कैसे किसी को भरोसा करने के लिए शुरू करने के लिए

विश्वासघात के बाद आत्मविश्वास को पुनः प्राप्त करना रिश्ते में सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। जब हम किसी पर भरोसा करते हैं, तो हम गलतियों और कमजोरियों के साथ स्वयं नहीं होने से डरते हैं, और हम आज़ादी से उम्मीदों और आशंकाओं को साझा करते हैं। अंत में, यह विश्वास है जो हमें प्यार देने और प्राप्त करने की अनुमति देता है। लेकिन जब हमारे विश्वास को धोखा दिया जाता है, हम चिंता करते हैं और हम हमेशा दूसरे अपमान से डरते हैं। हालांकि, अगर रिश्ते और प्रेम की गहरी जड़ें हैं तो बाधाओं से बचने के लिए विश्वास और रिश्तों का निर्माण संभव है, अक्सर मजबूत और अधिक फायदेमंद उभरते हैं।

कदम

भाग 1

अपने आप को मदद
किसी एक चरण 1 में रीनाई ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
1
थोड़ी देर के लिए दूसरे व्यक्ति से दूर रहें, अगर आपने ऐसा नहीं किया है तो किसी और व्यक्ति पर विश्वास हासिल करने के लिए, आपको पहले व्यक्ति में ठीक करना होगा। शायद, दूसरे व्यक्ति ने आपको गहरा दुख दिया। आपको एक कठिन परिस्थिति का सबसे ज्यादा बनाना होगा, लेकिन ऐसा करने के लिए, आपको खुद पर समय बिताना चाहिए।
  • गर्मी में, आपकी भावनाएं आपके फैसले को विचलित कर सकती हैं। इसका मतलब यह है कि तर्कसंगत तरीके से सोचना मुश्किल है, और आप उन चीजों को कह सकते हैं जो स्थिति ठीक करने में मदद नहीं करते। आपको कैसा महसूस होता है बहुत महत्वपूर्ण है, और विश्वास को पुनर्निर्माण करने की कुंजी है, लेकिन जब तक आप थोड़ी देर के लिए दूर नहीं करते हैं, तब तक यह उत्पादक नहीं होगा।
  • क्या हुआ, इसके बारे में सोचने के लिए मुश्किल नहीं होगा, लेकिन ऐसा करने की कोशिश करें। कम से कम कुछ समय के लिए कुछ नशे की लत है कि आप अपने आप को अपहरण कर सकते हैं - अपने दोस्तों के साथ झील पर एक घर किराए पर लेना, चट्टान पर चढ़ने और थोड़ा पसीना या अजनबी के साथ बातचीत करना। फिलहाल, भूलो क्या हुआ।
  • किसी एक चरण 2 में रीनाई ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    शिकार की भूमिका पर न लें। आप परिस्थितियों का शिकार हैं, लेकिन नहीं शिकार। अंतर देखें? परिस्थितियों का शिकार समझता है कि विश्वास का विश्वासघात एक दुर्घटना है, जबकि पीड़ित सोचता है कि पूरे रिश्ते - यहां तक ​​कि सकारात्मक हिस्सों - प्रभावित हैं परिस्थितियों का शिकार दुर्घटना से दूर होना चाहता है- पीड़ित उस पीड़ित में रुकना चाहती है जिसे दूसरे व्यक्ति ने उसे जन्म दिया है पीड़ित को विश्वास बहाल करने के लिए सड़क पर एक दुविधा में पड़ा हुआ बाधा लगाएगा।
  • किसी व्यक्ति के चरण 3 में रीनेनेस ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    याद रखें कि सभी खो नहीं है विशेष रूप से किसी रिश्ते में विश्वासघात के बाद, यह सोचना आसान है कि आपकी दुनिया को नष्ट कर दिया गया है और आप खाली गिरावट में हैं, और जो भी आप विश्वास करते हैं वह अब मूल्यवान नहीं है। यह एक भयानक लग रहा है लेकिन यह सच नहीं है अगर आपको पता है कि आप कहां हैं, तो अभी भी आपके जीवन में बहुत अधिक प्रकाश है इस सरल तथ्य को याद करने से आपको विश्वास पुनः हासिल करने में बहुत मदद मिल सकती है।
  • उन सभी चीजों पर विचार करें जो आपके पास हैं मित्र, परिवार और स्वास्थ्य तीन मौलिक तत्व हैं जो आपके पास अभी भी आपके निपटान में हैं, भले ही आपके साथ विश्वासघात करने वाले व्यक्ति के पास तीनों के साथ संबंध है आपके पास भाग्य के साथ फिर से प्यार में गिरावट।
  • चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखने की कोशिश करें आप इस विचार पर हँसते हैं कि विश्वासघात सकारात्मक पक्ष बना सकता है, लेकिन वास्तव में यह है। यहां सबसे बड़ा है: आप दूसरे व्यक्ति और खुद के बारे में बहुत कुछ सीख चुके हैं यदि आप रिश्ते को जारी रखने का निर्णय लेते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने जो कुछ सीख लिया है, उसका उपयोग करना होगा, यह फिर से नहीं होगा।
  • किसी व्यक्ति के चरण 4 में रीनेनेस ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    बिना किसी चीज के द्रोही को मत सोचो जब कोई हमें गंभीर रूप से धोखा देने के बारे में सोचता है, तो सहज प्रतिक्रियाओं में से एक वह उसे दर्द के कारण उसे दंडित करने की कोशिश करना है यदि आपका प्रेमी आप पर धोखा दे रहा है, तो आप शायद अपने पूर्व के साथ बाहर जाने के बारे में सोचेंगे- अगर आपका मित्र आपको झूठ बोल रहा है, तो आप अपनी बारी में झूठ बोलने के लिए उचित महसूस करेंगे। पहले सोच के बिना किसी भी चीज को न करने की कोशिश करें आपको यही सोचना चाहिए:
  • अपने आप से पूछें: क्या आप खुद के लिए निर्णय ले रहे हैं या दूसरे व्यक्ति को चोट पहुँचा रहे हैं? यदि आप इसे स्वयं के लिए कर रहे हैं, आगे बढ़ो - आप इसके लायक हैं यदि इसके बजाय आप केवल दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए करते हैं, तो बचें "खातों को संतुलित करें"। जब आप रिश्ते को सुधारने की कोशिश करते हैं, तो ये कार्यवाही सड़क पर वसूली के लिए बाधाएं होगी।
  • किसी व्यक्ति के चरण 5 में रीनेन ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    5
    सामाजिक क्षेत्र में अधिक सक्रिय रहें अपने आप को ठीक करने के लिए कुछ समय समर्पित करने के बाद, यह समाज में वापस आता है। सामाजिक संपर्क यह समझने के लिए सबसे अच्छी बात है कि जीवन आगे बढ़ता है और यहां तक ​​कि अगर कोई भी आगे बढ़ने और अतीत को भूलने के लिए मजबूर करता है, बात कर रहा है और डेटिंग लोगों को चीजों को सही परिप्रेक्ष्य देने के लिए एक अच्छा विचार है। परिप्रेक्ष्य आपकी मदद करता है मित्र, सहकर्मियों और यहां तक ​​कि अजनबी भी आपकी स्थिति का बेहतर मूल्यांकन करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों को सुनो, लेकिन एक छोटे से सामान्य ज्ञान के साथ वे जो कुछ भी कहते हैं वह सब ले लो। उन्हें शायद यह नहीं पता कि क्या हुआ है और उन्हें आप को आराम देना चाहते हैं। मान लीजिए कि वे जो कुछ भी चल रहे हैं, या वे जानते हैं कि इसके लिए सबसे अच्छा क्या है आपके रिश्ते।
  • भाग 2

    समझें कि वामपंथी क्या है
    किसी एक चरण 6 में रीनेई ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने रिश्ते का मूल्यांकन शुरू करें यहां तक ​​कि अगर किसी रिश्ते का अंत हमेशा दुखी है - चाहे वह दोस्ती या प्यार हो - कुछ मामलों में विश्वासघात आपको महसूस कर सकता है कि समुद्र में इतनी सारी मछलियां हैं पूरी रिपोर्ट का विश्लेषण करने में आपको यह निर्णय लेना चाहिए कि क्या चाहते हैं व्यक्ति में विश्वास प्राप्त करें या यदि आपको आगे बढ़ना चाहिए
    • दुर्घटना से पहले रिपोर्ट कैसे हुई? क्या आपको मजा आया और अक्सर हँसे? या ऐसा प्रतीत होता है जैसे आप इसे हमेशा लाने के लिए सभी काम कर रहे थे?
    • क्या आपने खुद को सुना है? क्या आपका शब्द तुम्हारा जितना महत्वपूर्ण है? क्या आप स्वतंत्र रूप से और खुले तौर पर, या बंद और मजबूर संवाद?
    • क्या आपको लगता है कि आप वास्तव में दूसरे व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं?
    • क्या रिश्ता संतुलित या असंतुलित था और आपके पक्ष में नहीं?
    • विश्वासघात ने तुम्हें पकड़ लिया है, या वापस देख, क्या आप इसकी कल्पना कर सकते हैं? क्या व्यक्ति ने पहले मित्र और साथियों के विश्वास को धोखा दिया है?
  • किसी एक चरण 7 में रीनेन ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    जांचें कि आप रिश्ते में क्यों थे यह एक और महत्वपूर्ण अभ्यास है जो आपको अपने बारे में कुछ जानने की अनुमति देगा और यह तय करने से पहले आपको पूरा करना चाहिए कि क्या आप दोनों के बीच विश्वास को फिर से बनाने की कोशिश कर रहे हैं आखिरकार, अगर आप गलत जगह पर सही चीजों की तलाश कर रहे थे, तो आप उस व्यक्ति को बेहतर छोड़कर दूसरे को ढूंढेंगे। यह सुनना मुश्किल है, लेकिन यह सच है
  • क्या आप एक रिश्ते में हैं क्योंकि आपको किसी को पूरा करने की आवश्यकता है? यह एक समस्या हो सकती है किसी को पूरा करने के लिए कहने से आप उन्हें एक असंभव कार्य दे रहे हैं केवल आप इसे कर सकते हैं। यदि आप एक रिश्ते में हैं तो आप से सुन सकते हैं पूरा, आपको शायद कुछ समय के लिए अकेले रहने का फैसला करना चाहिए
  • क्या आप चाहते हैं कि लोग आपको दुख दें? क्या आप हमेशा एक ही तरह के लोगों के पास जा रहे हैं - जो आपको शानदार और नाटकीय तरीके से चोट पहुंचाते हैं? आप अनजाने में बुरा महसूस करने के लिए कह सकते हैं क्योंकि आपको नहीं लगता कि आप और अधिक योग्य हैं। इसके बजाय आप इसके लायक हैं अपने आत्मसम्मान में सुधार करें और जिस तरह के लोगों को आप जानते हैं, उनसे निपटने में आपको परेशान नहीं किया जाएगा।
  • किसी एक चरण 8 में रीनेनेस ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें निश्चित रूप से किसी को वोट देने के लिए यह ठंडा लग सकता है, लेकिन यह आकलन करने के लिए एक प्रभावी और ईमानदार तरीका है कि जिस व्यक्ति के साथ आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर रहे थे और फिर, आपके पास पांच सितारा संबंध हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास क्या है।
  • किसी रिश्ते में आपकी राय में तीन से पांच सबसे महत्वपूर्ण चीजों की पहचान करें कुछ लोगों के लिए हँसी और भावनात्मक समर्थन सबसे महत्वपूर्ण जरूरतों में से हैं दूसरों के लिए यह बौद्धिक उत्तेजना है
  • अपने मूल्यांकन प्रणाली का उपयोग करना, यह निर्धारित करें कि अन्य व्यक्ति आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है और आपके मूल्यों के अनुरूप है। उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति आपके सभी मूल्यों को साझा करता है और सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है, विश्वासघात को छोड़कर, उन्हें दूसरा मौका देना एक अच्छा विचार हो सकता है यदि अन्य व्यक्ति आपके मूल्यों को साझा नहीं करता है, लेकिन आम तौर पर एक अच्छा व्यक्ति है, विश्वासघात आपको आगे बढ़ने का अवसर दे सकता है।
  • किसी व्यक्ति के चरण 9 में रीनेनेस ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    4



    विश्वासघात खुद की जांच करें कुछ लोग वास्तव में आपके विश्वास के योग्य नहीं हैं लेकिन कुछ मामलों में, एक त्रुटि हमें दुख देती है क्योंकि यह हमें अतीत से घाव की याद दिलाता है। एक गणना या प्रीमेडितेड विश्वासघात एक स्पष्ट संकेत है कि यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे विश्वसनीय नहीं किया जा सकता है। त्रुटियों में से कोई गलती या नहीं विशेषता वे माफी के लायक हो सकती हैं। निम्नलिखित पहलुओं पर विचार करें:
  • क्या धोखे की गणना की गई है (वैवाहिक बेवफाई, शरारती गपशप या काम सहयोगी द्वारा तोड़फोड़)?
  • क्या यह एक दुर्घटना थी, जैसे कि कार दुर्घटना या दुर्घटना से रहस्य का खुलासा करना?
  • क्या विश्वासघात केवल एक बार हुआ या क्या उसने स्वयं को दोहराया?
  • परिस्थितियों पर विचार करें क्या अन्य व्यक्ति एक जटिल अवधि से गुजर रहा था?
  • किसी व्यक्ति के चरण 10 में रीनेन ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    5
    विश्वासघात की गंभीरता को मापें क्या यह हल्का, मध्यम या गंभीर था? विश्वासघात की गंभीरता अक्सर दर्द का एक सटीक संकेत है जिससे आपको दूसरे व्यक्ति का अनुभव हो।
  • छल से थोड़ा वे एक गुप्त उड़ाने, सफेद झूठ बोलने वाले (हम जो अन्य लोगों को चोट नहीं पहुंचाते हैं) कह रहे हैं और आपके साथी को बधाई देता है, जो रोमांटिक लग सकता है ये घटनाएं अक्सर आकस्मिक और दुर्घटनाएं होती हैं जो दोहराए नहीं जाते हैं। आम तौर पर, यदि आप अपनी चिंताओं को व्यक्त करते हैं, तो आपको तुरंत एक ईमानदार बहाना मिलेगा और यह वादा करता है कि भविष्य में आपकी भावनाओं को अधिक ध्यान में रखा जाएगा।
  • अपराधों मध्यम आपके बारे में गपशप भी शामिल है, हमेशा इसे वापस देने और सम्मान की कमी जारी रखने के बिना हमेशा उधार ली गई धन मांगिए। ये व्यवहार विचार और स्वार्थ की कमी को दर्शाते हैं किसी ऐसे व्यक्ति का सामना करना मुश्किल हो सकता है जो आपकी भावनाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं करता है, लेकिन कुछ मामलों में लोगों को सिर्फ चीजों पर वजन नहीं मिलता है। कुछ मामलों में इन परिस्थितियों के बारे में बात करना और स्थिति को हल करना संभव है।
  • छल से गंभीर वे पैसे की एक महत्वपूर्ण राशि चोरी, बेवफाई, शरारती या गलत गपशप कह रही है और अपने काम या अपनी कुछ गतिविधियों को तोड़ने चोरी शामिल है। इन्हें गद्दारों के हिसाब से लिया जाता है और जो लोग उन्हें दंड देते हैं वे वे दर्द के बारे में जानते हैं जो वे पैदा होंगे। इन मामलों में, यदि आप माफ करने का फैसला करते हैं, तो आपको रिश्ते को बचाने के लिए पेशेवर मदद लेनी पड़ सकती है
  • भाग 3

    पुनर्निर्माण विश्वास धीरे धीरे
    इमेज का शीर्षक, किसी के चरण 11 में रीनेन ट्रस्ट
    1
    संबंधों के सकारात्मक पक्ष पर ध्यान दें यदि आप ने माफ करने और आगे बढ़ने का फैसला किया है, तो असंतोष, क्रोध और संदेह को छोड़ने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक को उन सभी अद्भुत चीजों को याद रखना है जो व्यक्ति आपके जीवन में लाता है शायद एक कारण है - और शायद कई - जिसके लिए आप रिश्ते में रहे इन चीजों के बारे में सोचो जब आप दूसरे व्यक्ति को वापस प्राप्त करना शुरू करते हैं।
  • किसी व्यक्ति के चरण 12 में रीनेन ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को दूसरे व्यक्ति के जूते में रखने की कोशिश करें यह करना कठिन है, और आपके पास कर्तव्य नहीं है, लेकिन यह आपके रिश्ते को सहेजने में आपकी सहायता करेगा यदि यह आपका लक्ष्य है सोचने की कोशिश करें कि व्यक्ति आपको सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से किस तरह से धोखा दे सकता है इस बारे में सोचने की कोशिश करें कि आप दूसरे व्यक्ति को अब कैसा महसूस करते हैं। आपको किसी के लिए दया के आधार पर निर्णय नहीं लेना चाहिए, लेकिन सहानुभूति का मतलब एक जैतून शाखा की पेशकश करना है जो दूसरे व्यक्ति को बहुत मदद करेगी।
  • किसी व्यक्ति के चरण 13 में रीनेनेस ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    यह घटना की बात करता है अपनी भावनाओं के बारे में स्पष्ट रूप से बोलें और दूसरे व्यक्ति को बात करने का अवसर दें। इसी समय, याद रखें कि इस घटना का ब्यौरा पूछने से आपको बुरा महसूस हो सकता है यह चिकित्सा प्रक्रिया को और भी कठिन बना सकता है
  • घटना पर चर्चा करें समझाएं कि आपने कैसे खेल लिया और आपको चोट लग गई। अभियोक्ता टन का उपयोग करने से बचें दूसरे व्यक्ति को स्थिति को अपने परिप्रेक्ष्य से समझाने का मौका दो।
  • अपनी उम्मीदों को सेट करें और पूछें कि आपसे क्या उम्मीद है यह वर्तमान समस्या के कारण को स्पष्ट करने में मदद करेगा, और भविष्य में असहमति से बचने में मदद करेगा।
  • इस समस्या के बारे में बात करने और एक बैठक में इस मुद्दे को हल करने में सक्षम होने की उम्मीद मत करो। अन्य व्यक्ति को स्पष्ट रूप से बताएं उपचार प्रक्रिया को समय लगेगा, और उस व्यक्ति को कुछ समय के लिए बोलने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि ऐसा करने के लिए तैयार नहीं है, तो यह एक संकेत है जो रिश्ते की मरम्मत में समान रूचि नहीं रखता है।
  • किसी व्यक्ति के चरण 14 में रीनेनेस ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    घटना को अवरुद्ध करना अक्सर, हमारे साथ रहने वाले व्यवहार से दूसरे व्यक्ति के साथ बहुत अधिक चोट लगती है। अपनी समस्याओं को संबोधित करने के बजाय, लोग उन्हें किसी अंतरंग दोस्त, परिवार के सदस्य या साथी पर प्रोजेक्ट करते हैं। यदि घटना अन्य व्यक्ति की असुरक्षाओं से पैदा होती है, तो उसे दर्द से निपटने में मदद करें यह आपको करुणा के साथ घटना की व्याख्या करने में मदद करेगा और आपको माफ करने में मदद करेगा। यहां ऐसे व्यवहार के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जिनसे आपको नुकसान पहुंचा सकता है लेकिन व्यक्तिगत हमले नहीं हैं:
  • आपकी उपस्थिति पर मजाकिया टिप्पणियां इस तथ्य से उत्पन्न होती हैं कि दूसरे व्यक्ति को कुरूप लगता है
  • एक साथी जो इच्छा को महसूस करने के लिए झिड़कता है और नहीं क्योंकि आप प्रेम के योग्य नहीं हैं।
  • एक सुपरमेटेक्टिटिव दोस्त जो आपकी ऊंचाई पर महसूस नहीं करता है
  • एक सहयोगी द्वारा काम पर एक तोड़फोड़ जो आपकी ऊंचाई पर महसूस नहीं करता है
  • किसी व्यक्ति के चरण 15 में रिनेक ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    5
    चीजों पर सकारात्मक नजर रखने की कोशिश करें यदि आप डर रहे हैं कि आपका रिश्ता या दोस्ती काम नहीं करेगा, लेकिन आप वैसे भी कोशिश करना चाहते हैं, तो आप बेहतर रूप से तुरंत छोड़ देंगे। यदि आप एक और प्रयास करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपनी सफलता के बारे में यकीन होना चाहिए, क्योंकि आप इसे नहीं चाहते हैं, बल्कि इसलिए कि दूसरे व्यक्ति ने इसे अर्जित किया है।
  • डर में लगातार मत रहो कि वही विश्वासघात फिर से हो सकता है जितना संभव हो उतना संभवत: वापस जाने की कोशिश करें। अगर आपको लगता है कि आप हमेशा विश्वासघात की छाया में रह रहे हैं, तो यह एक संकेत है कि यह संबंधों को छोड़ने का समय है - अपने खुद के लिए और दूसरे व्यक्ति के लिए
  • छवि शीर्षक में रीनेई ट्रस्ट, किसी ने चरण 16
    6
    हम सभी गलतियां करते हैं: इसे पहचानो - और आपको भी अतीत में माफ किया गया है शायद, माफी ने तुम्हें दयालु और अधिक जिम्मेदार व्यक्ति बनने का अवसर दिया है। किसी अन्य व्यक्ति को क्षमा करने से आप उसे इस उपहार को पास करने की अनुमति दे सकते हैं
  • टिप्स

    • स्वतंत्र रहें: वे आपको फिर से चोट पहुंचा सकते हैं, लेकिन यदि आप खुद का ख्याल रख सकते हैं, तो आपके प्रतिरोध में भी सुधार होगा।
    • अपने विश्वास के साथ धोखा दिया गया है, के बाद, यदि आप रिश्ते को जारी रखने के लिए चुनते हैं, तो आपको सब कुछ काम करने के लिए मिलकर काम करना होगा। अन्य व्यक्ति को आपको यह समझने के लिए अपना हिस्सा करना होगा कि आपके द्वारा अनुभव किए गए पीड़ो पर काबू पाने के लिए यह उचित है।
    • अपने मित्र या साथी के साथ समय व्यतीत करके माफी का प्रदर्शन करें
    • यह दूसरे व्यक्ति के साथ महत्वपूर्ण कुछ साझा करके नया आश्वासन प्रकट करता है, जैसे आशा, एक दुविधा या जिम्मेदारी।

    चेतावनी

    • असंतोष आपके दूसरे रिश्तों को हानि पहुँचाता है और आपको एक नया बंधन बनाने की अनुमति नहीं देता है।
    • आपके रिश्ते पहले के समान नहीं हो सकते हैं, लेकिन अपने प्रयासों के बावजूद सुधार या बेहतर हो सकते हैं। ।
    • असंतोष, हृदय रोग होने या खतरनाक बीमारियों के संक्रमित होने के जोखिम से तनाव बढ़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com