कैसे एक अच्छा Ventriloquist बनने के लिए

वेंटरिलोक्विज़म एक ऐसी कला है जो एक निर्जीव वस्तु को जीवन देती है। इस अनुच्छेद में आपको एक अच्छा वेंटिलोक्विस्ट बनने के लिए युक्तियां और निर्देश मिलेगा।

कदम

छवि एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 1 नामक
1
अपने होंठों को हिलने के बिना बोलना सीखें अपने मुंह के सामने एक उंगली रखो, जैसे कि आप किसी को चुप रहने के लिए कहें। यह आपको अपने होंठ अभी भी बनाए रखने में मदद करेगा फिर वर्णमाला को पढ़ना आप देखेंगे कि पत्र "ख," "च," "मी," "पी," "q," "वी," और "w" वे अपने होंठों को आगे बढ़ेंगे इन पत्रों को अपने होंठों को बिना चले जाने के लिए आपको प्रतिस्थापनों का उपयोग करना होगा के स्थान पर "ख" की ` "घ" या "geh।" को "च" की ` "वें।" को "मीटर" की ` "n", "नाह" या "NEH।" को "पी" की ` "kl" या "टी।" को "क्ष" की ` "कू।" को "v" की ` "वें।" और के लिए "डब्ल्यू," दिन "उह"। आप सोच सकते हैं कि ये प्रतिस्थापन हास्यास्पद हैं, लेकिन यदि आप उन अक्षरों पर उच्चारण डालना सीखते हैं जो इन अक्षरों में शामिल नहीं होते हैं तो शब्द प्राकृतिक रूप से ध्वनि देंगे।
  • छवि एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 2 नामक
    2
    आइटम को बदलें एक ठोस वेंटिलोक्विस्ट आवाज अपने स्वयं के से बहुत अलग होना चाहिए जब आप बोलें तो अपने आप को सुनने की कोशिश करें: क्या आप धीरे बोलते हैं या आपके पास एक मजबूत स्वर है? क्या आप जल्दी या धीरे-धीरे बोलते हैं? क्या आपके पास कम या तीखी आवाज़ है? ऊपर सूचीबद्ध सभी श्रेणियों के लिए अपने साथी को आपके से अलग आवाज देने का प्रयास करें। अपनी आवाज बदलने के लिए आपको अपने शरीर के विभिन्न कार्यों का उपयोग करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप भरवां नाक के साथ बात करते हैं, तो आपकी आवाज बदल जाएगी
  • अपनी आवाज़ को बदलने का एक शानदार तरीका है कि आप बोलते वक्त अपने मुँह की बजाय अपनी नाक के माध्यम से हवा को मजबूर कर दें।
  • एक अन्य प्रभावी तरीका गले से ध्वनि का उत्सर्जन करना है, जितना संभव हो उतना गहरा, और डायाफ्राम से भी। ऐसा करने के लिए, खांसी का बहाना या भारी कुछ उठाएं आप देखेंगे कि आपके पेट के आसपास की मांसपेशियों को अनुबंध होगा बात करने के लिए इन मांसपेशियों का उपयोग करें आपकी आवाज़ अधिक गहरा और गड़बड़ हो जाएगी, जो आपके साथी के चरित्र को देने के लिए उस प्रकार के चरित्र के आधार पर बहुत उपयोगी हो सकती है।
  • अपने वेट्रिलोक्विस्ट आइटम को सावधानी से चुनें, जिस प्रकार के पार्टनर को आप जीवन देना चाहते हैं। यदि वह चतुर और मजाकिया है, तो उसे बिना बोलने के तुरंत बाद बोलना चाहिए। अगर यह मूर्खतापूर्ण या देर से है, तो इसे धीमी, कम आवाज में बोलने दें। आप जो आवाज चुनते हैं, वह आपको अपने साथी के चरित्र पर ज़ोर देना और आपको जिंदा दिखने में मदद करेगा।
  • छवि एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 3 नामक
    3
    अपने नए दोस्त को जीवन दें आप जिस प्रकार का पार्टनर चाहते हैं उसे चुनें। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अलग चरित्र है, भ्रम देने के लिए कि आप दो अलग-अलग लोग हैं यदि आप एक दयालु और जिम्मेदार व्यक्ति हैं, तो अपने साथी को एक शरारती शरारत बनाएं आपके व्यक्तित्व के साथ विरोधाभासी कुछ चुनें
  • छवि एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 4 नामक
    4
    एक कठपुतली देखो जो आपके चरित्र के अनुरूप है। उदाहरण के लिए, यदि यह एक युवा और विपुल लड़का है, तो एक कठपुतली चुनें, जो एक बूढ़े आदमी या एक युवा लड़की का प्रतिनिधित्व करता है सुनिश्चित करें कि आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सही साथी चुनते हैं।
  • छवि एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 5 का शीर्षक



    5
    खुद को राजी कर लें कि आपका साथी जीवित है एक बार यह किया जाता है, जनता को समझाने के लिए यह बहुत आसान होगा सुनिश्चित करें कि, जब से आप इसे चुनते हैं (इसे अपने बॉक्स से हटा दें) और इसके आदेशों को ले जाएं, बिल्कुल जीवित रहें। उसे अपने जीवन की कहानियां बताएं, जहां वह स्कूल जाता है, आदि। यहां तक ​​कि अगर आपको सब कुछ का आविष्कार करना है, तो इससे आपको विश्वास होगा कि उसमें जीवन है।
  • एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    6
    कठपुतली को उचित तरीके से चेतन करना वेंटिलोक्विस्ट के लिए कठपुतलियों को कई आदेश दिए गए हैं, लेकिन शुरुआती दोनों के लिए उपयुक्त है और विशेषज्ञ के पास चलती सिर होना चाहिए। जब आप इसे खरीद लें तो सावधान रहें: इसे अपने मुंह को ले जाने के लिए गर्दन पर एक डोरी से न लें। एक खरीदें जहां आप पीठ पर अपना हाथ रख सकते हैं, सिर से जुड़ी छड़ी ले लो और मुंह को संचालित करने के लिए लीवर दबाएं। यह आपके साथी को एनिमेट करना महत्वपूर्ण है जब आप इसे बात करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह अपने मुँह में प्रत्येक शब्दांश के लिए मुड़ता है, जो यह सुनाता है। बात करते हुए भी इसे स्थानांतरित करें। इस तरह से लोग सोचेंगे कि यह जीवित है। इसके अलावा, यह विचार करना होगा कि इसमें कितना कदम होगा। यदि यह एक युवा और ऊर्जावान चरित्र है, तो सिर के रूप में जल्दी से बोलना और बोलना होगा क्योंकि यह बोलता है। अगर, दूसरी ओर, वह एक बूढ़े व्यक्ति या नींद वाले बच्चे का प्रतिनिधित्व करता है, तो उसे अपने सिर को धीरे-धीरे हिलना और बहुत ज्यादा नहीं। सुनिश्चित करें, हालांकि, यह अतिरंजित नहीं करने या दर्शकों को अपने भाषण से विचलित न करें। अन्य लोगों को बात करते हुए देखें और अपने साथी द्वारा उन आंदोलनों की नकल करें।
  • छवि एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 7 का शीर्षक
    7
    मज़े। एक अच्छा वेंट्रिलोक्विस्ट के पास बहुत जुनून है हमेशा बहुत अभ्यास करें हर दिन अभ्यास से आपको सुधारने में मदद मिलेगी। सिर्फ अपने साथी से बात करने की कोशिश मत करो एक साथ खेलते हैं, टेलीविज़न देखें, इसे अपने परिवार में ले जाएं और अन्य लोगों को आपको पता चलाना चाहिए। चाहे वेश्यावृत्ति एक शौक या पेशा है, हमेशा मज़ेदार होना सुनिश्चित करें। वास्तविक जीवन का भ्रम बनाना मुश्किल है, लेकिन आपको अपने दोस्त को यह ज़िंदा बनाने के लिए विश्वास करना होगा।
  • टिप्स

    • याद रखें कि जनता मुख्य रूप से एक अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है और अतिरंजित चीजों को नहीं।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो कोशिश करें और फिर से प्रयास करें एक अच्छा वेंटिलोक्विस्ट बनने के लिए कई सालों तक व्यायाम होता है
    • प्रसिद्ध वेंटिलोक्विस्ट देखें और उनके आंदोलनों का पालन करें।
    • अपने आप को नीचे दस्तक कभी नहीं स्वयं को सुधारने में सक्षम होने के लिए खुद पर भरोसा करें!
    • अपने साथी के शरीर के बाकी हिस्सों को न सिर्फ अपने सिर पर ले जाने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, उसे अपने घुटनों पर बैठने या मल पर बैठने पर अपनी स्थिति बदलनी चाहिए। अगर यह कभी भी चलता नहीं है, तो यह असत्य दिखाई देगा।
    • अपने होंठों को ले जाने से बचने के लिए, अपने दांतों को ताकना और इसके खिलाफ अपनी जीभ दबाएं
    • आप सही और गलत क्या कर रहे हैं यह समझने के लिए कसरत करते समय दर्पण को देखो। दोस्तों और रिश्तेदारों को भी अपने विचारों के बारे में देखने के लिए कहें।
    • हम सभी में एक बच्चा है जनता यह मानना ​​चाहती है कि आपका साथी वास्तव में जीवित है, इसलिए उन चाल से बचें (जैसे कि 360 डिग्री पर अपने सिर को बदलना), यह दिखाता है कि यह केवल कठपुतली है
    • अपनी कठपुतली से बात करने की कोशिश करें जैसे कि आप किसी से बात कर रहे थे उदाहरण के लिए, यदि वह एक अजीब आदमी है, तो वह बोलता है जैसे वह एक बहुत मनोरंजक दोस्त से बात कर रहे थे।
    • आपके मुंह की गति को सुविधाजनक बनाने के लिए शो के पहले होंठ मलम का उपयोग करें।
    • जब आप अपने होंठ को अपने होंठों पर रख देते हैं, तो शांति का संकेत बनाने की कोशिश करें और मुंह के कोनों पर प्रत्येक अंगुली को दबाएं।

    चेतावनी

    • अगर कठपुतली चेहरे की बहुत स्पष्ट विशेषताएं हैं, तो उन्हें तब ही उपयोग करना सुनिश्चित करें जब उनकी आवश्यकता हो। कुछ वेंटिलोक्विस्ट अपनी आँखों, भौहें और यहां तक ​​कि उनके कान भी जाते हैं जब उनकी कठपुतलियों बोलती हैं यह आपको और सार्वजनिक दोनों को भ्रमित और विचलित कर सकता है
    • उनके चेहरे पर बहुत अधिक सुविधाओं के साथ एक कठपुतली खरीदना न करें। आप शायद उन सभी का उपयोग नहीं करेंगे और उन्हें बहुत खर्च होंगे। इसके अलावा, जब आप इसे जांचते हैं तो वे आपको भ्रमित कर सकते हैं याद रखें, एडगर बर्गन और उनके साथी चार्ली मैककार्थी जैसे कई प्रसिद्ध वेंटिलोक्विस्ट्स की कोई विशेष वंश नहीं थी।
    • दूसरों का अपमान करने के लिए कठपुतली का उपयोग न करें न केवल यह विनम्र नहीं है, लेकिन लोग आप के अपमान का श्रेय देंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपको मुंह और चलती सिर के साथ कठपुतली की आवश्यकता होगी। यदि आप अभ्यास करना चाहते हैं, तो एक खरीदने से पहले, एक कठपुतली जुर्राब (या सॉकरपपेट) या कुछ इसी तरह का उपयोग करें। एक प्रसिद्ध वेंट्रिलोक्वो (शरी लुईस) ने एक प्रकार की कठपुतली का इस्तेमाल किया, टेलीविजन, रेडियो और कई थिएटरों पर प्रदर्शन किया।
    • आपको जीवन की कठपुतली का भ्रम पैदा करने के लिए बहुत जुनून, दृढ़ संकल्प और आशावाद की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com