कैसे जानिए कि आपका साथी भावनात्मक बेवफाई के कृत्यों का पालन कर रहा है

एक भावनात्मक विश्वासघात तब होता है जब दो लोग भौतिक विमान के बजाय अंतरंग और भावनात्मक दृष्टिकोण रखते हैं। यद्यपि सेक्स बाहर रखा गया है, यह अभी भी युगल के भीतर विश्वास का उल्लंघन माना जाता है। यह पता लगाने के लिए कि आपका साथी आपके साथ धोखा दे रहा है, तो देखें कि क्या वह आपके साथ चीजें बांटती है या बंद कर देती है, संदेश भेजने या अनुचित फ़ोन कॉल करने और किसी भी संदिग्ध व्यवहार की समीक्षा करने पर विचार करें।

कदम

विधि 1

भावनात्मक दूरी को पहचानना
एक सुंदर प्रेमिका चरण 13 का शीर्षक चित्र
1
निर्धारित करें कि आपके साथी ने महत्वपूर्ण विचारों और विचारों को साझा करने के लिए आपसे संपर्क करना बंद कर दिया है या नहीं। यदि आप भावनात्मक स्तर पर धोखा दे रहे हैं, तो संभव है कि आप किसी और पर भरोसा करें, उन्हें उनकी आशाओं, सपने, भय और सफलताओं के बारे में बताएं। यह सब किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा करें, आपके साथ नहीं।
  • विचार करें कि आपका साथी अपने विचारों को आपके साथ साझा करना जारी रखता है, जैसे वह इस्तेमाल करता था उनसे सवाल पूछिए और देखें कि आप क्या बात करते हैं, या विभिन्न वार्तालापों के दौरान उन्हें सुनें।
  • क्या आप किसी और के साथ महत्वपूर्ण जानकारी साझा लग रहा है और आप जिसे यह संबोधित किया जाता है करने के लिए पहले नहीं कर रहे हैं, यह एक वेक-अप कॉल किया जा सकता है के रूप में यह मतलब हो सकता है कि आप उस व्यक्ति से जो महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में बात करने के लिए चलाता है नहीं कर रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 22
    2
    निर्धारित करें कि क्या कोई यौन परिवर्तन हुआ है। भावनात्मक बेवफाई भौतिक विमान पर नहीं है, लेकिन इसमें शामिल भावनाएं बेडरूम में एक दरार पैदा कर सकती हैं। यह संभव है कि आपके पहले से कम रिश्ते हैं या लिंग बदल गया है, कम अंतरंग और अधिक नियमित हो रहा है।
  • उदाहरण के लिए, आपका पार्टनर जल्दबाजी में हो सकता है, आपको गले लगा सकता है, आपको बमुश्किल दिखता है और रिश्ते के अंत में आपके साथ नहीं रह सकता है।
  • कभी-कभी अपराध किसी व्यक्ति को अधिक बार पहल करने के लिए या पार्टनर को एन्टेंटेंस, उपहार या कॉडल्स के साथ भरने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक अपने पति पतन में प्यार तुम्हारे साथ फिर से कदम 11
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि आपका साथी दूर जा रहा है या नहीं। भावनात्मक बेवफाई के कारण साथी से दूरी हो सकती है। यह इसलिए होता है क्योंकि अपराधी को लाल हाथ पकड़े जाने या अन्य व्यक्ति के बारे में कुछ कहने से डरते हैं। यदि वह दूर चलता है या आपसे बात नहीं करता है, तो यह संभव है कि वह आपको भावनात्मक रूप से विश्वासघात कर रहा है।
  • देखें कि यह आपकी उपस्थिति में क्या करता है जल्दी बिस्तर पर जाओ, शाम में काम करें या फिर आप के साथ पल साझा नहीं करना चाहते हैं?
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    देखें कि चीजें जो आपको ब्योरा देती हैं जब एक व्यक्ति को भावनात्मक रूप से धोखा दिया जाता है, तो वह तीसरे पक्ष के बारे में अधिक बात करना शुरू कर देता है। इसलिए आप इसे बताते हुए मतभेदों का पालन करना शुरू कर सकते हैं। हो सकता है कि यह आपके साथ अक्सर कुछ विषयों के बारे में बात नहीं करता है या आपको लगता है कि यह शांत है और इससे पहले की तुलना में शेयर कम हैं
  • उदाहरण के लिए, शायद उसने पहले आपको अपने दिन के बारे में फ्री-व्हीलिंग बताया था, और अब वह इसके बारे में मुश्किल से बात करता है यह एक अलार्म घंटी हो सकती है
  • जब आपको महत्वपूर्ण खबरों के बारे में सूचित किया जाता है, तो संभव है कि आप किसी और पर भरोसा कर रहे हों, खासकर यदि आप जानते हैं कि आपके साथी का दूसरे व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंध है
  • यहां तक ​​कि आपके दृष्टिकोण और टोन को प्रभावित करने वाले परिवर्तन एक समस्या का संकेत हो सकते हैं। विचार करें कि क्या आपने चिढ़ी हुई तरीके से प्रतिक्रिया करना शुरू कर दिया है या यदि आप श्रेष्ठता के साथ हवा में आते हैं
  • टॉक टू ए गाय चरण 8
    5
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या आप गैसलाईटिंग का शिकार हैं, जो मनोवैज्ञानिक हिंसा की एक रणनीति है जिसमें आप इस तथ्य के शिकार को समझने की कोशिश करते हैं कि तथ्यों का आपका संस्करण गलत है या नॉनेंसेंसिकल भी है अपने साथी आप अक्सर कहता है कि अपने विचारों को गलत या मूर्ख होते हैं और आप जो देखते हैं की तुलना में एक बहुत अलग तस्वीर पेंट करने के लिए प्रयास करते हैं तो आपको धोखा दिया trarti के लिए दुरुपयोग के इस प्रपत्र का उपयोग कर रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के लिए सुनते हैं, जबकि आपने अपने साथ एक शब्द नहीं कहा है, तो आप खुद को यह समझने का प्रयास कर सकते हैं कि आपने पहले ही इसके बारे में बात की है इससे आप अपनी याददाश्त पर संदेह पैदा कर सकते हैं, भले ही आप सुनिश्चित हों कि यह आपको कुछ नहीं बताता है
  • विधि 2

    गुप्त व्यवहार के साथ संबद्ध सिग्नल को देखिए
    बताएं कि एक लड़के को आप में दिलचस्पी है चरण 10
    1
    देखें कि उनके पास किसी अन्य व्यक्ति के साथ गुप्त बातचीत है। यदि आपका साथी भावनात्मक रूप से आपके साथ धोखा दे रहा है, तो यह संभव है कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ आपके संपर्क के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। आप घर में कम समय बिताना शुरू कर सकते हैं क्योंकि आप उसे देख सकते हैं
    • आप यह भी नोट कर सकते हैं कि वह फोन पर, संदेश के माध्यम से बोलता है या किसी के साथ किसी के बिना चैट के बारे में बताता है। अगर आप उससे इसके बारे में सवाल पूछते हैं, तो यह संभव है कि वह आपको बताकर बचना चाहेगा कि वह नहीं है "कोई नहीं", "एक दोस्त" या "एक काम सहयोगी"।
  • छवि चुनें जिसमें दो लड़के के बीच चुनें चरण 3
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि वह दूसरे व्यक्ति के साथ बातचीत छिपाने की कोशिश कर रहा है। तो धोखा दे रही है, तो आप, छिपाने के लिए उदाहरण के कॉल लॉग या संदेशों को हटाने के लिए, फोन पर बात करने के लिए एक निजी जगह पर जा सकते हैं या आप उसे और अन्य व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए अनुमति नहीं है शुरू कर सकते हैं।
  • वह शायद यह नहीं चाहता कि आप उसे दूसरे व्यक्ति से देख सकें क्योंकि वह अलग तरह से व्यवहार करता है।
  • चित्रित किया जाना शीर्षक वाला छवि 10 चरण



    3
    देखो, अगर आप अलग तरीके से तैयार हों हालांकि भावनात्मक बेवफाई शारीरिक नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि कोई तीसरा असहज प्रभावित नहीं करना चाहता है। अक्सर आप अच्छी तरह से दूसरे व्यक्ति को देखने के लिए तैयार होते हैं, इत्र का इस्तेमाल करते हैं और अपने शारीरिक रूप में बदलाव को और आकर्षक बनाते हैं।
  • देखें कि आपके साथी की शारीरिक उपस्थिति हाल ही में बदल गई है या नहीं। यह भावनात्मक बेवफाई के कारण हो सकता है
  • अगर आपके साथी ने काम पर जाने के लिए, व्यायामशाला में या व्यापार रात्रिभोज में अलग तरह से ड्रेसिंग शुरू कर दिया है, तो यह एक जागृत कॉल हो सकता है
  • कैच एयोन लिइंग चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने अंतर्ज्ञान पर ध्यान दें यदि रिश्ते में कुछ गड़बड़ है, तो यह अक्सर समझना संभव है यदि आपका साझेदार भावनात्मक स्तर पर धोखा दे रहा है, तो यह अनुमान लगाने योग्य है। यदि आप किसी के बारे में जिस तरह से बात करते हैं या आपको लगता है कि संबंध सिर्फ दोस्ती नहीं है, इसके बारे में मतभेदों को ध्यान में रखना शुरू हो रहा है, तो संभव है कि आपकी सहजता सही हो।
  • यदि आपको कुछ महसूस हो रहा है, तो आपको अन्य संकेतों को देखना चाहिए। अकेले अंतर्ज्ञान पर भरोसा मत करो, लेकिन इसे अनदेखा न करें
  • अपने साथी किसी और जब सावधान सलाह वह आप पर हंसते हुए कहते या रक्षात्मक हो जाता है होना करने के लिए के साथ एक करीबी दोस्ती की खेती है, तो याद रखें कि यह एक और अलार्म घंटी की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए है।
  • विधि 3

    दूसरे व्यक्ति के साथ साझेदार के इंटरैक्शन का मूल्यांकन करें
    अपने साथी के चरण 9 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाली छवि
    1
    देखें कि उनका व्यवहार अपर्याप्त है या मौलिक रूप से बदलता है। भावनात्मक बेवफाई से प्रभावित लोग कभी-कभी ऐसे व्यवहारों को मानते हैं जिन्हें सामान्य लोगों से समस्याग्रस्त या निश्चित रूप से अलग माना जा सकता है। ये व्यवहार विभिन्न रूपों को ले सकते हैं। अपने साथी और दूसरे व्यक्ति के बीच सभी अंतरंग या घनिष्ठ बातचीत का ध्यान रखें।
    • उदाहरण के लिए, आप अक्सर लिख सकते हैं या कॉल कर सकते हैं यह अक्सर शाम में होता है और शायद गुप्त में भी। यह किसी अनुचित व्यवहार के सामने एंटेना उठाता है
    • उनका व्यवहार निम्न तरीकों से भी बदल सकता है: वह देर तक रहता है, पहले काम करता है, अधिक खर्च करता है या अधिक बार पेयता करता है
  • शीर्षक से चित्र उन लोगों के साथ बातचीत के बिना लड़कियों को आकर्षित करें
    2
    देखें कि आपका साथी अन्य व्यक्ति के साथ अलग-अलग व्यवहार करता है या नहीं। भावनात्मक बेवफाई अक्सर किसी के साथी के साथ होने वाले या व्यवहार के एक अलग तरीके से जन्म देता है यदि आप अपने साथी और संदिग्ध व्यक्ति के बीच बातचीत देख सकते हैं, तो सावधान रहें। जांचें कि क्या इसमें आपके साथ अलग-अलग सम्मिलित है।
  • उदाहरण के लिए, रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव जैसे भुगतान, काम और घरेलू जिम्मेदारियों के बिल के कारण आपका पार्टनर भावनात्मक रूप से दूर दिख सकता है। दूसरे व्यक्ति के साथ, वह हँसने, आराम करने और मजाक का प्रबंधन करता है। हालांकि, जब वह आपकी उपस्थिति में आपको देखता है तो वह भी चिंतित या असुविधाजनक हो सकता है
  • आपकी प्रेमिका चरण 3 के साथ व्यवहार करें छवि शीर्षक
    3
    सुनो जो दूसरे व्यक्ति कहता है जैसा कि भावनात्मक बेवफाई की प्रगति होती है, आप स्वयं को खुद से तुलना करना शुरू कर सकते हैं और उन पहलुओं के बारे में निराशा व्यक्त कर सकते हैं जिन्हें आपने पहले कभी नहीं बताया है टिप्पणियां बेवकूफ बिना यादृच्छिक हो सकती हैं, लेकिन फिर भी आपको ये समझ में आ सकता है कि आपका साथी किसी और के बारे में सोच रहा है।
  • उदाहरण के लिए, यह कह सकता है: "Tizio मेरे मजाक मजाकिया पाता है", "कैओ को उसी तरह की फिल्म पसंद है जो मुझे पसंद है" या "यह मेरी उसी गति से चलाता है"। वह देखता है कि क्या वह ऐसे बयान करता है और कितनी बार
  • विधि 4

    समस्या का पता लगाएं
    टॉक टू अ गाय चरण 9
    1
    अपने साथी से बात करें यदि आपको लगता है कि आप भावनात्मक स्तर पर धोखा दे रहे हैं, तो उससे पूछें देखें कि क्या आप बचाव में हैं, अपने प्रश्न प्राप्त करें या परेशान हो जाएं यदि आप इसे स्पष्ट रूप से पूछने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो आप तीसरे असुविधाजनक के बारे में सवाल पूछने का निर्णय ले सकते हैं।
    • अभियोग करने की कोशिश न करें इसके बजाय, कहने का प्रयास करें: "मुझे लगता है कि आप इस व्यक्ति के साथ बहुत समय बिता रहे हैं। यह मुझे परेशान करता है क्योंकि आपका मेरे साथ रिश्ता है और मुझे लगता है कि हमारे रिश्ते ने ठंडा किया है"।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप इसके बारे में बात करते हैं तो शांत रहें यदि आप दोनों को गुस्सा आता है, तो आप कहीं भी नहीं जायेंगे यदि आपका पार्टनर इनकार करता है या मानता है कि उसने इस व्यक्ति से संपर्क किया है, तो चीखें मत और अपना गुस्सा नहीं खोना। इसके बजाय, जवाब देने से पहले एक गहरी साँस लें।
  • यदि आप सब कुछ से इनकार करते हैं, तो अपने रिश्ते को प्रभावित करने वाली समस्या के बारे में चर्चा करने का अवसर उठाएं, जैसे कि भावुक दूरी जिसे आप अनुभव करते हैं या उपेक्षित महसूस करने का तथ्य
  • छवि एक बेहतर प्रेमिका चरण 11
    3
    अपने संदेह का मूल्यांकन करें पहली जगह में, आपको यह समझने की कोशिश करनी चाहिए कि आपको ऐसा क्यों लगता है कि आपका साथी ऐसा काम कर रहा है क्या वह पहले से ही एक भावनात्मक या शारीरिक विश्वासघात का दोषी है? क्या अन्य लोगों ने अपने व्यवहार को देखा? क्या आपके संदेह निजी मामलों से प्राप्त हुए हैं? यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकती है कि कैसे आगे बढ़ें।
  • अपनी भावनाओं की जांच करें क्या आप प्रकृति से ईर्ष्या करते हैं? क्या आप असुरक्षित हैं? क्या आपको अतीत में धोखा दिया गया है? यह सब आपको अधिक संवेदनशील और संदिग्ध बना सकता है।
  • पार्टनर के साथ अपनी भावनाओं को साझा करें अपनी असुरक्षा या अपने अतीत के बारे में बात करना आपको बेहतर भविष्य बनाने में मदद कर सकता है।
  • आप किसी विश्वसनीय दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ अपने संदेहों के बारे में भी बात कर सकते हैं। उस व्यक्ति का चयन करें जिसे आप सोचते हैं कि आपको मौलिक विचार प्रदान करने में सक्षम हैं - इसके अलावा, आपके साथी को किसी को भरोसा करने के अपने फैसले से खतरा महसूस नहीं होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह व्यक्ति आपको चारों को नहीं बताता कि आपने उसे क्या बताया, क्योंकि अन्यथा आपके साथी को विश्वासघात हो सकता है।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com