रोमांटिक रिश्तों का डर होने से कैसे रोकें?

कई लोगों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि व्यक्ति को ढूंढना उत्तम

. मनुष्य के रूप में हम सामाजिक जानवर हैं, जो लोग हम से मिलने वाले लोगों के साथ सभी प्रकार के संबंध बनाने के इच्छुक हैं। एक रोमांटिक रिश्ते से डरने के लिए कुछ शर्म नहीं है। ऐसा होता है, और यह समझ में आता है।

कदम

रोमांटिक रिश्तों को रोकने के लिए स्टॉप असर फॉर दैट शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने भय के कारण का पता लगाएं क्या आप सोच सकते हैं कि जब आपको पहली बार इस तरह का डर हुआ था? शायद अपने माता-पिता को बहस कर रहे हैं? या शायद एक बुरी तरह से खत्म होने वाले रिश्ते के परिणाम के कारण?
  • रोमांटिक रिश्तों को रोकने के लिए स्टॉप बिज़ ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 2
    2
    किसी रिश्ते से डरने का मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है किसी अन्य व्यक्ति को अपनी दुनिया में आमंत्रित करना एक महत्वपूर्ण तथ्य है। आपके जीवन में इस तरह के बदलाव से डरना स्वाभाविक है
  • रोमांटिक रिश्तों के बंद होने के नाते,
    3
    अपने आप को विश्वास करो. यदि आप वास्तव में एक रिश्ते को जीना चाहते हैं, तो आप एक को खोजने में सक्षम होंगे। लेकिन अपने आप को मत भूलो क्योंकि आप डरते हैं। सभी परिवर्तनों से डरते हैं।
  • रोमांटिक रिश्तों को रोकने के लिए स्टॉप असर का शीर्षक शीर्षक चित्र 4



    4
    अधीर मत हो. इसे पाने के लिए सिर्फ एक पार्टनर न ढूंढें एक साझेदार ढूंढने और कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढने में स्पष्ट अंतर है जो आपको एक बनना चाहता है। इसका मतलब यह है कि किसी रिश्ते की तलाश मत करो क्योंकि आप अपने अंतिम मित्र हैं, जो अभी तक नहीं हैं, या आपको लगता है कि इस उम्र में आपको कुछ अनुभव होना चाहिए। यह इस तरह से होना जरूरी नहीं है प्यार उस स्पार्क से खिलना चाहिए, जब आप उस विशेष व्यक्ति से मिलते हैं और नहीं, क्योंकि यह अखबार में आपके विज्ञापन का जवाब देती है (हालांकि यह विधि काम कर सकती है)।
  • रोमांटिक रिश्ते के बंद होने के नाते रॉक बिगिंग का शीर्षक चरण 5
    5
    वैसे भी।.. निराशा की कोशिश न करें और हार न दें, भले ही यह आसान न हो। यदि आप आसानी से ऐसा नहीं कर सकते तो दोषी महसूस न करें। आपकी भावनाओं को स्वाभाविक रूप से स्वीकार करें और निराश मत बनो। डर को दूर करने के लिए एक मुश्किल बात है, अपने भय का सामना करने और यथार्थवादी स्तर पर उनका आकार बदलने के लिए समय, आत्मनिरीक्षण और आंतरिक काम लेता है। किसी से बात करने के लिए, किसी को आप एक संदर्भ के रूप में देख सकते हैं और जिनके साथ आप विश्वास करना सहज महसूस करते हैं
  • रोमांटिक रिश्तों के बारे में स्टॉप असर फ्राइड शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपने डर के कारणों को देखें उन्हें व्यक्तिगत रूप से विश्लेषण करें, अलग कारणों की एक सूची बनाएं, ताकि आप उन दोनों के लिए एक-एक करके उनका प्रबंधन कर सकें। आपको एहसास होगा कि कुछ लोगों को प्रेम प्रसंग के साथ कुछ नहीं करना है
  • एक बाहरी कारण की वजह से इंतजार करना पसंद करें, जैसे "मुझे कोई नौकरी ढूंढनी है और किसी के साथ सम्मिलित होने से पहले कुछ वित्तीय सुरक्षा का निर्माण करना है", या "यह मेरी पढ़ाई में हस्तक्षेप करेगा, इसलिए जब तक मैं स्नातक नहीं हो जाता तब तक मैं स्वयं नहीं करना चाहता हूं" एक निश्चित संवेदनशीलता को प्रकाश डाला, डर नहीं।
  • इंतजार करना चुनें "क्योंकि मैं किसी को बाहर जाने के लिए पूछने के लिए बहुत शर्मीली हूं" आप कहने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं "इसलिए मुझे इस पर काम करना चाहिए धीरे-धीरे कम शर्मीली बनने के लिए और मित्रों के साथ अधिक समय बिताने, नए लोगों से मिलने और इश्कबाज, बिना किसी गंभीरता से, जब तक मैं रोमांस के साथ सहज महसूस न करे।"
  • इंतजार करना चुनना क्योंकि आपने हाल ही में एक दर्दनाक विराम का अनुभव किया है, जिसका मतलब है सामान्य ज्ञान का प्रयोग करना। आप अपने आखिरी साथी से बदतर किसी के साथ समाप्त हो सकते हैं, अगर आप तुरंत एक नए रिश्ते में शामिल हों यदि यह एक वर्ष से अधिक हो गया है, तो उस वक्त पर काबू पाने के बारे में सोचने का समय है - लेकिन अगर यह बहुत हाल ही में है, तो यह पुरानी समस्याओं के साथ एक नए रिश्ते को शुरू करने से डरने के लिए असामान्य नहीं है।
  • टिप्स

    • अपना जीवन जीना दूसरों के आसपास अपना जीवन बनाने की कोशिश मत करो, क्योंकि आप किसी को चोट पहुंचा सकते हैं, और यह बहुत बुरा होगा यदि आप स्वयं रह सकते हैं, तो आप अपने आप में आत्मविश्वास विकसित करेंगे और चाहे रिश्ते में क्या होता है, आप खुशी पा सकेंगे।
    • हालांकि यह संभव है कि आप रोमांटिक संबंध बनाने के लिए अधीर हो सकते हैं, सावधान रहें किसी के साथ बाहर मत जाओ क्योंकि आप मानते हैं कि आप किसी और से नहीं मिलेंगे। पहले व्यक्ति को जानने का प्रयास करें, और बहुत सावधान रहें
    • पता है कि आप आप हैं, आप अपने माता-पिता नहीं हैं, अपने दोस्तों, या किसी और को आप चाहते हैं कि कोई भी रिश्ता हो सकता है (ज़ाहिर है, आपके साथी के पास भी इस फैसले में एक कहेगा)
    • जोर मत बनो, सकारात्मक रहें आप डर पर काबू पा सकते हैं, यदि आप इसे मानते हैं
    • आप शादी के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर रहे हैं, आप सिर्फ एक नियुक्ति पर जा रहे हैं यह अधिक से अधिक नहीं होना चाहिए।

    चेतावनी

    • डर नहीं जब रिश्ते दुख को लेकर आते हैं दर्द के बिना, कोई खुशी नहीं हो सकती
    • आप स्वस्थ और बीमार रिश्तों के बीच का अंतर जानते हैं, और यदि आपने बीमार रिश्ते शुरू करने की गलती की है, तो अपनी सहजता को कम मत समझें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com