किसी रिश्ते में आत्मविश्वास को कैसे खोलेगा?

क्या आपके रिश्ते को एक दोहरे विश्वासघात का परिणाम भुगतना पड़ा है? शायद आपने स्वीकार किया है कि आपने उस व्यक्ति के बारे में झूठ बोला है जो सिर्फ उस व्यक्ति को प्रेरित करने के लिए हुआ है जिसे आप सवाल करना पसंद करते हैं और उसकी बेवफाई कबूल करते हैं। यदि आप अपने रिश्ते को काम करना चाहते हैं, तो विश्वास दोनों पक्षों पर मौजूद होना चाहिए। इसे पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, आपको अपने आपसे ईमानदारी से पूछना होगा अगर आप जाना चाहते हैं। एक बार जब आप अपने सभी शक्ति में डाल दिया, आप जब तक आप एक दूसरे के साथ पूरी तरह से ईमानदार हैं और आप रणनीति है कि आप एक दूसरे पर भरोसा करने के लिए वापस जाने के लिए अनुमति देते हैं अपनाने यह पुनर्निर्माण के लिए शुरू कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

मूल्यांकन करें कि रिपोर्ट जारी रखना है या नहीं
रिश्तों में छवि रिश्तों में एक रिश्ता में कदम ट्रस्ट 1
1
उन चीजों को पहचानें और उनसे निपटें जो आपने चले गए हैं दोनों विश्वास अन्य में कायम धोखा दिया है कि हर एक को, तो आप शायद अच्छी तरह से विचार विमर्श नहीं किया है युगल के रिश्ते, या साथी के व्यवहार है कि अन्य अस्वीकार्य मानता है क्योंकि वे अपने स्वयं मूल्यों व नैतिकता का उल्लंघन से संबंधित आवश्यक मुद्दों यदि आपके पास। तो, बैठ जाओ और पता करें कि वे क्या हैं।
  • पेपर के दो शीट प्राप्त करें आप में से प्रत्येक को वह सब कुछ लिखना चाहिए जो आप रिश्ते के भीतर सहन नहीं करते हैं सूची समाप्त करने के बाद, इसे जोर से पढ़ें।
  • यह सूची, इच्छा है कि आदेश में भागीदार लोग हैं, जो दवाओं का उपयोग भाग लेने के लिए इसकी सुविधाओं, लेकिन यह भी इस तरह के इनकार के रूप में अधिक गंभीर चिंताएं, बनाए रखने के लिए के रूप में तुच्छ अनुरोध शामिल हो सकते हैं।
  • विश्वासघात तब उठता है जब प्रत्येक भागीदार सिद्धांतों से अवगत नहीं होता है, जिस पर अन्य छूट नहीं देते हैं। चूंकि आप खरोंच से शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, मेज पर सभी कार्ड डालने का अवसर उठाएं। खुली और एक दूसरे के साथ ईमानदार होने के लिए उन समस्याओं को ठीक करने के लिए जो आपके पारस्परिक विश्वास को खतरे में डालते हैं।
  • एक रिश्तेदार रिश्तों में छवि रिश्तों में एक ट्रस्ट के चरण 2
    2
    अपने आप से पूछें कि क्या आप अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकते हैं कारणों को सुनने के बाद कि दूसरे व्यक्ति को स्थानांतरित करने के लिए प्रेरित किया, अपने आप से पूछें कि क्या आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम हैं। स्थिति का गंभीरता से मूल्यांकन करने के लिए, आपको अपने रिश्ते को जारी रखने से पहले समय की अवधि के लिए अलग करना भी पड़ सकता है
  • अपने आप से यह कि कोई भी अस्वीकार्य समझता है उस पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं होगा। तो, अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में साथी चाहते हैं
  • मान लीजिए कि आपकी प्रेमिका आपको बताती है कि वह बिल्कुल नस्लवादी प्रेमी होने के विचार को बर्दाश्त नहीं करती है। नतीजतन, विचार करें कि आप अपने पूर्वाग्रहों को उदार या दूर करने में सक्षम हैं या नहीं।
  • छवि रिश्तों में एक रिश्ता रिश्तों में मुहैया खोया विश्वास
    3
    अपनी पारस्परिक प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करें यदि आप में से प्रत्येक व्यक्ति उन बिंदुओं को पहचानने और स्वीकार करने के लिए आते हैं जिन पर दूसरे बातचीत करने को तैयार नहीं हैं, तो आपको अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा। एक मायने में, आप अपने मतभेदों को अलग रखने और अपने आप को रिश्ते का काम करने के लिए प्रतिबद्ध करने का वादा साझा करते हैं।
  • आप एक खूबसूरत आउटपुट को एक साथ संगठित करके या एक केक खरीदकर और मोमबत्तियां बंद कर सकते हैं। इसके अलावा, अपने विश्वासघातों को कागज के एक टुकड़े पर लिखने के विचार को फटे या जला दिया जाए।
  • एक रिश्ते में रिश्तों में मिस्टी गस्ट ट्रस्ट नाम की छवि चरण 4
    4
    रिश्ते को बंद करें यदि छोड़ दी गई समस्याओं पर चर्चा के बाद आप यह आश्वस्त हैं कि आप अपनी पारस्परिक ज़रूरतों को पूरा नहीं कर सकते हैं, शायद यह जाने का समय हो सकता है कोई भी उन सिद्धांतों से निराश नहीं होना चाहिए, जो किसी संबंध में बातचीत करने योग्य नहीं हैं, अन्यथा वे केवल दुखी और निराश महसूस करते हैं।
  • रिश्ते की खातिर अपने मूल्यों का त्याग करके, आप विश्वासघात को पुनः प्राप्त करने की अपनी क्षमता को भी हानि पहुंचाते हैं। यदि आप अपने साथी की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते हैं, तो दो अलग-अलग रास्ते लेने की संभावना को स्वीकार करें।
  • छोड़ने का निर्णय लेने से पहले खुद को कुछ जगह देने का प्रयास करें इस तरीके से आप एक अलग परिप्रेक्ष्य से स्थिति देखेंगे और यदि आप अपरिहार्य मानते हैं तो निश्चित रूप से आपके पास निश्चित रूप से होगा।
  • भाग 2

    ईमानदारी पर रिपोर्ट स्थापित करें
    एक रिश्तों में रिश्तों का शीर्षक शीर्षक छवि छवि 5
    1
    ऐसे व्यवहार जो युगल के विश्वास से समझौता करते हैं। यह स्पष्ट है, लेकिन एक बार आपसी प्रतिबद्धता नवीनीकृत हो गई है, आपको सभी धोखे से ऊपर एक पत्थर डाल देना चाहिए। विश्वास का पुनर्निर्माण करने का एकमात्र तरीका है ईमानदारी बहाल करना दूसरे शब्दों में, यदि आप में से किसी ने झूठ बोला है, तो उसे रोकना होगा। यदि उसने धोखा दिया है, तो उसे गुप्त संबंधों को बंद करना होगा।
  • एक रिश्तों में रिश्तों में मिस्टी गस्ट ट्रस्ट नाम की छवि 6
    2
    मेज पर सभी कार्ड रखो आपके विश्वास को प्रभावित करने वाले व्यवहारों को छोड़ने के अलावा, यह पृष्ठ को चालू करने के लिए उपयोगी होगा। झूठ और गद्दारों एक फिसलन जमीन हैं: एक झूठ "सफेद" यह दस गुना प्रभाव पैदा करने का जोखिम रखता है। इसलिए, आपके द्वारा अपने साथी से छिपी हुई सभी चीज़ों के बारे में बात करके विश्वास की एक ठोस नींव बनाएं।
  • यह निस्संदेह एक कठिन कदम उठाना है, लेकिन यह आपको अपने कमजोरियों को पट्टी करने की अनुमति देता है। प्रत्येक साथी को अपनी गलतियों को कबूल करने में सक्षम होना चाहिए। बदले में, दूसरे को उनके प्रवेश के बाद आभार प्रकट करना चाहिए। इन परिस्थितियों में प्रभावी होने की तुलना में, किसी को धमकी या न्यायाधीश नहीं होना चाहिए। नतीजों के डर के बिना अपने अंदरूनी विचारों को साझा करने में सक्षम जोड़ों में स्वस्थ और स्थायी संबंध हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक पत्नी अपने पति को बता सकती है: "प्रिय, पिछले कुछ हफ्तों में मैंने किसी दूसरे व्यक्ति के बारे में कल्पना की है। मैंने इन विचारों का पालन नहीं किया, फिर भी मैं बहुत शर्मिंदा हूं क्योंकि मैं केवल आपको चाहता हूं। मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर सकते हैं"।
  • इन प्रवचनों को एक संरक्षित स्थान में पता करें, जैसे चिकित्सक के कार्यालय, क्योंकि कुछ विषयों में झगड़े पैदा हो सकते हैं और रिश्तों को बढ़ा सकते हैं।
  • एक रिश्ते शीर्षक में छवि रिश्ते में एक ट्रस्ट में कदम 7



    3
    माफ कर दो आपकी गलतियां माफ करने के लिए बेवफाई को सही ठहराने या जो कुछ हुआ है उसे भूलने का मतलब नहीं है, बल्कि साथी को अपने दोषों से मुक्त करने के लिए ताकि हम आगे बढ़ सकें। तो, आप आपसी माफी क्योंकि दोनों विश्वास है कि अपने रिश्ते का आधार था को कम आंका है की जरूरत है, बल्कि इसलिए भी कि आप उम्मीदों है कि हर कोई दूसरे के प्रति महसूस किया का उल्लंघन किया है। पहुंच विधि आपको उपाय ढूंढने में मदद कर सकता है।
  • आर यह करने जा रहा है दुख को याद करो, या "दर्द को याद रखें"। क्या किया गया है के लिए विश्वासघात को पहचानो और स्वीकार करें ध्यान न दें और विचारों और भावनाओं को दबाने की कोशिश न करें।
  • और यह करने जा रहा है अपराधी के साथ सहानुभूति, या "अपने आप को उन लोगों के जूते में डाल दो जो आपको चोट पहुँचाते हैं"। यह समझने की कोशिश करें कि आपके साथी ने आपको धोखा दे दिया है (उदाहरण के लिए, वह शायद आप से झूठ हो सकता है क्योंकि आप उसके बारे में बहुत आलोचनात्मक हैं)।
  • एक यह करने जा रहा है माफी का परोपकारी उपहार, या "एक उपहार के रूप में क्षमा मानता है"। जिन परिस्थितियों में आपको चोट लगी है और जिन्हें माफ किया गया है, उन पर गौर करें। एक उपहार के रूप में माफी को शांतिपूर्वक प्रदान करें
  • सी यह करने जा रहा है अपने आप को प्रतिबद्ध, या "व्यस्त"। अपनी गलतियों को क्षमा करें, जो आपके साथी और उन सभी लोगों के लिए है जिनके बारे में आप ध्यान रखते हैं जिन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को स्वीकार कर लिया है।
  • एच यह करने जा रहा है क्षमा पर पकड़ो, या "आपको जो माफी प्रदान की गई है उसे सम्मान दें"। जब विश्वासघात की यादें फिर से उभरती हैं, तो ध्यान रखें कि आपने माफ़ करने और बदला लेने के किसी भी विचार को छोड़ने का निर्णय लिया है।
  • एक रिश्तों में रिश्तों का शीर्षक शीर्षक छवि 8 रिश्तों में एक ट्रस्ट 8
    4
    पिछले पीछे फेंको एक बार जब आप खुद को माफ करने के लिए सहमत हो गए हैं, तो क्या हुआ है, उस पर लौटने से बचें। अपने रिश्ते की सुबह के रूप में वर्तमान पर विचार करें जो कुछ भी होता है उस पर निर्भर करेगा कि आप अभी क्या कर रहे हैं।
  • आपके द्वारा की गई चर्चाओं में पारित होने वाले विश्वासघातों को नहीं लाने का वादा करो। यदि पुरानी समस्याएं फिर से पैदा होती हैं, तो एक वाक्य लें: "आइए हम अपने आप को वर्तमान, प्यार से सीमित करें"।
  • भाग 3

    युगल विश्वास के पुनर्निर्माण के अभ्यास अभ्यास
    एक रिश्ते में रिश्तों में छवि का शीर्षक
    1
    दूसरे व्यक्ति के सकारात्मक पक्षों को देखने के लिए प्रयास करें रिश्ते अक्सर बदतर हो जाते हैं क्योंकि आप केवल पार्टनर की गलतियों को देखते हैं जैसा कि आप एक दूसरे के विश्वास को पुनर्प्राप्त करते हैं, कोहरे को दूर करने की कोशिश करें, जिसने आपकी दृष्टि को धुंधला कर दिया है। सभी सबसे सुंदर कारणों को पहचानें कि आपने जिस व्यक्ति से प्यार किया उसके साथ रहने का फैसला किया।
    • आपको अपनी विशेषता के सर्वोत्तम पहलुओं की पहचान करने के लिए अपनी सीमाओं से आगे जाएं एक हफ्ते की जगह में, प्रत्येक दिन उस तीन चीजों को इंगित करने की कोशिश करें जो हर किसी के बारे में दूसरों की सराहना करते हैं वैकल्पिक रूप से, जब आप कुछ दयालुता का आदान-प्रदान करते हैं, तो अपनी संतुष्टि दिखाएं।
  • एक रिश्ते शीर्षक में छवि रिश्तों में एक ट्रस्ट में परिवर्तन करें
    2
    रक्षात्मक पर खुद को डाले बिना संवाद करें रिश्ते में विश्वासघात की ढोंगी जब एक या दोनों साझेदार संवाद करने में विफल होते हैं। आपको अपने विचारों को बाहरी बनाना चाहिए और अपने आप को सेंसर करने के बिना प्रयास करना चाहिए। पहले व्यक्ति में स्वयं को व्यक्त करके अपने संचार कौशल में सुधार करें
  • पहले व्यक्ति की सजा साथी को अपमानजनक होने का खतरा कम करती है। वे आपको किसी भी विचार या भावना को आवाज देने की अनुमति देते हैं। आम तौर पर, वे इसके साथ शुरू करते हैं "मेरे पास छाप / पंथ है "
  • उदाहरण के लिए, एक पार्टी से घर आ रहा है, आप कह सकते हैं: "मुझे इस धारणा थी कि पूरे शाम के लिए यह आपकी आंखों के लिए पारदर्शी था। ऐसा लगा जैसे मैं हर किसी से बात कर रहा था लेकिन मुझे"। यह एक ऐसा दृष्टिकोण है जिसमें आरोपों की एक स्वर नहीं है: "आपने मुझे पूरी पार्टी के लिए नजरअंदाज किया!"।
  • एक रिश्तेदार शीर्षक में छवि रिश्तों में एक दूसरे के रिश्तों में कदम 11
    3
    यथार्थवादी रहें कभी-कभी, दर्दनाक होता है जब साथी एक खुले तंत्रिका को छूता है यदि आपका परिवार संवेदनशील विषय है और अन्य व्यक्ति अनुचित टिप्पणी करता है, तो आप सोच सकते हैं: "क्या बेवकूफ!" या "क्या आपने मुझे उद्देश्य पर आलोचना की?"। जोड़े के विश्वास को पुनर्निर्माण के लिए, आपको अपने बचाव को कम करना चाहिए और पार्टनर को संदेह का लाभ देना शुरू करना चाहिए।
  • यदि आप हर शब्द के साथ उस पर हमला करते हैं, तो जब आप एक साथ होते हैं तो वह सेंसर शुरू कर देगा। आपकी तुलना एक फिसलन वाले इलाके पर होगी जहां झूठ और विश्वासघात चलने में धीमा नहीं होगा।
  • इसके अलावा, ध्यान रखें कि आपके पास कोई है जो आपके हितों के करीब है जो आपके हित में है सोने के लिए उसके मुंह से निकलती सब कुछ न लें आपके पास अपने और खुद के बारे में यथार्थवादी अपेक्षाएं हैं और आपके संबंध में सुधार होगा।
  • एक रिश्तों में छवि रिश्तों का शीर्षक
    4
    सक्रिय रूप से सुनो. यदि आप अधिक खुलेआम और नियमित रूप से संचार करना शुरू करते हैं, तो आप एक-दूसरे के सुनने की आपकी क्षमता में सुधार करने में सक्षम होंगे। बोलने पर अपने साथी को सबसे अधिक ध्यान देकर, आप उसे दिखाएंगे कि आप उनका सम्मान करते हैं और अपना विश्वास हासिल करते हैं।
  • बात करते समय, अपना पूरा ध्यान दें और सेलफोन और टीवी जैसे सभी प्रकार के विकर्षण समाप्त करें। कुछ में लगे होने के लिए बच्चों की प्रतीक्षा करें या वे गंभीर चर्चा करने के लिए सो रहे हैं। आँखों में अक्सर यह देखो अपनी तरफ अपने हाथों को पकड़ो और अपने पैरों को आराम करो। अगर यह उपयुक्त है तो मुस्कुराएं या इशारा करें।
  • जब वह बोलना समाप्त कर देता है, तो उसने जो कुछ कहा है, उसे संक्षेप में बताएं कि वह अपना भाषण समझा है। आप कह सकते हैं: "अगर मैं सही ढंग से समझता हूं, तो आप कह रहे हैं ..." या ऐसा कुछ इस तरह, आप उसे दिखाएंगे कि आप उसे सुन रहे थे और जब आप तत्काल जवाब देंगे तो उससे अधिक की सराहना होगी।
  • छवि रिश्तों में एक रिश्ते में एक रिश्ता में चरण 13
    5
    कुछ चिकित्सक से सलाह लें पारस्परिक विश्वासघात रिश्ते को प्रभावित कर सकता है यदि आप अपने रिश्ते पर विश्वास हासिल करने के लिए संघर्ष करते हैं, तो कुछ चिकित्सक से परामर्श करें। यह आप के बीच ईमानदारी और संचार में सुधार के लिए प्रभावी रणनीति निर्धारित करने और लक्ष्यों को स्पष्ट करने में मदद कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com