एक विश्वासघात के बाद एक रिपोर्ट फिर से कैसे बनाएं

किसी भी प्रकार के बेवफाई के एपिसोड, किसी रिश्ते पर एक विनाशकारी प्रभाव पड़ता है यदि आपने अपने साथी को धोखा दिया है और एक सुलह की तलाश कर रहे हैं, तो क्षति की मरम्मत और अपने रिश्ते को ठीक करने के लिए आपके पास बहुत काम है। पुनर्वास प्रक्रिया लंबे समय से, भावनात्मक रूप से मांग होगी और दोनों पक्षों पर काफी काम करने की आवश्यकता होगी। आपके साथी को विनाशकारी झटका पड़ा है, इसलिए आपको दोनों को कोशिश करने और समझने की ज़रूरत है कि क्या क्षति मरम्मत योग्य है या नहीं। आपके साथी की जरूरतों पर विशेष रूप से ध्यान, आपके रिश्ते को ठीक करने के कठिन काम को समर्पित वचनबद्धता के साथ, आपको बेवफाई के कारण दर्द दूर करने में मदद मिलेगी।

कदम

विधि 1

अपनी ज़िम्मेदारी ले लो
धोखाधड़ी चरण 1 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
1
बेवफा होने से रोकें अगर जिस व्यक्ति को धोखा दिया गया है, तो आप अपने साथी के साथ रिश्तों के पुनर्निर्माण का मौका पाने के लिए, आपको तुरंत दूसरे के साथ संबंध तोड़ना होगा। यह एक अपरिहार्य स्थिति है।
  • धोखाधड़ी चरण 2 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि का शीर्षक
    2
    शारीरिक रूप से दूसरे से खुद को दूर करने के लिए आवश्यक सभी परिवर्तनों को लागू करें यदि रिश्ते सहयोगी के साथ हैं, उदाहरण के लिए, आप एक हस्तांतरण के लिए पूछ सकते हैं या सीधे अपनी नौकरी बदल सकते हैं जिम या किसी अन्य संदर्भ में पैदा हुई कहानी को बंद करने के लिए, हालांकि, आपके सामाजिक संबंधों को बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • धोखाधड़ी चरण 3 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    3
    अपने साथी के प्रति वफादार रहें उसे बताओ कि क्या हुआ और क्यों यदि आप पूछते हैं, तो आप रिश्ते के सबसे अंतरंग विवरण भी प्रकट कर सकते हैं, लेकिन शुरुआत में यह बहुत दर्दनाक हो सकता है। आपका साथी कुछ भी नहीं जानना चाहता हो यह उनकी पसंद है, जिसे आपको आदर करना चाहिए।
  • आपका साथी इस तरह के एक गंभीर और दर्दनाक तथ्य के प्रवेश के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया की संभावना है। जब आपका साथी अपने बेवफाई में अपनी पीड़ा का मुख्य कारण बताएगा, तब भी जब आप अपने दर्द को व्यक्त करने की कोशिश करते हैं, तो आपको समस्याओं की पूरी श्रृंखला का सामना करना पड़ सकता है।
  • यदि आपके साथी को अतीत में बेवफाई के एपिसोड होते हैं, तो वे इस मौके पर कूद सकते थे। वह अपने निपटान में सबसे आरामदायक हथियार का फायदा उठाने के लिए अतीत के इन एपिसोडों का खुलासा करके प्रतिक्रिया कर सकता है। ऐसे रहस्योद्घाटन के लिए खुद को तैयार करो और याद रखें कि यदि आपको चोट लगती है, तो आपका दुख दूर नहीं है चिकित्सा पथ दोनों के लिए लंबा और थका होगा।
  • चीट चरण 4 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    4
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें आपकी बेवफाई के कारणों की कोशिश करने और पहचानने के लिए कुछ समय निकालें। आपके गोपनीय संबंधों के जन्म में योगदान करने वाले कारण सबसे भिन्न हैं: दूसरों के बीच, कम आत्मसम्मान, शराब, सेक्स पर निर्भरता, विशेष रूप से गंभीर वैवाहिक समस्याओं, आपके रिश्ते में कथित कमी।
  • लोकप्रिय ज्ञान यह मानते हैं कि बेवफाई हमेशा एक रिश्ते में गायब होने वाली चीज़ों का संकेत है - हालांकि, यह जानना ज़रूरी है कि आजकल विशेषज्ञ इस प्रेरणा को केवल एक ही संभव मानते हैं।
  • नीचे दिए गए कारणों के बावजूद, आपको निर्णय के लिए अपने साथी को कभी दोष नहीं देना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपके पास यह धारणा है कि आपके रिश्ते से कुछ याद आ रही है, तो यह आप ही थे जिन्होंने बेवफाई का रास्ता चुना, अपनी समस्याओं को एक साथ हल करने की बजाय।
  • विधि 2

    दक्षता पर आधारित संचार स्थापित करें
    धोखाधड़ी चरण 5 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    1
    पारदर्शी होने का प्रयास करें शायद आपके साथी के पास आपको पूछने के लिए कई सवाल होंगे आपको पता होना चाहिए कि आप किस परिस्थिति से मिले हैं और क्या संबंध लंबे समय तक चल रहा है या सिर्फ एक रात के लिए। पिछले महीनों, या वर्षों, अपने जीवन का एक साथ बताना और पिछले कुछ दिनों में आपके द्वारा किए गए या उन चीज़ों पर प्रतिबिंबित करने के लिए बहुत समय लगेगा, जो पिछले और संभवतः संभवतः प्रेरणाओं पर थे। ज्ञात एक दूसरे के साथ अपने रिश्ते के सभी यौन विवरणों को इस पहले चरण में उपयुक्त नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें उपलब्ध कराने के लिए उपलब्ध हैं, अगर यह पूछने के लिए आपका साथी हो।
    • एक युगल के रूप में, शांति से कई समस्याओं का सामना करें, जो आपकी बेवफाई बाहर आ जाएगी। स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से आपके साझीदार से पूछे गए सवालों के जवाब देंगे, लेकिन समय के साथ नए लोगों के लिए उभरने की प्रतीक्षा करें।
    • सभी प्रश्नों के उत्तर दें और सभी विवरणों को सुनने के लिए आपकी इच्छा के बारे में पता करें। कुछ भी छिपा न रखें, लेकिन धीरज रखो अगर यह अभी तक आपको उन सवालों से नहीं पूछता है, जिन्हें आप सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं, उदाहरण के लिए कारणों से आप विश्वासघाती हो गए। आपके साथी को इन सभी परिवर्तनों को पचाने का समय होना चाहिए। उसके लिए आपसे पूछने की प्रतीक्षा करें और, केवल इस बिंदु पर, स्पष्ट रूप से उत्तर दें, लेकिन धीरे से।
  • धोखाधड़ी चरण 6 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    2
    अपने साथी को हर समय उसे घटनाओं पर कार्रवाई करने की आवश्यकता है आप रिश्ते के बारे में अच्छी तरह जानते हैं क्योंकि यह शुरू हुआ। उसके लिए, हालांकि, यह एक दर्दनाक नवीनता है यदि वह कभी संदेह था, तो केवल अब ही उन्होंने आकार दिया है
  • बेवफाई के एक प्रकरण के बाद एक रिश्ते को ठीक करने के लिए आवश्यक समय मामला से भिन्न होता है, लेकिन ध्यान रखें कि इसमें कुछ साल लग सकते हैं।
  • धोखाधड़ी चरण 7 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    3
    अपने रिश्ते के भविष्य के बारे में ईमानदारी से बोलें यथार्थवादी बनें: क्षमा एक वास्तविक संभावना है? यदि आप भविष्य के लिए एक आशा देखते हैं, तो अपने विश्वास को पुनः प्राप्त करने के कठिन कार्य का सामना करने के लिए गंभीरतापूर्वक प्रतिबद्ध
  • अपने रिश्ते के भविष्य को दर्शाते हुए, उन लोगों की भावनाओं को भी ध्यान में रखें जो अनिवार्य रूप से आपके निर्णयों में शामिल होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उनके लिए परिणाम आपके लिए कुछ के रूप में भारी हो सकता है। कुछ महीनों या वर्षों से पैदा हुए जोड़ों की तुलना में, दशकों से विवाहित लोग रिश्तों का एक नेटवर्क और आम तौर पर उन अनुभवों और यादों का धन बनाते हैं जो उन्हें अधिक बारीकी से बाँधते हैं।
  • समझें कि अगर आपका साथी आपको क्षमा करने के लिए तैयार है, तो यह बहुत समय ले सकता है।
  • दाने फैसले मत करो एक गर्म चर्चा के बाद शायद, समय के आवेग पर सावधानीपूर्वक प्रतिबिंब के आधार पर निर्णय लेने के लिए आवश्यक सभी समय की अनुमति दें।
  • धोखाधड़ी चरण 8 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    4



    एक मनोचिकित्सक या एक मनोवैज्ञानिक परामर्श व्यवसायी से परामर्श करें अभिनय के आपके तरीके की प्रेरणाओं का विश्लेषण करने के लिए एक व्यक्तिगत उपचार एक महत्वपूर्ण उपकरण हो सकता है। दूसरी तरफ एक जोड़ी चिकित्सा, आपके लिए माफी पाने के लिए आवश्यक जटिल रास्ते में एक महत्वपूर्ण समर्थन हो सकती है।
  • विशेषज्ञ आपको निष्पक्षता और निर्णय के अभाव के आधार पर समर्थन प्रदान कर सकते हैं, जो आपकी भावनाओं को विस्तृत करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक बाहरी आकृति जो आप पर भरोसा करते हैं वह भी दर्दनाक चर्चाओं के दौरान रेफरी के रूप में कार्य कर सकती है जिसे आपको सामना करना पड़ सकता है।
  • विधि 3

    आपकी रिपोर्ट में ईमानदारी और ईमानदारी बहाल करें
    धोखाधड़ी के चरण 9 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    1
    अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदारी लेना प्रदर्शित करें आपको अपने साथी को दिखाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना होगा कि आप एक विश्वसनीय व्यक्ति हैं। उसे अपनी परियोजनाओं के बारे में सूचित करें, जानकारी के लिए उनके अनुरोधों का जवाब दें और उसे आश्वस्त करें।
    • हालांकि, ध्यान रखें कि आप ने नायक की बेवफाई के प्रकरण को गोपनीयता के अधिकार को पूरी तरह से समाप्त करने की पर्याप्त स्थिति नहीं है। अपने साथी को सूचित करने के लिए नैतिक दायित्व से अवगत रहें, लेकिन अपने हर कदम का एक खाता देने या उसे अपनी पता पुस्तिका और आपके सोशल मीडिया एक्सेस पासवर्ड के टेलीफोन नंबरों की सूची देने के लिए मजबूर महसूस न करें। इस तरह की कार्रवाई केवल संदेह की जलवायु को सुदृढ़ करती है और निश्चित रूप से बिखर रिश्तों के पुनर्निर्माण में मदद नहीं करती है
  • धोखाधड़ी के चरण 10 के बाद रिश्ते को प्रभावित करने वाली छवि
    2
    अपने साथी को वह सभी समय और स्थान दें, जिसकी जरूरत है। उम्मीद मत करो कि तुरंत माफ किया जाए, निश्चित रूप से आपके समय के साथ नहीं। आपके साथी को खुद को समझना होगा कि उसके पास आपको फिर से भरोसा करने के लिए वैध कारण हैं।
  • एक ब्रेक लें यदि आप महसूस करते हैं कि भावनाएं खत्म हो रही हैं आपकी साझेदारी को अपनी भावनाओं को पूरा करने के लिए शारीरिक या भावनात्मक स्थान की आवश्यकता हो सकती है। कमरे से नम्रता से बाहर निकलें, पैदल चलना या अपने साथी को मुक्त छोड़कर प्रतिबिंब के लिए रोकें।
  • अपने आप को भावनाओं को संसाधित करने के लिए एक पूर्व-स्थापित समय दें, जो प्रबंधन के लिए विशेष रूप से कठिन हैं। उदाहरण के लिए, आप एक निश्चित अवधि के लिए चर्चाओं को सीमित करने के लिए एक आधे घंटे का टाइमर लगा सकते हैं। इस तरीके से, चर्चाओं को अधिक सुबक तरीके से लिया जाएगा, आपको इस विषय पर ध्यान केंद्रित करने का मौका मिलेगा, बिना जोखिम के बदले वे बदले में "विस्फोट" या अन्य बाँझ अभिव्यक्तियों में
  • छिपकर कदम 11 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    3
    अपने आप को माफ़ कर दो खुद को माफ करने का मतलब यह नहीं है कि आप अपने व्यवहार के परिणामों से मुक्त हो, न ही आपको कड़ी मेहनत से मुक्ति मिलती है जिसे आपको परिवर्तन का सामना करना पड़ता है। बल्कि, यह आगे बढ़ने और बढ़ने के लिए आवश्यक मानसिक और भावनात्मक ऊर्जा को मुक्त करने के लिए कार्य करता है। इस बिंदु पर, आप वास्तव में अपने रिश्ते को ठीक करने और अपनी आदतों को बदलने के लिए खुद को प्रतिबद्ध कर सकते हैं।
  • हर दिन एक नया दिन है। हर सुबह जब आप जागते हैं, तो अपने रिश्ते के विकास और पुनर्वास के प्रति अपनी वचनबद्धता की याद दिलाएं।
  • यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं, तो आप एक छोटे प्रतीकात्मक अनुष्ठान को लगा सकते हैं: उस पर एक कागज का एक टुकड़ा लें, जिस पर यह लिखा है "राज-द्रोह" और इसे जला (ध्यान दे!), या इसे नष्ट। जब भी आप अपने अतीत के अनुभवों की यादों पर घूमते हैं, तो यह भाव याद रखें। अपने आप को बढ़ते हुए करके, आपने पुलों को अतीत के साथ काट दिया है, शाब्दिक रूप से और शब्दावली से
  • यदि आप अपने आप को पश्चाताप में उकसाना चाहते हैं, तो एक वैकल्पिक गतिविधि ढूंढने का प्रयास करें जो आत्म-दया की जगह ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को एक अच्छा पाठ संदेश भेज सकते हैं, या किसी घर की गतिविधि या एक नया शौक जो आपके व्यवहार को और अधिक रचनात्मक दिशा में पुनर्निर्देशित करने में मदद करता है।
  • विधि 4

    अपनी प्रतिबद्धता दोहराएँ
    छिपकर कदम 12 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    1
    रिश्ते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराएं "नई"। आपका रिश्ता, जैसा कि विश्वासघात से पहले था, खत्म हो गया है। हालांकि, अगर आपने सब कुछ पीछे छोड़ने के लिए अपने साथी के साथ निर्णय लिया है, तो संभावना है कि आप सुलह, विकास और विकास की अवधि शुरू करने वाले हैं, जो फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आपके रिश्ते का यह नया चरण आपके साथ नए नियमों और नई अपेक्षाओं को ले जाएगा, जिससे आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक साथ जांच करनी होगी कि आप वही तरंगदैर्ध्य पर हैं।
  • धोखाधड़ी के चरण 13 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    2
    बेईमानी के अपने अनुभव के साथ कोई संबंध नहीं है जो चीजें एक साथ खर्च करने के लिए कुछ समय ले लो विश्वास के पुनर्निर्माण के लिए संचार के प्रयासों के महत्व को नकार देने के बिना, आपका नाजुक संबंध केवल फायदेमंद होगा यदि आप अपने आप को नए अनुभवों को एकसाथ समर्पित कर लें।
  • आप उन गतिविधियों पर भी विचार कर सकते हैं जिन्हें आपने पहले किया है, लेकिन आपने छोड़ दिया है, यदि वे रचनात्मक आदतों को बहाल करने में मदद कर सकते हैं।
  • अपने लक्ष्यों और रुचियों पर चर्चा करें आपका साथी हमेशा यात्रा करना चाहता हो सकता है आप एक संभव यात्रा की खोज के लिए कुछ समय बिताने के बारे में सोच सकते हैं, पढ़ाई और सांस्कृतिक अध्ययन में संलग्न हो सकते हैं जो आपके सपने को वास्तविकता में बदल सकते हैं। ऐसा हो सकता है कि आपके साथी ने हमेशा आधा मैराथन चलाने का सपना देखा है। यदि आप इस रुचि को उसके साथ साझा करते हैं, तो लक्ष्य को एक साथ प्राप्त करने के लिए खुद को कम करें, या यदि आप चलने का अभ्यास नहीं करते हैं, तो अपने मुख्य प्रशंसक बनने के लिए प्रतिबद्ध हों।
  • धोखाधड़ी के चरण 14 के बाद रिश्ते को प्रभावित करने वाली छवि
    3
    "वर्तमान में रहें"। जितना दर्दनाक हो सकता है, बेवफाई का प्रकरण अब अतीत से संबंधित है। अपने भविष्य पर एक साथ ध्यान दें और उसी समय याद रखें कि आपको व्यक्तिगत जिम्मेदारी और भावनात्मक संचार के उच्च स्तरों का सम्मान करने के लिए कहा जाता है।
  • धोखाधड़ी के चरण 15 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    4
    आपके अंतरंगता की भावना को बहाल करने के लिए कार्य करें अगर आपने दूसरों के साथ अपने संबंधों में भी सेक्स किया है, तो पार्टनर के साथ यौन अंतरंगता के लिए जरूरी आत्मविश्वास बहाल करने का लक्ष्य निर्धारित करें।
  • ध्यान रखें कि आपके साथी को इस के पैरामीटर को फिर से परिभाषित करना होगा "संगति" यह आपका रिश्ता है एक संतोषजनक यौन अंतरंगता के लिए कुल विश्वास की आवश्यकता होती है
  • सत्यापित करें कि आपने यौन संचारित बीमारियों (एमटीएस) के लिए नैदानिक ​​परीक्षण किए हैं। अपने साथी के स्वास्थ्य को खतरे में न डालें: एक सकारात्मक निदान के कारण भयानक भावनात्मक परिणाम हो सकते हैं।
  • चेतावनी

    • बेवफाई किसी को अपने साथी का अनादर करने के लिए अधिकृत नहीं करता है कोई भी नहीं होना चाहिए कभी बेवफाई के एक घोषणा के लिए हिंसक प्रतिक्रिया यदि आप हिंसा के शिकार होने से डरते हैं, तो आप तुरंत रिश्ते को तोड़ देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com