए। वही आपके लिए सच है! यदि कोई आपको चाल को प्रकट करने के लिए कहता है, तो अपना कंधे उठाएं और उसे बताएं कि यह आपके अद्भुत व्यक्तित्व का हिस्सा है।
  • अपनी चालें प्रकट न करें अकस्मात. "आह, मैंने देखा कि आपने बायीं तरफ देखा", उसे समझ में आ रहा है कि आप आंखों की स्थिति देख रहे हैं, भले ही आप इसका मतलब न कहें। लोगों को यह विश्वास करना चाहिए कि आपके पास विशेष शक्तियां हैं जिनके पास अन्य नहीं हैं। रहो रहस्यमय, ताकि आप अपनी जिज्ञासा बढ़ जाएगी
  • भाग 3

    में सुधार
    छवि एक दिमागदार कदम 13 शीर्षक
    1
    मानसिक व्यक्तियों के बारे में सब कुछ पढ़ सकते हैं और वे कैसे काम करते हैं लोगों की पूछताछ करने और चेहरे का सबसे छोटा आंदोलन, शरीर के संकेतों और मानसिक हेरफेर पर भी कई किताबें हैं।
  • छवि एक दिमागदार कदम 14 नामक छवि
    2
    विभिन्न क्षेत्रों के बारे में जानें, हमेशा एक-दूसरे से जुड़े इस तरह के हित के क्षेत्रों पर जानकारी की तलाश में उद्यम, और अधिक विश्वसनीयता के लिए, और यह भी क्योंकि आपको यह दिलचस्प लग सकता है सपनों की व्याख्या, टैरो कार्ड, ज्योतिष, टेलीपथी और टेलीकेनेसिस के बारे में पढ़ें, किसी को नाम दें यह सब जानकारी आपको बहुत बहुमुखी बनायेगी!
  • नए कौशल को सीखने के विचार पर विचार करें इस निशान पर सम्मोहन, हाथ पढ़ने, और अन्य तकनीकों के बारे में कुछ पढ़ें। इस तरह, जब आप पूर्ण मनोचिकित्सक बन गए हैं, तो आप कह सकते हैं कि "मेरे पास होगा सकता है आपको सम्मोहित करें, लेकिन मुझे इसकी ज़रूरत नहीं थी "झूठ बोलने के बिना!
  • छवि एक दिमागदार कदम 15 नामक छवि
    3
    अपने दिमाग को प्रशिक्षित करें मस्तिष्क एक पेशी है, वास्तव में यदि आप इसका फायदा नहीं उठाते हैं, तो यह बेकार हो जाता है शतरंज, सुडोकू खेलना और पहेलियों को हल करना प्रारंभ करें। अपना खाली-समय पढ़ने के लिए इसे स्वयं करें मैन्युअल और कुछ करना पेंट (यह गतिविधि विवरण पर कब्जा करने के लिए एकदम सही है) एक अभिनय पाठ्यक्रम का पालन करें (भावनाओं को समझने और विवरणों का पालन करने के लिए भी महान)। ये सभी गतिविधियां आपकी मानसिक शक्तियों को सुधारने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
  • इंटरनेट का उपयोग करें व्यायाम में मन रखने के लिए सैकड़ों साइटें हैं मनोवैज्ञानिक बनने के लिए महत्वपूर्ण और तर्कसंगत तर्क जरूरी नहीं हैं, लेकिन वे आपको अपने कौशल को बहुत तेजी से अभ्यास करने की अनुमति देते हैं! शेरलॉक यह भी ध्यान रख सकता है कि उनकी उंगली पर विश्वास की कमी है, लेकिन अगर उसे उसके निहितार्थ को समझने के लिए दो दिन की जरूरत होती है, तो वॉटसन बोरियत से मरने का जोखिम उठाता है। इसलिए अपने आप को मानसिक रूप से चुस्त रखें
  • छवि एक दिमागदार कदम 16 शीर्षक
    4
    नौकरी की तलाश करें जिससे आप अपनी प्रतिभा का उपयोग कर सकें चाहे आप एक जादूगर बनने की कोशिश कर रहे हों, चाहे आप क्रिमिनोलॉजिस्ट या शो स्टार बनें, आप अपने अवलोकन कौशल और मन-पढ़ने के कौशल का उपयोग कर सकते हैं! आप अपनी तकनीक को परिष्कृत करेंगे और जिस तरह से आप नए लोगों को भी सीखेंगे
  • टिप्स

    • मानसिकता के एक सभ्य स्तर तक पहुंचने से पहले, इस परिस्थिति के लिए तैयार साल बिताना होगा। यह कुछ नहीं है जिसे आप एक या दो सप्ताह में सीख सकते हैं
    • एक विश्वसनीय मानसिकता बनने के लिए समर्पण की आवश्यकता है
    • अपने कौशल का उपयोग करने से आप पहले से ही सीखी हुई तकनीकों को सुधारने और सुदृढ़ करने में मदद करेंगे।
    • साधारण चीज़ों से शुरू करें अपने स्तर के संबंध में बहुत जटिल कुछ करने की कोशिश करने में विफल रहने के बजाय, कुछ आसान के साथ सफल होने के लिए बेहतर।

    चेतावनी

    • इस बात पर ध्यान दें कि आपने मानसिकता के कौशल का उपयोग कैसे किया है। ये तकनीकें न तो अच्छे हैं या न ही खराब हैं, यह केवल आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपयोग का है, जो उनके मूल्य को निर्धारित करती है।
    • यदि आप अपने कौशल में सुधार करने के लिए किसी मित्र से सहायता प्राप्त करते हैं, तो पहले से सहमत होना सुनिश्चित करें पहले कुछ वर्षों के दौरान, गलतियां उत्पन्न हो सकती हैं जो मानव रिश्तों के मामले में बहुत अधिक खर्च कर सकती हैं, खासकर यदि तकनीक का इस्तेमाल उस व्यक्ति की सहमति के बिना किया गया हो या नतीजे नकारात्मक हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com