एक बेवफाई के बाद शादी को कैसे बचा सकता है

हाल के वर्षों में, आँकड़ों ने दिखाया है कि 50% से अधिक विवाहित जोड़े एक विवाहेतर संबंध के दर्द के माध्यम से चले गए हैं। इनमें से कई दंपतियों को एक अनुचित तरीके से स्थिति का सामना करना पड़ सकता है, और फिर असंतोष, नफरत और अंत में तलाक के साथ टकराने का अंत। दूसरी ओर, कई जोड़ भी अपने विवाह को बचाने के लिए इसे दूर करने में सक्षम हैं। वसूली की प्रतिबद्धता अक्सर कारण बनती है संबंध पत्नियों के बीच पहले से ज्यादा मजबूत हो जाते हैं हालांकि, बेवफाई के बाद शादी को बचाने के तरीके सीखना कठिन है और दोनों के लिए बलिदान और समझौता की आवश्यकता होगी। व्यभिचार द्वारा कमजोर हो गए रिश्ते को ठीक करने के लिए इस आलेख में दिखाए गए कदमों की आवश्यकता होती है।

कदम

बेवफाई के बाद एक शादी सहेजें शीर्षक शीर्षक छवि
1
विवाहेतर चक्कर को तुरंत समाप्त करें युगल को वैवाहिक बेवफाई से ठीक से पुनर्प्राप्त करने के लिए, विश्वासयोग्य साथी को तुरंत प्रेमी के साथ सभी संपर्कों को बंद करना चाहिए।
  • बेवफाई के बाद एक शादी सहेजें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    अपने आप को शांत करने के लिए खुद को कुछ समय ले लो खोज के समय, दोनों पत्नियों को कई भावनाओं के अचानक फट का अनुभव होगा: अपराध, क्रोध, डर, विश्वासघात, आदि। इस अवधि के दौरान, जिसमें भावनाओं को हताश किया जाता है, वहाँ एक मजबूत संभावना है कि न तो शांति के साथ संवाद करने में सक्षम है। दोनों को शांत करने के लिए समय लेना चाहिए, चाहे वह कुछ दिन या सप्ताह हो।
  • अपनी भावनाओं को एक व्यक्ति - या अधिक लोगों के साथ साझा करें - जो आपकी समस्याओं को सुनने के लिए उत्सुक हैं और आपको इस दर्दनाक स्थिति को दूर करने में सहायता करते हैं। जो लोग इस समय अधिक सहायक होंगे वे ऐसे हैं जो एक तरफ नहीं हो सकते हैं या अन्य और जो आपको सलाह देकर समस्या को हल करने की कोशिश नहीं करेंगे। जब तक भावनाओं को कम करने का समय नहीं होता है, तब तक अधिकांश सलाह बेकार हो जाएगी।
  • आप की जरूरत है सभी समय ले लो विश्वासघात की अचानक खोज से एक प्रकार की जानकारी अधिभार हो सकता है। इस तरह एक समय में परेशान महसूस करना सामान्य है। स्थिति के बारे में सोचने के लिए खुद को समय दें और कदम से कदम उठाएं।
  • बेवफाई के बाद एक शादी सहेजें शीर्षक शीर्षक छवि



    3
    अपनी भावनाओं को ईमानदारी से अपने साथी के साथ संवाद करें एक बार जब आप फिर से शांत हो जाते हैं, तो आप एक साथ बैठकर शब्दों की स्थिति का सामना कर सकते हैं। ईमानदार, खुला और सम्मानजनक रहें अपने विचारों और प्रतिबिंबों को आवाज दें और कुछ भी छिपा न रखें (भले ही आपको लगता है कि इससे चीजें खराब हो सकती हैं), ताकि प्रत्येक समस्या को दोनों के द्वारा सही ढंग से पेश किया जा सके।
  • यदि आप विश्वासघाती पार्टनर हैं, तो यह माफी माँगने का समय है। यदि आपका साथी जानना चाहता है, तो रिश्ते की कहानी समझाओ और उन कारणों का संचार करें जिनसे आपने भाग लिया। यदि आप नहीं जानना चाहते हैं, तो इसे अपने लिए रखें क्या अधिक महत्वपूर्ण है: अपने पश्चाताप व्यक्त करें
  • अगर आप शिकार हैं, तो अपने साथी को माफ कर दो। यह मुश्किल होगा (यह असंभव लग सकता है), लेकिन आपके विवाह के भविष्य के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। माफ करने की इच्छा का अभाव गुस्सा और असंतोष के संचय के लिए प्रेरित करेगा। क्षमा का अर्थ यह नहीं है कि आपको फिर से भरोसा करना चाहिए, लेकिन इसका अर्थ है कि आप स्थिति का ध्यान रखें और आप इसे दूर करना चाहते हैं।
  • इस समय के दौरान, आपको अपने विवाह के भविष्य के बारे में अपने साथी से बात करनी चाहिए। इसे ठीक करने की संभावनाओं पर चर्चा करें सुलह एक दर्दनाक प्रक्रिया है जो कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता के महीनों और महीनों का समय लेगा। अगर न सुलझा करना चाहता है, तो यह संभावना नहीं है कि शादी को बचाया जा सकता है।
  • बेवफाई के बाद एक शादी सहेजें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    रिश्ते में विश्वास फिर से बनाएं अपने साथी के साथ बहुत समय बिताएं, भले ही आप उसके करीब होने के बारे में अधिक देर तक महसूस न करें। अब आप कुछ भी छिपा नहीं सकते: भावनाओं को साझा किया जाना चाहिए, समस्याओं का सामना करना पड़ता है और अब कुछ भी गुप्त नहीं होना चाहिए। पुनर्निर्माण प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग है, साथ में बात करना और समय व्यतीत करना। ध्यान रखें कि यह प्रक्रिया महीनों या साल भी ले सकती है।
  • बेवफाई के बाद एक शादी सहेजें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक विवाह सलाहकार की मदद के लिए देखो एक योग्य विवाह परामर्शदाता, कुछ चिकित्सक विशेषज्ञ, बेवफाई के दर्द को दूर करने के लिए जोड़ों को मदद कर सकते हैं। शादी के सलाहकार तीसरे पक्ष होते हैं जो उचित और निष्पक्ष परिप्रेक्ष्य बनाए रखने का प्रबंधन करते हैं। यह तीसरा परिप्रेक्ष्य, समस्याओं की पहचान करने और विवाह को बचाने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com