स्टोन का दिल कैसे होगा

मजबूत होने के अपने महान प्रयासों के बावजूद, यह आपके दिल को फिर से तोड़ दिया। रात को अपने आँसू और दया के साथ तकिया भिगोते हुए, आपने तय किया कि जब यह बहुत अधिक होता है, तो यह वाकई बहुत अधिक है। आपको इसे अपने जीवन से पूरी तरह से बाहर ले जाना होगा, लेकिन वह जवाब के रूप में स्वीकार नहीं करता है। यहां उसे दिखाने के लिए कुछ कठोर कदम हैं कि आपके पास उसके लिए केवल उत्तर ही नहीं है।

कदम

1
बहाने को स्वीकार न करें कठिन निर्णय लेने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक यह है कि आप अपने फैसले में दृढ़ बने रहें। अनिश्चितता के लिए कोई जगह नहीं है पत्थर का दिल बनने और रहने के लिए आपको थोड़ा सनकी दृश्य के साथ रहना होगा। विश्वास मत करो उसके बहाने। एक दुःस्वप्न से दास लौटने के जोखिम के रूप में सुलह करने के हर प्रयास पर विचार करें, जिस से आपने अभी छोड़ा है। यदि संभव हो तो, अपने कॉल को अस्वीकार करें, ईमेल का जवाब न दें, फेसबुक पर संदेश आदि। यदि आप उसे खुद को समझाने का मौका देते हैं, तो आपका दृढ़ संकल्प कमजोर हो जाएगा। आप उसे अपने विश्वास को पुनः हासिल करने का मौका देंगे जो फिर से धोखा होगा: आप इस प्रकार एक दुष्चक्र दर्ज करेंगे।
  • 2
    वापस पुराने समय में एक साथ मत सोचो। यदि आप एक कठिन दिल चाहते हैं, तो सबसे बुरी चीजों में से एक आप कर सकते हैं पुराने समय याद है। इस प्रकार आप फिर से पीड़ित होने का जोखिम उठाते हैं। आप एक साथ हंसते हुए के बारे में सोचेंगे - गर्म हग - निविदा चुंबन और आप अपने घायल गर्व को अलग करने के लिए भी परीक्षा लेंगे। आप ऐसा व्यवहार करना गलत होगा याद रखें, जो व्यक्ति आपको चोट पहुँचाता है, वह आपकी भावनाओं को अपने लाभ के लिए उपयोग करना चाहता है यदि आप कर सकते हैं, तो अपने संदेश, ईमेल आदि हटा सकते हैं। आपको जो चीज़ याद है (फ़ोटो, टी-शर्ट, उपहार, आदि) से छुटकारा पाएं। याद रखें कि अगर चीजें अच्छी तरह से शुरू हुईं, तो आप इस लेख को पढ़ नहीं पाएंगे।
  • 3
    उन कारणों को मत भूलिए जिनसे आपको रिश्ते को बंद कर दिया गया। जब आपको नाजुक लगता है तो आप देखेंगे कि क्रोध एक महान प्रेरक है जब समय कठिन होता है और आप अपने कॉल का जवाब देने के लिए गुस्से में लग जाते हैं गुस्से में। जब भी आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब तक ऐसा नहीं था, जब आपको उसके द्वारा धोखा दिया गया था, तब तक सोचने से रोको। (यह गुस्सा पाने के लिए ज़रूरी है कि आप महसूस करेंगे कि आपने वजन कम किया है और आप इस गुस्से को अगले व्यक्ति को नहीं स्थानांतरित करेंगे।)



  • 4
    उन यादों से खुद को मुक्त करें, जो आपने उन्हें बद्ध किया है। अपनी टी-शर्ट या उपहार जो उसने आपको दिए थे पहनना न करें यदि आप कर सकते हैं, तो उससे बात करने से बचें पत्थर का दिल रखने के लिए, आपको उसके प्रति पूरी तरह उदासीन होना चाहिए। यदि वह आपको पूछता है कि आप उसके संदेशों का जवाब क्यों नहीं देते तो उसे बताएं कि आप बहुत व्यस्त हैं। यदि आप निवेदन कर रहे हैं, तो इसे समाप्त करें। निर्दयी, सूखी और दूर रहें खुद को उस स्त्री से अलग दिखाएं जिसे वह जानता था। ऐसा करने से उसे असुरक्षित महसूस होगा। जितना अधिक आप असुरक्षित महसूस करते हैं, उतना ही कम आपको परेशान कर देगा और अंत में यह दूर हो जाएगा
  • 5
    एक कैलेंडर खरीदें इस संक्रमण अवधि के दौरान अपने दिमाग को व्यस्त रखना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपने एक जोड़ी में सब कुछ साझा किया हो। एक शौक खोजें। यदि आप किसी के साथ होने के लिए उपयोग किया जाता है, तो ब्रेक लें अपने आप को खोजें उनका उद्देश्य एक अच्छा दोस्त, एक अच्छी बहन है, आदि अपने आप को उसके लिए अनदेखा करें। आज की दुनिया में, एकल होने के नाते बुरा माना जाता है, इसका अर्थ है वांछित नहीं होना। बेशक, कभी-कभी आप अकेले महसूस करते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि एक बुरी चीज है एकल होने के कारण आपको गहराई से जानने और अपने आप में आत्मविश्वास पाने का अवसर मिलेगा।
  • टिप्स

    • अपने व्यक्तिगत विकास को विकसित करने के लिए अपना समय ले लो।
    • यदि आपको नाजुक लग रहा है, तो याद रखें कि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है।
    • यह बचकाना लग सकता है, लेकिन अगर वह वास्तव में आपके लिए बुरा है और आपको वास्तव में इसे अपने जीवन से बाहर निकालने की ज़रूरत है क्योंकि यह आपके जीवन को बहुत खराब कर देगा और बेहतर नहीं होगा: हर बार जब वह आपको कॉल करता है या भेजता है और आप जवाब नहीं दे सकते, तो वह सोचता है कि आपके पास जीता। "मैं जीता!"
    • संगीत सुनें जो आपके विकल्पों को प्रोत्साहित करता है
    • उन सकारात्मक चीजों के बारे में सोचो जो आपने खुद के लिए और रिश्ते के लिए किया है

    चेतावनी

    • अगर आपने किसी के प्रति उदासीन होने का फैसला किया है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आप नहीं चाहते कि मैं अपने जीवन का अधिक हिस्सा बनूं। उस व्यक्ति से असंवेदनशील मत बनो जिसे आप मानते हैं कि वह आपके भविष्य का हिस्सा बन सकता है। आपके साथी को यह माफ करने और इस क्रूरता को भूलना मुश्किल होगा।
    • आलोचना करने के लिए तैयार हो जाओ बहुत से लोग मानते हैं कि असंवेदनशीलता एक दुर्भाग्यपूर्ण विशेषता है। लोग आपके क्रूर व्यवहार को देखेंगे (वास्तव में यह है) और अगर वे आपके वास्तविक इरादों को नहीं जानते हैं, तो कोई आपका निर्णय नहीं ले जाएगा कि आपका दोस्त बने रहने के लिए क्या होगा।
    • बहुत बार व्यवहार न करें या आप इसमें आनंद लेंगे और आप इसे बेहोश तरीके से करेंगे, यहां तक ​​कि मामूली मामलों के लिए भी।
    • यदि आप एक बच्चे हैं, तो ऐसा व्यवहार करना बदमाशी के लिए गलत किया जा सकता है जब अन्य लोग (आपके माता-पिता सहित) इसे ध्यान देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com