अपने माता-पिता के विश्वास को कैसे हासिल किया जाए

जब माता-पिता का भरोसा खो जाता है, तो यह स्थिति सामान्य है क्योंकि घर में मुश्किल हो जाता है इन मामलों में, बच्चों को दोषी लगता है, दांतेदार, छीन लिया जाता है या शर्मिंदा होता है, जबकि माता-पिता नाराज, निराश और थका हुआ लगते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि अगर विश्वास को धोखा दिया गया है, आप एक गंभीर रिश्ते के पुनर्निर्माण और, ठीक से संवाद सम्मान के साथ व्यवहार करते हैं और स्पष्ट उम्मीदों के पोषण के लिए सीखने के द्वारा आपसी सम्मान हासिल कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

संवाद
छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 1
1
अपने माता-पिता से बात करें अपने मूड को व्यक्त करें यह संभव है कि आप जो भी सोचते हैं, उसकी अपनी धारणा आपके व्यवहार के अनुसार वास्तव में ठीक से पेश नहीं करती। सक्रिय रहें और उन्हें एक स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए आमंत्रित करें, संभवत: एक तटस्थ और विचलित जगह (इसलिए, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से दूर) में, घर के पास एक पार्क की तरह।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 2
    2
    उन्हें सुनें। यदि आप लाभप्रद संवाद करना चाहते हैं, तो बोलना और सुनना सीखना अपने माता-पिता के जूते में खुद को रखने की कोशिश करें और वास्तव में उनके इरादों को समझें। यदि वे आपको कुछ कहते हैं जो आपको भ्रमित या अपमान करता है, तो सवाल पर गौर करने में संकोच न करें। आप ट्रस्ट-आधारित रिश्तों को फिर से शुरू करना शुरू कर सकते हैं, अगर आप संचार पुन: स्थापित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 3
    3
    उनके विश्वास को धोखा देने के लिए क्षमा करें यदि आप ईमानदारी से अपने बहाने बनाते हैं, तो आपके पास उनके विश्वास को ठीक करने का मौका है। दूसरे शब्दों में, आप,,, अपनी गलतियों को स्वीकार करना स्पष्ट रूप से फिर से संगठित क्या हुआ गलत या अपराध है कि आप किया है स्वीकार करते हैं माफी मांगनी चाहिए और एक समाधान गलतियों फिर से बचने के लिए प्रस्ताव दिया है।
  • बदले में कुछ भी उम्मीद न करें यहां तक ​​कि अगर आप माफ़ी मांगने से सब कुछ हल करना चाहते हैं, तो यह पर्याप्त नहीं है आपके माता-पिता शायद नहीं जानते कि प्रतिक्रिया देने का सबसे अच्छा तरीका क्या है
  • आपके द्वारा उपयोग किए गए शब्द आपके इरादों की ईमानदारी से कम महत्वपूर्ण हैं
  • माफी मांगने के अलावा, आपको खुद को भी माफ़ करना होगा
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 4
    4
    अपने माता-पिता से पूछें कि आप उनके विश्वास को पुनः हासिल करने के लिए क्या कर सकते हैं। इसे ठीक करने का सबसे स्पष्ट तरीका यह पूछना है कि आप क्या कर सकते हैं। उन्हें जरूरी नहीं पता कि आपको तुरंत कैसे जवाब देना है, तो उन्हें तय करने का समय दें।
  • ईमानदार रहें जब आप उनके अनुरोधों का जवाब दें यदि वे चीजों की एक अनुचित सूची को इंगित करने लगते हैं, तो उन्हें बताएं (बिना शिकायत) कि आपको उनकी उम्मीदों को पूरा करने में कठिनाई होगी इस मामले में, एक समझौता का प्रस्ताव।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 5
    5
    उन पर भरोसा करें विश्वास ईंधन पर भरोसा करते हैं तो उन पर भरोसा करते हुए, आप उन पर भरोसा करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। वास्तव में, आप महसूस कर सकते हैं कि आप इसके लिए सक्षम नहीं हैं। यह सामान्य है यह एक दो-तरफ़ा सड़क है, एक रास्ता नहीं है जो एक ट्रैक के साथ चलता है, इसलिए आपको उन्हें भी भरोसा करना पड़ेगा।
  • भाग 2

    व्यवहार बदलें
    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 6
    1
    अपने परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें इस तरह, आपका रिश्ते कई मायनों में सुधार होगा। सबसे पहले, यदि आप मुख्य रूप से आपके साथ हैं, तो वे आपको संदेह नहीं करेंगे कि आप अपने खाली समय में क्या करते हैं। दूसरे, उनके साथ संपर्क में होने पर, आप उनको समझ पाएंगे, बेहतर संवाद कर सकते हैं और रिश्ते सुधार सकते हैं। अंत में, वे इस तथ्य के बारे में विशेष रूप से सोचने के बजाय कि आप अपने विश्वास को धोखा दिया है, इसके बजाय, अपनी योग्यता की सराहना करेंगे, जिसमें हास्य की भावना शामिल है
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 7
    2
    जवाबदेह रहें घर के कामकाज के सामने वापस मत आना जाओ अपने भाई को स्कूल जाना मेज को साफ करने और रात के खाने के बाद व्यंजन धोने की पेशकश करें यदि आप रोजमर्रा की जिंदगी में समझदार हैं, तो आपके माता-पिता आपको एक जिम्मेदार व्यक्ति मानेंगे। ऐसा नहीं कहा गया है कि यह खो दिया आत्मविश्वास बहाल करने के लिए पर्याप्त होगा, लेकिन अगर यह रवैया अन्य अवयवों के साथ होता है, जैसे खुले संचार, यह मदद कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 8
    3
    अपना स्नेह दिखाएं यदि आप अपने माता-पिता को समझते हैं कि आप उनके बारे में, अपने बारे में और आपके बारे में प्यार के बारे में ध्यान रखते हैं, तो आप परस्पर विश्वास के रिश्तों के पुनर्निर्माण का एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा। आप अलग-अलग तरीकों से अपना स्नेह दिखा सकते हैं, लेकिन यह एक अधिक शांत जलवायु पैदा करना शुरू कर देता है।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 9
    4
    एक उपाय खोजें यदि आपने अपने माता-पिता के अलावा किसी और को नाराज किया है, तो कृपया मुझे क्षमा करें और इसके लिए प्रयास करें। यदि आप से पूछा कि आप अपने विश्वास को पुनः हासिल करने के लिए क्या कर सकते हैं, तो उनकी मांगों को पूरा करने के लिए, भले ही वे मूर्ख लगते हों यद्यपि आपके पिता की कार धोने का तथ्य आपके लिए अपने सम्मान को बहाल करने की संभावना के साथ कोई स्पष्ट संबंध नहीं है, उसे हाथ देकर उसे समझें कि आप खुद को उपयोगी बनाने के लिए तैयार हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 10
    5



    बदलने के लिए तैयार प्रदर्शित करें उदाहरण के लिए, अपनी माँ मैं आपको बता दूँ बिना बिस्तर हर सुबह का समायोजन करके - - आप छोटे पहलुओं के तहत बदलने के लिए तैयार हैं, तो वे कहते हैं कि तुम भी सबसे महत्वपूर्ण तहत बदलने के लिए है और इसलिए उनके विश्वास के लायक में सक्षम हैं एहसास होगा।
  • भाग 3

    ऐसे अवसरों से बचना चाहिए जो विश्वास का समझौता करें
    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 11
    1
    अपनी भावनाओं की जांच करें अक्सर परिस्थितियों जो रिश्तों पर विश्वास को प्रभावित करती है, आवेगी और जल्दबाजी फैसले से उत्पन्न होती हैं। यदि आप तर्कसंगत रूप से व्यवहार करते हैं और खाड़ी में अपनी भावनात्मकता बनाए रखते हैं, तो आप अधिक विश्वसनीय होंगे। यदि आप अपनी प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं, तो कुछ व्यवहार रणनीतियों के लिए एक मनोचिकित्सक के पास जाने पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 12
    2
    अपने माता-पिता की अपेक्षाओं को समझें यदि आप जानते हैं कि वे क्या बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं तो आपको उनकी उम्मीदों को पूरा करने में कम कठिनाई होगी। यदि आपके पास थोड़ा सा विचार नहीं है, तो उससे पूछो अगर आपने हाल ही में उनके विश्वास को धोखा दिया है, तो उन व्यवहारों के बारे में अधिक सावधान रहना चाहिए जिन्हें वे अस्वीकार्य समझते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 13
    3
    घर के नियमों का निरीक्षण करें आपको कई सालों तक अपने माता-पिता के साथ रहना होगा। निश्चित रूप से नियम और उम्मीदें हैं कि आप अपनी छत के नीचे रहने के दौरान क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। उन्हें सम्मान दें, भले ही वे अनुचित लगते हों
  • याद रखें कि एक दिन आप स्वयं पर रहेंगे और आप इसे जिस तरीके से चाहते हैं, आप कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर इन वर्षों में अनंत काल के लिए समय लगता है, तो समय गुजरता है और अंततः आप अपना व्यक्तिगत आयाम पा सकते हैं
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 14
    4
    आपके रिश्तों से समझौता करने वाली कोई चीज से बचें यदि कोई व्यक्ति, एक आदत, एक गतिविधि या ऐसी स्थिति है, जो आपके संबंधों में विश्वास को प्रभावित करती है, तो उन्हें हर कीमत पर बचें अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो पूछने में संकोच न करें
  • यदि आप पदार्थों का दुरुपयोग करते हैं, तो आपको लत पर काबू पाने के लिए पेशेवर मदद लेनी चाहिए।
  • यदि कोई दोस्त है जो आपको गलत निर्णय लेता है, तो शायद यह दोस्ती को रोकने या उससे दूर रहने का समय हो।
  • भाग 4

    विश्वासघात ट्रस्ट को पुनर्प्राप्त करें
    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 15
    1
    झूठ के बाद उनके विश्वास को पुनः प्राप्त करें अगर आप इसे खो दिया है क्योंकि उन्हें झूठ के कारण धोखा दिया गया (विशेषकर यदि समय के साथ दोहराया गया हो), तो आपको ईमानदारी से सीखना चाहिए। एक ईमानदार और वफादार तरीके से अभिनय करने के लिए आप अपने सम्मान प्राप्त करने में सक्षम होंगे। दुर्भाग्य से, यह एक लंबा समय लगेगा
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 16
    2
    नियमों को तोड़ना बंद करो यदि विश्वास की कमी इस बात पर निर्भर करती है कि आपने अपने माता-पिता द्वारा निर्धारित नियमों का पालन नहीं किया है, तो अल्कोहल नहीं पीते हैं या किसी निश्चित समय में घर लौटने के लिए उनसे बात कर सकते हैं।
  • आपको ये समझना चाहिए कि नियम क्या हैं, क्यों वे मौजूद हैं और उनका सम्मान कैसे करें।
  • आपके माता-पिता के साथ एक खुली बातचीत भविष्य में बेहतर निर्णय लेने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 17
    3
    उनकी नाराजगी से राहत यदि आप ने किसी के साथ गलत किया है, तो आपको उपाय करना होगा। यदि आप उन्हें कुछ ऐसा कर कर चोट लगी है जो उन्हें निराश या उन्हें दुखी कर दे, तो समझने की कोशिश करें कि वे क्या महसूस कर रहे हैं।
  • आप अपने माता-पिता के जूते में अपने आप को डालकर और उनके लिए जो बहाने आप प्राप्त करना चाहते हैं, उसकी कल्पना करके अपनी गलतियों को कैसे दूर करना सीख सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 18
    4
    सामग्री क्षति के लिए मुआवजा अगर आपने किसी कार या सार्वजनिक संपत्ति की तरह कुछ नष्ट कर दिया है, तो आपको नुकसान की मरम्मत के लिए हर संभव प्रयास करना होगा। दूसरे शब्दों में, आप एक भित्तिचित्र पेंट कर सकते हैं, एक कार का गड्ढा समायोजित कर सकते हैं, या पेड़ों से टॉयलेट पेपर निकाल सकते हैं। हालांकि, आप मरम्मत की लागत का भुगतान भी कर सकते हैं, उदाहरण के लिए कार दुर्घटना के बाद
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 19
    5
    वित्तीय जिम्मेदारियों को स्वीकार करें अगर आपने कुछ किया जो किसी और को पैसे खर्च करने को मजबूर कर दिया, तो आपको घायल पार्टी को वित्तीय क्षतिपूर्ति की जानी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको लंबे समय तक अपने साप्ताहिक भत्ते को छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है, तो अपनी जिम्मेदारियों को संभालने पर आप यह दिखा सकते हैं कि आप अपने कार्यों के परिणामों को समझते हैं।
  • टिप्स

    • अपने आप को प्रतिबद्ध करें और प्रयास करें और नई जिम्मेदारियों को लें।
    • यह संभावना है कि आपके और आपके शांत होने के लिए यह बहुत समय लगेगा जब आप अधिक आराम से बोलते हैं तो बात करने की कोशिश करें
    • समय सभी घावों को भर देता है शायद आप जल्द ही उनका विश्वास फिर से नहीं हासिल करेंगे, लेकिन ऐसा होगा। हार न दें
    • ध्यान रखें कि कोई भी सही नहीं है (न तो आप और आपके माता-पिता) और हर कोई गलतियां कर सकता है।
    • माता-पिता के विश्वास को हासिल करना आसान नहीं है अगर आपने कुछ गंभीर काम किया है जिसने आपको धोखा दिया है, जैसे रात को देर से चुप रहना, माफी माँगने में संकोच न करें! यहां तक ​​कि छोटी से छोटी इशारों सेवा कर सकते हैं: कहा जा रहा है बिना अपने आप को घर में उपयोगी बनाएं, स्कूल में अच्छा ग्रेड मिलता है, `अपनी माँ सुंदर है और आप उससे प्यार करता हूँ, तैयार उन्हें नाश्ता या छेद एक पैर की मालिश, आप में मदद करता है पिता को कुछ तय करना, उसे बताइए कि आप उससे प्यार करते हैं, उसे शर्ट दे दो और इसी तरह।
    • पूछें कि आप अपने विश्वास को कमाने के लिए क्या कर सकते हैं, लेकिन नहीं तुरंत उसे धोखा देने के बाद। यदि आप अधीर हो गए हैं, तो आप केवल वज़न उठाना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com