कैसे एक Illusionist बनने के लिए

यहां तक ​​कि अगर सभी जादूगर भ्रम पैदा करते हैं, तो जो लोग बड़े पैमाने पर दर्शकों को आश्चर्यचकित और भ्रमित करने के लिए करते हैं, वे अक्सर भ्रमवादक कहते हैं भ्रम विभिन्न प्रकार के हो सकते हैं: कुछ illusionists रंगमंच की सामग्री के चतुर हेरफेर पर आधारित होते हैं, अपने स्वयं के विशेष कौशल पर दूसरों, दूसरों है कि कंपनियों कोई स्पष्ट रास्ता बाहर के साथ स्थितियों चोरी से मौत अवहेलना में प्रदर्शन करते हैं।

एक भ्रामक बनने के लिए, एक जादूगर के पास एक रचनात्मक दिमाग होना चाहिए जो जनता की धारणा को धोखा देने में सक्षम हो। नए और अनियंत्रित चालें बनाकर, प्रदर्शन को माहिर करना और आपको प्रसिद्ध हेरोनी हौडिनी या अलेक्जेंडर हरमन जैसे प्रसिद्ध अग्रदूतों के पात्रों के लिए प्रेरित करना, एक भ्रामक बनने के अपने सपने को महसूस किया जा सकता है।

कदम

भाग 1

नौसिखियों से पहले कदम आगे बढ़ें
इम्यूजनिस्ट चरण 1 का शीर्षक वाला इमेज
1
व्यायाम करें। चाहे आप माइक्रोमैगिया या महान मंच के भ्रमों के विशेषज्ञ होने का निर्णय लेते हैं, आपको अपनी चालें करने के लिए अपनी फिटनेस के शीर्ष पर होना चाहिए। चरण फर्नीचर का संचालन, चेन से छुटकारा पाने या पर्दे के पीछे कपड़े का त्वरित बदलाव करना सभी कठोर कार्रवाई हैं। यदि दर्शकों को आपको श्वास कम दिखाई देता है, तो यह विशेष रूप से प्रभावशाली नहीं हो सकता है
  • ऐसा कहा जाता है कि प्रसिद्ध जादूगर और भ्रमकारी हैरी हौडिनी अच्छी स्थिति में थीं और उस बिंदु पर एक बहुत मजबूत संविधान था जिसने दावा किया कि पेट में किसी भी पंच को नकद करने में सक्षम हो सकता है।
  • साइकिल चालन, जॉगिंग या तैराकी जैसे एरोबिक व्यायाम करने पर विचार करें। एक प्रदर्शनी का बैकस्टेज बहुत व्यस्त हो सकता है, इसलिए कुछ एरोबिक ताकत शो पूरा करने में आपकी मदद करेगी।
  • एक छोटे से मजबूत अभ्यास, जैसे मध्यम वजन उठाने, मदद कर सकते हैं। कुछ उपकरण अनिवार्य रूप से भारी होंगे, और यदि वे आपकी संख्या का महत्वपूर्ण हिस्सा दर्शाते हैं, तो आप उन्हें खुद को स्थापित करना पसंद कर सकते हैं इन स्थितियों में एक छोटी मांसपेशी टोन उपयोगी हो सकती है
  • छवि का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 2
    2
    अपनी सजगता को प्रशिक्षित। जब आप एक मशहूर भ्रामक बन गए हैं, तो हर कोई आपको यह साबित करने के लिए लगातार पकड़ने की कोशिश करेगा कि आप एक साधारण आदमी हैं। असाधारण प्रतिक्षेप होने से आपको न केवल आपकी प्रतिष्ठा का बचाव करने में मदद मिलेगी, बल्कि यह आपके जीवन को भी बचा सकता है। कुछ गुर, विशेष रूप से एस्केपोलॉजी के, बहुत खतरनाक हो सकते हैं।
  • रैकेटबॉल अभ्यास करने के लिए प्रारंभ करें
  • पिंग पोंग खेलें
  • प्रतिक्रिया गेंद के साथ अभ्यास करें।
  • इम्यूजनिस्ट स्टेप 3 का शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने निपुणता का विकास करें कई जादू संख्याएं, विशेषकर माइक्रोमैजिक, हाथों से वस्तुओं के चुस्त हेरफेर के लिए प्रदान करती हैं। यह एक ऐसा कौशल है जो एक पूर्ण निष्पादन और कुल असफलता के बीच अंतर भी बना सकता है।
  • सिक्कों के साथ संख्या बनाएं उन्हें आमतौर पर उत्कृष्ट निपुणता की आवश्यकता होती है जिसे अक्सर अन्य छोटी वस्तुओं के साथ उपयोग किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 4
    4
    मन की जांच करें एक महान भ्रामक व्यक्ति को उनके प्रदर्शन के दौरान अलग-अलग विकर्षण का सामना करना होगा। वहां दर्शकों से समर्थन हो सकता है, कैमरे और वीडियो कैमरों की चमक से आने वाली रोशनी या एक उठाई हुई सीमा जो धीरे-धीरे आपके सिर की तरफ आती है। ध्यान केंद्रित, वर्तमान और शांत रहने की क्षमता एक पेशेवर की मुख्य विशेषता है।
  • विशिष्ट अभ्यास के साथ एकाग्रता में सुधार
  • अपने नंबर के निष्पादन को देखें कुछ अध्ययनों से पता चला है कि यह प्रदर्शनी की गुणवत्ता और एकाग्रता को सुधार सकती है।
  • इम्यूजनिस्ट चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    जादू के साहित्य का अध्ययन करें कई किताबें हैं जो साधारण चाल का विश्लेषण करती हैं और सबसे सामान्य जादू संख्याओं के अभ्यास के लिए विभिन्न तकनीकों का वर्णन करती हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक निश्चित संख्या का अभ्यास करने में सक्षम नहीं हैं, तो बुनियादी पद्धति जानने से यात्रा के दौरान आपकी सहायता हो सकती है।
  • इम्यूजनिस्ट चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक चरित्र बनाएं कुछ स्टेज पात्र अपने निजी जीवन में कलाकार की तुलना में पूरी तरह से अलग हो सकते हैं। कोई सही या गलत नहीं है, लेकिन आपको दूसरी त्वचा की तरह एक पहनने में सक्षम होना चाहिए, ताकि जनता आप पर विश्वास करे यदि आप कहते हैं कि आप गायब होने वाले हैं और हर कोई आपकी प्रतीक्षा करने से डरता है जब आप अपने अगले भ्रम की घोषणा करते हैं।
  • भाग 2

    अपने खुद के प्रदर्शनों की सूची का विकास
    इम्यूजनिस्ट चरण 7 का शीर्षक
    1
    मंच भ्रम में अभ्यास करें सबसे प्रसिद्ध मंच के भ्रमकारियों में से कुछ सिगफ्रेड और रॉय, डेविड कॉपरफील्ड, हैरी हौडिनी और पेन एंड टेलर थे। अक्सर इस प्रकार का भ्रम वास्तविकता की झलक बनाए रखने के लिए मंच पर दर्शकों और भ्रमविज्ञियों के बीच की शारीरिक दूरी का लाभ उठाते हैं। अपने व्यक्तिगत नंबर का आविष्कार करने के लिए आपको धारणा के मनोविज्ञान को समझना होगा, एक रचनात्मक दिमाग और संभवत: एक भरोसेमंद बढ़ई है।
    • अपने आप को जटिल तंत्र और रुबे गोल्डबर्ग शैली की मशीनरी के लिए समर्पित करने के बजाय, यह सबसे पहले आप को प्राप्त करना चाहते हैं। क्या आप लोगों को यह सोचने के लिए चाहते हैं कि आप एक ज्वलंत क्षेत्र से निपटने में सक्षम हैं? या क्या आप यह मानना ​​चाहते हैं कि आप अंतरिक्ष और समय में हेरफेर करने में सक्षम हैं? यह प्रभाव से शुरू होता है और विपरीत दिशा में काम करता है।
    • मंच के भ्रम को डिजाइन करने में लंबा समय लगा सकता है, इसे डिजाइन करने का एक लंबा समय हो सकता है, और मंच मानक मानकों के अनुसार इसे अनुकूलित कर सकते हैं। यदि आप एक विशेषज्ञ ब्रह्मज्ञान बनना चाहते हैं तो आपको धैर्य रखना होगा।
  • एक इल्यूजनिस्ट चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    यह माइक्रोमैजिक के साथ व्यावहारिक हो जाता है यह एक प्रकार का जादू है जिसे आम तौर पर दर्शकों से लगभग तीन मीटर तक अभ्यास किया जाता है, साथ ही टेबल पर बैठे प्रेसिडिगेटेटर वह साधारण चरण वस्तुओं जैसे कि कार्ड, सिक्कों और अन्य वस्तुओं का उपयोग करता है, जो कि आसानी से और सुंदर ढंग से छेड़छाड़ की जाती हैं और दिखाई देने लगते हैं, एक असामान्य और आश्चर्यजनक तरीके से अंतरिक्ष में गायब हो जाते हैं और स्थानांतरित हो जाते हैं।
  • ट्रेन लगातार अपने हाथों को व्यस्त रखते हुए कार्डों या डेक के एक डेक को अपने साथ जहाँ भी जाएं और अपने हाथ की हथेली में वस्तु को छिपाने का अभ्यास करें, यह कार्ड गिरने और फेरबदल करना जब तक कि आप लगभग किसी भी चीज़ को समझने में सक्षम न हों और कुशलतापूर्वक इसे गायब कर दें।
  • चूंकि माइक्रोमागिया लगभग सभी छोटी वस्तुओं पर लागू होती है, इसलिए यह एक भ्रांतिवादी के प्रदर्शनों की सूची में मुख्य कौशल में से एक होना चाहिए।



  • इम्यूजनिस्ट चरण 9 का शीर्षक चित्र
    3
    मानसिकता के क्षेत्र का अन्वेषण करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को एक संवेदनशील या टेलीपैथिक प्रतिष्ठा बनाने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो मानसिकता तकनीक का अध्ययन करके आप मनोविज्ञान के विचार सीखेंगे, जिससे आप समझ सकते हैं और सार्वजनिक धारणाओं को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकते हैं। मानसिकता जादू की एक शाखा है जो शारीरिक भाषा, ठंडे पढ़ने, और मनोचिकित्सक या पूर्वज्ञान जैसी मानसिक शक्तियों को धारण करने की भावना देने का सुझाव देती है।
  • एक मानसिकवादी के सबसे महत्वपूर्ण हथियारों में से एक यह है कि झूठ से सच्चाई पहचानने की क्षमता है।
  • इम्यूजनिस्ट स्टेप 10 का शीर्षक वाला इमेज
    4
    एस्केपॉलॉजी के बारे में जानने के लिए जानें हालांकि इस जादू नहीं बल्कि परेशान का एक पहलू है - के रूप में यह एक समय सीमा में एक खतरनाक स्थिति करती है इस क्षेत्र में -कुछ बुनियादी ज्ञान आप अपने चरित्र का निर्माण करने और अपने व्यक्ति के आसपास आकर्षण की एक प्रभामंडल बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • एक ताला, हथकड़ी या जाल को खोलने की क्षमता पर लोगों को यह सोचने की बात है कि आप यह कैसे कर सकते हैं और अगर आप वास्तव में विलक्षण नहीं हैं।
  • भाग 3

    एक प्रतिष्ठा बनाओ
    इम्यूजनिस्ट चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    अन्य भ्रमवादियों से बाहर खड़े हो जाओ इसका मतलब यह नहीं कि अन्य सफल विजार्डों को चुनौती देने का मतलब है, भले ही आप प्रतियोगिता जीत लें, आपकी विश्वसनीयता निश्चित रूप से मजबूत हो जाएगी। यह केवल अपने खुद के आला खोजने और उस विशेष श्रेणी में एक विशेषज्ञ के रूप में खुद को स्थापित करना महत्वपूर्ण है।
    • सुधार करने का प्रयास करें, या किसी अप्रत्याशित स्पर्श को एक ऐसे ब्रह्मविज्ञानी द्वारा बताए गए नंबर पर दिखाएं जिसे आपने प्रेरित किया है। जितना प्रसिद्ध चाल, उतना ही अधिक भ्रमवादियों ने आपको एक विशेषज्ञ के रूप में देखा होगा।
  • इम्यूजनिस्ट चरण 12 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    दर्शकों में एक नाम बनाएं अगर किसी को आपकी संख्या में शामिल नहीं किया जाता है, तो कम से कम शो जादू की दुनिया में नहीं होने पर एक प्रसिद्ध ब्रह्मचर्य बनना असंभव है। आपको मंच पर और दौरे पर अपने सबसे अभिनव भ्रमों में से एक या अपने शहर में एक घटना का पता लगाना होगा जिससे आपके सूट बनाना शुरू करना है।
  • भ्रमवादियों के कुछ संगठन कलाकारों को घटना आयोजकों के संपर्क में रखने के लिए काम करते हैं। स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई संगठन हैं जो आपको एक मंच ढूंढने में सहायता कर सकते हैं।
  • कुछ स्थानीय लोग लाइव कलाकारों का उपयोग करते हैं एक बार जब आप एक संख्या विकसित कर लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी को बेवकूफ़ छोड़ दें, आप स्वयं को सूचित कर सकते हैं और क्लब या रेस्तरां में ऑडिशन कर सकते हैं जो लाइव प्रदर्शन को बढ़ावा देते हैं।
  • मत भूलो कि इंटरनेट एक शानदार माध्यम है जिसका उपयोग दृश्यता के लिए किया जाता है। आपके संपर्कों और आपके कौशल की एक सूची वाली साइट आपको शामिल लोगों से संबंधित कर सकती है।
  • इम्यूजनिस्ट स्टेप 13 का शीर्षक चित्र
    3
    एक सनसनीखेज संख्या बनाएं एक बार जब आप अपने मूलभूत कौशल को सिद्ध कर लेते हैं, तो अपने आविष्कार की कुछ गुंजाइश विकसित करें- एक सफल भ्रामक के रूप में प्रतिष्ठा प्राप्त की, यह आपके अधिकतम काम को पूरा करने का समय है। यह हर पेशेवर भ्रामक व्यक्ति के लिए अद्वितीय है: अपने कैरियर का मुख्य आकर्षण जादू की दुनिया में भी उज्ज्वल मन को विस्मित करना चाहिए।
  • दाऊद कॉपरफील्ड ने दुनिया को व्यापक रूप से खुला रखा था, जब वह अपने सबसे प्रसिद्ध भ्रम में से एक ने मूर्ति का स्वतंत्रता गायब हो गया।
  • इम्यूजनिस्ट चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    एक शो तैयार करें कि आप दोहराए रख सकते हैं। लोगों को लगातार प्रभावित और विस्मित करने के लिए पहली दर के भ्रमवादियों की क्षमता आजीवन करियर में बदल सकती है। लास वेगास जैसे मनोरंजन के चारों ओर घूमते शहर, पेशेवर कलाकारों को भर्ती करने के लिए मशहूर हैं, जिनमें भ्रमवादियों का भी शामिल है
  • एक इल्यूजनिस्ट चरण 15 बनें चित्र
    5
    वापस ले लिया। ऐसा नहीं है जरूरी एक सफल भ्रांतिवादी के लिए आवश्यक पेन और टेलर जैसे कई सार्वजनिक आंकड़े दशकों तक जारी रहे हैं। हालांकि, आपके कैरियर की ऊँचाई पर, एक बार जब आप पर्दे से गायब होने का निर्णय लेते हैं, तो अधिकतम कमाल कृति या आपके सर्वश्रेष्ठ नंबर बनने पर क्या आश्चर्यजनक नहीं होगा?
  • टिप्स

    • हमेशा एक दर्शक के सामने प्रदर्शन करें, भले ही टीवी पर शो रिकॉर्ड किया गया हो या प्रसारित हो। एक लाइव ऑडियंस दर्शकों को आश्वस्त करती है कि वांछित भ्रम को प्राप्त करने के लिए कोई विशेष प्रभाव का उपयोग नहीं किया गया है।
    • यदि आप एक पेशेवर भ्रमकारी के रूप में काम करते हैं, तो अंतर्राष्ट्रीय ब्रदरहुड ऑफ मैजिशियन (अंतर्राष्ट्रीय भाईचारे के जादूगरों) या इतालवी मैजिक क्लब जैसे किसी संगठन में शामिल होना बेहतर हो सकता है। ये संगठन (और अन्य समान) सभी प्रकार के जादूगरों के लिए समर्थन, सहायता, शिक्षण और विज्ञापन प्रदान करते हैं।
    • जब तक आप अपनी चालें पूरी नहीं कर लें तब तक अभ्यास करें शब्द का प्रसार करने के लिए एक गलती पर्याप्त है और आपकी सावधानी से तैयार मेकअप हर किसी के लिए ज्ञात है अपना समय ले लो जब आप अभ्यास करते हैं
    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com