एक सौहार्दपूर्ण व्यक्ति होने के नाते कैसे रोकें

अभिमानी लोग खुद को दूसरों से बेहतर मानते हैं क्या आपको लगता है कि यह वर्णन आपको सूट करता है? यदि जवाब हाँ है, और आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं, उसे बदलना चाहते हैं, तो यहां आपको क्या करना है।

कदम

यह एक विशिष्ट घमंडी व्यक्तित्व को बदलने के लिए आसान नहीं हो सकता है, लेकिन जैसा कि अपने सभी दिल के साथ वांछित, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सफल होगा।

विधि 1

अंदर देखो
एक कंसोर्टिंग इंसान होने से रोकें शीर्षक वाला इमेज
1
उन चीजों के बारे में सोचो जो आप की तरह कार्य करते हैं जैसे आप दूसरों से श्रेष्ठ हैं अक्सर श्रेष्ठता के एक रवैये के पीछे अस्वीकृति का गहरा भय है उदाहरण के लिए, वास्तव में उसे जानने के लिए और उसे अपनी दुनिया में प्रवेश करने की तुलना में किसी व्यक्ति को कम करना आसान होता है अपने और दूसरे व्यक्ति के बीच दूरी का निर्धारण करके, अस्वीकार किए जाने, मजाक और निराश होने की संभावना से बचें। यदि आपको इन आशंकाएं हैं, तो उनके साथ सौदा करें और उनका उन्मूलन करने का विश्लेषण करें।
  • एक कंसैडिंग व्यक्ति होने के नाते बंद करो शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    यह सोचने से रोकें कि आप किसी और से ज्यादा जानते हैं। यह जरूरी नहीं कि सच है। एक मानव जाति के रूप में, हमारे पास बहुत ज्ञान है व्यक्तियों के रूप में, हम अपने क्षेत्र / शौक / पेशे / जुनून में से एक के विशेषज्ञों के बावजूद हो सकता है, हम सब कुछ पता नहीं है और हम सिखाने के लिए और दूसरों से सीखने के लिए बहुत कुछ किया है। इसके बजाय, प्रत्येक बैठक को और जानने के अवसर के रूप में विचार करने का प्रयास करें, अपने ज्ञान का विस्तार करें और सहयोगी बनाएं।
  • छवि का शीर्षक एक कंसल्टिंग इंसान होने से रोकें चरण 3



    3
    अनुकंपा बनने की कोशिश करें, पर्याप्त दृष्टिकोण न रखें गर्व तुम अकेले एक कुत्ते की तरह छोड़ सकते हैं और आप एक अकेली भेड़िया में बदल सकते हैं। जो एक शातिर चक्र को प्रेरित करता है जिसमें आप कम और कम सुरक्षित महसूस करते हैं, अभिमानी रहने की आवश्यकता को आंतरिक रूप से पेश करते हैं इसके बजाय करुणा व्यक्त करने की कोशिश करें - सभी संघर्षों, जीत, सफलताओं, संदेह, कमजोरियों और उन शक्तियों की कल्पना करने वाले लोगों पर विचार करें जिनके बारे में वे वास्तव में हैं। हमारे सभी अद्वितीय परिप्रेक्ष्य हैं हर व्यक्ति जो आप से मिलते हैं वह जानकारी और नए विचारों का एक समृद्ध स्रोत है। लोगों को जानने के लिए जानें और वे अंदर छिपे हुए मणि की खोज करें। उस अनोखी चीज़ की तलाश करें जो उन्हें विशेष बनाता है
  • विधि 2

    अपने चारों ओर देखो
    एक कंसोर्टिंग व्यक्ति होने के नाते बंद करो शीर्षक वाला इमेज चरण 4
    1
    कुछ नया प्रयास करें ऐसा कुछ करें जो आपने पहले कभी नहीं किया है, जिसके लिए आपको किसी और के ज्ञान और कौशल पर निर्भर होना चाहिए। अपने आप को दूसरों पर भरोसा रखने की अनुमति दें और मन और कान दोनों खुले रखें। सीखना एक प्रक्रिया है जहाँ आप विनम्र होना है, और विनम्रता आप को जानने के लिए अब श्रेष्ठता की कि रवैया अनुमति देता है।
  • छवि को एक शीर्षक के रूप में बंद करो
    2
    अभिमानी होने के बिना दृढ़ रहें। एक लंबे समय से आप अपने बुद्धि अन्य को कमजोर करने का इस्तेमाल किया के लिए हैं, तो आप को जानने के लिए कि अपने व्यवहार आक्रामक माना जाता है हैरान, या निष्क्रिय-आक्रामक हो सकता है। इसके बजाय, एक तरह से बोलकर अपनी राय व्यक्त करने का प्रयास करें दृढंता. आपको डर है कि लोगों को आप का सम्मान नहीं करते हैं या आप को सुनने के कर रहे हैं, फिर से सोचो - लोग उनके बारे में चर्चा करने के बजाय अंतिम शब्द है करने के लिए करने के लिए दूसरों, जब शांति से स्पष्ट रूप से और एक दृश्य के साथ संपर्क में है, की राय का सम्मान करते हैं।
  • टिप्स

    • किसी के लिए यह अपमानित करने से पहले अभिमानी होने का आरोप लगाने का इंतजार न करें। आपको विशेष रूप से अपने लिए बदलने की कोशिश करनी चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com