कैसे एक कठिन हो

एक कठिन आदमी होने के नाते एक बेजबाबदार से ज्यादा है निर्धारित लोग ताकत और अनुग्रह के साथ कठिन परिस्थितियों का प्रबंधन करते हैं संवेदनाओं को ले जाने के बजाय वे सकारात्मक बने रहते हैं और वे ऐसे हैं जो किसी को नियंत्रण लेने की जरूरत में सहायता करने की पेशकश करते हैं। वास्तव में, आपके सामने हर समस्या मजबूत बनने का अवसर है। अगली बार जब आपको एक मुश्किल बाधा आती है, तो आप झगड़े करेंगे और आप दिल खो देंगे या आप एक कठिन व्यक्ति बनना चुन सकते हैं?

कदम

भाग 1

एक दृढ़ मानसिकता होने के नाते
इमेज का शीर्षक है टी कठिन चरण 1
1
अपने आत्मसम्मान बढ़ाएं एक कठिन और भरोसेमंद होने के नाते हाथ में हाथ चला जाता है कठिन परिश्रम होने से आपके द्वारा किए जाने वाले विकल्पों पर कम किया जाता है कि हर परिस्थिति को कैसे संभालना है अपने आप पर विश्वास करना सही विकल्प बनाने और इसे सभी तरह से पालन करना संभव बनाता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप एक चुनौती का सामना करने में सक्षम हैं, तो आपके आत्मसम्मान को शायद बढ़ावा देने की आवश्यकता है
  • अपने वास्तविक विचारों को पहचानने के बजाय खुद को अन्य लोगों के विचार से प्रभावित होने के बारे में जानें। किसी स्थिति को सही तरीके से संभालने की आपकी क्षमता में विश्वास करें
  • खुद को अन्य लोगों के साथ तुलना न करें यह एक जाल है जिसमें हम कई लगातार गिरते हैं, लेकिन दूसरों के साथ खुद की तुलना आपके आत्मसम्मान को कमजोर करते हैं। अगली बार जब आपको कोई फैसला करना है, तो अपने आप को अंदर देखें
  • नहीं कहने के लिए जानें लोग आपकी राय का सम्मान करेंगे और यदि आप वास्तव में कहते हैं कि आप क्या सोचते हैं जब आप नहीं कहते, तो हमेशा उन्हें अपनी आंखों में देखें, इसलिए उन्हें पता चल जाएगा कि आप सुरक्षित हैं।
  • बेहद कठिन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    दबाव में संतुलन रखें क्या आप नियंत्रण खो देते हैं या आँसू में फंस जाते हैं जब कोई आपको गुस्सा या परेशान करता है? कड़ी मेहनत करने का अर्थ यह नहीं है कि भावनाएं होने चाहिए, लेकिन उन्हें नियंत्रण में रखना ताकि आप स्पष्ट रूप से सोच सकें और तर्कसंगत निर्णय ले सकें। यदि आप अनजाने समाचारों पर दृढ़ता से प्रतिक्रिया करने के लिए जाते हैं तो आपको शासन करने के बारे में सीखना शुरू करें।
  • कुछ भी करने से पहले, गहरी साँस लें और दस तक गिना। यह आपको एक साथ रखने के लिए बहुत अच्छी तरह से ज्ञात चाल है और यह वास्तव में काम करता है। 10 सेकंड के बाद, भावनाओं की पहली लहर थोड़ा शांत हो जाएगी
  • अन्य लोगों पर इसे उतारने के बजाय अपनी ऊर्जा को चैलेंज करें आपकी भावनाओं को सकारात्मक रूप से दूर करने के कुछ तरीके व्यायाम कर रहे हैं, एक डायरी और ध्यान लिख रहे हैं
  • इमेज शीर्षक से ट्राई चरण 3
    3
    छोटी चीजों के बारे में चिंता मत करो यदि आप एक कठिन व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आप अपने दिन को बर्बाद करने के लिए निराशाजनक समाचार या नकारात्मक टिप्पणी की अनुमति नहीं दे सकते। यदि हर छोटी चुनौती आपको महसूस करती है कि आप अलग हो रहे हैं, तो आपको बड़ी समस्याओं के बारे में मजबूत विकल्प बनाने के लिए ऊर्जा नहीं छोड़ी जाएगी। एक कठिन त्वचा विकसित करने के लिए काम
  • दूसरों के फैसले के लिए बहुत ज्यादा चिंता करना समय की बर्बादी है निश्चित रूप से अन्य लोग हमेशा आपके साथ सहमत नहीं होंगे और कभी-कभी आपके फैसले का न्याय करेंगे-यह उनकी समस्या है। जब तक तुम जो कर रहे हो, किसी को चोट नहीं पहुँचाता, आप ठीक हैं
  • एक गर्म सिर मत बनो यह यातायात, पोस्ट ऑफिस पर कतारों या अन्य उपद्रवों के लिए शांत करने योग्य नहीं है। यदि आप नर्वस ब्रेकडाउन के बिना एक पैकेज भेजने को संभाल नहीं सकते हैं, तो आप एक वास्तविक समस्या कैसे संभाल लेंगे?
  • इमेज शीर्षक है टू टेफ स्टेप 4
    4
    अपना लक्ष्य पूरा करें हम सभी के लक्ष्य हैं, लेकिन उन तक पहुंचने के लिए पूरी तरह से एक और कहानी है जिन लक्ष्यों का आप वास्तव में हकदार हैं उनमें से अधिकांश को प्राप्त करने के लिए कठोर और नीरस काम की आवश्यकता होती है। यदि आप एक कठिन व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक समय और प्रयास को समर्पित करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • अपने लक्ष्यों को प्रबंधनीय मार्गों में विभाजित करें, और उन्हें पूरा करने के लिए एक रोडमैप सेट करें। इस तरह आपको पता चलेगा कि अंत तक पहुंचने के लिए क्या करना है।
  • निर्दयतापूर्वक जिद्दी रहो यदि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले हार जाते हैं, तो आप अपने आप को निराश कर रहे हैं अपने आप को ब्याज न खोएं या कड़ी मेहनत करने के थक गए हों।
  • इरिटिव टाइज टू बी टॉफ स्टेप 5
    5
    गलती करने के बाद खींचो गलती करना जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है मजबूत लोग अगली बार बेहतर तरीके से सीखने के लिए उपकरण के रूप में अपनी गलतियों का उपयोग करते हैं। यदि आप अपनी गलतियों को बेहतर मानते हैं, या इससे भी बदतर हैं, किसी और को दोष दें, हर बार कुछ गलत हो जाता है, अपनी गलतियों के लिए एक अलग दृष्टिकोण लेने की कोशिश करें।
  • स्वीकार करते हैं कि आपने कुछ गलत किया था। यह एक गलत धारणा है कि एक कठिन व्यक्ति बनने के लिए आपको व्यवहार करना चाहिए जैसे कि आप हमेशा सही होते। वास्तव में विपरीत सच है: मजबूत लोग अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करने की असुविधा सहन करने के लिए तैयार हैं।
  • इमेज का शीर्षक है टी कठिन चरण 6
    6
    एक आशावादी दृष्टिकोण रखें आपको हर समय धूप और हंसमुख होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आम तौर पर एक आशावादी दृष्टिकोण होने पर हाथी हाथ में एक मुश्किल लड़का बन जाता है भविष्य के बारे में आश्वस्त होने के नाते, जब हमारे जीवन में मुश्किल हो जाता है, तो हमारे लिए यह एक फायदा है। जो लोग बहुत शिकायत करते हैं और भविष्य के बारे में निंदक महसूस करते हैं वे नकारात्मक स्थिति या चिंता के कारण इतनी अच्छी तरह प्रतिक्रिया नहीं कर पा रहे हैं।
  • भाग 2

    जीवन की स्थिति को संबोधित करते हुए
    इमेज शीर्षक से ट्राइड चरण 7
    1
    वास्तविकता का सामना करें मुश्किल परिस्थितियों से बचने का प्रयास न करें या ना होने के बावजूद ऐसा नहीं हो रहा है। छाती की वास्तविकता से निपटने की क्षमता आपको अधिक व्यावहारिक निर्णय लेने में मदद करेगी जो अंततः सकारात्मक बदलाव लाएगी। यदि आप रेत में अपना सिर छिपाते हैं, तो आपकी समस्या केवल बदतर हो जाएगी
    • घृणास्पद व्यवहार में शामिल होने से आपकी समस्याओं को अनदेखा करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। दवाओं या अल्कोहल का उपयोग करना, बहुत ज्यादा टीवी देखने, इंटरनेट पर पूरी रात तक रहने, जुआ और अन्य समान व्यवहार आपको वास्तविकता को स्पष्ट रूप से देखने के लिए अधिक कठिन बना देंगे।
  • बीता मुश्किल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    ध्यान से अपने विकल्पों पर विचार करें हर स्थिति में आप आते हैं, आपके पास एक विकल्प होता है। यह आप पर निर्भर है कि आप कैसे निर्णय लेंगे और आपको कौन-से कार्य करना चाहिए, यह तय करने के लिए है। कभी-कभी सही विकल्प स्पष्ट होता है, दूसरी बार ऐसा लगता है कि जो गलत है उससे सही मायने में अंतर करना असंभव लगता है। समय को अच्छी तरह से प्रदर्शित करने के लिए आप सही निर्णय लेने में मदद करेंगे।
  • मान लें कि आपको बुरी खबर मिलती है: आपने जो कार्यक्रम पूछा उससे आपको भर्ती नहीं किया गया है। संभावित मार्ग क्या हैं जो आप यहां से ले सकते हैं? प्रतिक्रिया करने का गलत तरीका क्या है? कौन सा सही है?
  • बीता कठिन कदम 9 शीर्षक वाली छवि



    3
    बुद्धिमान लोगों से सलाह लीजिए यह स्वीकार करने के लिए कमजोरी का पर्याय नहीं है कि आपको सलाह चाहिए जब आपको एक नई स्थिति का सामना करना पड़ता है तो अन्य लोगों की राय कीमती हो सकती है उन लोगों से पूछें जिन पर आप भरोसा करते हैं कि वे आपकी स्थिति में क्या करेंगे। याद रखें, हालांकि, अंत में केवल आप सबसे अच्छा रास्ता तय कर सकते हैं। दूसरों की राय आपके मूल्यों के लिए माध्यमिक हैं
  • विश्वसनीय मित्रों और आपके परिवार के सदस्य वे लोग हैं जिन पर आप पर भरोसा करना जरूरी है जब आपको बड़ा निर्णय करना है पिलरों के साथ उनकी सलाह स्वीकार करें, हालांकि, जो लोग आपको जानते हैं, भले ही वे आपको बहुत प्यार करते हैं, उनके निर्णय लेने में आपकी रुचि हो सकती है। उदाहरण के लिए, आपकी मां यह चाह सकती है कि आप किसी दूसरे शहर में नहीं जाए, उसकी सलाह जिस पर विश्वविद्यालय चुनना होगा, उसकी भावनाओं से प्रभावित हो सकता है।
  • एक चिकित्सक या परामर्शदाता के पास जाना एक अच्छा विचार है जब आपको लगता है कि एक पेशेवर राय उपयोगी हो सकती है
  • इमेज टाइटेबल टू टॉफ स्टेप 10
    4
    अपना विवेक मार्गदर्शन करे उस छोटे भीतर की आवाज़ जो आपको बताती है कि कौन सी विकल्प बनाने के लिए आप अनुभव और ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं, वे उच्च और मजबूत होंगे। सभी बिंदुओं से एक स्थिति की जांच करने और कुछ बाहरी राय प्राप्त करने के बाद, यह आपके मूल्यों के अनुसार कार्य करने का समय है कड़ी मेहनत से सम्मान और साहस के साथ काम करना, चाहे कितना भी डरावना हो।
  • बीती मुश्किल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    में मत देना (जब तक आपको यह करना नहीं है)। एक बार जब आप अपना निर्णय ले लेंगे, तो उसे अंत तक लेंगे और अपने मूल्यों के लिए सत्य रहेंगे। बनाने का एक कठिन निर्णय अक्सर कम से कम लोकप्रिय होता है, इसलिए ऐसे समय आएँगे जब आपको लगता है कि दूसरे आपके खिलाफ हैं। दृढ़ रहें जब वे आपको ऐसा करने के लिए गिरने की कोशिश करते हैं जो आपको सही लगता है।
  • इस नियम के अपवाद हैं - जैसे जब आपने जो कार्रवाई की है वह वाकई गलत है यदि आप गलत होने का आरोप लगाते हैं, तो अपने आप को रक्षात्मक रूप से स्वयं न रखें। क्या हुआ, इसके बारे में अच्छी तरह से सोचें और तय करें कि क्या आप अभी भी अपने कार्यों से सहमत हैं अगर आपको लगता है कि यह कुछ और करना बेहतर होगा, तो इसे स्वीकार कर लें।
  • भाग 3

    फिट रखें
    बीता कठिन कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक अच्छी शारीरिक स्थिति रखें शारीरिक रूप से मजबूत और स्वस्थ होना आपके मन के लिए भी फायदेमंद है। यदि आप हमेशा थके हुए होते हैं और आकार में नहीं होते हैं, तो पैदा होने वाली समस्याओं से निपटने में अधिक मुश्किल होगी। यदि आपके लक्ष्य को एक कठिन व्यक्ति बनना है तो अपने शरीर के स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें
    • बहुत सो जाओ यह आपके शरीर के स्वास्थ्य को बनाए रखेगा और आपको मानसिक रूप से सतर्क रहने में सहायता करेगा। प्रति रात 7-8 घंटे पर खड़ा होना प्राथमिकता बनाएं!
    • बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं इसे अपने आहार का एक आधार बनाकर आपको अपने दिमाग के लिए आवश्यक विटामिन और पोषक तत्व उपलब्ध कराएगा।
    • व्यायाम करें। एक कार्डियो और प्रतिरोध प्रशिक्षण आपके शरीर और दिमाग को अच्छी स्थिति में रखेगा।
    • रिलीज तनाव और तनाव यदि आपकी दुनिया लाखों चीजों से भरा है, तो यह आपके अच्छे निर्णय लेने की क्षमता को प्रभावित करेगा।
  • इरेट टॉप टू ट्राफ 13
    2
    अन्य लोगों के साथ मजबूत बांड बनाएं शक्ति संख्या में निहित है। खोलने और अन्य लोगों के साथ गहरे संबंधों को स्थापित करने की तुलना में अपने चारों ओर एक दीवार बनाने में आसान है लोगों के विश्वास को कमाने और बनाए रखने के लिए आसान नहीं है यह अजीब लग सकता है, लेकिन दूसरों के प्रति असुरक्षा दिखा वास्तव में कठिन व्यक्ति बनने का एक महत्वपूर्ण अंग है।
  • अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों को दिखाएं कि आप भरोसेमंद और भरोसेमंद हैं। ई-मेल और कॉल्स तुरंत उत्तर दें और उपस्थित रहें जब किसी को आपकी ज़रूरत होती है
  • अपने समुदाय की नेतृत्व की भूमिका निभाएं आप दूसरों की सहायता करने के लिए, एक छोटी सी लीग टीम को प्रशिक्षित करने, पड़ोस उद्यान शुरू करने, और इसी तरह अपने समय का हिस्सा पेश कर सकते हैं अपने समुदाय में रुचि प्रदर्शित करें!
  • इरेट टॉप टू टॉफ स्टेप 14
    3
    अपने आध्यात्मिक जीवन को समृद्ध करें एक सक्रिय आध्यात्मिक जीवन होने से आपको सही परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में सहायता मिलेगी जब आपकी समस्याएं आपको उपभोग करने की धमकी देती हैं अपनी आध्यात्मिकता के बारे में और अधिक जागरूक होने और दुनिया के बाकी हिस्सों से जुड़ने का एक तरीका खोजें। योग करना, ध्यान देना, एक पंथ में भाग लेना और प्रकृति में समय व्यतीत करना अपने आप को आध्यात्मिक रूप से समृद्ध बनाने के अच्छे तरीके हैं।
  • इट प्रोडक्ट शीर्षक बी टॉफ स्टेप 15
    4
    अपने मूल्यों के प्रति वफादार रहें अंततः, कठिन होने के कारण उसके मूल्यों को जानने और तदनुसार अभिनय करना कम होता है। यह समझना आपको तुच्छ अपराधों को दूर करने में मदद करेगा और आपको नाटक में शामिल होने से रोकेंगे। यह आपको समझने में मदद करेगा कि वास्तव में आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और अपने लक्ष्य निर्धारित करें। इससे भी महत्वपूर्ण बात, यह आपको सही काम करने के लिए बहादुरी से चुनने में मदद करेगा।
  • टिप्स

    • आंखों में लोगों को देखो जब आप उनसे बात करते हैं।
    • तुम्हारी अनुमति न दें "कड़ी रवैया" आक्रामकता में बदलने के लिए, नियंत्रण रखना
    • आवाज की एक मध्यम उच्च स्वर में बोलो। अगर आप बहुत चुप और चुप हैं तो कोई भी आपकी बात नहीं सुनेंगे और अगर आप ज़ोर से बोलते हैं तो कोई आपको ध्यान नहीं देगा।
    • आप दूसरों को उस छवि को व्यक्त नहीं करना चाहते हैं जो आप पागल हैं, अजीब चेहरों को बनाने या चिल्लाने से बचें।

    चेतावनी

    • एहसास है कि लोगों को हमेशा नहीं करना चाहिए जो आप उन्हें अपने कारणों के लिए करना चाहते हैं अगर वे आपको कुछ बताने की कोशिश कर रहे हैं या वे आपकी बात भी नहीं सुनेंगे, तो सुनना सुनिश्चित करें
    • स्वार्थी मत बनो सुरक्षित और अभिमानी होने के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर है
    • लोगों को धमकी देने से चीजें खराब हो जाती हैं और आपको परेशानी में लाना होगा।
    • बहुत जोर से बात मत करो या ऐसा लगता होगा जैसे तुम चिल्ला रहे हो।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com