जीवन साथी की अविश्वासता से कैसे निपटें

पति की बेवफाई के साथ मुकाबला करना सबसे कठिन काम हो सकता है दंपति के भविष्य के बारे में फैसला करने के बारे में कोई सही जवाब नहीं है। आप जो भी कर सकते हैं, उसके साथ संवाद कर रहे हैं, आप की बात सुनो और तय करें कि क्या यह आपके संबंधों को सहेजने के योग्य है या नहीं। यदि आप इसे लेना चुनते हैं, तो आपको एक समय में चीजों से निपटना होगा, स्वयं का ध्यान रखना याद रखना होगा।

कदम

भाग 1

क्या करना है से बचने के लिए पता है
1
दोषी महसूस न करें जिन कारणों से आपका साथी आपके साथ धोखा दे रहा है, वे हमेशा स्पष्ट नहीं होते हैं, और इन मामलों में आप सोच सकते हैं कि दोषों को दोष देने के लिए यह स्वाभाविक है। हो सकता है कि आपको लगता है कि आप उससे दूर हो गए हैं या नहीं तो बेडरूम में इतना सावधानी से नहीं किया गया है शायद आप काम को खत्म कर देते हैं, जिससे आप अपने रिश्ते की उपेक्षा करते हैं हालांकि, ये कुछ संकेत हैं कि रिश्ते को सुधारना चाहिए, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आप उनकी बेवफाई के कारण नहीं हैं और आपको अपनी गलतियों को कभी दोष नहीं देना चाहिए।
  • बेशक, यदि आपका संबंध संकट में है, तो आपके पास जिम्मेदारी का हिस्सा है, और इसे पहचानना महत्वपूर्ण है। हालांकि, आपको कभी यह नहीं सोचना चाहिए कि आपकी ओर से कुछ गलतियां आपके विश्वासघात को औचित्य दे सकती हैं।
  • यदि आप अपने आप को दोषी मानते हैं, तो आप स्वचालित रूप से अन्य पार्टी के लिए जिम्मेदारी लेते हैं। इसलिए, अपने साथी के व्यवहार को भी ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।
  • 2
    तीसरे व्यक्ति के बारे में सोचने से ग्रस्त मत हो अगर आप जितना तेज़ी से पागल हो जाना चाहते हैं, फिर आप दूसरे व्यक्ति के बारे में लाखों प्रश्न पूछ सकते हैं, अपने फेसबुक प्रोफाइल को देखने में घंटे बिता सकते हैं या उससे मिलकर उसे मिलाने की कोशिश कर सकते हैं। शायद आप सोचेंगे कि उसके बारे में सबकुछ जानने से आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि आपके रिश्ते में क्या ग़लत था, लेकिन वास्तव में, ऐसा करने से, आपको केवल जवाब ही नहीं मिलेगा, लेकिन आप अधिक दर्द जोड़ देंगे
  • जब एक पति का दूसरा रिश्ता होता है, तो यह शायद ही कभी तीसरे व्यक्ति में शामिल होता है। जब तक आपको नहीं लगता कि आपके पास किसी और के साथ वास्तव में सार्थक संबंध है, ज्यादातर समय यह स्वयं के साथ या विवाह के भीतर असंतोष की अभिव्यक्ति है। यदि आप तीसरे व्यक्ति पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं, तो आप अपने साथी और आपके रिश्ते के बारे में सोचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको पता है कि विश्वासघात के बारे में कुछ आरामदायक का हो सकता है, इसके बारे में व्यक्ति कैसे वह शारीरिक रूप से है, अपने काम या अन्य जानकारी है कि आप परेशान या आप मूल्य घटाना कर सकता है की, आप को धोखा दिया इतनी चिंता करने के लिए उपयोगी नहीं है। यह इसके लायक नहीं है
  • 3
    स्थिति को तर्कसंगत बनाने की कोशिश मत करो। यद्यपि आप लगता है कि वे आगे बढ़ने के लिए सक्षम हो, यह क्या वह नहीं है, एक विश्वासघात स्पष्टीकरण खोजने की समझ बनाने के लिए प्रयास करने के लिए बेकार है - उदाहरण के लिए, सोच, कि अपने पति को बेकार और unmotivated महसूस करता है क्योंकि वह अपनी नौकरी खो या वह दूसरा आदमी आपकी पत्नी को इतनी ज्यादा छेड़ने में सक्षम था कि वह उसका विरोध नहीं कर सका। आपको लगता है कि दर्द को स्वीकार करें और आगे बढ़ने का एक तरीका ढूंढें, पर विश्वास न करें कि आप अपने साथी को न्यायसंगत ठहराकर ऐसा कर सकते हैं।
  • आपके साथी के दिमाग में क्या हुआ, जब उन्होंने धोखा दिया तो आप सभी तर्कों के खिलाफ जा सकते हैं। ऐसा होने के एक वैध कारण की तलाश में बहुत अधिक समय बर्बाद मत करो, लेकिन चलते रहने के लिए अपनी सारी ताकत से प्रतिबद्ध
  • 4
    पूरे विश्व को मत बताना निश्चित रूप से आपको गहरा दुख होगा और अविश्वसनीय रूप से नाराज होंगे, आप सभी परिवार और करीबी दोस्त बताना चाहते हैं और आपको कुछ सामाजिक नेटवर्क पर फैलाने का भी मोह होगा जो उसने महसूस किया कि वे दर्द को व्यक्त करते हैं। हालांकि, इस बात को ध्यान में रखें कि दूसरों के द्वारा जोड़े के आपके रिश्ते पर विचार एक समान नहीं होगा, इस मामले में उसमें केवल एक ही संभावना है जो चीजों को सुलझाने और काम करने की है। अपने सभी परिचितों को बताने के बजाय, बताएं कि केवल आपके पास के लोगों के लिए क्या हुआ और आपको लगता है कि वास्तव में इस स्थिति में आपकी मदद कर सकता है।
  • यदि आप सभी को बताते हैं, तो शुरुआत में आपको राहत की भावना महसूस हो सकती है, लेकिन बाद में आपको ज़ोरदार दर्द और पछतावा होने का जोखिम आता है। आपको शायद यह एहसास नहीं होगा कि आप अभी भी दूसरों से सलाह और राय पाने के लिए तैयार नहीं हैं
  • सावधान रहें यदि आप अपने साथी के बेवफाई पर अपने दोस्तों को भरोसा करने का निर्णय लेते हैं और यदि आपको यकीन नहीं होता कि आप क्या करना चाहते हैं यदि आपको लगता है कि आप पूरी तरह छोड़ देना चाहिए, तो वे आप एक हजार बातें बता सकता है वे उसे पसंद नहीं था, और यह निश्चित रूप से आप बेहतर महसूस करने नहीं होगा, लेकिन यह एक और बेचैनी ले आप रिश्ते को बचाने के लिए तय करना चाहिए होगा।
  • 5
    अपने दोस्तों और परिवार के विचारों के बारे में सोचा मत बनो। जो कुछ भी हुआ उसे नहीं बताए इसके अलावा, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि दूसरों को पूरी कहानी के बारे में क्या सोचते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास जो लोग आपके पास उपयोगी सलाह दे सकते हैं, अंत में यह आपसे यह जानने के लिए निर्भर है कि क्या करना सबसे अच्छा है, बिना यह पूछे कि अन्य क्या सोचेंगे, अगर आप अपने रिश्ते को अलग या जारी रखने का फैसला करेंगे। दिन के अंत में, दूसरों के फैसले को कोई फर्क नहीं पड़ता है और आपको इसे अपना निर्णय लेने देना नहीं है
  • आपके पास के लोगों से बात करना निश्चित रूप से आपको ताकत हासिल करने और स्थिति को एक और परिप्रेक्ष्य से देखने में मदद कर सकती है। लेकिन अंत में, पता है कि उनकी राय कभी आपकी जगह नहीं बदल सकती हैं
  • 6
    सोच के बिना काम न करें यहां तक ​​कि अगर आपको शायद लगता है कि अपने घर के साथी को पैक करना या लात करना बेहतर है, जिस समय आपने पाया कि उसने आपको धोखा दिया है, तो आपको गंभीरता से विचार करना होगा निश्चित रूप से आप उससे कुछ समय बिता सकते हैं, लेकिन ऐसा मत कहो कि आप तलाक चाहते हैं या फिर आप तत्काल कठोर कदमों का सहारा लेते हैं। अपने आप को समय पर जो कुछ हुआ है पर प्रतिबिंबित करने के लिए समय दें और आप और आपके रिश्ते के लिए सबसे अच्छा क्या है, कुछ ऐसा करने के बजाय कि आपको बाद में पछतावा हो।
  • यद्यपि अस्थायी रूप से अलग करने का फैसला करना अच्छी बात हो सकती है, जब भी आप खबर सुनते हैं तो तलाक के बारे में बात करने से बचें। अगर आपकी यह प्रवृत्ति आपको बताती है, तो यह ठीक होने तक इंतजार करें जब तक कि यह तय न हो जाए कि आपके पास ठीक है।
  • 7
    अपने साथी को दंडित मत करो यहां तक ​​कि आप किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान कर रही है, अपनी पसंद की चीज़ों या एक ही मुद्रा के साथ और भी ripagandola दूर लेने के द्वारा बेहतर महसूस कर सकते हैं, व्यवहार के इस प्रकार आप ज्यादा दूर नहीं मिलेगा और रिश्ते में आगे बढ़ने के लिए आप मदद नहीं करेगा। यहां तक ​​कि अगर आपको चोट लग जाती है और अलग हो जाता है और थोड़ी देर के लिए अपनी दूरी रखने का फैसला किया जाता है, तो क्या मायने रखता है कि आप अपने साथी को दंडित या अपमानित न करें, अन्यथा आप एक-दूसरे के साथ दुर्व्यवहार समाप्त करेंगे
  • अपने साथी को दंडित करके, आप कड़वाहट की एक बड़ी भावना का पालन करेंगे और रिश्ते को बदतर बना लेंगे। थोड़ी देर तक रहने के लिए और ठंडा होने और सामान्य से अधिक दूर रहने के लिए ठीक है, लेकिन दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने से जानबूझकर स्थिति में सुधार नहीं होगा।
  • भाग 2

    पहला कदम क्या करें
    1
    अपने अनुरोधों को अग्रिम करें इससे पहले कि आप उससे बात करना शुरू कर लें, आपको अपने साथी से उन चीजों के बारे में सोचने में कुछ समय लेना चाहिए, जो आप चाहते हैं विश्वासघात और रोने या एक दृश्य बनाने पर चर्चा करने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसके बजाय, दूसरी तरफ क्या चाहते हो, जो आपके पक्ष में है, को बेनकाज़ करने का प्रयास करें ताकि आपका साथी जान सके कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं, अगर वह रिश्ते को जारी रखना चाहता है आपको इसे सजा के रूप में नहीं लेना है, बल्कि एक साथ आगे बढ़ने का एक तरीका है।
    • अपने साथी को यह बताएं कि रिपोर्ट को कैसे बचाया जाए। यह या एक जोड़े को परामर्शदाता के लिए एक साथ जा सकते हैं शायद अलग से, चीजें आप एक साथ करना पसंद पुनः खोजने के लिए ठोस कदम उठाने के लिए जब तक आप फिर अंतरिक्ष साझा करने के लिए तैयार लग रहा है समय शाम या अलग कमरे में सो रही बातचीत करने के लिए लगता है,।
    • यदि आप तलाक के बारे में सोच रहे हैं, तो जितनी जल्दी हो सके वकील ढूंढना सबसे अच्छा होगा। जितनी जल्दी आप इसे करते हैं, बेहतर आपकी स्थिति बातचीत के लिए होगी।
  • 2
    अपने आप को समय दें यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में अपने साथी को माफ़ कर सकते हैं और सामान्य जीवन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार महसूस कर सकते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि इससे पहले कि आप उस ट्रस्ट और स्नेह को पुनः हासिल कर सकें, जो आपने एक बार किया था। यहां तक ​​कि अगर आप दोनों अपनी कहानी को बचाने के लिए दृढ़ हैं, तो चीजों को सामान्य पर वापस लौटने के लिए यह बहुत समय लगेगा और आप जिस व्यक्ति से शादी कर रहे हैं उसका पुनर्जन्म होगा। यह सब बिल्कुल प्राकृतिक है यदि आप चीजों को तेज़ी से करने की कोशिश करते हैं, तो आप स्थिति बिगड़ने का जोखिम उठाते हैं।
  • आप अपने साथी को माफ़ नहीं कर सकते हैं या सोच सकते हैं कि चीजें रात से सुबह तक सामान्य हो गई हैं हो सकता है आपके पास विश्वास को पुनर्निर्माण करने के लिए महीनों या साल भी हो जाएंगे।
  • आपको धीरे धीरे आगे बढ़ना होगा हो सकता है कि यह आपके लिए अपने साथी के बगल में आराम से सो रहा है, रात के खाने के लिए बाहर जा रहा है या आप जिस चीज को एक साथ कर रहे हैं, उसे मज़ा लेने में कई दिन लगेगा। इसके लिए तैयार हो जाओ
  • 3
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें अपने साथी को यह बताएं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। उनसे क्रोध, दर्द, विश्वासघात की भावना और उन दुखों के बारे में बात करें, जिसमें उन्होंने आपको जीने के लिए मजबूर किया है। अपने गार्ड को उच्च मत रखो और ऐसा व्यवहार न करें जैसे कि कुछ गंभीर नहीं हुआ। अपना दर्द बताएं और उसे महसूस करें कि आपको कैसा महसूस होता है। यदि आप ईमानदारी से नहीं बोल रहे हैं, तो आप इसके बारे में कभी नहीं देखेंगे। भले ही आप अपनी वास्तविक भावनाओं को प्रकट करने के लिए संदिग्ध या डरते हैं, तो आपको जो भी महसूस होता है उसे दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप अपने साथी का सामना करने के बारे में परेशान हैं या आप जो कुछ भी चाहते थे वह नहीं कह सकते हैं, आप उसे लिखकर आप क्या सोच सकते हैं। इस तरह, स्थिति से विचलित होने का जोखिम नहीं उठाएं और आप कहने के लिए महत्वपूर्ण बातों को नहीं भूलेंगे।
  • यदि आप इस बारे में चर्चा करने के लिए उत्सुक हैं कि क्या हुआ है, तो कुछ दिनों का इंतजार करें या इसके बारे में बात करना सहज महसूस करने के लिए पर्याप्त समय चुनें। बेशक, यह एक शांत बातचीत नहीं होगी, लेकिन यदि आवश्यक हो तो आप आंदोलन के इंतजार के लिए इंतजार करने में कुछ समय लग सकते हैं। उसने कहा, बहुत लंबे समय के लिए बातचीत में देरी मत करो
  • 4
    जिन सवालों पर आप जवाब चाहते हैं उनसे पूछें उन लोगों के व्यवहार पर स्पष्टता मांगना अच्छा है, जिन्होंने धोखा दिया। यदि आप जो कुछ हुआ है उसके टुकड़े को एक साथ रखना चाहते हैं, तो आप इसके बारे में सवाल पूछ सकते हैं कि यह कितनी बार हुआ, यह कब हुआ, यह कैसे शुरू हुआ या इसके बारे में भी जो आपके साथी को दूसरे व्यक्ति के लिए लगता है। हालांकि, यदि आप रिश्ते को मोक्ष का मौका देना चाहते हैं, तो विवरण के लिए पूछने से पहले दो बार सोचें कि यह जानना बेहतर नहीं होगा।
  • उन सभी प्रश्नों को प्राप्त करें जिनके बारे में आपको लगता है कि आपका रिश्ता कहां है हालांकि, अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट करने के लिए सवाल पूछने की कोशिश न करें। उत्तर भी आपको चोट पहुंचा सकते हैं
  • 5
    विश्लेषण करो जितना शर्मनाक हो सकता है, जैसे ही आपको विश्वासघात की खबर मिली है, आपको तुरंत आवश्यक विश्लेषण करना चाहिए। आपको नहीं पता है कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध होने के बाद, आपने जो बीमारियों को प्रेषित किया हो सकता है यहां तक ​​कि अगर यह आपको बता सकता है कि यह आवश्यक नहीं है, तो यह सुनिश्चित करना ठीक है कि यह ठीक है।
  • ऐसा करने से, आप अपने साथी को उसके कार्यों की गंभीरता को समझेंगे। जब वह आपके साथ था किसी और के साथ संबंध होने के बाद, उसने आपको जोखिम में रखा और उसे पहचानना महत्वपूर्ण है।



  • 6
    अपने साथी को सुनो यहां तक ​​कि अगर आपको चोट लगती है, पीटा जाता है, धोखा जाता है, या किसी अन्य तरीके से आप अपने मन की स्थिति का वर्णन कर सकते हैं, तो भी बैठकर दूसरे पक्ष की बात सुनना भी महत्वपूर्ण है। शायद इसकी ओर ध्यान देना अंतिम बात है जो आप करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप कुछ स्पष्टता हासिल करना चाहते हैं और अपने रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं, तो आपको तथ्यों के अपने संस्करण को सुनना होगा आप भावनाओं या कुंठाओं के बारे में पता करेंगे जिन्हें आप अनजान थे।
  • यह सोचने योग्य नहीं है कि आप तथ्यों के अपने संस्करण को बताने के लायक नहीं हैं या आप इस पूरी स्थिति से कम से कम प्रभावित नहीं हैं। यद्यपि आप शायद यह महसूस करने के लिए तैयार नहीं होंगे कि आपका साथी क्या महसूस करता है, यदि आपको आगे बढ़ने का इरादा है, तो आपको इसे व्यक्त करने का एक तरीका देना होगा।
  • 7
    हर दिन संचार में सुधार करें एक बार जब आप दोनों विश्वासघात के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो आप अपने टकराव को समृद्ध करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप खुले और ईमानदार हैं, नियमित रूप से बोलें और निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार से बचें जितना संभव हो सके। यद्यपि उसने आपके साथ क्या किया, इसके बावजूद असंभव हो सकता है, अगर आप चीजों को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो सर्वोत्तम संभव तरीके से संवाद करना महत्वपूर्ण है
  • एक बार जब आप इसे एक और मौका देने का फैसला किया है, तो हर दिन आपको मिलना महत्वपूर्ण है, सभी विकर्षण को एक तरफ रख दें और इस बारे में बात करें कि संबंध कैसे चल रहा है। अगर आप सोचते हैं कि पुराने थक गए हैं, तो यह थका है, फिर अतीत की तुलना में वर्तमान और भविष्य पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों एक-दूसरे को अपनी भावनाओं को समझने के लिए सामना कर सकते हैं। यह सतर्क रहने और रिश्ते पर ध्यान देने का समय है। यदि आपके बीच संचार मजबूत नहीं है, तो आगे बढ़ना मुश्किल होगा।
  • पहले व्यक्ति में बात करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए कह रही है: "जब आप काम से घर आते हैं तो मुझे दुखी लगता है जब आप मुझे नमस्कार न करते हैं" कहने के बजाय: "काम से घर आने के बाद मुझे कोई ध्यान न दें", क्योंकि यह एक आरोप के रूप में प्राप्त किया जा सकता है
  • 8
    निर्णय लें कि क्या आप इस समस्या को हल करने की कोशिश करना चाहते हैं बेशक, एक बार जब आप विश्वासघात के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो आपको एक महत्वपूर्ण निर्णय करना होगा: क्या आपको लगता है कि आप अपने साथी को माफ़ कर सकते हैं और एक स्वस्थ रिश्ते पर वापस लौट सकते हैं, या आपको लगता है कि चीजों को काम करने की कोई संभावना नहीं है? अपने साथ ईमानदार रहना और समझना महत्वपूर्ण है कि क्या यह रिश्ते को बचाने के लिए अच्छा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि समय और स्थान लेने के लिए वास्तव में दाने फैसले करने से पहले प्रतिबिंबित करना है
  • यदि आपने अपने साथी के साथ चर्चा की है, तो अपनी भावनाओं को घोषित कर दिया है और तथ्यों के अपने संस्करण की बात सुनी है, जिसके बारे में आपको लगता है कि उस पर विचार करने के लिए पर्याप्त समय था, तो आप यह तय करने में सक्षम होंगे कि क्या आपका रिश्ता जारी रखना है या नहीं।
  • यदि आप अपने रिश्ते को बचाने का फैसला करते हैं, तो अपनी सारी ऊर्जा का निवेश करने के लिए तैयार रहें। अगर, दूसरी ओर, आप जानते हैं कि यह खत्म हो चुका है, तो तलाक लेने के लिए आवश्यक कदम उठाने का समय है। यदि यह वह पथ है जिसका आप पालन करना चाहते हैं, तो आपको अलग होने के लिए आवश्यक प्रक्रियाओं के बारे में सूचित करना होगा।
  • भाग 3

    रिपोर्ट को फिर से संगठित करें
    1
    आपके लिए सबसे अच्छा क्या करें दुर्भाग्य से, कोई डायरी, मित्र, परिवार के सदस्य या चिकित्सक आपको बता सकते हैं कि आपके या आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा निर्णय क्या है। यदि बच्चे शामिल हैं, तो तय करना और भी जटिल होगा। यहां तक ​​कि अगर आप सोच सकते हैं कि केवल एक ही सही जवाब है, अंत में आपको स्वयं के साथ ईमानदार होना चाहिए और अपने दिल की बातों को सुनना चाहिए। शायद आप सत्य को खोजने में बहुत समय बिताएंगे, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह समझने की है कि कोई और नहीं कह सकता है कि आपको क्या करना है या क्या लगता है, विशेष रूप से आपके पार्टनर
    • यह प्रतिबिंब आपको डरा सकता है, क्योंकि आपको शायद यह पता लगाने में कुछ समय लगेगा कि सही उत्तर क्या है। हालांकि, अपने अंतर्ज्ञान को सुनें अगर यह दिशा लेने का निर्देश सुझाता है
  • 2
    माफ़ी चुनें याद रखें कि माफी एक वास्तविक पसंद है, कुछ नहीं जो आपके साथ हो। यदि आप अपने साथी को माफ़ करने या उसे माफ करने की कोशिश भी करते हैं, तो आपको यह विकल्प चुनने का फैसला करना होगा। माफी आसमान से नहीं आती है, इसलिए यदि आप इसे पहुंचना चाहते हैं तो आपको कमिट करना होगा। पहला कदम रिश्ते को बचाने के लिए प्रयास करने के लिए सहमत होना है।
  • इस बिंदु पर अन्य पार्टी के साथ ईमानदार रहें इस तथ्य के आसपास एक रहस्य न करें कि आप माफ करने के लिए तैयार हैं। अपने साथी को यह बताएं कि आप अपने रिश्ते को काम करने की कोशिश करने के बारे में गंभीर हैं।
  • 3
    समय बिताए कि आपकी समस्या से कोई लेना-देना नहीं है यदि आप रिश्ते को पुनर्निर्माण करना चाहते हैं, तो आपको दोनों को एक साथ समय व्यतीत करना होगा। इस अवसर पर आप अपने आप को बेवफाई के साथ कुछ नहीं करना है उन चीजों में शामिल हों जिनसे आप एक साथ काम करते हैं और उन परिस्थितियों से बचें जो आपको धोखा देते हैं। खरोंच से शुरू करने की कोशिश करो, बहुत तेजी से चलाने के बिना, हर रोज चीजों के माध्यम से एक ठोस आधार पर रिश्तों को फिर से बनाना सुनिश्चित करें।
  • आप एक साथ कुछ नई गतिविधियां भी खोज सकते हैं, जैसे ट्रेकिंग या खाना पकाने इस तरह आप देखेंगे कि नए दृष्टिकोण से संबंध क्या हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि दूसरी तरफ एक ही इच्छा है
  • 4
    अपना ख्याल रखना जब एक साथी के साथ काम करना जो विश्वासघाती रहा है, निश्चित रूप से अपने आप को ख्याल रखना जीवन का एक पहलू है जो दूसरे क्रम में गुजरता है। शायद आप भावनाओं के बवंडर से इतने भयभीत महसूस करेंगे कि आप दिन में तीन बार खाने के बारे में सोचने में सक्षम नहीं होंगे, खुली हवा में बाहर जाने और पर्याप्त रूप से आराम करने के लिए हालांकि, यदि आप इस कठिन समय में मजबूत रहने का इरादा रखते हैं और अपने रिश्ते में संलग्न होने की ऊर्जा रखते हैं, तो वास्तव में ऐसा करने की आवश्यकता है। यह ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • प्रति रात कम से कम 7-8 घंटे सोते रहें। यदि आप सो नहीं सकते हैं, क्योंकि यह आपको नाराज़ करता है कि आपका साथी आपके बगल में सो रहा है, आपको आसानी से उनके साथ एक और समाधान पर चर्चा करनी चाहिए।
  • दिन में तीन बार स्वास्थ्य सेवन करने की कोशिश करें हालांकि तनाव के कारण, आप कम स्वस्थ आहार खा सकते हैं, जैसे शक्कर से भरा नाश्ता, अपने आत्माओं को उच्च रखने के लिए स्वस्थ रहने के लिए अच्छा है फैटी खाद्य पदार्थ आप आलसी कर सकते हैं
  • एक दिन में कम से कम 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि करने की कोशिश करें। यह मन और शरीर के लिए अच्छा है और आपको इसके बारे में सोचने के लिए अकेले रहने के लिए कुछ समय भी दे सकता है कि क्या हुआ।
  • एक डायरी रखें अपने विचारों से खुद को अकेले खोजने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार इसे अपडेट करने का प्रयास करें
  • खुद को अलग मत करो कुछ संतुलन ढूंढने के लिए मित्रों और परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें।
  • 5
    एक विवाह सलाहकार के लिए देखो यहां तक ​​कि अगर यह सभी के लिए नहीं है, तो आपको दोनों काम करने के लिए प्रयास करना चाहिए। यह पहले से थोड़ा सा शर्मनाक हो सकता है, लेकिन इस प्रकार का दृष्टिकोण वास्तव में एक सुरक्षित और उत्साहजनक साझा करने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है जिसमें आप क्या महसूस कर सकते हैं। बैठकों के दौरान विश्वसनीय विवाह परामर्शदाता खोजें और अपना सर्वश्रेष्ठ करें
  • यदि आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो अपने साथी को यह स्पष्ट कर दें कि यह असंभव है कि आप इसमें भाग नहीं लेते, क्योंकि वही व्यक्ति जिसने आपने उस विश्वास को बर्बाद कर दिया था और इसलिए उसे उपाय करना चाहिए।
  • 6
    अपने बच्चों को आश्वस्त करें यदि बच्चे शामिल हैं, तो एक अविश्वासी साथी से निपटना और भी जटिल है। बच्चों को शायद घर पर तनाव महसूस हो रहा है, इसलिए उन्हें इस तथ्य के बारे में खुला और ईमानदार होना बेहतर होगा कि आपको समस्या हो रही है यहां तक ​​कि अगर छोटे विवरणों में जाने के लिए जरूरी नहीं है, तो उन्हें पता चले कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और आप दोनों एक समाधान खोजने की कोशिश कर रहे हैं।
  • यदि आप रिश्ते को खत्म करने की सोच रहे हैं, तो अपने साथी को बच्चों को आप का दोषी मानने के लिए उपयोग न करने दें। यद्यपि यह तर्क देगा कि बच्चों को घर पर दो माता-पिता के साथ बेहतर होगा, अगर माता-पिता एक-दूसरे के साथ लगातार संघर्ष कर रहे हैं या फिर एक दूसरे के बारे में परवाह नहीं करते हैं तो यह सही बात नहीं हो सकती है।
  • अपने बच्चों के साथ रहने का समय ढूंढें, भले ही आपको इस मुश्किल हालात का सामना करना पड़ता है। उनके साथ खड़े होकर, आप भी मजबूत महसूस कर सकते हैं
  • 7
    इसे खत्म होने के बाद पता करें यदि आप चीजों को काम करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं, लेकिन आप माफ कर सकते हैं या आगे बढ़ सकते हैं, शायद यह आपके संबंधों को खत्म करने का समय है। अगर आप को माफ करने में असमर्थ न हो, तो अपने आप को मत मारो, भले ही आपका साथी तुम्हारा भरोसा पुनः हासिल करने के लिए सर्वोत्तम हो। कुछ चीजों को माफ नहीं किया जा सकता है। यदि आप पाते हैं कि आप रिश्ते को ले जाने में असमर्थ हैं और महसूस करते हैं कि आपने इसे बचाने के लिए किया है, तो यह सही निर्णय लेने और आगे बढ़ने का समय है।
  • नाराज मत बनो और गुस्सा मत करो यदि आप समझते हैं कि आप माफ नहीं कर सकते हैं। आपने अपना सर्वश्रेष्ठ किया और याद रखें कि यह आपका साथी था जो आपके विश्वास को दुर्व्यवहार कर रहा था।
  • यदि आप एक और मौका देने का फैसला किया है, तो आपको शर्मिंदा होना चाहिए "बेचा"। आपने एक विकल्प बना लिया है कि आप अपने रिश्ते के लिए एक जोड़ी और आपके परिवार के लिए स्वास्थ्यप्रद सोचते हैं, इसलिए किसी को इसका निर्णय नहीं करना चाहिए।
  • टिप्स

    • एक बात जो आप करने की कोशिश कर सकते हैं वह केवल कुछ ही क्षणों के लिए सेल फ़ोन कॉल लॉग में प्रवेश करती है, एक या दो नंबरों का चयन करें, जो परिचित नहीं दिखते हैं और उन्हें कौन सी उत्तर देखने के लिए एक अनाम नंबर के साथ कॉल करने का प्रयास करें।
    • यह संभावित से अधिक है कि नंबर एक नाम से मेल नहीं खाएगा, इसलिए आप नहीं जान पाएंगे कि यह किसी पुरुष या महिला से संबंधित है

    चेतावनी

    • ईर्ष्या न करें और उसे ऐसा मत समझो कि वह सूचना की तलाश में है या वह अजीब चीज़ों पर संदेह करता है। आप उसे ईमानदारी से सवाल पूछने की कोशिश कर सकते हैं
    • जब आप अपने साथी से बात करते हैं, तो अपने व्यवसाय में अपनी नाक पर चिपकने की छाप न दें, क्योंकि आप उसे जो पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं उससे उसे दूर ले जाने का जोखिम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com