प्रतिक्रिया कैसे करें जब एक पदोन्नति खारिज कर दी जाती है

क्या आपने कभी बिना किसी पदोन्नति के लिए पूछा है? यह एक कठिन अनुभव हो सकता है, लेकिन किसी के अहंकार को बचाने और उसी समय दूसरों से सही सम्मान प्राप्त करने का सामना करना संभव है यदि कोई आत्म-नियंत्रण और विवेक के साथ काम करता है।

कदम

प्रस्तुति एक प्रदर्शन प्रबंधन की समीक्षा शीर्षक शीर्षक छवि 11 कदम
1
शुरू करने के लिए, शांत रहें यदि आप एक बाढ़, क्रोध से भरा है और, शायद, त्याग किया जा रहा पर अन्याय की भावना "आप क्या किया के बावजूद," ऐसा करने से सामने उन के पक्ष को जीत नहीं करता है एक विफलता सामना कर रहा है महसूस कर सकते हैं और सुविधाजनक बनाने के नहीं होंगे, लेकिन चीजें किसी को भी नहीं क्या हुआ है इसे बदलना संभव नहीं है। और अगर आपको लगता है कि निराश प्राकृतिक और उम्मीद के मुताबिक है, यह ज्ञात है कि आप परेशान हैं और तबाह कर, क्योंकि आप ध्यान में नहीं रखा गया है, यह दूसरों के असहज महसूस करते हैं और उन लोगों के खुद के अगली बार को बढ़ावा देने के लिए कर सकते हैं, जो के कानों तक पहुंच सकता कर देगा, करने के लिए इसे पैदा कर रहा अपने आप से पूछें कि क्या आप मुश्किल परिस्थितियों को संभालने में वास्तव में सक्षम हैं विशेष रूप से, अपने मुरब्बा को पकड़ मत करो, दरिद्र मत बनो और कार्य न करें जैसे कि आपने "ठीक" किया है ये सभी प्रतिक्रियाएं आपको अपने बारे में अच्छी तरह से नहीं सोचेंगे।
  • लोगों को आप के बारे में परवाह नहीं करते "क्या निराशा! मैं नहीं चाहता था! " वे वाक्यांशों को छूट दे रहे हैं वे क्या करेंगे जो आपकी अंतहीन शिकायतें और अस्वीकार किए गए पदोन्नति के बारे में शिकायतें, साक्षात्कार का विश्लेषण कर रहे हैं और इस बात पर जोर दे रहे हैं कि उन्होंने आपके साथ बुरी तरह से कैसे व्यवहार किया।
  • नकारात्मक विचारों को बढ़ावा देने से विचलित अपने आप को उन चीज़ों को दो।
  • आपसे प्यार करने वाले लोगों के साथ समय व्यतीत करें अब तक हासिल की गई सफलताओं के बारे में वे आपको आश्वस्त करेंगे!
  • रिस्पॉन्स्ड इमेज शीर्षक जब एक प्रोमोशन को अस्वीकार कर दिया जाता है चरण 2
    2
    तुम्हारे खिलाफ किसी भी साजिश के बारे में मत सोचो। आप पदोन्नति के लिए लोगों की पसंद के पीछे अक्सर तुच्छ कारकों को नहीं जानते हैं - कई फैसले किए जाने पर विचार किया जाता है कि किसी विशेष व्यक्ति के मुकाबले किसी विशेष क्षेत्र में अधिक अनुभव और विशेषज्ञता हो सकती है, चरित्र और व्यक्तित्व के लिए मान लीजिए कि आपके पक्ष में पक्षपात या घृणा का कोई नींव नहीं हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप इतनी बुरी तरह से सोचने लगे, तो आप खुद को नकारात्मक दृष्टिकोण से पेश करने और भविष्य की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • जितना चाहें, साक्षात्कारकर्ता के जूते में खुद को डालने की कोशिश करें कंपनी के भीतर उपलब्ध नौकरियों के लिए सही विकल्प बनाना आसान नहीं है - बहुत सी चीजों को ध्यान में रखना चाहिए। और यह उन लोगों के लिए और भी कठिन है, यदि आप पहले से ही जानते हैं, तो सोचें कि आप अधिक अनुभव के साथ और कुछ कर सकते हैं कि आप कुछ समय के लिए तैयार होंगे, लेकिन इस समय नहीं, और आप यह भी जानते हैं कि यदि आपके बारे में निर्णय हो , निराशाजनक होने का जोखिम होता है
  • रिस्पॉन्स्ड इमेज शीर्षक जब एक पदोन्नति अस्वीकृत की जाती है चरण 3
    3
    भविष्य पर ध्यान दें इस बार आप जिस लक्ष्य के लिए आशा की थी, उस तक आप तक नहीं पहुंचे, लेकिन आप निश्चित रूप से भविष्य में चीजों को बेहतर बना सकते हैं और अगली बार पदोन्नत करने की संभावना बढ़ा सकते हैं। इसे एक अवसर के रूप में देखें, जिससे निराशा को दूर करने के लिए सबक सीखना है। साक्षात्कार और उम्मीदवार के चरणों की समीक्षा करें। इस तरीके से आपको गहराई में पता चलेगा कि आप किन अंक सुधार सकते हैं, जो तत्व को समृद्ध किया जाना चाहिए। सफलता की संभावनाओं को बेहतर बनाने और इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए जिन चीजों की आपको आवश्यकता है, उन पर ध्यान केंद्रित करके प्रारंभ करें।
  • अपने आप में विश्वास करो आपके पास यह क्षमता है और, इसका शोषण करके, आप चीजों को बदल सकते हैं। यदि आपकी स्थिति में किसी को भी कोई फर्क पड़ता है, तो आप ही हो!
  • भविष्य में चीजों को सुधारने के लिए सही कदम उठाने के लिए खुद को बताएं और आप जो पात्र हैं कार्रवाई करने के लिए तैयार
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
    4
    वर्ष के दौरान किए गए सभी कार्यों का संपूर्ण विश्लेषण करें। आपके व्यवसाय की ताकत क्या थी और, विशेष रूप से, उन लोगों पर ध्यान केंद्रित की गई थी जिनमें आपको लगा कि आप जो उम्मीद कर रहे थे वह नहीं मिल सके। क्या आपने उन लक्ष्यों की एक स्पष्ट सूची बनाई है जिन्हें आप हासिल करने की योजना बना रहे हैं? क्या आपके पास आवश्यक संसाधन, कौशल और प्रशिक्षण है? ये सभी चीजें हैं जो आपके द्वारा सक्रिय रूप से बेहतर हो सकती हैं।
  • नेबरहुड के चरण 4 में खोजें कार्य शीर्षक छवि



    5
    अपने परिणामों की विस्तृत चर्चा के लिए अपने पर्यवेक्षक और / या साक्षात्कार प्रबंधक से पूछें। खुले तौर पर सुनें कि उसे क्या कहना है और रक्षात्मक से बचने से बचें। साक्षात्कार के दौरान जिन बुनियादी मानदंडों पर आप अपने प्रदर्शन का न्याय करते हैं उन्हें खोजें और अपने पर्यवेक्षक के आकलन के बारे में जानें कि आप इस समय कहां हैं। यह पता लगाने की कोशिश करें कि पदोन्नति सबसे अधिक संभावना पाने के लिए आप क्या कर सकते हैं। अपने प्रबंधक से पूछें कि आपको अगले कारोबारी साल में क्या करना है, ताकि नया अस्वीकार न हो
  • सावधान रहें कि आप अपने प्रदर्शन के मुद्दे को कैसे देखते हैं, भले ही आपको लगता है कि यह कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं दर्शाता है। यदि शीर्ष प्रबंधकों की ओर से किसी कारण के लिए यह धारणा है कि आप पदोन्नति के लिए तैयार नहीं हैं, तो सुनो और सीखें कि उस धारणा को कैसे उलट करें। यहां तक ​​कि यह पूछने पर लोगों को प्रभावित करता है और इसे स्पष्ट करने में मदद करता है कि आपके इरादों में आवश्यक परिवर्तन करने में कितना गंभीरता है
  • यदि आपको लगता है कि आपको सीधा जवाब नहीं मिला है (जो पूरी तरह से संभव है, यदि वह व्यक्ति जो सूचना जारी करता है तो आपको परेशान करने के बारे में चिंतित है या वास्तविक कारणों को समझाने में सहज महसूस नहीं करता है), तो किसी को बात करने पर भरोसा कर सकते हैं। - एक संरक्षक, एक अन्य पर्यवेक्षक या श्रेष्ठ के रूप में - और आप शायद वास्तविक प्रेरणाओं को जानते होंगे और यह बाद में कार्य करना बेहतर होगा।
  • आपकी संभावनाओं के बारे में पूछने में कुछ भी गलत नहीं है अपने अवसरों को बेहतर बनाने के लिए विकसित किए जाने वाले बिंदुओं पर उनका आकलन करने के लिए आवश्यक कौशल के बारे में क्षेत्र में रोजगार एजेंसियों या कुछ विशेषज्ञों से बात करें उनका निष्पक्ष निर्णय बहुत उपयोगी और भावनात्मक रूप से नौकरी की स्थिति से अलग हो सकता है। ऐसा करने से, आप समस्याओं को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने में सक्षम होंगे और उनके लिए और अधिक खुला होगा।
  • छवि रखो आपका बॉस हैप्पी चरण 2 रखें
    6
    अधिक केंद्रित और प्रत्यक्ष तरीके से आगे बढ़ने की तैयारी शुरू करें आपकी प्रतिभा, अपने कौशल और आपकी रुचि से इस भूमिका में खुद को बढ़ावा देने के लिए क्या उम्मीद की जाती है। क्या आपके काम में श्रेष्ठता के लिए कोई अतिरिक्त कौशल हासिल करने की ज़रूरत है? यदि ऐसा है, तो तुरंत उन्हें सीखने के लिए हर उपाय तुरंत ले लो काम के घंटों के दौरान कंपनी की कीमत पर ऐसा करना अक्सर संभव होता है, इसलिए आप इसे एक महान अवसर के रूप में देखते हैं।
  • आप को प्राप्त करने की आवश्यकता पर स्पष्ट रूप से ध्यान केंद्रित करके काम करना प्रारंभ करें
  • अपने पर्यवेक्षक से प्रतिक्रिया प्राप्त करना जारी रखें सक्रिय रूप से और यहां तक ​​कि जब आप रक्षात्मक लगता है, रोकें, चर्चा करें और ध्यान दें कि आपके अंतराल को भरने के लिए क्या किया जाना चाहिए।
  • अपने साथियों और अन्य लोगों से सलाह लेने से डरो मत, जो आपके साथ काम करते हैं। आम तौर पर लोग अपने अनुभवों के आधार पर अपने अनुभवों को साझा करने के लिए तैयार होते हैं, उनके कौशल को सुधारने के लिए, बशर्ते वे पूछने के लिए बाध्य होते हैं।
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने कार्य को सही ढंग से हाइलाइट करते रहें सुनिश्चित करें कि आपके ऊपर और आपके पदोन्नति पर निर्णय लेने वाले लोग जानते हैं कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और आप जो कर रहे हैं उसके लिए आप सक्षम हैं। उन लोगों से बात करें जिनके मामले में सुधार और अपनी प्रतिबद्धता सुधारें, ताकि वे समझ सकें कि आप अपने इरादों में कितने गंभीर हैं।
  • इमेज का शीर्षक जब प्रमोशन को अस्वीकार कर दिया जाता है तो जवाब दें चरण 8
    8
    अपने आप से सच रहें यदि आप और अधिक परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो अपने आप को चित्रित किया गया चित्र की पुष्टि न करने के लिए, अभी आपके पास दिशा लेने के लिए एक नया मूल्यांकन करना शुरू करना है। यदि आप अपने कौशल और रवैया को बदलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन आपको लगता है कि पदोन्नति प्राप्त करने के लिए क्या जरूरी है, आपकी दिलचस्पी नहीं है या आपकी संभावनाओं में फिट नहीं है, तो हो सकता है कि वह नौकरी तलाशने का समय हो जो आपके लिए सही है या, यहां तक ​​कि, अब आपके पास फ़ंक्शंस के साथ सामग्री बनने के लिए वर्तमान नौकरी की स्थिति में कुछ अतिरिक्त काम मांगने में कुछ भी गलत नहीं है, बिना किसी पदोन्नति को प्राप्त करने के लिए। सभी दरवाजे खुले रखें।
  • टिप्स

    • क्या यह आपके लिए सही पदोन्नति है? यदि आप पदोन्नति से ग्रस्त हैं तो बस ऐसा लगता है कि यह करना सही बात है या क्योंकि यह "खुद को चुनौती देने" का तरीका है, तो इसका मतलब है कि आपकी प्राथमिकताओं को विकृत कर दिया गया है। आपको अपने कौशल का व्यापक उपयोग करने में सक्षम होने के लिए और अपने सर्वोत्तम कौशल (अन्य शब्दों में, दूसरों पर ध्यान देने के लिए निर्देशित करने वाले लोगों को मार्गदर्शन करने के लिए, अधिक चुनौतीपूर्ण कार्य करने का अवसर के रूप में पदोन्नति चाहते हैं। , अपने आप पर नहीं)
    • कभी-कभी कुछ प्रकार के लोगों के लिए एक स्थिति हानिकारक हो सकती है ऐसा करने में विफलता दूसरे समूह में समान काम करते हुए अधिक खुशी खुल सकती है। इस पहलू पर विचार करें और प्रतिबिंबित करें
    • अक्सर आप सोचेंगे कि दूसरों को आप जो भी सही होने के कारण के रूप में नोटिस करेंगे, आप यह भी देखेंगे कि आप कंपनी की तरफ से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और दैनिक सफलता हासिल कर रहे हैं। वास्तव में, यह तब तक नहीं होगा जब तक कि आप इसे दूसरों तक नहीं बनाते। एक ऐसी विधि है जिसके माध्यम से लोगों को अपनी सफलता से अवगत कराएं, बिना शराब के। प्रगति का हिस्सा और मूल्यांकन करने के लिए सही समय पर एक साथ बैठकर, सलाह के लिए दूसरों से पूछना, केवल उपयोगी नहीं हो सकता है, लेकिन सहयोगियों और प्रबंधकों को आपके कार्य का पालन करने की अनुमति मिल सकती है। अगर यह उल्लेखनीय है, तो वे इसे देखेंगे।
    • अक्सर आत्मसंतुष्टता में कुछ ऐसी चीज़ों का नुकसान होता है जो आप तीव्रता से चाहते हैं। यह स्पष्ट हो सकता है कि आत्मविश्वास से अधिक अधिक पकड़ को ढीला कर सकते हैं और लक्ष्य हासिल करने के लिए आवश्यक काम को अनदेखा कर सकते हैं। अपने आप से गंभीरता से पूछें अगर आप पदोन्नति पाने के अपने प्रयासों को खर्च करते हैं या यदि आप वास्तव में अपना कदम उठाते हैं और अपने स्थान पर रह रहे हैं, तो अपने अधिकार के रूप में पदोन्नति महसूस कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • असंतोष और कुछ पाने के लिए दावा एक मील दूर की पहचान कर रहे हैं। ये दृष्टिकोण लोगों को उखाड़ फेंकते हैं, उन्हें जहर करते हैं और उन्हें बुरी तरह से सोचने, पीड़ितों के बारे में बात करने और पीड़ितों को बनाने के लिए इस तरह मत जाओ - यह तुम्हारी जिंदगी है, इसे अपने दम पर सबसे अच्छा दें
    • ऐसे कई बार होते हैं जब पदोन्नति के अवसरों को धांधली है। यह कुछ स्थानों में एक तथ्य है। इस मामले में, जहां यह स्पष्ट है और जहां आप को समतल करने की संभावना के खिलाफ रखा गया एक खूबसूरत उच्च दीवार दिखाई देती है, यह एक नई नौकरी खोजने की संभावना पर प्रतिबिंबित करने के लिए सलाह दी जाती है। लीमा अपने पाठ्यक्रम, कहीं और तलाश शुरू करें और नए अवसरों के लिए खुला हालांकि, गैर-पदोन्नति के मामले में अपने मौजूदा नियोक्ता से बदला लेने के लिए इस सलाह का उपयोग न करें। यह उन परिस्थितियों की एक संभावित प्रतिक्रिया है जिसमें व्यापक कार्य संदर्भ के संबंध में किसी निश्चित कार्यस्थल में किसी के सहयोग की समाप्ति पर विचार करना स्पष्ट है।
    • पदोन्नति प्राप्त करने वालों के प्रति शॉर्ट-स्वभाव, छोटा या घृणित होने से बचें। यह अन्य लोगों में यह धारणा बढ़ेगी कि सही फैसला किया गया है और आपके पास वापस आ जाएगा। विचारशील और दयालु रहें मित्र बनाना बेहतर होता है (यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है) और जितना आप कर सकते हैं उतना उससे सीखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com