साहसिक कार्य के बाद पति के ट्रस्ट का पुन: निर्माण कैसे करें

बेवफाई की खोज, पाठ संदेश, फोन कॉल या इंटरनेट के माध्यम संदेशों के गुप्त एक्सचेंज से जब तक आप एक लंबी अवधि के विवाहेतर संबंधों के लिए मिलता है, यह एक `` अत्यंत विनाशकारी अनुभव हो सकता है। " साथी को धोखा देने और स्थिति को प्राकृतिक तरीके से छिपाने के लिए झूठ बोलने का कारण विश्वासघात और संदेह में संदेह पैदा करता है।

सामग्री

फिर भी, एक जोड़ी कर सकते हैं फिर से बनाना आत्मविश्वास। आघात से समय और पुनर्प्राप्ति स्तर अविश्वास पक्ष के पार्टियों के कार्यों से काफी हद तक प्रभावित होता है। कई व्यभिचारी, हालांकि, पार्टनर द्वारा अनुभव की जाने वाली भावनाओं को नहीं समझते हैं और विश्वास नहीं करते हैं कि कैसे पुनर्निर्माण करना चाहिए। निम्नलिखित कदम उन लोगों की मदद करेंगे जिन्होंने विश्वासघात किया है, लेकिन विश्वास को पुनर्निर्माण और उनके रिश्ते को बचाने के लिए गंभीर इरादे हैं।

कदम

अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 1
1
झूठ बोलना बंद करो और ईमानदार होने का प्रयास करें साथी के विश्वास को धोखा देने के बाद, आप झूठ, धोखे, छिपाने या अस्वीकार करने के लिए आगे बढ़कर घावों को पोषण करेंगे। सभी स्तरों पर ईमानदारी की चुनौती स्वीकार करें। यह आपकी अखंडता को पुनर्प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है
  • अपने साथी के रूप में अपने बारे में सोचना शुरू करें चाहिए और कर सकते हैं भरोसा है। अपने आप को इस तरह सोचकर सफल होने के लिए पहला कदम है। तो उसे पता है कि उसे चाहते हैं जो अभी भी आप पर भरोसा करते हैं
  • शुरुआत से पूरी कहानी बताओ और इसे अपनी स्वतंत्र इच्छा का करो। एक सहज स्वीकारोक्ति विश्वास बहाल करने के लिए शुरू करने के लिए एक मौलिक कदम है।
  • मत छोड़ो और सत्य के कुछ पहलुओं को छुपाएं न। ऐसा करना आपके साथी की रक्षा नहीं करेगा वास्तविकता में, दोषों का श्रेय देना या तथ्यों को पूरी तरह से साझा किए बिना समस्याएं हल करना असंभव है। हालांकि सच्चाई जल्द ही आपके साथी को चोट पहुंचा सकती है, लेकिन लंबे समय तक सुलह के लिए ईमानदारी आवश्यक होगी।
  • यह बताता है कभी सच आगे बढ़ रहा है आगे झूठ होने की संभावना है जो आगे बढ़ने से सुलह प्रक्रिया को रोक देगा। आपका साझी सवाल पूछ सकता है, जो आपकी ईमानदारी को सत्यापित करने के लिए आपको पहले से ही पता है। आप शरीर भाषा, भाषण और अन्य तरीकों के माध्यम से अपने बेईमानी को उजागर करना भी सीख सकते हैं। अंत में, झूठ होने की संभावना संबंध में वापस ले जाएगा।
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 2
    2
    व्यक्ति के साथ रिश्ते को समाप्त, स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से रखें साथ जो विश्वासघात था यह व्यक्ति समस्या का हिस्सा है, भले ही अनजाने में हो उनकी भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। यदि आप शब्द का अंत नहीं डालते हैं, तो कभी एक हो सकता है।
  • बहादुर हो जाओ दूसरे व्यक्ति के सामने अपने दोष स्वीकार थोड़ा अजीब हो सकता है, खासकर अगर यह विश्वासघात वर्तमान के लिए नहीं था, लेकिन लंबे समय में अपने साथी के प्रति विश्वास बहाल कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए, तो कहने का बहाना मत रहना चाहिए कि आप दूसरे व्यक्ति को कहानी में कटौती करने की स्थिति में नहीं रखना चाहते हैं या अपनी विश्वासघात की खोज करने के लिए इसके बजाय, याद रखें कि आपके साथी की भावनाओं को आपके लिए और भी महत्वपूर्ण होना चाहिए।
  • दूसरे व्यक्ति से माफी मांगने की संभावना पर विचार करें (अगर वह जानता था कि आप धोखा दे रहे थे और सहमति दे रहे थे)। इस घटना में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह व्यक्ति आपके जीवन को प्रभावित करता रहा।
  • यदि आप उसे किसी सहयोगी के साथ धोखा देते हैं, तो याद रखें कि उसके साथ आपकी दैनिक बैठकें आपके साथी के लिए आपको फिर से भरोसा करना शुरू करना बहुत मुश्किल बना सकती हैं। अपनी तरफ से अपनी प्राथमिकताएं रखें और जो करना है उसे करें।
  • अपने पार्टनर को "ब्रेकिंग" संदेश दिखाएं या जब आप अपने इरादों को दूसरे व्यक्ति के साथ संवाद करते हैं तो उन्हें सुनने दें। यदि वह आपको नहीं देखता है और सुन नहीं सकता है तो आप दूसरे व्यक्ति को बता दें कि यह सब खत्म हो गया है (या जो कि आप बेवफा हो गए हैं), वह आपको विश्वास नहीं कर सकते इसके अलावा, यह आपके साथी को यह बताने में मदद करेगी कि वह महत्वपूर्ण है, न कि एक और औरत आप इस क्रिया के महत्व को कम नहीं कर सकते
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 3
    3
    अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदारी ले लो धोखा एक 100% पसंद है इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपने गलती की है और इसे अपने साथी को सहज रूप से स्वीकार करते हैं, दबाव या खतरे में नहीं।
  • भले ही आपका साथी बहुत गलतियां करने के लिए दोषी है, उसे धोखा देने के लिए उसे दोष मत दो। इसे धोखा देने के बजाय, आप एक अलग तरीके से ईमानदारी के साथ सवाल का सामना कर सकते थे। जैसा कि आप अपने साथी की गलतियों पर चर्चा करते हैं, इसका मतलब यह नहीं मानें कि आपका विश्वासघात और झूठ आपकी गलतियां हैं। यह सच नहीं है।
  • समझने की उम्मीद मत करो यहां तक ​​कि आपका पार्टनर आपके रिश्ते के दौरान नाखुश या निराश हो सकता है, लेकिन आपके विपरीत, उसने आपको झूठ नहीं बोलने का निर्णय लिया और आपको धोखा न देना है।
  • वही पुरानी बहाने कि किसी और, भ्रम, नहीं साकार क्या हो रहा है से नकली प्रलोभन, लालच शामिल करने से बचें, ऐसा करने के लिए इरादा नहीं है या दूसरों के शिकार प्रभाव कम हो गई हैं। जब तक आप मजबूर नहीं थे, यह आपकी पसंद थी, और आपका साथी जानता है।
  • एक रक्षात्मक रवैया रखने से बचें रक्षात्मक होने पर ही स्थिति की गहराई होगी और आपको अपनी गलतियों से निपटने से रोकना होगा। यह "सबसे अच्छा बचाव हमला है" के लिए समय नहीं है आप पश्चाताप करने का क्षण, अफसोस और पश्चाताप से भरा, सहानुभूतिपूर्ण, दयालु, ईमानदार और भावनात्मक दृष्टिकोण से उपलब्ध है।
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 4
    4
    सवालों के जवाब एक धोखेबाज के लिए यह जानना बेहद मुश्किल है कि दुनिया में एक और व्यक्ति है, जिसकी शादी के बारे में अधिक जानकारी है।
  • आपका साझीदार विवरणों की एक श्रृंखला को जानना चाहता है और आपको उन सवालों से पूछना चाहता है जो आप जवाब देना नहीं चाहते हैं, लेकिन यह ऐसा करने के लिए शर्म की बात है। आपका साथी आपकी पिछली कहानियों का उल्लेख करेगा और आपको यह पुष्टि करने के लिए कहेंगे कि "यह" या "यह" एक झूठ था
  • उन्होंने कहा कि उन सभी छोटी चीजें हैं जो जोड़ नहीं था, जब तुम झूठ बोल रहे थे के बारे में सच के साथ संघर्ष कर रहा है, और यदि आप मनोवैज्ञानिक तौर पर उस समय अपने साथी चालाकी है (विश्वास या उसके विश्वास करने के लिए यह उसकी कल्पना के सभी उपज था धकेलने में), का एक हुई है ` एक और घाव जिसमें से उसे ठीक करना होगा। इसलिए, प्रश्नों की एक श्रृंखला पूछ धोखा साथी मदद सही यह करने के लिए नीचे लाने के लिए, जानकारी अंधेरे में किया जा रहा है, जबकि साथी सच्चाई छिपाने की कोशिश कर रहा था की भावना के साथ सौदा करने के लिए आवश्यक प्राप्त करने होंगे।
  • ध्यान रखें कि दूसरी महिला के बारे में सवाल ("वह सुंदर / सेक्सी / स्मार्ट थी?") वास्तव में आपकी बेवफाई के कारण असुरक्षा का प्रतिनिधित्व कर सकता है यहां तक ​​कि अगर आपको उस व्यक्ति के बारे में झूठ नहीं बोलना चाहिए जिसे आपने व्यभिचार किया है, तो इन क्षणों का फायदा उठाने के अवसरों को आप अपने साथी को पसंद करने के लिए एक अवसर के रूप में लाभ उठा सकते हैं।
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 5
    5
    धीरज रखो, जब आपका पार्टनर भरोसा करता है संदेह और अविश्वास प्राकृतिक प्रतिक्रियाओं जब एक व्यक्ति को धोखा दिया और धोखा दिया गया है - सब के बाद, सबूत थीसिस का समर्थन करता है कि आप भरोसेमंद नहीं हैं। ट्रस्ट का पुनर्निर्माण किया जा सकता है, लेकिन अच्छे लोगों के लिए यह एक त्वरित प्रक्रिया भी नहीं है।
  • भविष्य में ईमानदार रहने के लिए अपनी गलतियों को मानें, माफी मांगो और कसम खाइए, लेकिन उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि वह सब कुछ वापस सामान्य हो जाए।
  • इस बात को ध्यान में रखें कि आपका पार्टनर एक ऐसी अवधि के दौरान जायेगा, जो भावनाओं को परेशान कर रहा है। मूड, नींद और भूख विकार, स्वास्थ्य समस्याओं, छूट और अचानक रोने में परिवर्तन सामान्य कारक हैं यह आज अच्छा हो सकता है लेकिन कल फिर से नष्ट हो सकता है। इस चरण के दौरान धीरज रखो
  • अपने साथी को "बात पर काबू पाने" का इस्तेमाल करने का समय निर्धारित न करें और यह भी मत पूछो कि अपेक्षित समय क्या है। इसके बजाए, सब कुछ संभव है और उसे समय-समय पर देखने के लिए तुलना करें कि यह कहां है।
  • इस अवधि में, आपके साथी के साथ संबंध जरूरी नहीं है कि यह अब से कैसे होगा आपके साथी की संदेह और अविश्वास अंततः समय के साथ गायब हो सकता है।



  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 6
    6
    आस पास स्थित आपके साथी को आपके साथ स्थिति का सामना करना पड़ता है बहुत कम से कम आपको भावनात्मक दृष्टिकोण से उपलब्ध होना चाहिए। हालांकि, यहां तक ​​कि शारीरिक रूप से मौजूद भी मदद कर सकता है, क्योंकि यह आपकी साझेदार की भावना को प्रतिद्वंदी नहीं करेगा, आपके द्वारा सराहना नहीं की जा रही है।
  • उसे सुनने के लिए तैयार रहो, भले ही आप उसकी पीड़ा का कारण हो। यदि नहीं, तो आपके साथी ने अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक को समर्थन देने के लिए खो दिया होगा: आप
  • सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें ताकि आपके साथी, निराशा की भावना महसूस नहीं करता है बजाय उन्हें उसे गलत तरीके में डाल होने का सही तरीके से विवरण शामिल करने के लिए, और से बचने के लिए यह संदिग्ध है, जो अक्सर होता है किया जा रहा है जब विश्वासघाती व्यक्ति अनुपस्थित है ।
  • धीरज रखो यद्यपि प्रश्नों का उत्तर देना और अपने साथी के अविश्वास से निपटना मुश्किल हो सकता है, ऐसा करने से तुरंत नतीजों से बच जाएगा
  • थोड़ी देर के लिए, जब आप अन्य लोगों के साथ समय व्यतीत करते हैं, तो अपने साथी को शक हो सकता है। फिर, इस तरह के अविश्वास को बर्मानी के रूप में खारिज नहीं करें इसके विपरीत, यह स्पष्टता से लड़ने के लिए इस्तेमाल किया।
  • यदि आप अपने साथी के साथ शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सकते, तो जब भी संभव हो तो अपना फोन रखें, ताकि आप तक पहुंचा जा सके। यह आपको कॉल करने या आपको एक संदेश भेजने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह जानकर कि आप कहां हैं और आप उपलब्ध हैं, आपको अधिक सकारात्मक प्रकाश में देखने में मदद मिल सकती है।
  • अगर वह खाती है, सोती है, तो अपने साथी से सक्रिय रूप से पूछें और अगर वह ठीक है एक मूल बात की तरह लगता है, लेकिन अगर आपके पति एक दर्दनाक स्थिति में है, तो उसके पास कुछ गड़बड़ हो सकती है और उससे संपर्क करने और उसके व्यक्तिगत ज़रूरतों से भी सामना करने के लिए परेशान हो सकता है। इन आवश्यकताओं की पूर्ति और जवाब देने की जिम्मेदारी आंशिक रूप से आपकी है
  • पर्याप्त दूरी पर अपने आप को रखते हुए उपलब्ध रहें, भले ही आपके साथी को थोड़ा अकेला होना चाहिए।
  • यदि आपका साथी अपने रिश्ते को समाप्त करने की कोशिश करता है, तो उसके साथ व्यक्त करें बहुत स्पष्टता यह है कि आप क्या चाहते हैं, और तथ्यों के साथ अपने शब्दों का समर्थन करने के लिए आगे के बदलाव का प्रस्ताव। यद्यपि आपको किसी प्रकार के ब्रेक को स्वीकार करना पड़ सकता है, यदि आप (सम्मान से) स्पष्ट नहीं करते हैं कि आप इसे खोना नहीं चाहते हैं, तो आप सोचेंगे कि आप उसके बारे में परवाह नहीं करते हैं यह एक संदेश है जिसे आप जोर से और स्पष्ट रूप से ध्वनि करना चाहते हैं, खासकर विश्वासघात के बाद।
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 7
    7
    अपने साथी को नंबर 1 पर फिर से महसूस करना। जब आप इसे धोखा दिया, तो आपने ध्यान दिया और महत्व दिया, जिसे आप सामान्य रूप से आपके साथी, किसी और के लिए आरक्षित कर देंगे। नतीजतन, यह व्यवहार आपके साथी को अपने प्यार को महसूस कर सकता है या उन विशेष सुविधाओं की कमी महसूस कर सकता है जिन्हें आपने उनसे धोखा दिया था। यह भी आपके साथी को यह विश्वास कर सकता है कि अन्य लोग यह नहीं समझते हैं कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है यह आपके ऊपर निर्भर है कि इन भावनाओं को उनको समझाने से अलग करें कि आप उन्हें अब और विश्वासघात नहीं करेंगे।
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने साथी के मूल्य को पहचानना भूल रहे हैं यह संभव है कि जो आप अपने रिश्ते के बाहर की तलाश कर रहे थे वह वास्तव में हमेशा संबंध में ही उपलब्ध था, लेकिन यह कि आपने इसे ध्यान नहीं दिया या ऐसा नहीं होने दिया।
  • उन चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपके साथी को विशेष बनाती हैं अपने मन में और अपने दिल में अपने मूल्य को पहचानने की कोशिश करो एक्सप्रेस और प्रशंसा भी दिखाएं प्रशंसा एक घायल अहंकार और एक घायल दिल बढ़ा सकते हैं। लेकिन इससे भी बेहतर, उसे अपने लिए आपके द्वारा स्पष्ट रूप से और तथ्यों के माध्यम से आश्वस्त किया गया है
  • प्रदर्शित करें कि आप उससे प्यार करते हैं आपके कार्यों ने उसके लिए आपके प्यार पर सवाल उठाया हो। इस लक्ष्य पर खुद को समर्पित करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, घटना के तुरंत बाद।
  • दूसरों को दिखाएं और संवाद करें कि आपका साथी आपके लिए महत्वपूर्ण है यह न केवल आपको दिखाने में मदद करेगा कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं, यह भी उसे अपमान के किसी भी भावना को दूर करने में मदद करेगा। इससे आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 8
    8
    खरा होना जितना अधिक आप दिखाते हैं कि आप स्पष्ट हैं, उतना ही कम आपके साथी को यह नियंत्रित करने की आवश्यकता महसूस होगी कि आप क्या करते हैं।
  • जब आप अकेले होते हैं, तो आपका साथी सोच सकता है कि आप कह रहे थे कि आप कहां थे। अपनी असुरक्षाओं को उन्हें यह बताएं कि आप क्या कर रहे हैं और जब आप घर पर नहीं रहते हैं तो संदेश या लघु कॉल के द्वारा इसे महसूस कर उन्हें कम कर दें।
  • अपने साथी को ऐसे स्थानों पर आमंत्रित करें जहां आप आमतौर पर अकेले जाते हैं (जिम में, दोस्तों के साथ, आदि)। यहां तक ​​कि अगर आप निमंत्रण स्वीकार नहीं करते हैं, तो आपका प्रस्ताव आपको दिखाएगा कि आपके पास नहीं है कुछ नहीं छिपाने के लिए
  • ध्यान रखें कि आपका फोन, ई-मेल, वॉइस मेल और चालान जैसी अन्य चीजें आपके साथी द्वारा गुप्त और झूठ के स्रोत के रूप में देखी जा सकती हैं अगर आप इस तरह की चीज़ों तक मुफ्त पहुंच की अनुमति देते हैं, तो आपका पार्टनर पहले की तुलना में आपको अधिक तेज़ और आसानी से भरोसा कर सकता है। (यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको यह पूछने का अधिकार है कि आप क्या छुपा रहे हैं)। यद्यपि वह इन चीजों को कभी न जांचने का निर्णय ले सकता है, लेकिन उन्हें उपलब्ध कराने के एकमात्र तथ्य एक का प्रतिनिधित्व कर सकता है विशाल अपने विश्वास को फिर से हासिल करने के लिए आगे बढ़ो
  • इन चरणों में से कुछ आपको लगता है कि आपकी गोपनीयता का उल्लंघन हो सकता है याद रखें कि गंभीर रिश्तों चाहिए इस तरह के सभी प्रकार की स्पष्टता से ऊपर चिंतन इसके अलावा, चीजों को छिपाने के अपने अधिकार पर जोर देने से आप अपने साथी में उत्पन्न अविश्वास की भावना को मजबूत करेंगे, जब आपने उसे धोखा दिया।
  • रहस्य में अन्य लोगों के साथ समय बिताने की कोशिश न करें यह जानकर कि किसी और को चुपके से समय बिताने के लिए योग्य है, जिससे आप उसे चोट पहुँचा सकते हैं और इससे भी बदतर, यह उस पर आपको भरोसा करने में सक्षम नहीं होने की भावना को खिलाएगा
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 9
    9
    घाव में अपनी उंगली डालने से बचें
  • याद रखें कि सिर्फ इसलिए कि आपका साथी विश्वासघात का विषय नहीं उठाता इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसके बारे में नहीं सोचते हैं
  • रिश्तों पर अधिक तनाव जोड़ने से बचें, विशेष रूप से विश्वासघात के सामने आने के कुछ हफ्तों में।
  • अपने साथी के सामने दोस्ताना रखने से बचें, मित्रों या सेक्स पार्टनरों के साथ समय बिताने, जिन्हें आप आकर्षित करते हैं, दूसरे लोगों के आकर्षण पर टिप्पणी करते हैं या विश्वासघात के बाद के कुछ हफ्तों में नए कनेक्शन बनाते हैं। ऐसा करने से चाकू को घाव में बदल सकता है
  • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करके अपनी लड़ाई चुनें ध्यान रखें कि अब कुछ विषयों पर बहस करने का समय जरूरी नहीं है, विशेष रूप से गोपनीयता और स्वभाव से संबंधित आपने रिश्ते में और दुनिया के संबंध में सुरक्षा की अपनी भावनाओं को अस्थिर कर दिया है और यह ईमानदारी और समझ है जो उन्हें वापस लौटाएगा, मुकाबला नहीं होगा और बातचीत नहीं होगी।
  • पार्टनर को यह सोचने का अवसर न दें कि "अगर आप उस व्यक्ति के साथ खड़े होकर सभी चीजें कर सकते हैं जो आपने मुझे धोखा दिया है, तो आप मेरे साथ ऐसा कर सकते हैं"
  • अपने पति या पत्नी को फिर से बनाना छवि शीर्षक`s Trust After an Affair Step 10
    10
    अपने रिश्ते को पुनर्जीवित करने का अवसर लें
  • आभारी रहें आपके पति ने विश्वासघात के बाद भी आपके साथ रहने का फैसला किया है कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना नाराज, मतलब या अप्रत्याशित, ने आपके लिए बहुत अच्छा प्यार दिखाया है और, कई मामलों में, अपने आप पर फिर से भरोसा करने के लिए चुनौती का एक बड़ा ताकत है। इस निर्णय के लिए आदर और कृतज्ञता का प्रदर्शन करें
  • आपका साथी अब आपको एक तरह का अजनबी देख सकता है आप खुद को खुद के लिए एक अजनबी महसूस भी कर सकते हैं क्योंकि आप अपनी पसंद के बारे में गर्व महसूस नहीं करते हैं और आपको छिपाने के लिए धोखे और गोपनीयता पर भरोसा नहीं करते हैं। उस व्यक्ति की तरह जीना चुनें जो चाहते हैं हो।
  • यह एक नए रिश्ते की तरह शुरुआत से शुरू करने के बारे में सोचने में मदद कर सकता है उदाहरण के लिए, साझा करने के लिए नए स्थान या गतिविधियों को ढूंढें। कुछ जोड़ों के लिए, शादी के वादे का नवीनीकरण रिश्ते की एक नई प्रतीकात्मक शुरुआत का प्रतिनिधित्व कर सकता है। यह दृष्टिकोण आपको और आपके साथी को विश्वासघात (और अन्य मुद्दों) से निपटने में मदद कर सकता है - कई दंपतियों की रिपोर्ट है कि उनके रिश्ते खुश और बाद में अधिक संतोषजनक हो गए हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके साथी और आपके आस-पास के लोग (उदाहरण के लिए, परिवार, मित्रों, सहकर्मियों, बच्चों) को पता है कि वह आपके लिए सब कुछ का मतलब है और आपके जीवन में पहली जगह में (एक बार फिर)। वह दूसरों के साथ बोलने में अपनी प्रतिष्ठा का बचाव करने के लिए ख्याल रख रही है, प्राकृतिक रूप से उसे अच्छी तरह से बोलती है
  • उसे अक्सर बताओ कि आप उससे प्यार करते हैं और दिल से, उसकी आँखों में देख रहे हैं, तीव्रता से व्यक्त करते हैं। कह रही है "मैं आपको बहुत प्यार करता हूँ" और भी अधिक अर्थ खरीदना होगा। आपके पति या पत्नी उसी शब्द के साथ प्रतिदेय नहीं कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि वह घाव को ठीक करने का प्रयास कर रहा है। "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" के साथ लौटकर आपको कमजोर महसूस कर सकता है वह विश्वासघात महसूस करती है और रक्षा तंत्र विकसित करने की कोशिश कर रही है। तुमने उसे धोखा दिया। "रक्षा दीवारों" को तोड़ने की आपकी ज़िम्मेदारी है - चाहे कितना भी समय लगेगा।
  • अगले मौके पर, अगले दो सालों में आपको दिया गया दूसरा मौका, और समय-समय पर दोनों की सराहना करें। कभी-कभी, जो कुछ हुआ याद रखना आपके रिश्ते को ठीक करने के लिए आपके साथी के साथ किए गए कड़ी मेहनत को न केवल समेकित करेगा बल्कि भविष्य में आपको एक और गलत विकल्प बनाने से बचने में भी मदद करेगा।
  • इसे फिर से विश्वासघात मत करो। तीसरी संभावना दूसरी से ज्यादा दुर्लभ है।
  • टिप्स

    • इसे फिर से अदालत के समय का पता लगाएं। संभवतया, आपके विवाहेतर संबंध के दौरान, आपने उन अन्य व्यक्ति को समर्पित किया है जो उन छोटी परवाह नहीं करते कि आप अपनी पत्नी को समर्पित करते थे। उसे फूल दें, सार्थक गीत, नोट या अप्रत्याशित विचारों को समर्पित करें, उसे बताएं कि आप उससे क्या प्यार करते हैं। आपकी पत्नी को आश्चर्य होगा कि आप उस व्यक्ति के साथ इतना रोमांटिक क्यों थे कि आपने उसे धोखा दिया, लेकिन आपने उसके साथ सभी रोमांस खो दिए। यदि आप इस क्षेत्र में उनकी उपेक्षा करना जारी रखते हैं, तो आप कभी भी इन विशेषताओं को प्राप्त करने के लिए विशेष रूप से महसूस नहीं करेंगे क्योंकि अन्य व्यक्ति था। आपकी पत्नी को उस व्यक्ति से ज्यादा प्यार नहीं होगा जो आप इन बातों को करने के लिए तैयार थे। सभी संभावनाओं में, वह आपको इन एटेंटेंस के समाधान के लिए नहीं कहेंगे, क्योंकि वह जानना चाहता है कि वे दिल से आते हैं। आपकी पत्नी यह जानना चाहती है कि आप निर्णय लेते हैं कि वह अतिरिक्त इशारे / विचार या कार्रवाई के योग्य है। यदि वह आपसे ये बातें करने का सुझाव दे रही थी, तो वह कभी भी ऐसा महसूस नहीं करेगी कि वे वास्तव में दिल और अर्थ के साथ बनाये गये हैं, क्योंकि यह वह थी जो आपने कहा था, आपकी व्यक्तिगत पहल नहीं है। यह बहुत दर्दनाक है यदि आप दूसरे व्यक्ति के लिए यह सब किया है
    • याद रखें कि व्यभिचार की खोज के तुरंत बाद दिन और सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण हैं और इस समय आपके क्रियान्वयन आपके रिश्ते की वसूली के समय को बड़े पैमाने पर निर्धारित करेगा। अगर आपके पति इस समय के दौरान अपनी भावनाओं पर चर्चा में निरंतर, प्रिय, सम्मानित और आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आपकी कहानी को ठीक करने की संभावना नाटकीय रूप से बढ़ जाएगी यदि, इसके विपरीत, आपकी पत्नी को अकेलापन, उपेक्षा और स्थिति से अनजान महसूस होता है, तो बाद में उसके विश्वास को हासिल करना अधिक कठिन होगा।
    • आपको उन चर्चाओं से संरक्षित किया जाता है जो जाहिरा तौर पर प्रासंगिक नहीं हैं, लेकिन इसके बजाय मामले की प्रक्षेपण हो सकता है। ध्यान रखें कि जब तुम क्रोध से जो बर्तन किया पिछली बार, वास्तव में आप शायद, अपने संबंध के बारे में मामूली चर्चा की होगी, हालांकि इस विषय एक परामर्शदाता के साथ एक सत्र के दौरान इसमें कोई शक नहीं व्यवहार किया जाना चाहिए के बारे में लोगों का तर्क कर सकते हैं रखें (यानी कैसे समय आप विवाहेतर संबंध को समर्पित है)। कभी कभी यह कारक है कि अपनी पत्नी के विचार वास्तव में संबंध extraconiugale- के बारे में ट्रिगर किया जाएगा, यहां तक ​​कि परियोजना प्रतीत होता है हर रोज़ मामलों पर इन विषयों एहसास नहीं हो सकता निर्धारित करना कठिन है। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह माना जाता है कि आपके पति इस तरह से अप्रासंगिक चीज़ों के बारे में बहुत गुस्सा दिखता है जो इस श्रेणी में आ सकता है। यदि ऐसा होता है, तो यह नीचे जाने के लिए अतर्कसंगत है, क्योंकि यह एक विनम्र रवैया बना सकता है जिसे आप बाद में पछता सकते हैं हालांकि, ध्यान रखें कि आपका साथी `अप्रत्याशित और अशांत भावनात्मक स्थिति` में है संभव के रूप में व्यापक हो
    • यदि आपके पति आपको पूछता है कि आप आघात से उबरने में मदद करने के लिए (उदाहरण के लिए, इस लेख को पढ़ें), तो विचार करें कि आप दूसरी बार पूछने या इसे स्थगित करने के लिए इंतजार कर रहे हैं, यह स्पष्ट कर देगा कि आपको कोई पछतावा नहीं है और न ही अपनी आवश्यकताओं के बारे में चिंता करें
    • एक अच्छा सलाहकार आपको और आपके साथी की समस्याओं के बारे में चर्चा करने और अपने रिश्ते को ट्रैक पर वापस लाने में सहायता कर सकता है।
    • अपना वादा याद रखें और आप पहली बार क्यों प्यार में पड़ गए / अपनी पत्नी से शादी की
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com